IhsAdke.com

कैसे एक Pousada या एक छोटा होटल का प्रबंधन करने के लिए

एक छोटा होटल खोलना कई लोगों का सपना है, जो जनता के साथ बातचीत करने का आनंद लेते हैं और अपने खुद के व्यवसाय को चलाने के लिए चाहते हैं। दुर्भाग्य से, आप बस दरवाजे खोल नहीं सकते हैं और होटल की अपेक्षा कर सकते हैं कि एक तत्काल सफलता हो। यह सावधानीपूर्वक अनुसंधान करने और प्रतिष्ठान को विकसित करने के लिए वित्त की योजना बनाने के लिए आवश्यक है। एक छोटे होटल या छात्रावास खोलने से पहले यह सब याद रखें।

चरणों

भाग 1
बाजार अनुसंधान का आयोजन

रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
निर्धारित करें कि आप होटल को कहाँ स्थित करना चाहते हैं इससे पहले कि आप सटीक स्थानों के बारे में चिंता करें, अधिक मोटे तौर पर सोचें और तय करें कि आप किस शहर को स्थापित करना चाहते हैं। बहुत कम से कम, आपको इस क्षेत्र में पर्यटन की स्थिति का विश्लेषण करना चाहिए। जैसा कि हम एक छोटी सी होटल या हॉस्टल के बारे में बात कर रहे हैं, लक्षित दर्शकों में शायद यात्रियों और पर्यटकों से मिलना होगा, न कि व्यापार यात्रा पर कर्मचारी। इसलिए एक ऐसे क्षेत्र का चयन करें जो लोग यात्रा करना पसंद करते हैं। पर्यटकों के द्वारा दौरे वाले कुछ अच्छे स्थलों की खोज करने के लिए वेबसाइटों या यात्रा पुस्तकें देखें और इस क्षेत्र में होटल के लिए एक अच्छे स्थान की खोज शुरू करें।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 2 नामक चित्र
    2
    तय करें कि क्या एक मौजूदा होटल खरीदना है या एक नया निर्माण करना है या नहीं। यह पहला निर्णय है जिसे शहर की परिभाषा के बाद बनाया जाना चाहिए। आप बिक्री के लिए एक होटल की तलाश कर सकते हैं या स्क्रैच से एक नया निर्माण कर सकते हैं। प्रत्येक विकल्प के लिए अच्छे और बुरे अंक होते हैं, इसलिए निर्णय लेने से पहले उन पर अच्छा नज़र डालें
    • एक मौजूदा होटल खरीदना शायद एक नया निर्माण करने की तुलना में सस्ता है, जब तक संपत्ति की व्यापक पुनर्निर्माण की आवश्यकता न हो। कुछ कर्मचारियों को बरकरार रखना संभव हो सकता है, जो बाद में उनके लिए खोज को आसान बना देगा। हालांकि, अगर होटल की खराब प्रतिष्ठा है, तो मुनाफा उतना अच्छा नहीं होगा जितना। आपको इस बात को फैलाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि होटल नया प्रबंधन है
    • एक नई होटल का निर्माण शायद एक और अधिक महंगा परियोजना होगा हालांकि, आप इसे अपनी पसंद के रूप में बना सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप इसे एक विशिष्ट आला या बाजार के लिए डिज़ाइन कर सकते हैं। याद रखें कि उद्घाटन को प्रचारित करने और प्रारंभिक ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए कठोर देने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप परियोजना शुरू करने से पहले चुने हुए क्षेत्र में एक होटल का निर्माण कर सकते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 3 नामक चित्र
    3
    इस क्षेत्र में अन्य होटल, सराय और छात्रावासों का पता लगाएं। बाजार की हिस्सेदारी कैसे प्राप्त करें, यह पता लगाने के लिए आपको प्रतिस्पर्धा के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए। कई चीजें हैं जो संभावित प्रतियोगिता की जांच करते हुए मनाई जानी चाहिए इससे आपको यह पता चलेगा कि होटल कैसे बना सकता है।
    • प्रतिद्वंद्वियों द्वारा लगाए गए मूल्यों का पता लगाएं क्षेत्र के सभी होटलों की जांच करें और अपनी रातोंरात दरों का पता लगाएं। याद रखें कि कीमत सब कुछ नहीं है, हालांकि - यदि कोई होटल सस्ता है, लेकिन भयानक मूल्यांकित हो जाता है, तो आपको इसके साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कीमतों को कम करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
    • इंटरनेट पर ग्राहकों की समीक्षा पढ़ें इससे आप प्रतिष्ठानों के बारे में शिकायत या शिकायतों का विचार देंगे। इस प्रकार, होटल में विज़िटर क्या तलाश रहे हैं इसका अवलोकन करना संभव है, जिससे आप बाजार की जरूरतों को पूरा करने की अनुमति दे सकते हैं।
    • कमरों के अलावा स्थानीय होटल क्या पेशकश करें। क्या वे रेस्तरां हैं? ताल? जिम? कक्ष सेवा?
    • कुछ स्थानीय होटल में निर्धारित समय-निर्धारण के लिए वे क्या पेशकश प्रदान करते हैं। रात भर रहता है आप प्रतिस्पर्धा की बारीकी से जांच कर सकते हैं और स्थापना के लिए विचार कर सकते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने प्राथमिक बाजार को समझें यह आपको संभावित ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को इकट्ठा करने में मदद करेगा। छोटे होटल और सराय आमतौर पर यात्रियों को आकर्षित करते हैं जो कुछ रातों के लिए रहेंगे। यदि आप एक ग्रामीण क्षेत्र या एक छोटे से शहर में होटल स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप शायद बड़े शहरों से बहुत से लोग देखेंगे जो थोड़ी देर के लिए हलचल और हलचल से बचने का प्रयास कर रहे हैं। यदि यह मामला है, तो उस होटल के साथ सजाने के लिए विचार करें, जो साधारण देश के रहने वाले प्रतिबिंबित करते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    आप कौन सी अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करना चाहते हैं, इसका निर्धारण करें। इन प्रतिष्ठानों के ग्राहक आमतौर पर एक निजी स्पर्श की तलाश करते हैं, इसलिए उन सेवाओं की पेशकश करने की योजना बनाते हैं जो उन्हें अधिक व्यक्तिगत और आरामदायक बनाते हैं। छोटे होटल के मेहमान आम तौर पर छूट प्राप्त करते हैं, इसलिए उन्हें आराम करने के लिए एक बाहरी बाहरी क्षेत्र की पेशकश करने का प्रयास करें। छोटे होटल आमतौर पर जिम या रेस्तरां जैसी चीज़ों की पेशकश नहीं करते हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो उन्हें शामिल कर सकते हैं बस याद रखें कि प्रत्येक अतिरिक्त सेवा एक अतिरिक्त लागत है, दोनों निर्माण और रखरखाव में सावधानीपूर्वक बजट बनाएं ताकि आप इन निवेशों पर पैसा न खोएं।
  • भाग 2
    होटल के वित्तीय प्रबंधन

    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक काउंटर किराया यहां तक ​​कि अगर एक होटल की स्थापना एक सपना सच हो, तो यह मत भूलो कि यह अभी भी एक वित्तीय निवेश है। जब तक होटल बहुत छोटा नहीं है या आपको अकाउंटिंग के साथ अनुभव है, तो आपको वित्तीय प्रबंधन के लिए एक अकाउंटेंट किराए पर लेना होगा। सभी होटल, यहां तक ​​कि छोटे होटल में कई लागतें होती हैं, जिनके लिए कर्मचारियों, उपयोगिताओं, किराए, करों और उपकरणों के नाम पर कुछ के लिए जिम्मेदार होने की आवश्यकता होती है। एक अकाउंटेंट आपको वित्त की जटिल दुनिया को नेविगेट करने और व्यवसाय के लिए भविष्य सुनिश्चित करने में मदद करेगा। एक काउंटर खोजने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
    • एक निजी विवरण आमतौर पर एक विश्वसनीय अकाउंटेंट खोजने का सबसे अच्छा तरीका है पूछें कि दूसरे व्यवसाय के मालिकों के लेखाकार कौन हैं और पता करें कि क्या वे नौकरी से संतुष्ट हैं या नहीं आप यह भी जांच सकते हैं कि क्या सिटी चैंबर ऑफ कॉमर्स के पास है नेटवर्किंग छोटे व्यापार मालिकों के लिए जहां आप संभावित एकाउंटेंट से जुड़ सकते हैं
    • संभावित एकाउंटेंट के साथ एक बैठक का आयोजन करें इनमें से अधिकतर पेशेवर संभावित ग्राहकों के लिए एक निःशुल्क परिचयात्मक बैठक की पेशकश करेंगे जब उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करते हैं, उन्हें मिलते हैं और प्रत्येक के अनुभवों और योग्यताओं पर चर्चा करते हैं, यह पता लगाने के लिए कि क्या वे होटल के लिए एक अच्छा मैच होगा।
    • पता लगाएं कि उम्मीदवार के होटल के साथ अनुभव है या नहीं ये प्रतिष्ठान अद्वितीय व्यवसाय हैं जिनके लिए विशेष विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। आदर्श एक लेखाकार का पता लगाना होगा जो पहले होटल के साथ काम किया है, अधिमानतः स्वतंत्र प्रतिष्ठानों में। इससे यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें विशेष परिस्थितियों के साथ अनुभव है जिन पर आप सामना कर सकते हैं।
    • तय करें कि उम्मीदवार भरोसेमंद है अनुभव के अतिरिक्त, आपको एक अकाउंटेंट के साथ दिखना चाहिए जिसके साथ आप लंबे समय तक काम कर सकते हैं। यदि वह हमेशा बैठकों के लिए देर से होता है, कॉल नहीं करता है, या मैला काम करता है, तो वह शायद आपके लिए सबसे अच्छा साथी नहीं है, यहां तक ​​कि अच्छे अनुभवों के साथ भी। याद रखें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ लंबी अवधि की साझेदारी की तलाश कर रहे हैं, जो आपको व्यवसाय बढ़ाने में मदद करेंगे।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं होटल खोलने पर, आपको शायद बैंक या निजी निवेशक से पूंजी लेने की आवश्यकता होगी। दोनों विकल्पों को यह निर्धारित करने के लिए एक व्यवसाय योजना की आवश्यकता होगी कि निवेश उचित होगा या नहीं। इसके अलावा, एक अच्छी व्यवसाय योजना आपको होटल के लक्ष्यों को व्यवस्थित करने में मदद करेगी और यह कैसे सफल बनाने के बारे में अच्छी अवलोकन प्राप्त करेगी होटल के लिए एक व्यवसाय योजना में निम्नलिखित शामिल होना चाहिए।
    • पेश किए जाने वाले सेवाओं का विवरण वर्णन करें कि वे आपको प्रतियोगिता से कैसे भिन्न करेंगे। क्या आप बेहतर कीमतों की पेशकश करेंगे? एक और व्यक्तिगत सेवा? निवेशक यह देखना चाहते हैं कि होटल अद्वितीय क्या बनाता है
    • संभावित बाजार वांछित लक्षित दर्शकों को समझाओ और यह प्रतियोगियों के लिए प्राथमिकता क्यों नहीं देगी
    • भविष्य की आय का अनुमान निवेशकों को उम्मीद है कि होटल लाभदायक होगा। लेखाकार की मदद से, अपेक्षित वार्षिक आय की गणना करें। यह भी बताएं कि आप कितने समय तक लाभ की शुरुआत करेंगे और अगले कुछ वर्षों में होटल की स्थिति कितनी होगी।
    • पूर्ण लागत भेदभाव संपत्ति खरीदने या किराए पर लेने, संभव मरम्मत और सामान सहित, एक होटल की स्थापना के दौरान आपके पास कई खर्च होंगे। उधार लेने में सक्षम होने के लिए काफी सटीक अनुमान लगाने की कोशिश करें इसके अलावा दैनिक परिचालन लागत का अच्छा अनुमान भी शामिल है। होटल के लिए खर्च करने के लिए पर्याप्त ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए होटल में कुछ महीनों लग सकते हैं, इसलिए आपको उस समय के दौरान परिचालन के लिए धन की आवश्यकता होगी।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    निवेश पूंजी प्राप्त करें एक व्यावसायिक योजना स्थापित करने के बाद, इसे संभावित निवेशकों के लिए पेश करें एक अच्छी योजना के साथ, आप यह प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे कि होटल एक लाभदायक उद्यम होगा, जो निवेशकों को आवश्यक धन उपलब्ध कराने के लिए मनाएगा। आपके पास पूंजी अधिग्रहण के लिए दो विकल्प हैं और आप उनमें से एक संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
    • बैंकों। चुने गए ऋण के प्रकार के आधार पर कुछ महीनों या वर्षों के लिए ऋण प्राप्त करना संभव है। यह उद्घाटन के खर्च और परिचालन लागत के पहले कुछ महीनों को कवर कर सकता है।
    • निजी निवेशक दोस्तों, परिवार के सदस्यों या अन्य व्यापार मालिकों को होटल में निवेश करने में रुचि हो सकती है निर्धारित करें कि ये लोग केवल धन उधार दे रहे हैं, जो कि ब्याज के साथ वापस आ जाएगा या अगर वे कंपनी के कुछ हिस्से खरीद रहे हैं। यह समझौता की शर्तों को परिभाषित करने के लिए एक अनुबंध स्थापित करने और भविष्य में समस्याओं को रोकने के लिए रजिस्ट्री में इसे प्रमाणित करने के लिए उपयोगी है।
  • रन एक छोटा होटल या अतिथिगृह चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मूल्य निर्धारित करें होटल खोलने के बाद, मुआवजे के स्तर को निर्धारित किया जाएगा शुल्क वसूल राशि रात की दरों में स्थानीय प्रतियोगिता, परिचालन लागत, मौसम और कई अन्य कारकों के आधार पर भिन्नता होगी। सामान्य नियम जब मूल्यों की स्थापना करना उन्हें कम करने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त रखने के लिए और आपके लिए पर्याप्त मुनाफा बनाने के लिए पर्याप्त है वहाँ कई चीजें हैं जो आपको उन्हें डिज़ाइन करते समय ध्यान में रखना चाहिए।
    • अपनी लागत अच्छी तरह से जानें होटल को दैनिक खुले रखने के लिए आपको कितना खर्च करना होगा इसकी गणना करना चाहिए मासिक परिचालन लागत का पता लगाने के लिए इस मूल्य को गुणा करें आय कम से कम खर्चों को कवर करना चाहिए ताकि होटल चलाना संभव हो।
    • पता करें कि ग्राहक क्या भुगतान करने के लिए तैयार हैं इसके लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि आएगी शुरुआत में, आप परिचालन लागतों पर आधारित होना चाहिए। अगर कुछ महीनों के बाद आप नोटिस करते हैं कि कमरे हमेशा आरक्षित होते हैं, तो कीमतों में थोड़ी वृद्धि यदि आपको ग्राहकों को प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है, तो कम कीमतें एक तिहाई विकल्प यह है कि यह पता लगाने के लिए कि ग्राहक द्वारा शुल्क लगाए गए राशि का पता लगाने के लिए ग्राहक निकास सर्वेक्षण का संचालन करना है।
    • मौसम के आधार पर मूल्य समायोजित करें आप छुट्टी के समय कीमतें बढ़ा सकते हैं क्योंकि अधिक लोग यात्रा कर रहे हैं। शांत समय में, सीजन के बाहर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कम कीमत।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 10 नामक चित्र
    5
    जरूरत पड़ने पर कटौती लागत अच्छा वित्तीय प्रबंधन के साथ, होटल निश्चित रूप से धीमी चरण के माध्यम से जाना जाएगा नियमित रूप से लागतों की समीक्षा करें और तय करें कि कौन सा आवश्यक है और कौन सा अनावश्यक है। धीमे समय में, पैसे बचाने के लिए अनावश्यक लागतों में कटौती करें उदाहरण के लिए, यदि सप्ताह थोड़ा व्यस्त है और केवल कुछ कमरों पर कब्जा कर लिया गया है, तो पूरे दिन एक रिसेप्शनिस्ट के लिए आवश्यक नहीं है। क्या यह काम खुद को पैसे बचाने के लिए करता है जो किसी को कुछ लोगों को खाने वाली मेज पर बैठने का भुगतान करेगा।
  • भाग 3
    कर्मचारियों का प्रबंधन

    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    आवश्यक स्टाफ किराया स्टाफ का आकार होटल के आकार पर निर्भर करेगा। केवल कुछ सहायकों के साथ एक छोटे छात्रावास का प्रबंधन करना संभव है कई कमरों के साथ होटल, यहां तक ​​कि छोटे वाले, आमतौर पर उचित कार्य के लिए एक कर्मचारी की आवश्यकता होती है। कर्मचारियों की तलाश करते समय, कम से कम निम्नलिखित प्रभारों पर विचार करें:
    • एक नौकरानी होटल के प्रबंधन करते समय सफाई प्राथमिकता होनी चाहिए एक गंदा प्रतिष्ठा को जल्दी से बुरी प्रतिष्ठा मिलेगी और ग्राहकों को नहीं दिखाया जाएगा होटल के आकार के आधार पर, आपको एक घर का नौकर या पूर्ण स्टाफ की आवश्यकता हो सकती है। एक नौकरानी आमतौर पर हर दिन 10-15 कमरे का ध्यान रखता है, इसलिए काम पर रखने के समय यह याद रखें।
    • रिसेप्शनिस्ट। यहां तक ​​कि छोटे होटल के सामने के डेस्क पर पूरे समय कोई होना चाहिए। आप यह कुछ घंटों के लिए कर सकते हैं, लेकिन आपको 24 घंटे चलने वाले रिसेप्शन को रखने के लिए एक कर्मचारी को किराए पर लेना होगा।
    • सामान्य रखरखाव में विशेषज्ञ एक छोटे से होटल के लिए इन कर्मचारियों में से एक या दो पर्याप्त होना चाहिए वे विभिन्न कार्यों को करने में सक्षम होना चाहिए: पाइपलाइन, पेंटिंग, मरम्मत, विद्युत काम आदि का रखरखाव। उन्हें छोटे कार्यों की देखभाल करने दें, और यदि वे किसी चीज की देखभाल करने में सक्षम नहीं हैं, तो एक विशेषज्ञ को किराया दें
    • कुक। यदि आप होटल में भोजन देने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कम से कम एक कुक की आवश्यकता होगी। छोटे होटल केवल एक नाश्ते की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए आपको केवल कुछ ही घंटों में कुक की आवश्यकता हो सकती है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर



    2
    सभी उम्मीदवारों की जांच करें संभावित कर्मचारियों को सावधानी से साक्षात्कार करें और उन रेफरल से बात करें जो वे पेशकश करते हैं। पृष्ठभूमि की जांच भी करें, क्योंकि कर्मचारी अपने मेहमानों के कमरे और उनके निजी संपत्तियों तक पहुंच प्राप्त करेंगे। सुनिश्चित करें कि इस तरह के एक्सेस की अनुमति देने से पहले हर कोई भरोसेमंद है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कर्मचारियों के लिए मैन्युअल बनाएं आपको विशिष्ट सिस्टम को इकट्ठा करना होगा जो सभी कर्मचारियों द्वारा पीछा किया जाता है इस तरह, आप मेहमानों के लिए एक सुसंगत स्तर की सेवा की गारंटी दे सकते हैं। कर्मचारी प्रशिक्षण में मैनुअल रीडिंग शामिल करें और निर्दिष्ट करें कि प्रत्येक फ़ंक्शन से आप क्या अपेक्षा करते हैं।
    • इस तथ्य पर जोर दें कि सभी मेहमानों को सौहार्दपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए। अच्छी सेवा के बिना, वे मुश्किल से लौट आएंगे और व्यवसाय सफल नहीं होगा।
    • इसके अलावा स्थल पर निषिद्ध गतिविधियों को शामिल करें और उन व्यवहारों को निर्दिष्ट करें जो बर्खास्तगी तक पहुंच सकते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    नियमित बैठकें करें साप्ताहिक या मासिक मीटिंग आपको टीम के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में मदद करेगी। यदि कुछ सुधार किया जाना है तो आपको इन बैठकों का उपयोग करना चाहिए, इसलिए सुझावों के लिए कर्मचारियों से पूछिए। इसके अलावा अच्छे काम की प्रशंसा याद रखें ताकि कर्मचारियों को टीम का हिस्सा महसूस हो। दिए गए सुझावों को सावधानी से सुनो - चाहे आप कितना भी अपना मालिक हों, कर्मचारियों के पास होटल के अनुभव हों जो आपके पास नहीं हो सकते हैं और अच्छे बदलावों का सुझाव दे सकते हैं।
  • एक छोटा होटल या गृहनगर चरण 15 रन का शीर्षक चित्र
    5
    कर्मचारियों के लिए उपलब्ध रहें समझाओ कि वे किसी भी समय किसी भी समस्या या चिंताओं के बारे में बात करने के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं और जब वे करते हैं तो उन्हें ध्यान से सुनें। होटल में उपस्थित रहें और एक सक्रिय प्रबंधक बनें, ताकि कर्मचारी आपके साथ सहज हो और खोलने के लिए अधिक इच्छुक हों। यदि आप कभी भी नहीं होते हैं, तो कर्मचारी दूर महसूस करेंगे और आपसे ईमानदारी से बात करने में सहज नहीं होंगे।
  • भाग 4
    होटल का खुलासा करना

    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक वेबसाइट बनाएं एक होटल जो इंटरनेट पर मौजूद नहीं है, संभावित ग्राहकों के लिए वास्तव में अदृश्य है यह वेबसाइट अपने आप ही बनाना संभव है, लेकिन यह एक पेशेवर में निवेश करना महत्वपूर्ण है - सस्ते या खराब वेबसाइट की पहचान करना बहुत आसान है। कम से कम, साइट में होटल का नाम, स्थान, संपर्क जानकारी और मूल्य शामिल होना चाहिए। छोटे होटल आमतौर पर मेहमानों को अधिक व्यक्तिगत स्पर्श की तलाश में आकर्षित करते हैं, इसलिए इस पृष्ठ पर निजी जानकारी शामिल करके इसे हाइलाइट करें। हमेशा पृष्ठ को अद्यतित रखने के लिए याद रखें, क्योंकि बासी वेबसाइट होटल को निष्क्रिय या अव्यावहारिक दिखती है, जो व्यापार को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • संपत्ति की तस्वीरें शामिल करें मेहमान देखना चाहते हैं कि वे कहाँ होंगे, इसलिए कमरे और आसपास के दृश्यों के फोटो शामिल करें।
    • जीवनी जानकारी शामिल करें पृष्ठ पर उपस्थित होने से साइट को अधिक व्यक्तिगत बनाएं यदि कर्मचारी इच्छुक हैं, तो उन्हें भी शामिल करें यह ऐसी व्यक्तिगत सेवा का निर्माण करेगी जो मेहमानों को सराय और लॉज के लिए खींचती है।
    • होटल के इतिहास को शामिल करें कुछ छोटे होटल ऐतिहासिक घरों में चलते हैं यदि यह मामला है, तो भवन के पूरे इतिहास और आस-पास के क्षेत्र को उपलब्ध कराने के द्वारा इतिहास उत्साही के एक विशिष्ट बाजार को आकर्षित करें।
    • होटल द्वारा प्रस्तावित विशेष पेशकशों को शामिल करें
    • आसपास के आकर्षण की सूची और विवरण शामिल करें यदि आप पर्यटक आकर्षण के पास स्थित हैं, तो इस जानकारी को साझा करें। यह यात्रियों यात्रियों के लिए एक सुविधाजनक स्थान की तरह लग जाएगा
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    यात्रा साइटों पर होटल की रिपोर्ट करें ये पृष्ठ लोगों और होटलों को खोजने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन साइटों पर होटल को प्रचार करके, आप पूरे देश के दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं और शायद, दुनिया भी।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सड़क स्टेशनों पर सुविधा स्टोर पर ब्रोशर का खुलासा करें। इन दुकानों में से ज्यादातर यात्रियों और पर्यटक सूचनाएं हैं इस तरह से होटल का विज्ञापन कैसे करें यह जानने के लिए स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स से संपर्क करें। छोटे होटलों में रहना आम तौर पर यात्रियों द्वारा फिलहाल किए गए एक निर्णय है। दुकान को इस तरीके से प्रचारित करके, आप उस संभावित बाजार पर कब्जा कर सकते हैं
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऑफर सौदों लंबी अवधि के लिए समूह छूट, नि: शुल्क नाश्ता और छोटे मूल्य कम बजट वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शानदार तरीके हैं। साइट पर प्रस्तावित पदोन्नति का अच्छी तरह से खुलासा करें और यह सुनिश्चित करें कि इन छूटों को देकर ऑपरेटिंग खर्चों को कवर करना संभव है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    5
    घटनाओं को पकड़ो शादियों और व्यावसायिक सम्मेलनों में विभिन्न अतिथि पाएंगे यदि आपके पास केवल कुछ छोटे कमरे हैं, तो यह संभव नहीं हो सकता है। हालांकि, यहां तक ​​कि एक छोटी सी होटल में ऐसी घटना की मेजबानी करने के लिए पर्याप्त जगह हो सकती है। यद्यपि आप शायद एक बड़े व्यापारिक सम्मेलन का व्यवहार नहीं करेंगे, कुछ कंपनियां आम तौर पर छोटे समूहों के अधिकारियों या प्रबंधकों को अधिक अंतरंग रिट्रीटस में भेजते हैं। एक छोटे से शहर में एक सराय ऐसी बैठक के लिए आदर्श वातावरण हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए खुले हैं और होटल के पन्ने पर या किसी यात्रा स्थल पर इन घटनाओं के प्रतिभागियों के लिए विशेष मूल्य प्रदान करते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse कदम 21 शीर्षक चित्र
    6
    स्थानीय उद्यमियों के साथ साझेदारी बनाएं छोटे होटल आमतौर पर स्थानीय आकर्षण के करीब काम करते हैं इस आकर्षण का उपयोग करके शब्द का प्रसार करने में मदद करें। एक समझौते बनाने की कोशिश करने के लिए स्थानीय पार्क प्रबंधकों, ऐतिहासिक स्थानों और थिएटर से संपर्क करें। होटल की लॉबी में आकर्षण के पत्रक वितरित करने का प्रस्ताव अगर वे यात्रियों को इसकी सलाह देते हैं इस तरह आप इस क्षेत्र में पर्यटकों की मेजबानी कर सकते हैं, जिन्होंने स्थापना के अन्य खुलासे को नहीं देखा हो।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि सभी मेहमानों के पास बहुत अच्छा अनुभव है। प्रकटीकरण के अन्य तरीकों के अलावा, मुंह का शब्द महत्वपूर्ण होगा सभी अतिथि संभवत: होटल और परिवार को होटल का उल्लेख कर सकते हैं, सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं या इसे ऑनलाइन कर सकते हैं सुनिश्चित करने के लिए जो भी आप कर सकते हैं उसे करें प्रतिक्रिया सकारात्मक। यहां तक ​​कि एक असंतुष्ट ग्राहक इंटरनेट पर शिकायत करके उद्यम को नुकसान पहुंचा सकता है। हर किसी के पास एक वफादार ग्राहक स्थापित करने के लिए एक अच्छा समय बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो स्थानीयता का प्रसार करेंगे।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    8
    रिटर्न की खेती करें संतुष्ट अतिथि हमेशा भविष्य में लौट सकते हैं। होस्टिंग के दौरान महान सेवा का प्रदर्शन करने के अलावा, अन्य तरीकों से आप रिटर्न को प्रोत्साहित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
    • एक ईमेल सूची इकट्ठा करें इस सूची के साथ, आप पुराने अतिथियों को नए ऑफ़र के बारे में सूचित कर सकते हैं। इसके बजाय इस कार्यक्रम में भागीदारी करना सबसे अच्छा है और सभी को ईमेल भेजें जो पहले से ही होटल पर रहे हैं। अन्यथा, आप उन लोगों को परेशान करने का जोखिम उठाते हैं जो वैसे भी होटल पर लौटेंगे।
    • विशेष शर्तों की पेशकश के द्वारा रिटर्न का ब्योरा ऐसा करने के कई तरीके हैं: एक निश्चित राशि के होस्ट किए गए दिनों के बाद आप दूसरे प्रवास या नि: शुल्क रात पर छूट दे सकते हैं। आप मेहमानों को विशेष परिस्थितियों के लिए इकट्ठा और विनिमय करने के लिए एक बिंदु प्रणाली भी सेट कर सकते हैं
    • उत्तर दें प्रतिक्रिया ग्राहकों की कई ट्रैवल साइटें होटल के ग्राहक रेटिंगओं पर प्रतिक्रिया देने की अनुमति देती हैं इस का आनंद लें और अच्छे और बुरे टिप्पणियों का जवाब दें। यह प्रदर्शित करेगा कि आप अपने ग्राहकों की राय को गंभीरता से लेते हैं और उन्हें वापस लौटाने के लिए अधिक तैयार करते हैं। यह यह भी दिखाएगा कि आप अच्छे ग्राहक सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी तरह के दृश्य के साथ होटल के लिए ऑप्ट एक छोटे से होटल के लिए एक सुंदर क्षेत्र महान है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com