IhsAdke.com

कैसे एक यात्रा लेखक बनने के लिए

एक यात्रा लेखक लिखित शब्द और फ़ोटो का उपयोग करके अन्य लोगों के साथ नए गंतव्यों और शेयर इंप्रेशन की खोज करता है इस प्रकार के काम के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक यात्रा और नए वातावरण और संस्कृतियों को जानने की इच्छा है। भौतिक धीरज, एक चौकस मन और वर्णनात्मक भाषा के लिए एक प्रतिभा एक यात्रा लेखक बनने के लिए आवश्यक गुणों में से कुछ हैं। ये कदम ऐसे हैं जो आपको एक यात्रा पत्रकार के रूप में खुद को स्थापित करने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्रित रहें एक यात्रा लेखक चरण 1
1
अपने लेखन कौशल को मजबूत करें यात्रा लेखकों की विविध शैक्षणिक पृष्ठभूमि से इस पेशे में आते हैं अंग्रेजी या पत्रकारिता में डिग्री होने का एक तरीका है। स्वतंत्र कार्यशालाओं में अनुभवी लेखकों के साथ अध्ययन करके अपने लेखन कौशल में सुधार करना एक और दृष्टिकोण है। एक तिहाई विकल्प एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया के माध्यम से अपने लेखन कौशल का काम करना है।
  • एक ट्रैवल राइटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा लेखन के लिए अपनी प्रतिभा का अन्वेषण करें एक नए स्थान की यात्रा करें और अपने अनुभवों को दस्तावेज दें अपनी यात्रा के बारे में विस्तृत नोट्स बनाएं दिलचस्प स्थलों, दृश्यावली और घटनाओं की फ़ोटो लें अपने खाने के अनुभवों, होटल के निवास, परिवहन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा से संबंधित सभी ध्वनियों, जगहें और गंध को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी इंद्रियों का उपयोग करें।
  • एक यात्रा लेखक बी 3
    3



    अपने अनुभव की गुणवत्ता का मूल्यांकन करें निर्धारित करते हैं कि यात्रा करते समय आप हर विस्तार पर रहना पसंद करते हैं। फोटो और नोट्स के बारे में चिंतित होने के बजाय कुछ लोग अपनी यात्रा के दौरान आराम और सामूहीकरण करना पसंद करते हैं।
    • यात्रा करने के लिए अपनी शारीरिक प्रतिक्रिया का विश्लेषण करें उनींदापन, ऊंचाइयों का डर और बुरे स्वास्थ्य एक व्यावसायिक लेखक के रूप में एक यात्रा लेखक के रूप में रुकावट हो सकते हैं।
  • एक ट्रैवल राइटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी यात्रा का वर्णन करें स्थानीय जनसंख्या और उनके पर्यटक अनुभवों के साथ आपकी बातचीत का वर्णन करें अपनी यात्रा के बारे में विवरण साझा करें, जिससे पाठकों को स्थान पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। फूलों की खुशबू या होटल शीटों पर झूठ बोलने की भावना के बारे में लाइव फोटो और वर्णनात्मक भाषा पाठकों को अपनी जगह पर खुद को कल्पना कर देगा।
  • एक ट्रैवल राइटर के शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    दूसरों के साथ अपने काम के अनुभव साझा करें
    • अपना काम पढ़ने के लिए अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों से पूछें। अपनी प्रतिक्रियाओं को अपने लेखन में देखें उनके पास आपके द्वारा देखी गई स्थान के बारे में प्रश्न हो सकते हैं, या आपके लेख के पहलुओं को बता सकते हैं जिसे स्पष्ट किया जा सकता है या अधिक विकसित हो सकते हैं
    • अपने लेख की समीक्षा करने के लिए एक अनुभवी यात्रा लेखक के संपर्क में रहें अनुभवी लेखकों ने अपने काम को पढ़ने और सुधार के लिए सुझाव देने के द्वारा अपनी प्रगति में तेजी ला सकती है।
    • अपना ब्लॉग या यात्रा वेबसाइट शुरू करें अपने व्यक्तिगत ऑनलाइन प्रकाशन में अपने यात्रा लेखों को लिखकर और प्रकाशित करके अपना काम प्रस्तुत करें अपने काम के नमूने के रूप में संभावित नियोक्ताओं को लेख लिंक भेजें अपने लेखों को पढ़ने के लिए अपने व्यक्तिगत नेटवर्क के संपर्कों को आमंत्रित करके अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के विमोचन को प्रोत्साहित करें।
    • अपने यात्रा विवरण को एक यात्रा प्रकाशन में भेजें यात्रा गाइड कंपनी, मुद्रित प्रकाशन या इंटरनेट यात्रा वेबसाइट के लिए अपना काम लॉन्च करें अधिकांश प्रकाशनों में आपके विवरण प्रस्तुत करने के लिए स्पष्ट दिशानिर्देश दिए गए हैं और इन निर्देशों का पालन पत्र में किया जाना चाहिए।
  • एक ट्रैवल राइटर बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    लेखन दुनिया के उतार चढ़ाव के लिए तैयार हो जाओ मुद्रित प्रकाशनों के लेखों के लिए सीमित स्थान है और उनके काम को प्रकाशित करने के लिए ज़िम्मेदारी और संपर्कों का नेटवर्क आवश्यक है एक यात्रा गाइड कंपनी के लिए एक कर्मचारी के रूप में कार्य करना एक और विकल्प है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com