IhsAdke.com

कैसे एक रात लेखा परीक्षक बनने के लिए

नाइट ऑडिटर्स होटल, मोटल, सराय और अन्य प्रकार के आवासों के रिसेप्शन में एजेंट के रूप में काम करते हैं। इस नौकरी के कार्यों में रात्रि की शिफ्ट और रिज़र्वेशन के दौरान पहुंचने वाले मेहमानों को दर्ज करना शामिल है, साथ ही अतिथियों को चेक करना भी शामिल है। नाइट ऑडिटर्स भी अकाउंटिंग कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं और अकाउंटिंग बुक को कब्जे वाले कमरों के खाते से ठीक करने के साथ-साथ साइट की सेवाओं का भुगतान करने वाले पैसे इकट्ठा करते हैं। यद्यपि इस व्यवसाय में प्रवेश करने के लिए डिग्री की आवश्यकता नहीं है, रुचि रखने वालों की विशेष रूप से लेखांकन में अनुभव होना चाहिए। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको रात की लेखा परीक्षक बनने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक नाइट ऑडिटर बनें चरण 1
1
अपने पिछले अनुभवों का मूल्यांकन करें खाता संतुलन पर विशेष जोर देने के साथ आपके पास एक अच्छा गणित कौशल होना चाहिए, क्योंकि आप दिन भर किए गए सभी वित्तीय लेनदेन को रिकॉर्ड करके होटल अकाउंटिंग तैयार करने और करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • अन्य आवश्यक दृष्टिकोण ग्राहकों से निपटने और लोगों के साथ काम करने का आनंद लेने के लिए महान क्षमता हैं। आप होटल के साथ ग्राहक के पहले बिंदु के सवालों के जवाब देने, आरक्षण बनाने, निर्देश देने और होटल के निर्देश देने के दौरान, और सामने वाले डेस्क पर होने वाली सभी चीजों से निपटने के लिए स्वागत अतिथि सहित ।
  • इस काम के लिए दबाव में काम करने की क्षमता और एक ही समय में विभिन्न कार्यों को करने में सक्षम होना आवश्यक है। आपके पास भी अच्छा संगठन होना चाहिए और विवरण के बारे में पता होना चाहिए।
  • लेखा कार्यों के लिए कंप्यूटर और स्प्रैडशीट और लेखा कार्यक्रमों के उपयोग की आवश्यकता होगी। आपको ये पता होना चाहिए कि इन प्रोग्राम्स का उपयोग कैसे करें और दूसरों को आपके काम से जरूरी है, जैसे वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम और डाटाबेस।
  • अधिकतर, आप अपने होटल ईमेल के माध्यम से संभावित ग्राहक प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होंगे। आपको पता होना चाहिए कि ई-मेल सिस्टम का सही ढंग से उपयोग कैसे करना है और इंटरनेट एक्सेस से परिचित होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 2 बनें
    2
    ध्यान दें कि रात के लेखा परीक्षकों के लिए एक सामान्य आवश्यकता है एक हाई स्कूल डिप्लोमा होना चाहिए कई होटल और अन्य आवास प्रतिष्ठान नौकरी के लिए एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करेंगे।
    • कॉलेज की डिग्री लेने पर विचार करें यदि आपका लक्ष्य होटल प्रबंधन जैसी अधिक जिम्मेदार पदों पर जाना है हालांकि, एक स्नातक की डिग्री, एक रात लेखा परीक्षक होने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से एक नाइट ऑडिटर बनें चरण 3



    3
    अन्य प्रकार के होटल के काम के माध्यम से एक रात्रि लेखा परीक्षक के रूप में अनुभव कमाएं। आप एक कुली, सेवक, चैम्बरलेन या रिसेप्शनिस्ट के रूप में शुरू कर सकते हैं यदि आप रात की पारी पर काम करना पसंद करते हैं और रात ऑडिटर के कार्यवाहक के कार्य करने के लिए आप कार्य करते हैं, तो जब तक आप उस स्थिति में नहीं जा सकते, तब तक अपना पूरा प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 4 बनें
    4
    पता है कि अन्य कार्य क्षेत्रों में अन्य नौकरियों के लिए आवश्यक ग्राहक अनुभव और लेखा कौशल आसानी से रात लेखा परीक्षक की स्थिति में स्थानांतरित कर सकते हैं। यदि आपके पास आवश्यक अनुभव है, तो याद रखें कि अधिकतर होटल आपको नौकरी के लिए एक प्रशिक्षण देंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक नाइट ऑडिटर बनें चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि कई नौकरियों में वर्तमान में उम्मीदवारों को एक दवा परीक्षण से गुजरना होता है, साथ ही साथ आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच भी करते हैं। इससे पहले कि आप आधिकारिक तौर पर रात लेखा परीक्षक की स्थिति के लिए आवेदन करें, इस पर विचार करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com