IhsAdke.com

कैसे अपनी खुद की स्कर्ट बनाने के लिए

फैशनेबल होने के लिए आपको एक भाग्य खर्च करने या दूसरों के लिए भुगतान करने के लिए आपके लिए सीवे नहीं करना पड़ता है। वास्तव में, यह काफी अंतरंग और व्यक्तिगत हो सकता है घर पर अपने सिलाई कपड़े के साथ अपनी खुद की शैली दिखाओ! कमर, एक गोल स्कर्ट या यहां तक ​​कि एक लंबी स्कर्ट पर एक फुलाया स्कर्ट बनाने के लिए नीचे तीन तरीकों में से एक का प्रयास करें। तुम जहाँ भी जाओ अपने निशान छोड़ दो!

चरणों

विधि 1
कमर में स्ताट स्ताट

चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 1
1
उपयोग करने के लिए सामग्री चुनें यह स्कर्ट कपड़े के किसी भी प्रकार से बनाया जा सकता है आपको एक लोचदार 1 से 2.5 सेमी चौड़ा की आवश्यकता होगी। अधिक संरचित स्कर्ट बनाने के लिए, एक मजबूत कपड़े फेंकें। अधिक तरल पदार्थ और हल्की स्कर्ट के लिए, पतले, अधिक हवादार कपड़े का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 2
    2
    माप लें अपने कूल्हों के सबसे बड़े हिस्से के आस-पास की दूरी और अपनी कमर के सबसे छोटे भाग के साथ-साथ स्कर्ट की पूरी लंबाई खोजने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। लंबाई को खोजने के लिए, आप अपने कूल्हों पर टेप का माप लगा सकते हैं और इच्छित ऊंचाई तक जा सकते हैं। अंत में, लोचदार पास करने के लिए 6 सेमी बचे हुए जोड़ें।
  • 3
    कपड़े और लोचदार कटौती अपने कूल्हों के माप के आधार पर चुने हुए ऊतकों में 2 बड़े आयतों को काटने के लिए अपने माप का उपयोग करें अपने कूल्हों की लंबाई 2.5 सेमी (उदाहरण के लिए, यदि आपके कूल्हों को 80 सेमी मापा जाता है, तो आपका लोचदार 77.5 सेमी होना चाहिए) की लंबाई में लोचदार कट करें।
  • 4
    साइड सिम्स बनाओ दूसरे के ऊतक के एक आयत को छोड़ दें और उन्हें संरेखित करें। सिलाई के लिए प्रत्येक आयत की 1 सेमी की आवश्यकता होगी। दोनों पक्ष एक साथ सीना। अंत में तेजी (या इससे पहले कि आपको कपड़े को सीधे रखने में कठिनाई हो रही है) को समतल करने के लिए लौह।
  • 5
    ट्यूब के माध्यम से लोचदार बनाओ लोचदार कपड़े में एक ट्यूब के अंदर छिपा होगा। गुंबद को सुरक्षित करने के लिए कमर और लोहे पर कपड़े का 1 सेमी मोड़ो। तब फोल्ड करने के लिए एक और 5 सेंटीमीटर गुना। लोचदार पास करने के लिए साइड सीम के पास 10 सेंटीमीटर का अंतर छोड़ दें।
  • 6
    घोटाला बनाओ स्कर्ट बार 1 सेमी में मोड़ो इस फोल्ड और पिंस को कपड़े में जगह रखने के लिए आयरन। सीना।
  • 7
    इलास्टिक बैंड पास करें उस ट्यूब के माध्यम से इसे पहले पास करें लोचदार खींचो ताकि यह हो गया और टिप दूसरी तरफ छोड़ दें। लक्ष्य दो छोरों को एक साथ सिलाई करना है यदि आवश्यक हो तो लोचदार को पकड़ने के लिए पिन का उपयोग करें टांके देकर ट्यूब बंद करें, और अधिक टाँके के साथ इस सीम को सुदृढ़ करें।
  • 8
    कमर समाप्त करें कमरबंद के आसपास रफल्स और झोंके को समायोजित करें ताकि उन्हें समान रूप से वितरित किया जा सके। फिर, लोचदार को खींचने के लिए नीचे दिए गए अंक स्कोर करें। रफल्स या रफ़ल के माध्यम से टाँटे न दें, अन्यथा वे समतल होंगे। इसके बजाय, उनके बीच केवल रिक्त स्थान सीवे।
  • विधि 2
    गोल स्कर्ट

    चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 9
    1
    सामग्री चुनें गोल स्कर्ट तरल पदार्थ के लिए जाना जाता है इसलिए, भारी या कठिन कपड़े का उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है इस प्रकार की स्कर्ट में, लोचदार का पर्दाफाश किया जाता है, इसलिए आपकी वरीयता के चौड़ाई और रंग के साथ एक को चुनना महत्वपूर्ण है। 8 सेमी चौड़ा की कमर की चौड़ाई आपके स्कर्ट को खत्म करने का एक मजेदार तरीका है।
  • चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 10
    2
    अपना माप लें कूल्हों के व्यापक हिस्से के आसपास एक टेप का उपयोग करें चूंकि यह एक गोल स्कर्ट है, क्योंकि सही माप को खोजने के लिए यह थोड़ा ज्यामिति लेता है। स्कर्ट के त्रिज्या को खोजने के लिए (यह एक सर्कल है, इसलिए इसमें त्रिज्या और व्यास है), अपनी कूल्हे का माप लें और एक अन्य 5 सेंटीमीटर जोड़ें। फिर इस नंबर को 6.28 से विभाजित करें- परिणाम आपकी स्कर्ट का त्रिज्या है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके कूल्हे 76 सेमी का उपाय करते हैं, तो एक और 5 सेंटीमीटर (यानी 81) जोड़कर 6.28 सेकेंड का विभाजन करें। परिणाम लगभग 13 सेमी होगा
    • लोचदार को काटने के दौरान एक उपाय के रूप में लेने के लिए अपनी कूल्हे के पूर्ण माप में अतिरिक्त 2.5 सेमी जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आपके कूल्हे 76 सेमी का उपाय करते हैं, तो लोचदार 78.5 सेमी लंबा होनी चाहिए।
    • स्कर्ट के लिए अपनी कूल्हों और वांछित ऊंचाई के बीच की दूरी को जानने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करके स्कर्ट की लंबाई का आकलन करें। बार बनाने के लिए 2.5 सेमी छोड़ दें
  • 3
    हिप त्रिज्या के लिए काग़ज़ टेम्पलेट बनाएं यह स्कर्ट के ¼ को कवर करने के लिए पर्याप्त रूप से एक पेपर लेगा। एक टेप माप का उपयोग करें और टेप के अंत में छेद में एक पेंसिल रखें। अपने त्रिज्या (या निकटतम मान जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं) के लिए माप लें और उस बिंदु को कागज़ के निचले बाएं तल पर रखें। कागज को अपने बाएं हाथ से पकड़ो अपने दाहिने हाथ से, पेन्सिल का उपयोग कागज के अंत से जाने के लिए करते हैं, कोने को केंद्र होने के साथ।
  • 4
    मोल्ड में रेडियो की लंबाई जोड़ें चुनें कि आप अपनी स्कर्ट के लिए कितनी लंबाई चाहते हैं। आपके द्वारा बनाई गई रेखा और एक दूसरे चक्र में आपके हिप के त्रिज्या के बीच की दूरी को चिह्नित करने के लिए टेप उपाय का उपयोग करें। एक किनारे से दूसरे पेपर पर खींचें, दूरी की शुरुआत के साथ अपनी हिप की माप के लिए रेखा। अंतिम परिणाम एक इंद्रधनुष का आकार वाला आंकड़ा होगा, जो कागज के किनारे के किनारे के 1/4 भाग के किनारे के आकार के बराबर होगा।
  • 5
    ढालना और कागज काट लें एक वक्रित बैंड के आकार में, आपके द्वारा बनाई गई रेखा का पालन करके कागज को काटें। कपड़े को आधा में मोड़ो और फिर एक बार गुना, 4 गुना हो। कोने के शीर्ष पर पेपर रखें जहां सभी कपड़े शामिल होते हैं और कागज के बाहर से कट जाता है। कपड़े फैलाने से, आप बड़े धागा आकार का परिणाम देंगे।
  • 6



    आपकी कमर लोहा कमर बैंड खत्म करने के लिए, आपको किनारों को सुदृढ़ करने की आवश्यकता है यह अधूरा किनारों को दोहराए जाने वाले वाशों और उपयोगों के कारण कपड़ों के प्राकृतिक परिधान से प्रदर्शित होने से रोक देगा। कपड़े का एक टुकड़ा आधा सेंटीमीटर मोड़ो और इस्त्री द्वारा इसे मजबूत करें। एक घुमक्कड़ सिलाई के साथ समाप्त करें
  • 7
    सीना या लोचदार कमर के चारों ओर कपड़े की तुलना में यह थोड़ा छोटा होना चाहिए, जब आप स्कर्ट पहनते हैं, तो आप ढीले होते हैं। इस वजह से, स्कर्ट से जुड़ा होने से पहले लोचदार छोरों को सीवन किया जाना चाहिए। बीच में लोचदार मोड़ो और, एक सीधा सिलाई का उपयोग करके, भागों को एक साथ 1 सेमी सुस्त छोड़ दें। फिर किनारों बाहर मरोड़ और उन्हें वापस सिलाई लोचदार के लिए इतना है कि सीवन में कोई गांठ है जब आप ~ स्कर्ट और पहनते हैं।
  • 8
    एक पिन का उपयोग करके कमरबंद के खिलाफ लोचदार बैंड को पकड़ो। अतिरिक्त आकार के कारण स्कर्ट को लोचदार के आसपास थोड़ा ढक जाना चाहिए। लोचदार पर कमरबंद रखें और पिन की मदद से इसे स्कर्ट के आसपास रखें। कमर के आसपास कपड़े खींचने के लिए आवश्यक पिन की मात्रा का उपयोग करें।
  • 9
    कमर बैंड सीना एक पिन द्वारा कपड़े से जुड़े लोचदार के साथ, स्कर्ट के बाहर लोचदार के साथ किनारे के आसपास सिलाई करना शुरू करें। जैसा कि आप सीवे लगाते हैं, लोचदार का विस्तार करें ताकि कोई ढीली टाँटे न हों जहां कपड़े और लोचदार कसकर शामिल नहीं होते हैं। आप एक सीधी या घुमक्कड़ सिलाई का उपयोग कर सकते हैं
  • एक स्कर्ट स्टेप 18 नामक चित्र बनाएं
    10
    स्कर्ट बार करें गुना को कसने के लिए बार और लोहे पर आधा इंच का बाएं। फिर उस हिस्से को फिर से गुना और पूरे पट्टी सीना करने के लिए एक सीधी या घुमक्कड़ सिलाई का उपयोग करें।
  • विधि 3
    लंबी स्कर्ट

    चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 1 9
    1
    अपनी सामग्री चुनें लंबे स्कर्टों को एक कपड़े की आवश्यकता होती है जो कि थोड़ी भारी होती है ताकि वे अच्छे ट्रिम प्राप्त कर सकें। एक कपड़े के लिए देखो जो थोड़ा मोटा है, अर्थात यह लगभग पारदर्शी होने की बात नहीं है। कपड़े का वजन आवश्यक है ताकि स्कर्ट हवा में खड़ा न हो। एक मोटी लोचदार कमरबंद पहनें लोचदार के रूप में उजागर किया जाएगा, एक रंग चुनें जो स्कर्ट के रंग से मेल खाता है
    • एक टुकड़ा में कटौती करने के लिए पर्याप्त है कि एक कपड़े चुनें इस अनुच्छेद में आपको कपड़े के एक टुकड़े का उपयोग करने के लिए सिखाया जाता है, बजाय कई छोटे टुकड़ों को एक साथ मिलाया जाता है
  • चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 20
    2
    अपना माप लें एक लंबी स्कर्ट के लिए आवश्यक दो बुनियादी उपाय आपके हिप और लंबाई हैं। अपने कूल्हों के सबसे बड़े हिस्से के आसपास एक टेप का उपयोग करें, जो स्कर्ट के वजन का समर्थन करेगा। तब उस बिंदु से नीचे का उपाय आपकी ऊंचाई के आधार पर आपको 1 मीटर और 1.80 मीटर के आसपास कुछ मिलना चाहिए।
    • लोचदार कमरबंद को अपने कूल्हे माप से 2.5 सेमी निकालकर मापन करें। तो लोचदार नीचे स्लाइड करने के लिए बहुत ढीला नहीं मिलता है।
    • तेजी की लंबाई और चौड़ाई के लिए अतिरिक्त कपड़े का 2.5 सेमी जोड़ें।
  • 3
    कपड़ा कटौती आपको कपड़े का एक बड़ा आयत मिलेगा, जिसकी चौड़ाई आपके कमर के आस-पास की माप होगी और आप निर्धारित लंबाई जितनी होगी। मापन के अनुसार कपड़े काटकर उसे बीच में गुना, दोनों कट किनारों के साथ एक साथ आते हैं।
  • 4
    लंबाई के साथ सीना किनारे और लोहे पर कपड़े का 1 सेमी मोड़ो ताकि सीवन सीधे हो। फिर कपड़े के दो किनारों को पकड़ने के लिए झिग्ज़ैग टांके का उपयोग करें, एक ट्यूब का निर्माण करें।
  • चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 23
    5
    कमर बैंड शुरू करें अंदरूनी हिस्से से ट्यूब को बारी बारी से उस भाग के साथ काम करने में सक्षम हो जहां लोचदार चला जाता है। युक्तियों को जगह में रखने के लिए झिग्ज टावर्स का उपयोग करें।
  • 6
    सीना या लोचदार लोचदार का कटौती टुकड़ा लें और इसे बीच में गुना करें, जिससे दोनों ओवरलैपिंग हो जाएंगे। कट के किनारे से सीधे सीधा आधे सेंटीमीटर का उपयोग करें फिर बाहर अंदर से रबर बैंड कर देते हैं और सिला सुझावों के दो बचे हुए टुकड़े मोड़ और वक्र अंक का उपयोग उन्हें वापस रबर बैंड को धारण करने के लिए। इसलिए सिलाई की चापलूसी और अधिक बुद्धिमान हो जाती है, साथ ही जब आप स्कर्ट पहनते हैं तो अधिक आराम प्रदान करते हैं
  • 7
    लोचदार बैंड कमरबंद पर सीवे कमरबंद के अंदर स्कर्ट के ऊपर रखें और पिन के साथ रखें। वहाँ कपड़े की तुलना में अधिक लोचदार हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है समान रूप से वितरित करने के लिए पिन ताकि स्कर्ट झुकता एक दूसरे से एक समान दूरी पर रहते हैं।
  • 8
    सीना या लोचदार शीर्ष के मध्य सेंटीमीटर में स्कर्ट की चौड़ाई के आसपास एक सीधे सिलाई का प्रयोग करें। पिंस को बंद करें जैसे कि आप सीना करते हैं, एक सीधी रेखा रखने के लिए ख्याल रखना, ताकि कमरबंद भी हो।
  • चित्र बनाओ स्कर्ट चरण 27
    9
    बार समाप्त करें पट्टी को बनाने के लिए नीचे के निचले आधे सेंटीमीटर को अलग करें और लौह करें। उपयोग के साथ विघटित होने से कपड़े को रोकने के लिए एक हरे रंग की सिलाई का उपयोग करें। फिर स्कर्ट के बाकी हिस्सों में हेम सिलाई करने के लिए सीधे टांके का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी कमर पर्याप्त पतली है, तो आप कपड़े खरीदने के बजाय, एक तकिया के साथ शुरू कर सकते हैं। सिले हुए अंत को काटें। आपके पास पहले से अदृश्य सीवन और तल पर हीम होगा।
    • यदि आप चाहते हैं कि आपका फीता पेटीकोट की तरह अपनी स्कर्ट से बाहर आ जाए, तो ऊन के नीचे फीता के ऊपर रखें और गुना भाग के करीब सिलाई करें, फीता के छोर को ओवरलैप करना।
    • कपड़ों को लुप्त हो जाने से रोकने के लिए, अपनी पीठ सीम के छोरों को सिलाई करें।

    चेतावनी

    • शुरू करने से पहले सभी निर्देशों को पढ़ें, खासकर यदि आपने पहले कभी नहीं लगाया है
    • कैंची, सुइयों और सिलाई मशीनों के साथ काम करते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com