IhsAdke.com

कैसे एक सफल व्यवसाय के स्वामी बनने के लिए

कितनी बार आप या किसी को पता है, कुछ ऐसा कहा है, "मैं हमेशा अपना खुद का व्यवसाय करना चाहता था, कुछ मैं वास्तव में काम करना चाहता हूं, मेरे खुद के मालिक होने के लिए।"

चरणों

एक सफल व्यवसाय के स्वामी चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
बहुत से लोगों का सपना होता है, लेकिन वे अंततः निराश हो रहे हैं कि उनके व्यवसाय का विवरण कैसे मिला है। हालांकि यह आलेख आपको अपना व्यवसाय शुरू करने के निर्देश देने के रूप में काफी काम नहीं करता है, लेकिन यह आपको अपना व्यवसाय शुरू करने के कुछ पहलुओं का एक विचार देगा।
  • एक सफल व्यवसाय के मालिक चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    पेशेवर किराया
    • शुरुआत में आपको सबसे महत्वपूर्ण पेशेवरों की आवश्यकता होगी वकीलों और लेखाकार हैं वकील आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि क्या आप एक निगम, एक साझेदारी, एक व्यक्तिगत कंपनी या किसी अन्य प्रकार की कंपनी चाहते हैं एक अच्छा लेखाकार आपको यह निर्णय लेने में मदद कर सकता है जिसके आधार पर फीस के संबंध में आपके लिए सबसे अधिक फायदेमंद होगा। एक वकील आपकी मदद कर सकता है, अपने व्यापार को पंजीकृत कर सकता है और किसी प्रकार के लाइसेंस प्राप्त कर सकता है और आपको अनुमति देता है, साथ ही आपको अपने विचार के पेटेंटिंग या बौद्धिक संपदा के संरक्षण पर सलाह दे सकता है, जिससे आप जिन लोगों के साथ चर्चा करते हैं गैर-प्रकटीकरण या गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए आपके व्यवसाय पर
  • एक सफल व्यवसाय के स्वामी के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    एक बिजनेस प्लान करें
    • आपको व्यवसायिक योजना लिखने में मदद करने के लिए एक लेखक या अन्य व्यावसायिक पेशेवर को किराए पर लेना पड़ सकता है अपने व्यवसाय के मुख्य उद्देश्य या उद्देश्य को परिभाषित करने के अलावा, संगठन में आपकी सहायता करने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी। व्यवसाय के दुनिया में बड़े व्यवसाय के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के प्रावधान के लिए, स्कूल के दरवाजे पर गर्म कुत्तों को बेचने से कुछ हो सकता है। किसी भी तरह, आपको एक योजना की ज़रूरत होगी जो बताता है कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कैसे काम करेंगे, इसके अनुमान के साथ आपको वहां कितना पैसा मिलना होगा। उपकरण की लागत कितनी होगी? क्या आप कर्मचारी किराया देंगे? किराए के लिए ऑफिस स्पेस के बारे में क्या? इन सभी लागत अनुमानों को आपके व्यवसाय योजना में शामिल किया जाना चाहिए
  • एक सफल व्यवसाय के मालिक चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    वित्तपोषण प्राप्त करें
    • आरंभ करने के लिए यह कितना पैसा लेगा? क्या आपके पास अतिरिक्त बचत है? अपने व्यवसाय में निवेश करने की इच्छा रखने वाले मित्र या सहयोगी? या क्या आपको बैंक ऋण की आवश्यकता है? हालात चाहे जो भी हो, आपको अपने व्यवसाय योजना की एक प्रति उस निवेशक या बैंक को पेश करने की ज़रूरत होती है, अगर आपको अपना व्यवसाय उठाने और चलने के लिए उधार की ज़रूरत है।
  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपनी स्वयं की पंजीकरण प्रणाली बनाएं
    • एक अच्छा लेखाकार आप के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों, खातों को प्राप्त करने योग्य, बिक्री दर, पेरोल, कर्मचारी लाभ योजनाओं आदि के लिए सर्वोत्तम कार्यक्रमों पर सलाह दे सकते हैं। आप अकाउंटेंट पर भरोसा करेंगे ताकि कम से कम आपके व्यवसाय के लिए वार्षिक दर की दर हो, और संभवत: त्रैमासिक पेरोल और बिक्री कर रिटर्न अगर काउंटर भी कर्मचारी पहचान संख्या प्राप्त कर सकता है।
  • एक सफल व्यवसाय के मालिक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक स्थान खोजें
    • आपके व्यवसाय के आधार पर, जगह बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है यदि जनता के लिए दृश्यमान होना आवश्यक है (उदाहरण के लिए, यदि यह एक किताबों की दुकान या रेस्तरां है), तो आपको यह सोचना जरूरी होगा कि आपको अपना व्यवसाय कहाँ खोलना चाहिए। यह स्थान आपको बहुत सफल बना सकता है, और इसके विपरीत। आपको किराए पर भुगतान करना होगा, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह काम करता है या नहीं। आपको एक फोन प्राप्त करना, उपयोगिताओं को स्थापित करना और फर्नीचर और उपकरणों को लगाए जाने की आवश्यकता होगी, जो आपको दिखाता है कि आपने स्टोर खोला है।
  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनो चित्र 7
    7
    क्रेडिट कार्ड कंपनियों के साथ खाते खोलें
    • हर व्यवसाय, आजकल, कार्ड की जरूरत है, या वे काम नहीं करते। आप प्रत्येक क्रेडिट या डेबिट लेनदेन के लिए एक छोटा प्रतिशत का भुगतान करेंगे जो एक ग्राहक बनाता है एटीएम जैसे डेबिट और क्रेडिट कार्ड की वैधता की जांच के लिए आपको एक विधि में निवेश करना होगा।



  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनें चित्र चरण 8
    8
    कर्मचारी किराया
    • यदि आप अपने दम पर व्यवसाय खोल रहे हैं तो आपको यह कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है। शायद आप ऐसा केवल एक व्यक्ति के साथ अंशकालिक काम कर सकते हैं, फोन उठा सकते हैं, और कागजी कार्रवाई की देखभाल कर सकते हैं। बेशक, यह आपके व्यवसाय पर निर्भर करता है। आप शायद खुद को एक छोटी सी किताबों की दुकान खेलने के लिए सक्षम होंगे, लेकिन यहां तक ​​कि एक छोटे से रेस्तरां को कुक, वेटर्स, बॉक्स आदि की आवश्यकता होगी। वास्तव में ऐसा करने से पहले आपको कर्मचारियों के बारे में अच्छी तरह से शोध करने के अलावा आपको बहुत सारी कागजी कार्रवाई भरनी होगी।
  • एक सफल व्यवसाय के स्वामी के कदम 9 का शीर्षक चित्र
    9
    अपने व्यापार को बढ़ावा देना
    • तय करें कि आप लोगों को कैसे जानते हैं कि आप मौजूद हैं, आप उनके लिए क्या कर सकते हैं, और आपको क्यों नहीं आना चाहिए, किसी अन्य स्थान पर नहीं। विज्ञापन के सामान्य रूप रेडियो और टीवी विज्ञापनों, अख़बार के विज्ञापन, पर्चे और स्थानीय व्यवसायों द्वारा वितरित कूपन हैं।
  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    10
    उपरोक्त सूची में आप अपने खुद के व्यवसाय खोलने से पहले दो बार सोच सकते हैं। शायद आप कर्मचारियों के लिए इतनी बड़ी वित्तीय प्रतिबद्धता की तलाश नहीं कर रहे हैं, एक उपयुक्त जगह खोज रहे हैं ... और यह वास्तव में एक बड़ा खतरा है।
  • एक सफल व्यवसाय के स्वामी के नाम पर चित्र चरण 11
    11
    लेकिन देखते हैं कि यह आलेख कैसे शुरू हुआ: "मैं हमेशा अपना खुद का व्यवसाय करना चाहता था, मुझे अपने मालिक होने के लिए वास्तव में काम करना चाहिए।"
  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    12
    आप कर सकते हैं! सभी पारंपरिक व्यापार सिर दर्द के बिना
  • एक सफल व्यवसाय के मालिक 13 कदम का शीर्षक चित्र
    13
    इस लक्ष्य को हासिल करने का एक बहुत आसान तरीका है, और यह हजारों लोगों के लिए अच्छी तरह से काम किया आप अपने घर का व्यवसाय ले सकते हैं, और ऊपर के अधिकांश चरणों को खरोंच कर सकते हैं। घर व्यापार अवसर तलाशने का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इसमें थोड़ा जोखिम है, और इसका लाभ विशाल है।
  • एक सफल व्यवसाय स्वामी बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    14
    घर-आधारित व्यवसाय खोलने पर कई असुविधाएं और पारंपरिक व्यवसायों के दबाव मौजूद नहीं हैं व्यवसाय बनाने की सबसे बड़ी समस्या यह है कि आपको बहुत सारे प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता है इस बड़े निवेश के अतिरिक्त, जब आप किसी व्यवसाय को शुरू करते हैं, तो आपको समयबद्ध प्रतिबद्धता बनाना चाहिए, अंततः आप किसी भी अन्य नौकरी में अनुभव की तुलना में काफी अधिक हो सकते हैं, और रिटर्न अतिरिक्त समय और वित्तीय जोखिम के लिए जरूरी नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपने व्यापार की योजना का उपयोग ऑपरेटिंग गाइड के रूप में और अपने व्यवसाय की प्रगति की निगरानी के लिए एक उपकरण के रूप में करें।
    • साल के लिए सभी बीमा (उदाहरण के लिए, ऋण) जितनी जल्दी हो सके भुगतान करें।
    • अपने काम के 6 महीने के लिए कार्यशील पूंजी के साथ तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com