IhsAdke.com

पैसे लेखन कैसे करें

अधिक विकसित देशों में, लेखन और पढ़ना भी एक ऐसा कौशल है जो लगभग सभी बच्चों को कम उम्र से पढ़ाया जाता है। यद्यपि इन कौशल को समाज में फैल गया है, लेकिन साक्षर जनसंख्या का केवल एक छोटा प्रतिशत गतिविधि से लाभ के लिए अच्छी तरह से लिख सकता है। कुछ लेखकों ने खुद को आधे-समय के लेखन के साथ अतिरिक्त आय अर्जित करने के तरीके के रूप में अवगत कराया है, जबकि अन्य लेखक प्रकाशन योग्य सामग्री बनाते हैं ताकि वे पूरे समय लिख सकें। यदि आपको लगता है कि आपके लेखन कौशल पर्याप्त हैं, तो यहां आपको कुछ सुझाव मिलेंगे कि लिखने के साथ पैसा कैसे कमाएं।

चरणों

  1. 1
    एक ब्लॉग बनाएं यदि आप पैसा बनाना चाहते हैं, तो एक निजी ब्लॉग के साथ शुरू न करें। इसके बजाय, एक ब्लॉग बनाने और बनाए रखने में मदद करता है जो लोगों को समस्याओं के विशिष्ट सेट को हल करता है। उदाहरण के लिए, आप बागवानी के बारे में एक ब्लॉग को प्रभावी तरीके से बगीचे का ख्याल रखने के लिए या सर्फ़बोर्ड की समीक्षा के साथ एक ब्लॉग को सिखाने के लिए कर सकते हैं ताकि खरीदे जाने वाले पाठकों के पास अधिक जानकारी हो। इसके अलावा, आपको अपने ब्लॉग के विषय के बारे में संपूर्ण ज्ञान होना चाहिए।
    • ब्लॉगिंग आपको रातोंरात एक करोड़पति नहीं बनायेगी, लेकिन अगर आपको समय और प्रयास की आवश्यकता होती है तो पर्याप्त आय उत्पन्न करने की बहुत अच्छी संभावना है ब्लॉगों के साथ, आम तौर पर विज्ञापन कार्यक्रम (जैसे Google AdSense), सहबद्ध विज्ञापन कार्यक्रम (जैसे अमेज़ॅन के संबद्ध प्रोग्राम), और एक व्यक्तिगत उत्पाद (जैसे ईबुक और सॉफ्टवेयर) की प्रत्यक्ष बिक्री से आम तौर पर आयी है।
  2. मनी लिखित चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    जो एक लेखक नहीं है की ओर से लिखो विभिन्न क्षेत्रों में कई विशेषज्ञ हैं, जिनके पास बहुत कुछ कहना है, लेकिन एक बिक्री योग्य पुस्तक बनाने के लिए लेखन कौशल की आवश्यकता नहीं है। Ghostwriter, "ghostwriter" पुर्तगाली में, लेखक जो उस व्यक्ति के शब्दों का उपयोग करता है जिन्होंने उसे काम पर रखा था (जैसे व्यापार पर व्यवसायी के प्रतिबिंब), उन्हें कागज़ पर डाल देने के लिए जिस तरह से जनता चाहती है पढ़ें।
    • वैध ghostwriting नौकरियों ढूँढना मुश्किल हो सकता है आम तौर पर, व्यापार में अन्य लेखकों के साथ संपर्कों के माध्यम से सबसे अच्छी सेवाएं मिलती हैं और उन संपर्कों के माध्यम से संभावित ग्राहकों को प्रस्तुत की जाती हैं। दूसरी ओर, आप फ्रीलांस काम के लिए विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर गस्ट्रिविंग सेवाएं भी पा सकते हैं जैसे कि गेटिनजास और एलांस
  3. पिक्चर शीर्षक मनी लिमिटिंग स्टेप 3
    3
    ग्रीटिंग कार्ड लिखें यदि आपके पास स्मार्ट छंद या दिलचस्प गद्य की कल्पना करने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो ग्रीटिंग कार्ड या बधाई के लिए लिखने का प्रयास करने पर विचार करें। इस में शामिल होने का सबसे अच्छा तरीका उन कंपनियों को ढूंढना है जो ऐसे व्यवसाय कार्ड बनाते हैं जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं, और उन लोगों के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट देखें जो कि शैली के मानकों और सबमिशन दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।
  4. पिक्चर्स टाइप करें मनी लिखित चरण 4
    4
    पत्रिकाओं और समाचार पत्रों के लिए लिखें हाल ही में, विशेष रूप से इंटरनेट के प्रसार के साथ, प्रिंट प्रकाशनों के लिए बाजार में गिरावट आई है। हालांकि, बाजार अभी भी बड़ा है और लेखकों की जरूरत है यदि आप अनुदेशात्मक सामग्री, कहानियां, समीक्षा या राय के टुकड़े लिखने में अच्छा कर रहे हैं, तो आप मुद्रित प्रकाशनों के लिए लिखने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अखबार और पत्रिका बाजार में, पूर्णकालिक नौकरी के अवसर अभी भी उपलब्ध हैं, लेकिन फ्रीलांस लेखकों की बढ़ती मांग है जो अनुबंध के आधार पर लेख लिख सकते हैं।
  5. पिक्चर शीर्षक से मनी लिमिटिंग चरण 5 बनाएं
    5



    उपन्यास के कामों को लिखें और बेचें काल्पनिक बाजार में साहित्य-सूक्ष्म कहानियों से लेकर लघु कथाओं, उपन्यासों और महाकाव्य शिलाओं तक-शामिल हैं, जिसमें कई असंख्य शैलियों शामिल हैं, जिनमें रोमांस, रहस्य, कल्पना, और रहस्य शामिल हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं है। यदि आप कहानियां बताना चाहते हैं, तो इस पथ को आपको निम्नलिखित पर विचार करना चाहिए।
    • कथा को बेचने का सबसे पारंपरिक तरीका है प्रकाशकों को अपना काम भेजना एक अन्य मार्ग एक साहित्यिक एजेंट खोजना है - एक बार जब आप अपनी कहानी पूरी कर लेंगे, तो साहित्यिक एजेंट आपके लिए पर्दे के पीछे अधिकांश काम करेंगे। हाल ही में, स्वयं-प्रकाशन उन लेखकों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प रहा है, जो प्रकाशकों को अपना काम प्रकाशित करना चाहते हैं।
  6. पिक्चर शीर्षक से मनी लिमिटिंग चरण 6 बनाएं
    6
    हास्य कलाकारों के लिए लिखें कुछ लोगों को पता है कि उनके दिमाग मजाकिया हैं और हास्य के रहस्यों को समझते हैं और लोगों को हंसी कैसे बनाते हैं, लेकिन कॉमेडियन के रूप में कार्य करने के लिए साहस या पर्याप्त स्तर की उपस्थिति नहीं होती है यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो आप हास्य अभिनेताओं के लिए मजाक और कहानियां लिख सकते हैं और बेच सकते हैं।
  7. पिक्चर शीर्षक मनी लिखित चरण 7
    7
    अन्य लोगों के रिज्यूम लिखें जो कोई नौकरी तलाश रहा है, उसे एक अद्यतन और अच्छी तरह से शुरू किया हुआ फिर से शुरू होना होगा। यदि आपके पास आकर्षक CVs बनाने की क्षमता है, तो आप परामर्श सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और सीवी ट्रैक कर सकते हैं।
  8. पिक्चर का शीर्षक टाइप करें मनी लेखन चरण 8
    8
    एक यात्रा लेखक बनें यात्रा लेखकों की यात्रा के लिए जुनून रखने वाले कई लेखकों वे अपनी यात्रा के बारे में एक तरह से लिखते हैं जो उन स्थानों का एक दृश्य प्रदान करता है। इन लेखकों में से अधिकांश विशेष पत्रिकाओं और आभासी प्रकाशनों के लिए पूर्णकालिक लेख लिखेंगे।
  9. पिक्चर शीर्षक मनी लिमिटिंग स्टेप 10
    9
    आलेखों को एक भाषा से दूसरे भाषा में अनुवाद करें यदि आप एक या अधिक विदेशी भाषाओं में धाराप्रवाह हैं तो आप अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं और एक लेखक और अनुवादक के रूप में पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अंग्रेजी और फ्रेंच में धाराप्रवाह हैं, तो आप अंतर्राष्ट्रीय वितरण के लिए अंग्रेजी में लिखे पुस्तकों का अनुवाद करने की कोशिश कर सकते हैं या इसके विपरीत।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com