IhsAdke.com

कैसे एक Tutu Tule बनाने के लिए

या तो अगर आप एक महत्वाकांक्षी बैलेरी हैं या सिर्फ एक कॉस्ट्यूम पार्टी में होने का ढोंग करते हैं, तो यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे अपना खुद का ट्यूल टूट करें।

चरणों

विधि 1
एक निर्बाध टूटा बनाओ

मेक ए टुल्लू टुटू स्टेप 1. जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
1
Tulle खरीदें कपड़े के रूप में पारभासी है, इसे तुटू बनाने के लिए एक बड़ी रकम होती है जिसे आप पहन सकते हैं। छोटे (बच्चों) बनाने के लिए, 2 से 3.5 मीटर कपड़े का उपयोग करें। एक औसत टूटा के लिए, 4.5 से 6.5 मीटर बड़े तुटू में, 7 से 9 मीटर की ट्यूलल पहनते हैं।
  • मेक ए टुल्लू टुटू स्टेप 2. जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    कमर बैंड बनाएं सीमलेस टुटू की पट्टी कमर के चारों ओर बंधी हुई एक लंबी रिबन है। एक रिबन चुनें जो कम से कम 2 सेमी चौड़ा है, तारों के बिना और एक रंग जो ट्यूल से मेल खाता है ऊंचाई पर कमर के चारों ओर टाई दें, जहां टुटू रहना चाहिए और काटने से पहले 60 सेमी अतिरिक्त जोड़ना चाहिए।
  • मेक ए ट्यूलल टुटू स्टेप 3. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    ट्यूल को स्ट्रिप्स में कट करें कपड़े बढ़ाएं और इसे 5 से 10 सेंटीमीटर के बीच के दर्जनों लंबे स्ट्रिप्स में काट लें। एक अधिक बड़ा स्कर्ट के लिए, व्यापक बेल्ट का उपयोग करें स्कर्ट को अधिक सीधे और इंटरलेज करने के लिए, संकीर्ण बैंड का उपयोग करें।
  • मेक ए टुल्लू टुटू स्टेप 4. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    आधा में स्ट्रिप्स मोड़ो वे सभी को टेप में जोड़ा जाना चाहिए। आप शुरू करने से पहले या काम करते समय ऐसा कर सकते हैं आपके पास एक छोर पर दो सिरे होंगे और दूसरे पर एक लूप होगा।
  • मेक अ तुला टुटू स्टेप 5. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    पहला ट्रैक रखें रिबन के शीर्ष पर आधा में जोड़ बैनर की स्थिति बनाएं। लूप को शीर्ष अंत में लगभग 5 सेंटीमीटर पर रिबन को ओवरलैप करना चाहिए। छोरों के विपरीत दिशा में छोर को बाँधें और उन्हें रिबन के ऊपर और आसपास के पाश के बीच खींचें। आपके पास एक क्लासिक गाँठ होगा
  • मेक ए टुल्लू टूटू चरण 6.जएपीजी शीर्षक वाला चित्र
    6
    अधिक ट्रैक जोड़ें समुद्री मील देकर प्रक्रिया जारी रखें समाप्त होने के लिए दृढ़ता से गाँठ को कम करें और अन्य बैंडों के लिए जगह बनाएं। टुटू संगठित और फ्लैट पाने के लिए उन्हें एक ही तरफ स्लाइड करें
  • मेक ए टुले टुटू चरण 7. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    7
    पटरियों को जोड़ना समाप्त करें कमर के चारों ओर टाई करने के लिए प्रत्येक छोर पर 30 सेमी टेप छोड़ना आवश्यक है। जब सभी टेप को ट्यूल के साथ कवर किया जाता है, इन 60 सेमी के अलावा, टुटू तैयार है।
  • मेक ए टुल्लू टूटू चरण 8. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने नए ट्यूल टूटू को दिखाएं पीठ पर एक गाँठ या धनुष के साथ कमर के चारों ओर रिबन बांधकर अपने टुटू का उपयोग करें ट्यूल को धीरे से स्कर्ट में मात्रा जोड़ने के लिए, इसे और अधिक मजेदार और क्लासिक बनाते हैं।
  • विधि 2
    एक टूटू सिलाई करें




    मेक अ Tulle Tutu स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपूर्ति का चयन करें एक टूटा सिलाई करने के लिए, पर्याप्त कपड़े की आवश्यकता है छोटे (बच्चों) बनाने के लिए, 2 से 3.5 मीटर कपड़े का उपयोग करें। एक औसत टूटा के लिए, 4.5 से 6.5 मीटर बड़े तुटू में, 7 से 9 मीटर की ट्यूलल पहनते हैं। आपको लोचदार कमरबंद, वही कपड़े रंग की रेखा और एक सिलाई मशीन की आवश्यकता होगी।
    • हाथ से हाथू को सिलाई करना संभव है, लेकिन इसमें बहुत समय और धैर्य होगा।
    • एक छोटी स्कर्ट के लिए, ट्यूल को कम से कम 1.2 मीटर मोटी होना चाहिए। एक लंबे तुटू के लिए अधिक ट्यूलल का उपयोग करें
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 10.jpeg शीर्षक वाले चित्र
    2
    Tulle मोड़ो आधे हिस्से में कपड़े के पूरे टुकड़े को मोड़ो (1.2 सेमी में 60 सेमी में बदल) फिर, स्कर्ट को एक ही दिशा में दोबारा आना, ट्यूल के चार परतों का निर्माण करना।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 11.jpeg शीर्षक वाले चित्र
    3
    लोचदार कट करें कमर के आस-पास इलास्टिक बैंड को टाई दें जहां आप टूटी को खड़े करना चाहते हैं। रबर बैंड को दृढ़ता से खींचें ताकि आपके और आपकी त्वचा के बीच कोई जगह न हो। समाप्त होने वाले ओवरलैपिंग के बिना लोचदार को काटें।
  • मेक अ तुला टुटू स्टेप 12. जेपीईजी शीर्षक वाले चित्र
    4
    लोचदार कोटिंग सीवे एक सीधा सिलाई के साथ पूरी लंबाई की लंबाई में सीना, गुना (या लोचदार से थोड़ी अधिक व्यापक) के अंत से 5 सेमी नीचे। आपको ट्यूल के किनारे पर सिलाई करना चाहिए जो सभी चार परतों के माध्यम से दो बार जोड़ दिया गया है।
  • मेक ए टुल्लू टुटू स्टेप 13.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    लोचदार रखो कोट के माध्यम से ट्यूल को गूंधने के लिए एक क्रोकेट हुक या समान ऑब्जेक्ट का उपयोग करें। फिर, लोचदार पर डाल दिया। रबर बैंड के दोनों सिरों को लाइनर से बाहर रखें कार्य करते समय लोचदार पकड़ने के लिए पिन का उपयोग करें
  • मेक ए ट्यूलल टुटू स्टेप 14.जेपीईजी शीर्षक वाले चित्र
    6
    लोचदार बैंड सीना। लोचदार के दोनों छोरों में शामिल हों और उन्हें सीधे सिलाई के किनारे से 0.5 सेंटीमीटर सीवे रखें। पट्टी पर ढीली छोर मोड़ो और उन्हें एक घुड़साल सिलाई के साथ सीवे।
  • मेक ए टुली टूटू चरण 15.जेपीईजी शीर्षक वाले चित्र
    7
    Tulle के छोर सीवे तुटू लगभग तैयार है, लेकिन पीठ पर सिलाई करने के लिए आवश्यक है जहां ट्यूल बैठक के समाप्त होते हैं। किनारों से जुड़ें और सीधा सिलाई के साथ अंत से 0.5 सेंटीमीटर सीना। कपड़े के सभी चार परतों को सीने के लिए सुनिश्चित करें, न सिर्फ ऊपरी भाग
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    8
    इसे समाप्त करें टूटा की परतों को अपने हाथों से अलग करने के लिए उन्हें नरम करना। आप सजावटी तत्वों को प्लास्टिक के फूल, रिबन और मोती की तरह स्कर्ट में जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • Tutus प्यारा और भारी होना चाहिए, यह बेहतर है जितना आपको कम से कम आवश्यक लगता है उससे अधिक परतें जोड़ने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com