IhsAdke.com

हेयर सैलून कैसे सेट करें

बालों शायद सबसे बड़ी कारकों में से एक है जो प्रभावित करती है कि लोगों को अपने बारे में कैसे महसूस होता है, और उन्हें सुंदर बालों पर विजय प्राप्त करने में मदद या एक नया नज़र बहुत फायदेमंद व्यवसाय हो सकता है। नीचे दी गई युक्तियों के साथ, आप अपने खुद के सैलून के साथ लाभप्रद व्यवसाय करने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

चरणों

एक हेयर सैलून चरण 1 सेट करें
1
एक व्यवसाय योजना से आरंभ करें
  • अपने सैलून के निर्माण में पहला कदम एक अच्छी तरह से सोचा और व्यापार योजना की खोज करना है। नया व्यापार बनाने में यह सबसे महत्वपूर्ण तत्व है अपनी योजना में, आपको व्यवसाय के लिए अपने पूरे विचार, दृष्टिकोण, योजनाओं और रणनीतियों की रूपरेखा तैयार करना चाहिए - हालांकि भविष्य में "आश्चर्य" को समायोजित करने के लिए यह लचीला होना चाहिए। अपने सैलून की उन्नति के लिए, आपको इसके अलावा प्लान के दूसरे प्रयोग की आवश्यकता है ताकि यह जान सकें कि कौन से कदम उठाने और क्यों लेते हैं - जब आप निवेश के साथ दूसरों से निवेश, ऋण और सलाह प्राप्त करना चाहते हैं तो यह योजना उपयोगी है। यह आपको अपने वित्तीय के बारे में पूरी तरह से सोचने और तदनुसार योजना का मौका देता है। याद रखें कि जो लोग एक ठोस आर्थिक रणनीति के साथ व्यापार शुरू करते हैं, वे एक महान विचार, उत्पाद या पेटेंट आविष्कार के साथ सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • एक हेयर सैलून चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी प्रतियोगिता की खोज करें
    • प्रतिस्पर्धा की कार्रवाई और प्रथाओं को सही ढंग से समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यह पहले से ही सफल सैलून के एक समूह का चयन करने के लिए भुगतान करता है और आपके पास एक समान लक्ष्य ग्राहक समूह है और फिर देखें कि क्या उन्हें सफल बनाता है या इसके लिए क्या गुम है क्षेत्र सर्वेक्षण का संचालन करें उन्हें एक ग्राहक के रूप में देखें और यह महसूस करना शुरू करें कि आपके ग्राहक क्या उम्मीद करेंगे और आप ऐसी सेवाएं कैसे प्रदान करेंगे। फिर आप अपने व्यवसाय के लिए इन समाधानों को कुशलता से अनुकूल कर सकते हैं। जो काम करें और जो आपके लिए काम कर सकता है उसे अनुकूलित न करें।
  • एक हेयर सैलून चरण 3 सेट करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    एक ब्रांड बनाएं, न कि सिर्फ एक ब्रांड नाम।
    • आपका ब्रांड आमतौर पर संपर्क का पहला बिंदु है, आपके संभावित ग्राहक आपके व्यवसाय के साथ होंगे। यह आपकी ब्यूटी सैलून का विस्तार है और आपके पूरे व्यवसाय को जोड़ना चाहिए - यह दर्शाता है और किसी प्रकार की भावनात्मक प्रतिक्रिया पैदा करता है। ब्रांडों के साथ बाढ़ आ गई दुनिया में, आपको अपने सैलून के लिए एक बनाने की जरूरत है जो यादगार है और बाहर खड़े हैं। दोबारा, यहां एक और उदाहरण है, जिसे खोज के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा अन्य सैलून और उनके ब्रांडों को देखें क्या आप उन्हें पसंद करते हैं या नापसंद करते हैं? किस तरह का नाम एक मजबूत प्रभाव बनाता है और क्या नहीं? क्यों? कौन सा नाम पहचानकर पूरी तरह से काम करता है और इसे मजबूत करता है? एक अच्छी टिप इसे कम और उच्चारण करने में आसान रखने के लिए है
  • एक हेयर सैलून चरण 4 सेट करें
    4
    अपने ऑपरेशन और ग्राहक सेवा के घंटे तय करें।
    • सुंदरता उद्योग एक दिन में 9 घंटे, सप्ताह में 5 दिन की कठोर ठेठ कार्यदिवस में कम और कम संरचित होता है। सौंदर्य पार्लर अधिक से अधिक लचीला होते जा रहे हैं रात में कुछ काम, और कुछ सप्ताहांत पर भी आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि ग्राहकों के लिए संघर्ष को अपने सैलून को अपनी आवश्यकताओं के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए अधिक लचीला काम अनुसूची की आवश्यकता होती है। कई लोगों को सैलून की जरूरत होती है जो नियमित रूप से काम के घंटे के बाद खुले रहते हैं क्योंकि ऐसा तब होता है जब वे भाग लेने की घटनाएं करते हैं और उन्हें अपने सर्वोत्तम रूप से देखने की जरूरत होती है। आप इस सेवा को केवल अग्रिम आरक्षण के साथ एक अतिरिक्त लागत पर प्रदान करने में सक्षम हो सकते हैं, या आप अपने कर्मचारियों की व्यवस्था कर सकते हैं ताकि आपके सैलून के समय के दौरान खुला हो, जब आप सामान्य रूप से नहीं होते।
  • एक हेयर सैलून चरण 5 सेट करें
    5
    कर्मचारी किराया
    • किसी भी व्यवसाय का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा लोग हैं यहां तक ​​कि किसी भी ग्राहक से अपने कर्मचारियों की सबसे छोटी संपर्क आपके व्यापार पर सकारात्मक या नकारात्मक रूप से दर्शाता है - आपकी छवि और आपके मुनाफे। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप सबसे अच्छे लोगों को किराए पर लेते हैं जिनकी सेवाओं के लिए आप अभी भुगतान कर सकते हैं और अपने कौशल में निवेश कर सकते हैं - विशेष रूप से आपके पारस्परिक कौशल कई हेयरड्रेसर उत्पादों और सेवाओं को समान गुणों की पेशकश करते हैं, लेकिन कुछ असाधारण सैलून न केवल ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए खड़े होते हैं, बल्कि वास्तव में उनसे अधिक है। इसलिए, अपने कर्मचारियों को ग्राहक सेवा में प्रशिक्षण के साथ प्रतिस्पर्धा को छोड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं - अगर आप ग्राहक को बहुत ही खास, विशेष और अच्छी तरह से देखभाल कर सकते हैं, तो वह नियमित और वफादार ग्राहक बन जाएंगे। कई मामलों में, यह एक अनुभवी प्रबंधक को किराया समझ में आता है जो आपके कर्मचारियों और सैलून को एक दिन-प्रतिदिन आधार पर प्रबंधित कर सकता है।
  • अन्य विचार

    • आपकी सैलून क्या सेवाएं प्रदान करती है?
      • सेवाओं और उत्पादों की गुणवत्ता और गुणवत्ता के बारे में ध्यान से सोचें जो आप प्रदान करना चाहते हैं। क्या आप अपने सैलून को पूर्ण सेवा प्रदान करने का इरादा रखते हैं (उदाहरण के लिए, फेशियल, शरीर उपचार और मैनीक्योर) या यह बाल तक सीमित है? क्या आप पर्यावरण के अनुकूल होने की योजना बना रहे हैं और केवल पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों और प्रथाओं की पेशकश करते हैं? क्या आप सभी के लिए सुलभ होने का इरादा रखते हैं या क्या आप विवेकी, धनी ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करना चाहते हैं जो अधिक शानदार, स्पा-जैसी अनुभव के लिए और अधिक भुगतान करने को तैयार हैं?
    • अपने वित्त को व्यवस्थित करें
      • उपरोक्त मुद्दे के बारे में सोचने के बाद, आप अपने व्यवसाय की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक वित्तीय रणनीति तैयार कर सकेंगे। अपनी व्यावसायिक योजना में उत्पादों और सेवाओं के विस्तार को परिभाषित करने का अर्थ है कि आपके द्वारा शामिल किए जाने वाले सभी चीज़ों की विस्तृत सूची पहले से होनी चाहिए।
      • आप किस आधार पर चुनते हैं (मूल से पूर्ण / लक्जरी सेवा) और संपूर्ण प्रोजेक्ट का आकार, आपरेशनों को शुरू करने के लिए, आपको $ 20,000 से 200,000 डॉलर तक की आवश्यकता होगी आप उपकरण पर केवल 4,000 डॉलर से 60,000 डॉलर खर्च कर सकते हैं और अपने व्यवसाय में कम से कम तीन महीने की कार्यशील पूंजी अपने निपटान में कर सकते हैं।
    • स्थान, स्थान, स्थान
      • आप किस तरह के ग्राहक को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में सोचें: वे कहां हैं? यदि आप कुछ प्रसिद्ध "सितारों के नाई" का काम कर रहे हैं तो आपको स्थान के बारे में इतना चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि लोग आपके पास आएँगे। यदि आपके व्यवसाय में किसी प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा, या वफादार ग्राहकों की लंबी सूची नहीं है, तो आपको अनुमान लगाए गए क्षेत्र में रणनीतिक रूप से अपने व्यापार की स्थिति और शहर के सभी भागों में आसानी से पहुंचने पर विचार करने की आवश्यकता होगी। आदर्श रूप से, एक ऐसा स्थान जिसे आप आकर्षित करने का इरादा रखते हैं उदाहरण के लिए, शॉपिंग मॉल आमतौर पर एक सुरक्षित शर्त है, क्योंकि आपके ग्राहक सैलून में जाने से पहले या बाद में खरीदारी कर सकते हैं।
    • डिज़ाइन
      • सैलून डिजाइन आपके व्यवसाय की स्थापना के अत्यंत महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। आपके पास एक महान सौदा, एक सुंदर कर्मचारी और अद्भुत सेवा हो सकती है, लेकिन इससे पहले कि आपके ग्राहक इसका अनुभव करें, वे आपके सैलून के दिखने से आकर्षित हों या नहीं। जाहिर है, आप व्यक्तिगत नियुक्ति के जरिए नए ग्राहकों को प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन आप वहां एक अविश्वसनीय रूप प्रदान करके और वहां एक अद्भुत माहौल प्रदान करके एक नए ग्राहक को जीत सकते हैं, जिससे कि लोग कुछ भी नहीं कर सकते हैं और रहने के लिए चाहते हैं
    • ख़ाका
      • आप किस प्रकार का डिज़ाइन चुनते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे पेशेवर दिखना चाहिए और इसके पास एक कुशल लेआउट होगा। आपके परिचालनों के प्रकार पर निर्भर करते हुए, 45 से 180 मी² की एक जगह की आवश्यकता हो सकती है। सेवा डेस्क आम तौर पर हॉल का केंद्र होता है, जिसके आस-पास सभी कार्यों का आधार होता है - इसलिए इसे सही क्षेत्र में स्थित करना रहस्य है: आदर्श, प्रवेश द्वार के निकट, जब आपके ग्राहक प्रवेश करते हैं तो गर्म और व्यावसायिक स्वागत करते हैं।
    • विपणन और प्रबंधन
      • इस क्षेत्र में, सबसे अच्छा संचार चैनल निश्चित रूप से, शब्द-मुंह है विपणन से पहले, ग्राहक सेवा आती है जैसा कि भाग 1 में बताया गया है, एक उत्कृष्ट कर्मचारी जो अपने ग्राहकों का ध्यान रखता है और गुणवत्ता सेवा के साथ एक गर्म और आमंत्रित वातावरण बनाता है निश्चित रूप से संतुष्टि उत्पन्न करेगा और अंततः शब्द-मुंह विपणन
      • विज्ञापन सहित ठेठ विपणन रणनीतियों के अतिरिक्त, आजकल, किसी भी कंपनी का मानना ​​है कि उसके पास अपने उत्पादों और सेवाओं, मूल्य, संपर्क, विशेष प्रचार, इसकी कंपनी का विवरण और इसकी जानकारी सहित एक वेब पेज भी होना चाहिए आपके कर्मचारियों, आदि कंपनियां और उनकी सेवाओं के बारे में जानकारी प्रेषित करने के लिए इंटरनेट एक महत्वपूर्ण साधन बन गया है यह उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया, जैसे फेसबुक या ट्विटर, अगर सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो आपके व्यवसाय को अधिक लाभदायक बना सकता है
      • यहां कई कंप्यूटर अनुप्रयोग भी हैं जो कि सुंदरता सैलून, जैसे Neohair.com, शॉर्टकट, रोज़ी, एवियशन और हेयरमैक्स में किए गए कार्यों को प्रबंधित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उनमें से ज्यादातर समान कार्य हैं: ग्राहक प्रबंधन, कर्मियों, वित्त, सूची और अनुबंध। उनमें से कुछ एसएमएस संदेशों का उपयोग करते हुए अपने अपॉइंटमेंट्स के ग्राहकों को याद दिलाने का अवसर प्रदान करते हैं। दूसरों की मदद से आप ग्राहकों के केशविन्यास की तस्वीरें सहेज सकते हैं सैलून प्रबंधन के लिए एक उल्लेखनीय अतिरिक्त है, NeoHair.com आवेदन, जो उपर्युक्त सभी को करने के अलावा, फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से संदेश भेजकर ग्राहकों के साथ संपर्क के रूप में कार्य करता है।
    • कानूनी मुद्दे
      • अंत में, सभी व्यवसायों के बारे में सोचें, जिनके लिए आपको अपना व्यवसाय करना चाहिए। अधिक काम के साथ अपने आप को भरने के बजाय, आप अपने व्यवसाय के उस तरफ से बेहतर पेशेवरों के लिए भरोसा करेंगे
      • वकील - चयनित कानूनी गतिविधियों जैसे कानूनी लाइसेंस और प्राधिकरण से संबंधित सभी कानूनी मुद्दों से निपटेंगे।
      • एकाउंटेंट - अकेले अपने अकाउंटिंग करने की कोशिश मत करो यह एक जटिल कार्य है जिसके लिए एक विशेषज्ञ को इसकी देखभाल कुशलतापूर्वक करने की आवश्यकता है। टैक्स के मुद्दों को किसी ऐसे व्यक्ति को देना चाहिए जो कि हम जितना तेज़ और अधिक प्रभावी ढंग से निष्पादित कर सकते हैं।
      • बीमा - बीमा होना जरूरी है उपकरण, आग, चोरी या किसी ग्राहक को बस पर्ची और गिरावट के नुकसान के मामले में, आपके सैलून को अच्छी बीमा योजना के समर्थन की आवश्यकता होती है।
    • चूंकि समय की शुरुआत मनुष्य ने हमेशा सौंदर्य की मांग की है। यदि आप उन्हें यह देने के लिए एक सेवा प्रदान करने में रुचि रखते हैं तो आप सही व्यवसाय में हैं। बालों शायद सबसे बड़ी कारकों में से एक है जो प्रभावित करती है कि लोगों को अपने बारे में कैसे महसूस होता है, और उन्हें सुंदर बालों पर विजय प्राप्त करने में मदद या एक नया नज़र बहुत फायदेमंद व्यवसाय हो सकता है। उपरोक्त सुझावों के साथ, आप अपने खुद के सैलून के साथ लाभदायक व्यवसाय बनाने के लिए सही रास्ते पर होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com