IhsAdke.com

स्पैनिश कैसे बोलें?

स्पैनिश दुनिया के कई हिस्सों में बोली जाने वाली एक सुंदर भाषा है - स्पेनिश में स्पष्ट रूप से संवाद करने में सक्षम होने के कारण आप सोच सकते हैं जितना मुश्किल नहीं है अपने संसाधनों को जानें और भाषा सीखने में आपकी मदद करने के लिए सही मानसिकता प्राप्त करें। एक नई भाषा का अध्ययन शुरू करना चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन इसके लायक है। कोई बात नहीं अगर आप काम करने, यात्रा करने या मज़े करने के लिए सीख रहे हैं, सकारात्मक रहें और स्पैनिश में जितनी आप कर सकते हैं उतनी ही विसर्जित कर लें।

चरणों

विधि 1
सही उपकरण का अनुकूलन

स्पीक स्पैनिश फ्लोटियस स्टेप 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
अपने पुस्तकालय के साथ खुद को परिचित कराएं पूछें कि क्या उसके पास अध्ययन कार्यक्रम हैं या यदि कोई स्थानीय स्पैनिश क्लब है भाषा सीखने के लिए आप सबसे अच्छी किताबें और संसाधन ढूंढने में सहायता के लिए भी पूछ सकते हैं। ट्यूटर या अध्यापकों द्वारा सेवा प्रदान करने के मामले में भित्ति की जांच भी करें।
  • यद्यपि एक स्थानीय पुस्तकालय छोटा हो सकता है और इसमें कोई विशेषताओं की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन वह पुस्तकों की पेशकश कर सकती है और इसे अन्य उपलब्ध स्थानीय संसाधनों की दिशा में रख सकती है।
  • स्पीक स्पैनिश फ्लोटियस स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक ट्यूटर खोजें एक बजट निर्धारित करें और एक उपयुक्त शिक्षक द्वारा इंटरनेट पर, रोजगार फ़ोरम या कॉलेज की वेबसाइटों पर देखें भित्ति चित्रों की जांच के लिए आप शारीरिक रूप से स्कूलों में भी जा सकते हैं स्पेनिश विभागों के बारे में पूछें क्योंकि ज्यादातर ट्यूटर कॉलेज के उस क्षेत्र में पोस्ट करेंगे स्पैनिश सबक के बदले में पुर्तगाली को पढ़ाने की पेशकश करने वाला शिक्षक भी मिल सकता है, जिससे लागत कम हो सकती है।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कोर्स में नामांकित संस्था के आधार पर, कक्षाएं महंगा हो सकती हैं। तय करें कि आप कितना खर्च कर सकते हैं और आपका लक्ष्य क्या है, और देखें कि कक्षाएं आपके मानकों को पूरा करते हैं या नहीं। आपके द्वारा प्रतिबद्ध होने से पहले समीक्षाएं और पाठ्यक्रम सामग्री पढ़ें। यदि आप किसी भी उपयुक्त संस्था से बहुत दूर रहते हैं, तो आप ऑनलाइन क्लासेस भी पा सकते हैं।
  • स्पीक स्पैनिश फ्लोटियस स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्पैनिश सीखने के लिए एक आवेदन खरीदें अपने फोन या कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के लिए कई मुफ्त या सशुल्क कार्यक्रमों में से चुनें। यह सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा करें और पढ़ें कि वे आपके पास आवश्यक फ़ंक्शन हैं, जैसे कि फ़्लैश कार्ड या विज़ुअल एड्स का निर्माण करना फ्लैश कार्ड्स शब्दावली को याद करने का एक शानदार तरीका है, और एप्लिकेशन विंडोज, एपल, या एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थापित किए जा सकते हैं।
  • स्पीक स्पैनिश फ्लोटियस स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    रेडियो शो, पॉडकास्ट, या ऑडीओबूक को सुनें स्पैनिश-बोलने वाले रेडियो में ट्यून करें, भाषा सीखने पॉडकास्ट की खोज करें, या लाइब्रेरी से ऑडियॉबूक लें। यह देखने के लिए खोजें कि क्या ये पॉडकास्ट उपयुक्त स्तर पर हैं। उनके पास एक मूल्यांकन प्रणाली हो सकती है जिसे आप डाउनलोड करने से पहले उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    सोचने का सही तरीका विकसित करना

    स्पीक स्पैनिश फ्लैश स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    बातचीत में धाराप्रवाह बनने की कोशिश करें लिखने और सुनने के लिए सीखने के बजाय स्पेनिश बोलने पर ध्यान दें यह पूरी तरह से भाषा में संपर्क करने के लिए थकाऊ हो सकता है और बातचीत में धाराप्रवाह होने से आप दूसरों के साथ जुड़ने की अनुमति देते हैं क्योंकि आप अपने विचारों का सार व्यक्त करते हैं।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचानें जो आपको स्पैनिश सीखने के लिए प्रेरित करता है प्रत्येक व्यक्ति को भाषा का अध्ययन करने के लिए एक अलग प्रोत्साहन होगा, लेकिन आप यह नहीं चाहते कि यह एक कठिन कार्य हो। चाहे आप यात्रा या कैरियर के लिए भाषा सीख रहे हों, आगे बढ़ने के लिए मज़ेदार और प्रेरणा के लिए महत्वपूर्ण है।
    • सीखना स्पेनिश मुश्किल और निराशाजनक हो सकता है, इसलिए मानसिक अवरोधों के माध्यम से प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रोत्साहन को देखें। अपने आप को केवल एक चीज़ तक सीमित मत करो जितने कारणों से आप उत्साहित महसूस कर सकते हैं उतने कारणों को ढूंढें।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपना स्वयं का वाक्यांश पुस्तक बनाएं प्रेरणाओं के आधार पर, उनसे सीखना और काम करना शुरू करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण वाक्यों के बारे में सोचें। अपने आप को बेहतर ढंग से वर्णन करने और अन्य लोगों के साथ जुड़ने के लिए अभिव्यक्ति और शब्दों पर प्रतिबिंबित करें जिन्हें आपको तत्काल मास्टर करने की आवश्यकता होती है। अपने व्यक्तिगत इतिहास, अपने परिवार, अपने दोस्तों, अपने गृहनगर, आपकी शिक्षा या आपके करियर के बारे में वाक्यांशों से प्रारंभ करें
    • जैसा कि आप स्पैनिश बोलते हैं और ऐसे हालात ढूंढते हैं, जो आपको भविष्य में मदद करेंगे, आपकी सूची को खिलाने के लिए जारी रखें।
    • पहले 100 शब्द होंगे जिन्हें आप हमेशा उपयोग करेंगे, जैसे "हां," "नहीं," "कहां," "कब" और इतने पर। आपके लिए विशिष्ट शब्दों के साथ बाकी को भरें
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बोलचाल कनेक्टर्स को जानें संवादात्मक स्पेनिश लिखित भाषा से भिन्न है कनेक्टर्स स्थान जोड़ते हैं और वाक्यांशों के साथ विचारों को लिंक करने की अनुमति देते हैं। शुरू करने के लिए केवल एक या दो का उपयोग करें, क्योंकि सभी को एक बार में याद रखना बेहद मुश्किल है। किसी बातचीत के लिए पर्याप्त रूप से जानें, और जैसा कि आप भाषा के साथ अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, दूसरों को अपने दिन-प्रतिदिन शब्दावली में शामिल करें वे श्रेणी में भिन्न हो सकते हैं, पर ध्यान केंद्रित करें:
    • भरें, जैसे, "ठीक है, वास्तव में ..."
    • उद्धरण: "मैंने सुना है ..."
    • क्षमा करें: "नाराज न हो, परन्तु ..."
    • सहमत / असहमत: "यह लगभग निश्चित है"
    • पास: "और आपको क्या लगता है?"
    • बंद करें: "निष्कर्ष निकालना ..."
    • विस्तृत करने के लिए: "अधिक सटीक होना ..."
    • ओपन: "यह एक अच्छा सवाल है ..."
    • योग्यता: "सच बताओ ..."
    • विषय बदलें: "वैसे ..."



  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्पैनिश दैनिक बोलें देशी वक्ताओं से बात करें आपको जितना भी हो उतना बात करने की आवश्यकता है, इसलिए स्पैनिश बोलने वालों से बात करते समय पुर्तगाली के उपयोग को सीमित करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप मूल निवासी नहीं जानते हैं, तो आप अपने आप से बात कर सकते हैं जब भी आप सोच रहे हैं, उस भाषा में ऐसा करने की कोशिश करें कोई बात नहीं अगर आप कॉफ़ी के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं या टीवी के बारे में सोच रहे हैं, तो स्पैनिश में अपनी आंतरिक बातचीत करने की कोशिश करें
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    ध्यान से सुनो जब एक देशी स्पीकर से बात कर या एक ऑनलाइन संसाधन का उपयोग कर, आवाज़ें सुनो और उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें आपको जो कहा जा रहा है उसे समझने की कोशिश नहीं करनी चाहिए बल्कि यह भी ध्यान देना चाहिए कि चीजें कैसे कह रही हैं।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    भाषा के सबसे आसान भागों पर ध्यान दें तय करें कि भाषा सीखना आसान है और जटिलताओं से अभिभूत नहीं महसूस करता है। ऐसे कई चीजें हैं जो स्पेनिश सीखना आसान बनाते हैं, जिनमें शामिल हैं:
    • यह भाषा ध्वन्यात्मक है, इसलिए अंग्रेजी के मामले में पढ़ने के लिए शब्द का उच्चारण सीखना आसान है, उदाहरण के लिए
    • जबकि अन्य भाषाओं में भाषा के नियमों के अपवाद हैं, स्पेनिश नहीं करता है। उदाहरण के लिए, चेक में कई शब्द बोलने के 14 तरीके हैं, जबकि स्पेनी में कोई कपट नहीं है। स्पेनिश में "घर" शब्द हमेशा "घर" होगा जब आप एक शब्द सीखते हैं, तो आप इसके बारे में कोई भिन्नता नहीं जानते होंगे।
    • स्पेनिश टन का उपयोग नहीं करता है उदाहरण के लिए, पंजाबी बोली के आधार पर उसी व्यंजक का अर्थ बदल सकती है, जब यह स्पष्ट हो या क्या पिच उच्च या निम्न है पहले से ही स्पेनिश में पुर्तगालियों के समान ही लिपटे हैं, इसलिए यह परिचित हो सकता है
    • ऐसे सैकड़ों स्पैनिश शब्द हैं जो आप पहले से ही जानते हैं, क्योंकि यह भाषा पुर्तगाली के समान है इस प्रकार, पुर्तगाली के कई शब्द स्पेनिश में उनके समान हैं वे संगत नियमों के रूप में जाना जाता है। उदाहरण के लिए, एसोसिएशन के रूप में "-शन" को "-सिओन" में बदलें आप "asociacion" होगा, जो लगभग एक ही आवाज़ है, लेकिन स्पेनिश है
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सकारात्मक रहें आशावादी और inquisitively लगता है आप स्पैनिश के बोलने में सीखने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण लेना चाहिए। धीरज रखो और अपने आप को जितना संभव हो उतना ही भाषा में विसर्जित कर लें।
  • विधि 3
    जीभ पर सिर डुबकी

    स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 14 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    स्पैनिश चैनल देखें यदि आपके पास उन तक पहुंच नहीं है, तो आप अपने केबल टीवी ऑपरेटर से पूछ सकते हैं या किसी भी देश में सबसे अधिक देखा यूट्यूब वीडियो की जांच कर सकते हैं जो भाषा बोलते हैं टीवी ऑनलाइन की श्रृंखला को खरीदने या डाउनलोड करना भी संभव है। सबसे लोकप्रिय में आपके द्वारा अनुसरण करने में सहायता करने के लिए पुर्तगाली में लिपियों या उपशीर्षक हो सकते हैं। आपके पास अभी भी वैकल्पिक भाषाओं में सामग्री हो सकती है अपने स्थानीय चैनलों की वेबसाइट की जांच करें और पूछें कि क्या उनके पास स्पेनी में कोई विकल्प है
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पेरेटो सिद्धांत का पालन करें उन्होंने कहा है कि आपको सही शब्दों को जानने की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि आपको पूरी भाषा नहीं जानना है, लेकिन केवल सबसे महत्वपूर्ण शब्द हैं। उन्हें खोजने के लिए आसान है, क्योंकि वे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले लोग होंगे।
    • उदाहरण के लिए, शब्दों और वाक्यांशों के औपचारिक रूपांतरों को सीखने के बजाय, अध्ययन संवादात्मकताएं।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    स्काइप पार्टनर ढूंढें मंचों, कॉलेजों या पुस्तकालय में पोस्ट करें आपको अपने देश को छोड़ने या किसी जगह पर रहने की ज़रूरत नहीं है जो किसी को खोजने के लिए स्पेनिश बोलता है, क्योंकि स्काइप आपके समय के भीतर और आपके घर के आराम में काम करने के लिए बहुत अच्छा है। किसी व्यक्ति को भाषा बोलने या दृश्य एड्स का उपयोग करने से सीखने की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिलेगी, इसलिए ऐसा करने के लिए अपने साथी से पूछने से डरना न पड़े।
    • स्काइप के साथ एकाधिक विंडो का उपयोग करें ताकि आप एक ही समय में किसी अन्य भाषा का उपयोग कर सकें या वार्तालाप के साथ बने रहने के लिए अपने नोट्स की जांच कर सकें। बनाए रखने के लिए अनुवाद उपकरण का उपयोग करें, लेकिन एक बैसाखी के रूप में नहीं। अगर आप बातचीत में हार जाते हैं तो आपको अपने साथी को एक ब्रेक के लिए पूछने से डरा नहीं होना चाहिए।
    • पुर्तगाली वर्गों का आदान-प्रदान करने के लिए स्काइप की पेशकश में भागीदार ढूंढना भी संभव है। किसी दूसरी भाषा के साथ किसी दूसरी भाषा का अभ्यास करने से आपको थोड़ी देर रुकने और अपनी मूल भाषा में स्विच करने की अनुमति मिल जाती है।
  • स्पीक स्पैनिश फ़्लोटियस स्टेप 17 शीर्षक वाले चित्र
    4
    स्थानीय सांस्कृतिक केंद्रों पर जाएं या किसी स्पेनिश बोलने वाले देश की यात्रा की योजना बनाएं। संस्कृति में पूरी तरह से डूबने से भाषा सीखने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। हालांकि, यात्रा बहुत महंगा हो सकता है, इसलिए मैक्सिको, स्पेन या दक्षिण और मध्य अमेरिका के अधिकांश देशों से स्थानीय सांस्कृतिक केंद्रों की तलाश करें। यदि आपके पास कोई स्थानीय सांस्कृतिक केंद्र नहीं है, तो एक भाषा क्लब शुरू करें ताकि आप अपने समुदाय में दूसरों के साथ संसाधन साझा कर सकें।
  • स्पीक स्पैनिश फ्लैश स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने पुर्तगाली को सीमित करें अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, और केवल स्पैनिश बोलने के लिए मजबूर होने से बेहतर कुछ भी नहीं है हालांकि आपके स्थान या कैरियर की वजह से यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके कैलेंडर में केवल उस भाषा में बोलने के लिए समय अवधि पाएं। जैसा कि आपका आत्मविश्वास बढ़ता है, उस अवधि का विस्तार करना जारी रखें
  • युक्तियाँ

    • स्पैनिश में टीवी शो देखें उपशीर्षक के साथ शुरू करें और फिर आप प्रगति के रूप में उन्हें बंद कर दें।
    • जब आप बोली जाने वाली भाषा के आसपास मिलते हैं तो ये तरीके बेहतरीन तरीके से काम करते हैं, जिससे वातावरण तैयार हो जाता है जिसमें आप दूसरी भाषा का तर्क जोड़ सकते हैं। तो मूल रूप से सुनने और संभव के रूप में ज्यादा के रूप में बात करते हैं।
    • उन दोस्तों से जुड़ने की कोशिश करें जो स्पैनिश को सीखने में रूचि रखते हैं जो पूरी वाक्यों में प्रेरित और संचार करते हैं।
    • अपने फोन पर स्पैनिश सीखने के लिए एप्लिकेशन इंस्टॉल करें खाली समय के दौरान उन्हें सुनें, जैसे जब आप कक्षा में हों, बाहर काम कर रहे हों या कार में।
    • विज़ुअलाइज़ेशन प्रक्रिया केवल और साथ ही किसी भी अन्य काम करती है। यह एक अनिवार्य कदम है, जो लगभग सभी की अनदेखी करते हैं।
    • एक किताबों की दुकान पर जाएं और खाली समय में पढ़ने या अध्ययन करने के लिए पुर्तगाली-स्पैनिश शब्दकोश खरीदें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com