IhsAdke.com

बालों का रंग विशेषज्ञ कैसे बनें

बालों का रंग विशेषज्ञ एक "स्टाइलिस्ट" है जो तारों के लिए रंगीन तकनीकों में माहिर है। इन प्रक्रियाओं में शामिल हो सकते हैं अस्थायी, सिकिपमैनेंट या स्थायी रंगों के प्रयोग से, विघटन, सफेद, रोशनी इत्यादि के अलावा। प्रत्येक विकल्प को एक अलग ज्ञान और कौशल सेट की आवश्यकता होती है। इस प्रकार, यह आवश्यक है कि स्टाइलिस्ट के पास अच्छे परिणाम सुनिश्चित करने और ग्राहकों के बालों या खोपड़ी के नुकसान से बचने के लिए उचित प्रशिक्षण दिया गया है। यदि आप इस क्षेत्र में रुचि रखते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक बाल रंग विशेषज्ञ बनने वाला छवि चरण 1
1
अध्ययन। हालांकि बालों के रंग विशेषज्ञ बनने के लिए लाइसेंस आवश्यक नहीं है, लेकिन इसे अध्ययन करने के लिए सलाह दी जाती है। कॉस्मेटोलॉजी पाठ्यक्रम में भाग लेने के क्षेत्र में कैरियर के लिए आदर्श शुरुआत है। इन पाठ्यक्रमों के संबंध में कुछ विकल्प हैं:
  • कॉस्मेटोलॉजी के संस्थान ऐसे कई संगठन गुणवत्ता वाले पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, जो स्टाइलिस्ट होने के लिए लोगों को तैयार करने में सक्षम होते हैं। उनमें से कुछ बड़े और राष्ट्रीय हैं, जबकि अन्य अधिक केंद्रित और क्षेत्रीय हैं। खोजें और आपके लिए सर्वोत्तम विकल्प चुनें।
  • तकनीकी / व्यावसायिक संस्थान इन संगठनों के रूप में कई सौंदर्य प्रसाधन संस्थानों के रूप में प्रतिष्ठित नहीं हैं, लेकिन वे सस्ता और अधिक लचीला कार्यक्रम के लिए अतिसंवेदनशील हैं।
  • एक बाल रंग विशेषज्ञ बनने वाला छवि, चरण 2
    2
    कॉस्मेटोलॉजी में विशेषज्ञ जब आप कॉस्मेटोलॉजी ट्रेनिंग प्रोग्राम को पूरा करते हैं, तो आप कुछ पेशेवर प्रमाणपत्रों को देखने के लिए पात्र होंगे। आदर्श रूप में, आपको अपनी पढ़ाई में निम्नलिखित पर विचार करना चाहिए:
    • प्रशिक्षण का एक "डिप्लोमा", घंटे और इस तरह के अनुभव के साथ उद्योग द्वारा इस घंटे का मान भिन्न होता है
    • स्टाइल तकनीक का स्वामित्व: शैम्पू, कटौती, हेयर स्टाइल और रंग, त्वचा की देखभाल और नाखून, मूल शरीर रचना / शरीर विज्ञान और सफाई के आवेदन।
  • एक बालों का रंग विशेषज्ञ बनने वाला छवि चरण 3
    3



    "वास्तविक" प्रशिक्षण के अवसरों की खोज करें, जो आपको किसी अनुभवी अनुभवी व्यक्ति की देखरेख में खुद का परीक्षण करने की अनुमति देता है। जब आप कॉस्मेटोलॉजी में लाइसेंस प्राप्त करते हैं और ऊपर वर्णित कौशल हासिल कर लेते हैं, तो आप अधिक पेशेवर व्यक्ति बनने के लिए और बालों की देखभाल में विशेषज्ञ होने के लिए विभिन्न मार्गों का पता लगा सकते हैं:
    • ब्यूटी सैलून में काम करें पेशे की तकनीकों को सीखते वक्त आपको शायद एक सहायक के रूप में शुरू करना होगा - और समय के साथ अपनी स्थिति बढ़ाएं।
    • यार्न रंग में उन्नत कक्षाओं में भाग लें I सैलून और स्टाइलिस्ट प्रायोजित पाठ्यक्रमों में नामांकित करें - और आधुनिक कटनी तकनीकों में खुद को प्रशिक्षित करें।
    • एक बाल रंग विशेषज्ञ के साथ एक इंटर्नशिप खोजें इस तरह के अवसर बुनियादी और उन्नत रंग तकनीक सीखने के लिए एक शानदार तरीका हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल रंग विशेषज्ञ बनें चरण 4
    4
    किसी संस्थान या कंपनी से एक colorist प्रमाणीकरण प्राप्त करें जब आपको लगता है कि आप परीक्षण करने के लिए तैयार हैं, तो अपने ज्ञान और अनुभव का परीक्षण करें।
  • एक बालों का रंग विशेषज्ञ बनने वाला छवि चरण 5
    5
    एक तार रंग विशेषज्ञ के रूप में एक प्रतिष्ठा बनाएं आप इस अनुभव को तीसरे पक्ष के सैलून में प्राप्त करने, अपना खुद का व्यवसाय खोल सकते हैं, निवेश कर सकते हैं या अपनी सेवाओं को कई अलग-अलग स्थानों (जैसे फ़ैशन शो, मैगज़ीन इत्यादि) में प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुमूल्य संपर्क, ज्ञान और सलाह के लिए ब्राजील में ट्रेड यूनियनों और पेशेवर संगठनों में शामिल हों
    • कॉस्मेटोलॉजी में अपने अध्ययन को निधि देने के लिए बैंकों या अन्य संस्थानों से वित्तीय सहायता प्राप्त करें विश्वविद्यालयों की तरह, कॉस्मेटोलॉजी संस्थाएं और तकनीकी पाठ्यक्रम "छात्रवृत्ति" और इस तरह की पेशकश कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com