IhsAdke.com

कैसे एक लेखा प्रूफ के लिए अध्ययन करने के लिए

लेखांकन परीक्षण के लिए तैयार करने के लिए यह मुश्किल हो सकता है। सजाने या जानकारी के बिट्स के माध्यम से जाना असंभव है, जैसा कि इतिहास कर सकता है हालांकि, अगर आप कुछ सूक्तियों प्रमेयों और पर भरोसा करते हैं और विभिन्न समस्याओं को हल करने, गणित के क्षेत्र में के रूप में अभ्यास नहीं कर सकते। सौभाग्य से, कुछ सरल विचार हैं जो आपके मन में हो सकते हैं ताकि लेखा लेखांकन के सबूत को प्रभावी रूप से अध्ययन कर सकें।

चरणों

एक अकाउंटिंग परीक्षा चरण 1 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
1
बहुत सारी नोट्स बनाएं परीक्षा सप्ताह के दौरान लेखा परीक्षण के लिए तैयार करना असंभव है - यदि आप कक्षा के दौरान नोट ले चुके हैं तो आप बेहतर कर लेंगे। महत्वपूर्ण शब्दों और उनके अर्थों, जैसे कि एकरूपता के सिद्धांत, राजस्व मान्यता के सिद्धांत और संचय लेखा पर ध्यान देना सुनिश्चित करें। समस्या के उदाहरणों को पूर्ण रूप से प्रतिलिपित करना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि परीक्षण प्रश्न कक्षा में प्रस्तुत लोगों के समान होने की संभावना है।
  • एक अकाउंटिंग परीक्षा चरण 2 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाठ्यपुस्तक के उपयुक्त अध्याय पढ़ें लेखा एक महत्वपूर्ण सम्मान में गणित के समान है - साक्ष्य मुख्य रूप से खातों से मिलकर होते हैं, लेकिन अंतर्निहित अवधारणाओं की समझ रखने के लिए महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप समस्याओं से संबंधित अवधारणाओं की पूरी व्याख्या के लिए पुस्तक को पढ़ते हैं।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 3 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ उदाहरणों का समाधान करें लेखांकन परीक्षण की तैयारी में यह शायद सबसे महत्वपूर्ण काम है आपकी पुस्तक में प्रत्येक अध्याय के अंत में समस्याओं का उदाहरण शामिल होना चाहिए आप उन समस्याओं का भी समाधान कर सकते हैं जो शिक्षक को होमवर्क के रूप में भेजा जाता है और आपके प्रारंभिक कार्य के संबंध में जवाबों की जांच कर सकते हैं।
  • एक लेखांकन चरण 4 परीक्षा के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुराने सामग्रियों की समीक्षा करें लेखांकन और वित्तीय अवधारणाओं को एक ही आधार से बनाया गया है, इसलिए आपको पिछली सभी पाठ्यक्रम सामग्री से परिचित होना चाहिए। विशेष रूप से, जरूरी प्रविष्टियों और समाशोधन टी खातों को पोस्ट करने जैसे बुनियादी कार्यों के साथ आराम करना महत्वपूर्ण है।



  • एक अकाउंटिंग परीक्षा चरण 5 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी शक्तियों और कमजोरियों को समझें यदि आप अध्ययन करने के लिए समय से बाहर चल रहे हैं, तो आप अपने शिक्षक या सहकर्मी से एक अवधारणा के बारे में सवाल पूछने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। जब आप परीक्षण में इन अवधारणाओं को पहचानते हैं, तो समस्या की उपेक्षा करें और बाद में इसे वापस आएँ।
  • एक लेखांकन चरण 6 परीक्षा के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    6
    पूरक सामग्री का उपयोग करें आपके अकाउंटिंग ज्ञान को बढ़ाने के लिए कई अतिरिक्त विशेषताएं हैं। साइटिंग कॉच डॉट कॉम ऑफर मॉड्यूल जैसी साइटें जो वित्तीय लेखांकन के सभी आवश्यक अवधारणाओं को कवर करती हैं। अध्ययन गाइड, जैसे कि Schaum संग्रह, लेखांकन के कई क्षेत्रों में उपलब्ध हैं, और आपके पाठ्यपुस्तक और नोट्स को पूरक करने के लिए उपयोग किया जा सकता है
  • एक लेखांकन चरण 7 परीक्षा के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    7
    खुद को परीक्षण प्रारूप से परिचित कराएं यदि आपने पहले से ही इस विषय का पिछला परीक्षण किया है या शिक्षक ने अध्ययन के लिए परीक्षा दी है, तो आप परीक्षा प्रारूप का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपको किस प्रकार की समस्याओं का अभ्यास करना चाहिए और यह समस्या को हल करने और परीक्षा को पूरा करने में कितना समय लगेगा।
  • 8
    अंत में, अकेले अध्ययन न करें यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि एक साथी छात्र होना चाहिए आप समझते हैं कि आप दूसरे से बेहतर क्या सीखा है किसी ने एक ही परीक्षा की तैयारी कर ली है वह सबसे अच्छा व्यक्ति है जो अध्ययन के लिए है। आप सवाल पूछने और एक-दूसरे को समझाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • उन सहायक दवाओं पर निर्भर रहने से बचें जो परीक्षण के दौरान आपके पास नहीं होंगे। उदाहरण के लिए, यदि परीक्षण के दौरान कैलकुलेटर का उपयोग करने से मना किया जाता है, तो एक का उपयोग किए बिना अभ्यास को सुलझाने की प्रक्रिया
    • किसी भी प्रकार के इवेंट पर प्रदर्शन में सुधार किया जा सकता है यदि आप संतुलित भोजन खाते हैं और रात को पहले सोते हैं। अत्यधिक मात्रा में कैफीन या अन्य उत्तेजक से बचें।

    आवश्यक सामग्री

    • क्लास नोट्स
    • पाठयपुस्तक
    • पेंसिल
    • कागज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com