IhsAdke.com

कैसे एक कंपनी शामिल करने के लिए

शामिल करना आपकी कंपनी के स्तर को बढ़ाने, नए कर विकल्प और अन्य कॉर्पोरेट लाभों को खोलने का कार्य है। यदि आप इसमें रुचि रखते हैं, तो यह पहले से जटिल लग सकता है, लेकिन योजना के साथ, आप सही तरीके से काम करेंगे। अधिक जानकारी के लिए आलेख के पहले चरण पर जाएं


चरणों

भाग 1
पहला कदम

आपका नया व्यवसाय चरण 1 में शामिल शीर्षक चित्र
1
निर्णय लें कि क्या आप अपना व्यवसाय शामिल करना चाहते हैं निगमन आपके व्यक्तिगत दायित्वों को सीमित करने और अन्य लोगों के लिए अपने व्यवसाय को स्थानांतरित करने का फैसला करना आसान बनाने के लाभ देता है अपनी निजी संपत्ति को सीमित करने से आपके घर और अन्य संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में जब्त किए जाने से बचा सकता है। आपके द्वारा खोले गए कंपनी के प्रकार और उसके लिए आपकी दीर्घकालिक योजनाओं के आधार पर, इसे शामिल करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन यह भी अनिवार्य हो सकता है
  • यदि आप कंपनी की पूंजी को खोलना चाहते हैं, तो आपको एक निगमन प्रक्रिया खोलने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    निदेशक मंडल को नाम दें निगमन दस्तावेजों में, निदेशकों को नियुक्त किया जाना चाहिए इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप कागजात जमा करने से पहले लोगों को उनके संबंधित पदों में परिभाषित किया जाता है। अधिकारियों के पास कंपनी पर सबसे अच्छे के लिए काम करने, शेयरधारक निवेश की सुरक्षा, और आवश्यकतानुसार कर्मचारियों को भर्ती या फायरिंग के लिए कानूनी दायित्व है।
    • वैकल्पिक रूप से, बैंक को आमतौर पर चुना जाता है और वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारकों द्वारा रखी जाती है, जो विभिन्न और कुशल नेताओं के साथ बैंकों को अपडेट करने के लिए चुनाव करते हैं।
  • 3
    शेयरधारकों को इकट्ठा करो आपकी कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारकों को आमतौर पर निदेशक मंडल का चुनाव करने और इक्विटी प्रतिभूतियों के बदले में कंपनी को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कहा जाता है। कुल मिलाकर, उनके लिए उस निवेश की वापसी बैंकर के चुनाव में प्रभाव की शक्ति है। विलय की प्रक्रिया शुरू करने पर, शेयरधारकों से परामर्श किया जाना चाहिए और उन्हें किए गए निर्णयों से सहमत होना चाहिए।
  • 4
    आप किस प्रकार के एम्बेडिंग करना चाहते हैं, इसका निर्णय लें - एस या सी। डिफ़ॉल्ट रूप से सी के साथ पालन करना है यदि आपके पास एक बड़ा संचालन है, जबकि 35 प्रकार के शेयरधारक या उससे कम कंपनियों के लिए एस प्रकार निगमन की सिफारिश की गई है।
    • `सी कॉरपोरेशन व्यक्तिगत रूप से आयकर फॉर्म भरकर कर लगाए जाते हैं जहां करों का भुगतान कॉर्पोरेट स्तर पर होता है। डबल कराधान इन निगमों में एक संभावना है, अगर कंपनी की आय को लाभ के रूप में वितरित किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप दो अलग-अलग स्तरों का कराधान होता है।
    • `एस निगमों "आयकर रिटर्न दाखिल करते हैं, लेकिन कॉर्पोरेट स्तर पर करों का भुगतान नहीं करते हैं कंपनी के मालिकों के व्यक्तिगत बयानों में लाभ और हानि की रिपोर्ट की जाती है
  • 5
    एक शीर्षक वकील किराया निगमन के लेखों के साथ व्यवहार करते समय एक वकील को किराये पर करना आवश्यक है। दस्तावेजों और कानून बहुत जटिल हैं और एक संपूर्ण परामर्श के बिना, आप गलतियों के जोखिम को चलाने के लिए समय के साथ गंभीर वित्तीय समस्याओं का सामना कर सकते हैं। गलत दस्तावेजों को भरकर कंपनी में अपनी भागीदारी का जोखिम न लें - एक निष्पक्ष वकील से परामर्श करें, जिसकी आपकी कंपनी में हिस्सेदारी नहीं है
  • भाग 2
    फाइलिंग फॉर्म




    1. 1
      अपने राज्य के आईआरएस से संपर्क करें। आम तौर पर, यह शरीर निगमन से संबंधित सभी चरणों का ध्यान रखता है
    2. 2
      निगमन के लेख प्राप्त करें इसमें अलग-अलग दस्तावेजों का एक समूह है जिसमें निगमन के आलेख होते हैं, जिनमें प्रत्येक के साथ इसकी विशिष्ट दर और आवश्यक जानकारी होती है। अपने स्थानीय आईआरएस कार्यालय से संपर्क करें और आवश्यक दस्तावेजों के साथ दस्तावेजों को पूरा करने के लिए एक वकील से संपर्क करें।
    3. 3
      आवश्यक शुल्क का भुगतान करें कुछ रूपों में कॉर्पोरेट टैक्स की दरें होती हैं और जब आप राजस्व के साथ दस्तावेज फाइल करते हैं तो आपको उन्हें भुगतान करना होगा।
    4. 4
      प्रति वर्ष एक सूचना रिपोर्ट पूरी करें। निगमन के लेखों को पूरा करने के बाद, आपको कंपनी के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी का संकेत देने वाला एक रिपोर्ट बनाना चाहिए। अगर इस अवधि के दौरान कंपनी में कोई संरचनात्मक परिवर्तन या स्टाफ परिवर्तन नहीं थे, तो आगे की रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। आमतौर पर अनुरोधित जानकारी में शामिल हैं:
      • कॉर्पोरेट निदेशकों का नाम और पता
      • बैंक के सदस्य
      • अवकाश या नेतृत्व परिवर्तन
      • घर और व्यवसाय का पता
    5. 5
      अपने कंपनी को फेरल रेवेन्यू में पंजीकृत करें और अपने एकाउंटेंट के साथ आवश्यक परिवर्तन करें।

    युक्तियाँ

    • एक कंपनी का किराया करें जो आपके लिए काम करने के लिए निगमन में माहिर है ये कंपनियां अपेक्षाकृत कम राशि के लिए सभी दस्तावेज भर देगी हालांकि, वे सूचना परामर्श के संबंध में उपयोगी नहीं हो सकते हैं।
    • एक वकील महंगा हो सकता है, लेकिन किसी को काम पर रखने से आपको लंबे समय तक अच्छा पैसा बचा सकता है। आवश्यक दस्तावेजों को भरते समय यदि आप उससे परामर्श करते हैं, तो एक अच्छा वकील आपको संभावित जोखिमों के बारे में मार्गदर्शन करने में सक्षम होगा।
    • आपके अकाउंटेंट से आपके और आपके वर्तमान परिस्थितियों के लिए सबसे अच्छा निगम के बारे में सलाह लें एक एलएलसी निगम में स्वास्थ्य योजनाओं में कटौती की जा सकती है, लेकिन आंशिक रूप से घटाया जा सकता है (40%)। यह ऐसी जानकारी है जिसे आपको तुरंत पता होना चाहिए।
    • कई मामलों में, आप अपनी कंपनी को व्यक्तिगत रूप से या अलग से अपनी आय के साथ कर लगाने का विकल्प चुन सकते हैं यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जिसमें इकाई की संरचना शामिल है और जिनकी क्रियाएं हैं कराधान पर बचाने के लिए अपने व्यवसाय की संरचना कैसे करें यह निर्धारित करने में एक अकाउंटेंट आपकी मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप स्वयं को किसी कंपनी या एलएलसी खोलना चुनते हैं, तो गलती महंगा हो सकती है शामिल कंपनियों के वकील और एकाउंटेंट से कम लागत, लेकिन आमतौर पर संरचना सलाह प्रदान नहीं करते हैं। इसके अलावा, आपको सौदा खोलने में शामिल फीस पर विचार करना होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com