IhsAdke.com

अन्य संस्कृतियों के बारे में कैसे जानें

लंबी उड़ान पर जाने के बिना अन्य संस्कृतियों का अनुभव करने के कई तरीके हैं। आप इंटरनेट की यात्रा कर सकते हैं और घर छोड़कर या दिवालिया हो सकते हैं, अन्य देशों और नई संस्कृतियों के बारे में जानें।

चरणों

दूसरी संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए शीर्षक चरण 01
1
स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं और यात्रा की किताबें देखें। यात्रा पुस्तकों और पत्रिकाओं को पढ़ने से आपको स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय स्थलों में महान अंतर्दृष्टि मिलेगी और आप नई संस्कृतियों के सामने खुलेंगे।
  • दूसरी संस्कृतियों के बारे में सीखें शीर्षक चरण 02
    2
    अपने समुदाय में लोगों के साथ पुर्तगाली अभ्यास करने वाले स्वयंसेवक, जो दूसरी भाषा के रूप में इस भाषा बोलते हैं बदले में, आप उनकी संस्कृति और भाषा के बारे में अधिक जानने के लिए पूछ सकते हैं।
  • दूसरी संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए शीर्षक चित्रा 03
    3
    अपने क्षेत्र के एक शैक्षिक केंद्र में अन्य संस्कृतियों पर कक्षाएं ले लीजिए। भाषा के सबक लेने की कोई ज़रूरत नहीं है - आप अर्जेंटीना टैंगो या मैक्सिकन खाना पकाने की कक्षाओं जैसे नृत्य सबक ले सकते हैं।
  • दूसरी संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए शीर्षक चित्रा 04
    4



    स्थानीय संग्रहालयों और सांस्कृतिक केंद्रों की यात्रा करें, खासकर जब वे अन्य देशों से प्रदर्शनियों का आयोजन करते हैं
  • अन्य संस्कृतियों के बारे में सीखें शीर्षक चरण 05
    5
    इंटरनेट का अन्वेषण करें - अन्य देशों के ऑनलाइन समाचार पत्रों की सदस्यता लेने के लिए वे क्या पढ़ रहे हैं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए। उस स्थान के मनोरंजन, पर्यटन और प्रवृत्तियों पर डेटा के साथ साइटों को ब्राउज़ करें, साथ ही समुदायों, मंचों और ब्लॉगों को हर रोज़ गलती और संस्कृति में शामिल करने के लिए। आपके पास दूसरे देश से एक संवाददाता भी हो सकता है।
  • दूसरी संस्कृतियों के बारे में सीखने वाली छवि चरण 06
    6
    यदि आप अभी भी यात्रा करना चाहते हैं, तो अपने समुदाय में विनिमय कार्यक्रमों के बारे में जानें। कई शहरों में "बहन शहर" के बीच विनिमय कार्यक्रम हैं जहां वे युवा लोगों को एक सप्ताह के लिए बहन शहर में जाने के लिए चुनते हैं। अन्य विकल्पों में रोटरी, चर्च कार्यक्रम और स्वयंसेवा संगठन शामिल हैं - इनमें से कई समूह पर्यवेक्षण यात्रा और अनुदान प्रदान करते हैं।
  • शीर्षक के बारे में अन्य संस्कृतियों के बारे में जानने के लिए चरण 07
    7
    याद रखें कि किसी अन्य संस्कृति से मित्र बनना हमेशा अच्छा होता है तो आप इस बारे में और जान सकते हैं कि लोग कैसे दिखते हैं, कैसे कार्य करते हैं, और इसी तरह।
  • युक्तियाँ

    • आपकी उम्र के आधार पर, आप विदेशों में भी काम कर सकते हैं। क्लब मेड, क्रूज जहाजों और अन्य पर्यटक संगठनों में अक्सर युवाओं (18 साल से अधिक) की घटनाओं, मार्गदर्शन यात्री किनारे, आदि को पकड़ने के लिए रखा जाता है।
    • अपने शिक्षकों से विशेष यात्रा कार्यक्रमों के बारे में पूछो क्योंकि छुट्टियों के दौरान कई यात्राएं और विदेशी मुद्रा कार्यक्रमों के बारे में बहुत कुछ सीखते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता जानते हैं कि आप यात्रा क्यों करना चाहते हैं और अन्य संस्कृतियों के बारे में और जानें। वे आपकी सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं और उन्हें सूचित करके, आप यात्रा ले जाने की अधिक संभावना रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com