IhsAdke.com

कैसे एक यात्री बनने के लिए और एक पर्यटक नहीं

पर्यटक वह ऐसा व्यक्ति है जो सब कुछ ठीक से करने, लोकप्रिय जगहों पर जाकर और तस्वीरें लेने के लिए साबित होता है कि वह वहां मौजूद था। दूसरी तरफ यात्री, जो एक और संस्कृति का अनुभव करना चाहता है और जितना संभव हो उतना भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचने के लिए। एक यात्री होने के नाते और एक पर्यटक नहीं, दुनिया को जानने का एक शानदार तरीका है।

चरणों

भाग 1
योजनाओं और स्थानों को भूल जाओ, जिनकी याद नहीं होगी

एक यात्री और नहीं एक पर्यटक कदम 1 शीर्षक छवि
1
स्वैच्छिक रूप से कार्य करें योजनाएं पर्यटकों के लिए हैं, यात्रियों की योजनाओं में परिवर्तन यात्रा के कुछ हिस्सों के लिए उड़ान समय और होटल आरक्षण जैसी मूलभूत बातें पहले से ही की जा सकती हैं, लेकिन बहुत तंग शेड्यूल नहीं बनाते हैं। अपने आप को आरक्षण को रद्द करने का समय दें और जहाँ भी आप ऐसा महसूस करते हैं वहां जाएं।
  • छवि एक यात्री और नहीं एक पर्यटक चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने यात्रा के अनुभवों को रूढ़िबद्ध करने से बचें। थोड़े समय में सभी जगहों को निचोड़ने की कोशिश न करें। कोई समस्या नहीं अगर आप सभी जगहों पर जाएं और पर्यटन स्थल के बिना जाएं यहां तक ​​कि एक छोटे से देश में पर्यटकों की दुकानों और मानकीकृत स्थानीय पर्यटन की तुलना में अधिक प्रस्ताव दिया गया है।
  • छवि एक ट्रैवलर और नॉट अ प्रेस्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    आम तौर पर भूल गए स्थलों के बारे में सोचो, जो मुख्य पर्यटक मार्ग से दूर हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप राजधानी के बाहर नीदरलैंड में 1000 से अधिक छोटे या बड़े संग्रहालयों की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप एम्स्टर्डम में जाने के बजाय अधिक वास्तविक संस्कृति को देखेंगे और अवशोषित करेंगे।
  • भाग 2
    पता लगाएं कि किस स्थान की तरह

    छवि एक यात्री और नहीं एक पर्यटक कदम 4 शीर्षक
    1
    जब भी आप कर सकते हैं स्थानीय लोगों से बात करें। किसी टूर गाइड को सुनने के बजाय, स्थानीय लोगों से बातचीत और पार्क में चैट करें, एक बार में या यहां तक ​​कि बस पर भी। पुराने लोगों के लिए शानदार स्रोत हैं ताकि आपको शहर या देश की संस्कृति को बेहतर ढंग से समझने में सहायता मिल सके। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उस कम समय में मित्र बना सकते हैं



  • छवि एक यात्री और नहीं एक पर्यटक चरण 5 शीर्षक
    2
    यह मुफ़्त है, शायद अच्छा है और स्थानीय लोग ऐसा करेंगे। पेडलिंग और घूमना, हरा क्षेत्रों पर जाने, सड़कों पर लोगों को देखकर और पार्कों में आराम करना यह कुछ भी नहीं खर्च करता है और रोजमर्रा की जिंदगी में आने और संस्कृति का वास्तविक स्वाद महसूस करने के लिए शानदार तरीके हैं।
  • छवि एक ट्रैवलर और नॉट टूर टूर चरण 6
    3
    बस में जाओ, ट्रेन या बाइक किराए पर लें सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से डरो मत। आप लोगों से मिलेंगे, अविश्वसनीय दृश्य देखें, विभिन्न स्थानों पर जाएं और पैसा बचाएं।
  • भाग 3
    मार्ग बंद स्थानों पर जाकर

    एक यात्री और नहीं एक पर्यटक कदम 7 शीर्षक छवि
    1
    देश के अन्य हिस्सों पर जाएँ जो कि यात्रा गाइडों में नहीं दिखाए जाते हैं। यात्रा को सार्थक बनाने के लिए अलग-अलग और बहुत कुछ ज्ञात करें
  • एक यात्री और नहीं एक पर्यटक कदम 8 शीर्षक छवि
    2
    5 सितारा होटल के साथ खर्च करना बंद करो आपको वातानुकूलन, रेफ्रिजरेटर और कमरे की सेवा के साथ महंगे होटल की ज़रूरत नहीं है एक छात्रावास के निजी स्पर्श और अंतर्देशीय होटल में खुशी हो सकती है अन्य लोगों के घरों में रहना भी एक बढ़िया विकल्प है।
  • छवि एक ट्रैवलर और नॉट अॉॉउचर चरण 9
    3
    अपने दोस्तों के लिए प्रसिद्ध स्थानों की तस्वीरें लेने के बजाय ऐतिहासिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन को महसूस करें। वे इंटरनेट पर यह सब देख सकते हैं अद्वितीय, वास्तव में अलग कुछ खोजें और वास्तविक लोगों के साथ संपर्क में रहें छुट्टियां आपके लिए हैं और अन्य लोगों को प्रभावित करने के लिए नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com