IhsAdke.com

एक लेखा कार्यालय कैसे खोलें

लेखांकन कई विचारों की तुलना में अधिक विविधतापूर्ण है और दोनों दीर्घकालिक स्थिरता और स्वायत्तता प्रदान कर सकते हैं। लेखांकन का अध्ययन करने वाले कई लोग अपने स्वयं के लेखा कार्यालय खोलने का लक्ष्य रखते हैं। व्यापार को खोलना एक आसान काम नहीं है, लेकिन लेखांकन में स्वायत्तता का मार्ग पहले ही पूरी तरह से मैप किया गया है। एक अकाउंटिंग ऑफिस खोलने का तरीका जानने के लिए, स्व-नियोजित एकाउंटेंट के सफल चरणों में चलने का मतलब है

चरणों

एक अकाउंटिंग बिज़नेस चरण 1 से शुरू हुआ चित्र
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार का व्यवसाय खोलेंगे स्वयं-नियोजित एकाउंटेंट में छोटे कार्यालय होते हैं, आमतौर पर बिना अकेले सहयोगी होते हैं और 1 या 2 कर्मचारी होते हैं ये कार्यालय प्रायः मूल लेखांकन, लेखा परीक्षा और कर रिपोर्टिंग सेवाओं के लिए कर की तैयारी और छोटे व्यवसाय के लिए जनता को पूरा करते हैं। हालांकि, लेखांकन में विशेषज्ञता और अनुभव के साथ, आप एक अलग व्यवसाय खोल सकते हैं।
  • यदि आपको परामर्श में अनुभव है, उदाहरण के लिए, आप एक परामर्श फर्म खोल सकते हैं आपकी कंपनी लेखांकन को आसान बनाने और अपने ग्राहकों के आंतरिक नियंत्रण को कसने के लिए समाधान प्रदान कर सकती है इसमें कार्यक्रमों और कर्मचारियों की सिफारिशों के साथ परिचित होना शामिल हो सकता है
  • लेखा का एक विशिष्ट क्षेत्र दर्ज करने से आपकी कंपनी की मुख्य दक्षताएं निर्धारित की जा सकती हैं और प्रतियोगियों से अंतर कर सकते हैं। हालांकि, एक अधिक विशिष्ट शाखा के लिए चयन करने से कंपनी को आगे बढ़ने के लिए आवश्यक ग्राहकों की मात्रा नहीं मिल सकती है। अपने कैरियर के प्रारंभिक वर्षों में, नए ग्राहकों के लिए हर अवसर के लिए खुला रहें।
  • शीर्षक से चित्र एक लेखा व्यापार चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    शाखा के लिए एक प्रविष्टि रणनीति चुनें व्यवसाय शुरू करना कई तरीकों से किया जा सकता है खरोंच से शुरू करना एक आकर्षक विकल्प है, लेकिन ग्राहक सेवा के लिए अंशकालिक बुकिंग करना, एक स्थापित अकाउंटेंट के साथ साझेदारी करना और मौजूदा कार्यालय खरीदना भी वैध विकल्प हैं।
    • स्क्रैच से एक लेखा कार्यालय खोलना आपको अधिक नियंत्रण देता है आपको "सॉफ़्टवेयर, सेट कीमतों और अन्य चीजों जैसे" मुद्दों "से निपटने की ज़रूरत नहीं होगी। हालांकि, इस विकल्प के साथ स्टार्टअप कैपिटल को आकर्षित करना और पहले ग्राहकों को अपना व्यवसाय बाज़ार बनाना अधिक मुश्किल हो जाता है।
    • पार्ट-टाइम लेखा कार्यालय के साथ शुरू करना इसके खिलाफ रक्षा करने का एक अच्छा तरीका है अपने पूर्णकालिक नौकरी के साथ अपने ग्राहकों को पुन: सम्मिलित करना आपको बड़े वित्तीय जोखिम को चलाने के बिना अपने व्यवसाय के मालिक होने का "भूभाग महसूस करना" देता है। अपने ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करने से पूर्णकालिक कैरियर के लिए संक्रमण की सुविधा भी मिलती है।
    • एक स्थापित लेखा पेशेवर के साथ एक साझेदारी आपको व्यवसाय करना बंद करने में मदद कर सकता है। भागीदार के साथ कार्य करना, अधिक व्यापारिक संबंधों, अधिक पूंजी और संभावित ग्राहकों के साथ अधिक संबंधों का मतलब है।
    • एक मौजूदा लेखा कार्यालय खरीदना आपको कई शुरुआती मुद्दों से निपटने से रोकेगा, लेकिन यह आपके नियंत्रण को कम कर देता है और बाद में आपको भाग्य का अनुमान लगा सकता है। इसके अलावा, आपके उद्योग में कंपनियों की कीमतों की तुलना करने के लिए समय लगता है।



  • एक अकाउंटिंग बिजनेस स्टार्ट 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक व्यवसाय योजना बनाएं व्यापार की योजना एक औपचारिक दस्तावेज है जो आपके व्यवसाय की सभी शाखाओं को कवर करती है, साथ ही आपकी दृष्टि, लक्ष्य और मूल मूल्यों को परिभाषित करने के अलावा। व्यवसाय योजना उधारदाताओं के वित्तपोषण के लिए महत्वपूर्ण है और यह भी सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि आपने सबकुछ अच्छी तरह से योजना बनाई है।
    • अपने दृष्टिकोण, लक्ष्य और मूल्यों को परिभाषित करना आपके कैरियर के निर्माण और उसे निदेश देने के लिए महत्वपूर्ण होगी। विजन दुनिया में आपकी कंपनी की सबसे व्यापक भूमिका का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि लक्ष्य सबसे ठोस विधि का प्रतिनिधित्व करता है जिसका उपयोग आप उस दृष्टि को महसूस करने के लिए करेंगे।
    • अपने व्यवसाय को संरचित करना व्यवसाय योजना का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है। सीमित देयता कंपनी (एलएलसी) और सीमित देयता भागीदारी (एलएलपी) छोटे लेखा फर्मों के बीच बहुत सामान्य संरचनाएं हैं। सी-निगमों और एस-निगम आदर्श होते हैं यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं और व्यक्तिगत संपत्ति सही अकाउंटिंग फील्ड में अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि बीमा विचार आम तौर पर कम होता है।
    • एक व्यवसाय योजना में बड़े क्षेत्रों जैसे कि विपणन रणनीति और लागत और राजस्व परियोजनाएं शामिल होनी चाहिए। सामान्य तौर पर, योजना को दिखाना चाहिए कि आप लक्ष्य बाजार जानते हैं और आपके अकाउंटिंग फर्म के प्रशासनिक और वित्तीय पहलुओं को प्रबंधित करने की योजना है।
  • एक अकाउंटिंग बिज़नेस चरण 4 आरंभ करें
    4
    अपने करियर का निर्माण और बाज़ार बनाएं अपनी व्यापार योजना से परामर्श करने और प्रवेश की रणनीति, व्यवसाय की संरचना और विपणन रणनीति को चुना, आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। आपके अभिनय, सामग्रियों को खरीदने और कार्यालय के लिए एक स्थान किराये पर लेना अपेक्षाकृत सरल कार्य है पहले ग्राहकों को आकर्षित करने से अक्सर लेखांकन कार्यालय खोलने का सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू बन जाता है।
    • पुराने संपर्क होने से ग्राहकों को आकर्षित किया जा सकता है अगर आपके पास पिछले नियोक्ता के साथ काम करने वाले ग्राहक होते हैं, तो आप उन्हें अपने नए कारोबार में आकर्षित कर सकते हैं।
    • विपणन आपकी उपस्थिति और छवि को स्थापित करने की कुंजी है आपके व्यवसाय के लिए यह बेहद जरूरी हो जाता है कि आप एक वेबसाइट बनाते हैं क्योंकि यह आमतौर पर सबसे पहले संभावित ग्राहकों की तलाश में है। इसके अलावा, अपने व्यवसाय को फोन बुक में रखें और प्रिंट विज्ञापन और टेलीविज़न के बारे में सोचें।
  • युक्तियाँ

    • लेखांकन प्रशिक्षण सफल लेखांकन अभ्यास की कोई गारंटी नहीं है। एक सफल लघु व्यवसाय का प्रबंधन करने के लिए दूसरों के बीच विपणन और रिश्ते प्रबंधन कौशल की भी आवश्यकता होती है।
    • अपने व्यक्तिगत वित्तीय दायित्वों का मूल्यांकन करें, यह आपकी प्रारंभिक रणनीति के साथ-साथ जोखिमों को भी निर्धारित करेगा जो आप ले सकते हैं यदि आप एक परिवार का समर्थन करते हैं और अपनी आय पर एक बंधक का भुगतान करते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आपका व्यवसाय काम नहीं करता है तो आप अधिक खो देंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • आयोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com