IhsAdke.com

शेयरों को कैसे जारी करें

व्यापार कार्य जारी करना आपके व्यवसाय के लिए धन जुटाना है जारी किए गए शेयर कंपनी के शेयरधारकों द्वारा निवेश किए गए धन की राशि का प्रतिनिधित्व करते हैं। शेयरधारकों की कंपनी में एक हिस्सेदारी है और कुछ अधिकारों का आनंद लेता है, जैसे कि मतदान अधिकार और लाभांश की प्राप्ति। इसलिए, आपकी कंपनी के आयोजन के दौरान शेयर जारी करने पर विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है

चरणों

चित्र शीर्षक अंक अंक चरण 1
1
निर्धारित करें कि कंपनी को जारी करने के लिए कितने शेयरों को अधिकृत किया गया है। बायलॉज कंपनी की अधिकतम संख्या को परिभाषित कर सकती है और संभावित शेयरधारक इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी को इन सभी कार्यों को जारी करना चाहिए। नई कंपनियों में संभावित हिस्से होंगे, यदि आवश्यक हो, तो बाद की तारीख में पूंजी बढ़ा सकती है।
  • चित्र शीर्षक अंक अंक 2
    2
    जारी किए जाने वाले शेयरों के मूल्य की स्थापना करना प्रत्येक शेयर का मूल्य कंपनी की इक्विटी के अनुपात में होना चाहिए। शेयरों को एक मामूली राशि से परिभाषित किया जा सकता है जो न्यूनतम राशि को स्थापित करता है जिसके द्वारा कंपनी द्वारा शेयर खरीदे जा सकते हैं या कोई मामूली राशि नहीं है और शेयर के शेयर की खरीद के लिए निश्चित कीमत नहीं है। प्रत्येक जारी शेयर के लिए कंपनी को कुछ राशि का महत्व प्राप्त होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अंक जारी चरण 3
    3
    जारी किए जाने वाले शेयरों की श्रेणी निर्धारित करें। कंपनी आम तौर पर आम या पसंदीदा शेयर करती है जिसमें आम शेयरों के धारक पसंदीदा शेयरों के बाद लाभांश के हकदार होते हैं।
  • चित्र शीर्षक अंक अंक 4



    4
    निर्धारित करें कि कंपनी शुरू में कब जारी करेगी। आमतौर पर, यह कंपनी के आकार पर निर्भर करता है एक छोटी कंपनी में, प्रारंभिक कार्यवाही उस अंशदान पर आधारित हो सकती है, जो शेयरधारक व्यवसाय के लिए कर रहे हैं। शेयर जारी करते समय यह सबसे महत्वपूर्ण कारक हो सकता है, क्योंकि मूल मालिक या प्रमुख योगदानकर्ता को कंपनी में नियंत्रण (51%) करना है। जारी किए जाने वाले शेयरों की संख्या पर कोई आवश्यकता नहीं है। कंपनी छोटी संख्या को कार्रवाई के सिर्फ एक भाग के रूप में जारी कर सकती है। कंपनी की जरूरत के मुताबिक पूंजीकरण की मात्रा के बारे में कोई समस्या हो सकती है। कुछ राज्यों में कंपनी को कम से कम आस्तियों की आवश्यकता हो सकती है, जिन्हें ऑपरेशन शुरू करने से पहले कैपिटलाइज़ेशन के रूप में जाना जाता है।
  • चित्र शीर्षक अंक अंक 5
    5
    सुनिश्चित करें कि वे राज्य और संघीय प्रतिभूति कानून के अनुपालन में हैं। इस अनुपालन का महत्व कंपनी के आकार से प्रभावित किया जा सकता है। छोटे व्यवसायों में केवल परिवार के सदस्यों के साथ जो व्यापार में भाग लेते हैं और सीमित कंपनियों के साथ बंद कंपनियों को लागू राज्य या संघीय एजेंसियों के साथ अपनी प्रतिभूतियों की पेशकश करनी पड़ती है यह पंजीकरण एक सार्वजनिक योगदान के साथ संभव है।
  • चित्र शीर्षक Issue Stock चरण 6
    6
    शेयर समझौते के प्रमाण पत्र लिखें शेयर अनुबंधों में शेयर की कीमत, खरीदे गए शेयरों की संख्या और लेन-देन का विवरण शामिल होना चाहिए। प्रमाण पत्र पेशेवर रूप से प्रतियों के साथ मुद्रित होना चाहिए और शेयरधारक की खरीद के बाद जारी किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब शेयरों का कोई अंकित मूल्य नहीं होता है, तो निदेशकों के पास शेयर जारी करने के लिए हर बार कीमत निर्धारित करने की लचीलापन होती है।
    • निदेशक मंडल शेयर जारी करने के लिए अधिकृत है। निदेशकों को आमतौर पर नियुक्त किया जाता है और वे पहले मालिक हो सकते हैं

    चेतावनी

    • अपने व्यवसाय के आकार के बावजूद, हमेशा शेयरों के मुद्दे पर संघीय और राज्य के कानूनों की जांच करें।
    • प्रत्येक शेयरधारक की भागीदारी का प्रतिशत जारी किए गए शेयरों के प्रतिशत पर आधारित है, और अधिकृत शेयरों के प्रतिशत पर नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com