IhsAdke.com

हेयरड्रेसर कैसे बनें

एक नाई (या हेयरड्रेसर) होने के कारण थोड़ा अध्ययन होता है, बल्कि व्यावहारिक प्रशिक्षण होता है। इस पेशे को अपनाने वाले कई लोग सौंदर्यशास्त्र और कॉस्मेटोलॉजी संस्थानों में गठित होते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में पेशेवरों की बहुत मांग है, जल्द ही वे बाजार में जगह की गारंटी देते हैं। हेयरड्रेसर के पास उच्च कारोबार हो सकता है, जब तक वे कड़ी मेहनत करते हैं और ग्राहकों के साथ अच्छी तरह से संवाद करते हैं।

चरणों

भाग 1
पेशे की तैयारी

एक हेयरड्रेसर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उन आवश्यकताओं और कानूनों का अध्ययन करें जो हेयरड्रेसर को उस क्षेत्र में अनुसरण करना चाहिए जहां आप रहते हैं। प्रत्येक स्थान के पास अपने नियम हैं यदि आपको लाइसेंस / प्राधिकरण प्राप्त करना है, तो आपको शायद सौंदर्य संस्थानों और इस तरह से जाना होगा।
  • ब्राजील में हजारों सौंदर्य और सौंदर्य प्रसाधन संस्थान हैं सिर्फ एक चुनें जो करीब है
  • एक हेयरड्रेसर चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    सौंदर्यशास्त्र और पेशेवर सौंदर्य प्रसाधन संस्थान में दाखिला करें वहां, आप सरल कटौती से हेयर स्टाइल और अधिक जटिल और नाजुक उपचार से सब कुछ करना सीखेंगे। संगठन चुनने से पहले उस क्षेत्र की आवश्यकताओं की अच्छी तरह से अध्ययन करें जहां आप रहते हैं। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, ब्राजीलियाई एसोसिएशन ऑफ ब्यूटी सैलून (एबीएसबी) की वेबसाइट पर जाएं।
    • यदि संभव हो तो मेकअप और हाथों के उपचार जैसे अन्य विषयों पर पाठ्यक्रम में दाखिला करें।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो, तो एक व्यावहारिक परीक्षा के लिए खुद को तैयार करें। आपको कॉस्मेटोलॉजी और कॉस्मेटोलॉजी इंस्टीट्यूट में कौशल परीक्षण के लिए भर्ती करना पड़ सकता है। मित्रों, रिश्तेदारों के साथ अभ्यास करें, स्वयं। पहले।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक रिक्ति खोजें जहां आप एक पेशेवर सहायक हो सकते हैं। यह विशेष योजना, जिसमें आप सौंदर्यशास्त्र संस्थान में सीखा तकनीक का पालन कर सकते हैं, कुछ महीनों या एक साल तक भी रह सकते हैं।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि यह आपके क्षेत्र में रहने की आवश्यकता है, तो पेशेवर परीक्षा लें। यह एक विशिष्ट स्थान पर लागू किया जा सकता है और क्षेत्र में नौकरी के उद्घाटन के लिए खुला दरवाजे।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    हेयरड्रेसर से पूछें कि वे इस समय कितनी नौकरी भरते हैं। यह पूछताछ करने का प्रयास करें जब इसकी कटौती प्राप्त करता है ताकि पेशेवरों को विचलित न करें और इसे अन्य ग्राहकों से हटा दें। यदि आप चाहें तो एक समय में नियुक्ति की व्यवस्था करें, जब दोनों स्वतंत्र हों। एक नोटबुक में सवाल और उत्तर लिखें यहां कुछ विचार हैं:
    • क्या आपको विशेष कोर्स करना था? यदि हां, तो कहां?
    • क्या आपको अपने कौशल को साबित करना होगा या ऐसा कुछ करना चाहिए? आपको क्या लगता है मुझे क्या करना चाहिए?
    • आपने कितना समय और पैसा निवेश किया?
    • क्या आप मुझे देने के लिए कोई सलाह है?
  • भाग 2
    कार्य के बाद जा रहे हैं

    एक हेयरड्रेसर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जॉब साक्षात्कार के लिए उपयुक्त पोशाक स्वच्छ और साफ जाओ एक काले शर्ट और पैंट पहनें औपचारिक रहने के लिए और अपने नाखूनों को ट्रिम करें, और श्रृंगार में संभाल लें। अंत में, आपके बाल कंघी - सब के बाद, आपका लक्ष्य एक नौकरी पाने के लिए है जहां मुख्य समारोह लोगों के बालों को सौंदर्य देना है।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बालों की अच्छी देखभाल करें आपके संभावित ग्राहक आपकी क्षमताओं को अविश्वास करेंगे और मान लेंगे कि यदि आप अपने बाल गड़बड़, बेतरतीब या क्षतिग्रस्त देख रहे हैं तो आप नहीं जानते हैं - और आप हिचकिचाहट को खत्म करेंगे इसे छोड़ने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें उत्तम हर दिन - बस एक साफ और स्वस्थ रूप है
  • एक हेयरड्रेसर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंटर्नशिप पाने का प्रयास करें अनुभव प्राप्त करने और पुराने चक्र से बचने का यह सबसे अच्छा मौका है "आपको नौकरी पाने का अनुभव होना चाहिए, लेकिन आपको अनुभव प्राप्त करने की नौकरी की आवश्यकता है।" शायद यह प्रक्रिया आपके काम पर निर्भर करता है, आपके प्रदर्शन पर निर्भर करता है, मालिकों और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध और आपके प्रशिक्षण के आधार पर।



  • एक हेयरड्रेसर चरण 10 नाम वाली तस्वीर
    4
    अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने आप में एक ब्यूटी पार्लर खोलना ध्यान देने योग्य नहीं है। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति इस स्थान का दौरा करता है, तो वह सेवा के लिए एक और पेशेवर चुन सकती है। लेकिन मीडिया में टैप करके, आप अपने और अपने कौशल के बारे में अधिक जानकारी फैलाते हैं - और आपको एक लंबी ग्राहक पुस्तिका मिलती है यहां कुछ विचार हैं:
    • Facebook, Instagram, Twitter, Tumblr, Pinterest आदि जैसी साइटों पर खातों को बनाने पर विचार करें। अपने काम की तस्वीरें पोस्ट करें और प्रचार और छूट की पेशकश के बारे में बात करें।
    • एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाएं, जहां आप अपने बारे में और पाठकों को अपना काम कर सकते हैं, साथ ही प्रदान की गई सेवाओं की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, सैलून का पता और कीमतें
    • संतुष्ट ग्राहकों को अपने पृष्ठों और पोस्ट की समीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 3
    अच्छा व्यवहार करना

    एक हेयरड्रेसर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ग्राहकों को लुभाना सीखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने निपुण हैं, कुछ गलती करने से ग्राहक लागत सकते हैं कई हेअरडर्स इस फिक्स्ड पुस्तिका पर निर्भर होते हैं, और जब वे अधिक ग्राहक प्राप्त करते हैं, तो वे अपने अनुभव को सुखद बनाने के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलते हैं - इस प्रकार अगली बार उन्हें एक कटौती की आवश्यकता होती है यह खंड इस विषय से संबंधित युक्तियों और दिशानिर्देश प्रदान करता है, साथ ही यह भी बताता है कि आगंतुकों को ग्राहकों में कैसे बदलना है।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाजार पर नवीनतम हेयर स्टाइल और प्रवृत्तियों के लिए बने रहें आपको सौंदर्य संस्थान में वापस जाना पड़ सकता है, जहां आपने नई और विशिष्ट तकनीकों को सीखने के लिए कोर्स किया था जो शायद फैशन में न हों या जो कि अतीत में मौजूद न हो।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने ग्राहकों से बात करें, लेकिन चुप रहने के बारे में पता करें। बहुत से लोग - सभी को नहीं - कट के दौरान बात करना पसंद है जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो भी प्रयास करें सुनने के लिए. यदि आपको कम, मोटे जवाब मिलते हैं, तो वह चैट या विशेष विषय को पसंद नहीं कर सकता है। संवाद की थीम को कुछ समय में बदलें और अध्ययन, घर, दोस्तों, शौक और सप्ताहांत योजनाओं जैसी हर रोज़ चीज़ें से निपटें।
    • अपने बारे में बात करने से बचें, और इसके बजाय ग्राहक से बहुत सारे सवाल पूछें
    • ग्राहक पर सीधे देखो और दर्पण में उससे बात करने से बचें - इससे विश्वास का संबंध बनाने में मदद मिलती है
  • एक हेयरड्रेसर चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ग्राहकों के लिए विनम्र और विनम्र रहें अपने बालों की स्थिति के कारण उन्हें अपमान न करें और हमेशा तारों को छूने के लिए अनुमति मांगें। यह व्यक्ति के उद्देश्य से कोई फर्क नहीं पड़ता - स्पर्श, कट, कंबल, डाई, आदि। "कुछ कहो," क्या मैं आपके बाल देख सकता हूँ? " प्रक्रिया के लिए इसे मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करने के लिए
  • एक हेयरड्रेसर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी स्वच्छता रखें और इत्र को अधिक मत करो आप लंबे समय तक ग्राहकों के करीब रहेंगे: मजबूत गंध को छूने से परेशान हो सकते हैं और यहां तक ​​कि ग्राहकों को विमुख कर सकते हैं। एक शावर लें और हर दिन दुर्गन्ध दूर करें। यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो आपातकालीन शर्ट परिवर्तन करें।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार्य वातावरण को साफ रखें यह केवल एक स्वच्छ मुद्दे की वजह से महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह ग्राहकों को भी खुश करता है। अव्यवस्थित बालकोनी, उदाहरण के लिए, यह इंगित करता है कि वह व्यक्ति अन्य मामलों में ढलानी है, जैसे हेयरकट वह करता है पूरी तरह से काम करने के उपकरण को साफ करें और साइट पर ढीले तारों या उत्पादों के स्क्रैप्स को न छोड़ें। अंत में, सावधानी से सीटें, एप्रॉन और फर्श को बनाए रखें।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कार्यक्रम के बारे में लचीला होना एक अच्छी ग्राहक सेवा होने के अलावा, यह यह भी दर्शाता है कि आप लोगों की परवाह करते हैं और आप भरोसेमंद हैं। जब कोई आपके शेड्यूल को बदलता है, तो परेशान या नाराज़ न हों मुस्कुराओ, भले ही आप ग्राहक से फोन पर बात कर रहे हों (आपकी आवाज़ बेहतर लगेगी, साथ ही साथ आपकी उपस्थिति)।
  • एक हेयरड्रेसर चरण 18 नाम वाली तस्वीर
    8
    जब भी संभव हो, ग्राहक को वह क्या चाहिए ऐसा कुछ मत करो जो आपको लगता है कि दिलचस्प होगा अगर वह व्यक्ति ब्याज न दिखाए। अगर वह आपको कटौती करना चाहता है जानना जो काम नहीं करेगा, एक वैकल्पिक सुझाव देते हैं बड़े बदलावों के बजाय कुछ छोटे से शुरू करें उदाहरण के लिए:
    • अगर कोई ग्राहक चाहता है बहुत एक सीधी फ्रिंज है, लेकिन मोटी, घुंघराले बाल बाल हैं, पूछें कि वह आपके बारे में सोचता है कि आप माथे के सामने वाले तारों को कम से कम तमाम कर रहे हैं, और समझें कि वे अब भी बहुत अच्छे दिखेंगे - वे केवल कम जगह ले लेंगे
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: शिक्षा और प्रशिक्षण केवल उन लोगों के लिए बुनियादी आवश्यकताओं नहीं हैं जो हेयरड्रेसर बनना चाहते हैं। पेशेवरों को क्लासियों को सुनना भी चाहिए कि वे सौंदर्यशास्त्र की अच्छी समझ रखने के अलावा, कटौती को याद न रखें (उदाहरण के लिए: जानना, जब कोई नया ग्राहक ढूंढ़ें, जो काटने और रंग व्यक्ति के लिए आदर्श होगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com