IhsAdke.com

एक लेखक के रूप में अपना काम कैसे प्रकाशित करें

जब आप कुछ लिखते हैं तो आप एक लेखक बन जाते हैं लेकिन एक प्रकाशित लेखक बनने सिर्फ एक पृष्ठ- यह अनुशासन, ज्ञान और एक महान सीखने की इच्छा और काम लेता है, और साथ ही एक छोटे से भाग्य पर शब्दों को डाल से अधिक है। चूंकि आप अपनी किस्मत को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इसलिए यहां प्रकाशित लेखक बनने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

चरणों

प्रकाशित एक लेखक प्रकाशित

एक प्रकाशित लेखक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
लेखन की कला जानें बिग प्रकाशक कम-से-कम पांडुलिपियों को स्वीकार करते हैं जिनमें बड़ी व्याकरण संबंधी त्रुटियां होती हैं, बहुत कम अक्षर नहीं होती हैं, या खराब विकसित भूखंड हैं जो संभावित रूप से अच्छी कहानी को बाधित करते हैं। आप कई तरीकों से अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं:
  • स्टूडियो गाइड्स और व्याकरणिक उपयोग और प्लॉट और लक्षण वर्णन पर अनुदेशात्मक ग्रंथों सहित अच्छे लेखन पुस्तकों का अध्ययन करें।
  • लिखित रूपों में कक्षाएं ले लीजिए जो आपके और उन क्षेत्रों में रुचि रखते हैं जो आप अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं।
  • आलोचना समूह में शामिल हों जहां अन्य लेखकों ने आपके द्वारा लिखी गई चीज़ों पर प्रतिक्रिया दी है, और आप उनके लिए ऐसा करते हैं।
  • एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    मोटापा पढ़ें पुस्तकों और लेखन को पढ़ने के अलावा, क्षेत्र है जहां आप यदि आप विज्ञान कथा के क्षेत्र में एक प्रकाशित लेखक बनना चाहता हूँ publicado- होना चाहता हूँ में पढ़ते हैं, तो पढ़ विज्ञान कथा / अगर आप रहस्य उपन्यास में एक प्रकाशित लेखक होना चाहता हूँ, उपन्यास पढ़ रहस्यों।
    • अपने क्षेत्र से संबंधित सहायता सामग्री पढ़ें यदि आप एक विज्ञान कथा लेखक बनना चाहते हैं, जहां प्रौद्योगिकी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, तो आपको विज्ञान में गहन ज्ञान की आवश्यकता है
    • अन्य प्रकार की शैलियों को भी पढ़ें अन्य क्षेत्रों के लेखकों द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ तकनीकों आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती हैं
  • एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपनी कला का अभ्यास करें नियमित रूप से और अक्सर लिखें जितना अधिक आप लिखेंगे, बेहतर होगा कि आप बनें
    • यदि आपके पास इंटरनेट और कंप्यूटर तक पहुंच है, तो अपने लेखन का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका एक ब्लॉग खोलना है यह न केवल आपको अभ्यास प्रदान करता है बल्कि आपको तत्काल संपर्क भी देता है, टिप्पणी के तरीके में आलोचनाएं और आपके ब्लॉग के संदर्भ के आधार पर, आपको अपनी पुस्तक के लिए सामग्री प्रदान कर सकते हैं।
    • बहुत अधिक लेखन भी आपके लेखन को बेहतर बनाने के लिए आलोचनाओं को शामिल करने, साथ ही साथ अपने कार्यों की समीक्षा करने और सुधार करने के साथ-साथ आपके कौशल में सुधार भी कर रहे हैं।
  • 4
    अन्य लेखकों के साथ संवाद करें प्रकाशित लेखकों, साथ ही महत्वाकांक्षी लेखकों की बैठक, आपको समर्थन, प्रोत्साहन और सलाह देगी। मित्र लेखकों को आप विभिन्न संसाधनों के साथ प्रकाशकों, प्रकाशकों और एजेंटों के साथ मिलवा सकते हैं।
    • नए संपर्क बनाने का एक तरीका आपके क्षेत्र में कुछ लेखकों के संगठन में शामिल होना है। विज्ञान कथा लेखक अमेरिका के विज्ञान कथा लेखक शामिल हो सकते हैं, बच्चों की किताब लेखकों लेखक और बच्चों की किताबें के चित्रकार की सोसायटी में शामिल कर सकते हैं, और अन्य शैलियों भी अपने स्वयं के समूह हैं।


      एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    • आप सम्मेलनों में जा सकते हैं या लेखकों से पीछे हट सकते हैं। कुछ लोग लेखकों के संगठनों द्वारा आयोजित किए जाते हैं और सेमिनार या अन्य सत्रों, साथ ही लिखने और आलोचना के लिए आरक्षित समय प्रदान कर सकते हैं। अन्य सम्मेलनों एक विशेष शैली के प्रशंसकों द्वारा बनाई गई हैं, जैसे कि विज्ञान कथाएं या रहस्य, और मज़ेदार गतिविधियों के साथ ही लगभग समान चीजों को आरक्षित करते हैं।
  • एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    जमा करने के लिए अपनी पुस्तक भेजें प्रकाशनों के लिए देखो जो आप अपनी रुचि के क्षेत्रों में प्रकाशित करते हैं। आप इस जानकारी को बुकस्टोर्स या लाइब्रेरी में पूछकर, साथ ही साथ प्रकाशकों को विभिन्न शैलियों में प्रकाशित कर सकते हैं जैसे "राइटर्स मार्केट"।
  • एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    सबमिशन के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें कई प्रकाशकों का कहना है कि कैसे प्रकाशकों को प्रस्तुतियाँ प्राप्त करना चाहिए। यदि कोई प्रकाशक पहले एक प्रश्नावली चाहता है, तो बस प्रश्नावली भेजें - अगर प्रकाशक सिर्फ एजेंटों के माध्यम से काम करना चाहता है, तो एक प्राप्त करें।
    • प्रश्नावली छोटी, (अधिकतम एक पृष्ठ पर), बिंदु के मुताबिक और विज्ञापनों से मुक्त होना चाहिए। काम लिखने के लिए अपनी महत्वपूर्ण योग्यताओं को शामिल करें
    • एजेंसियां, साथ ही साथ प्रकाशक, इंटरनेट पर विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध हैं। (आप भी एक एजेंट के संपर्कों की एक बेहतर नेटवर्क पाने के लिए की मदद ले सकते हैं।) एक एजेंट से संपर्क करने के लिए सूचीबद्ध दिशानिर्देशों का पालन करें के रूप में यदि आप एक प्रकाशक के लिए प्रस्तुत करने के लिए थे।
  • एक लिखित लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    अपना काम सबमिट करना जारी रखें यहां तक ​​कि अगर आप सब कुछ सही करते हैं, तो भी आपका काम अभी भी अस्वीकार कर दिया जा सकता है। अस्वीकृति के वर्षों से हो सकता है कि आपको अपनी क्षमता में विश्वास करना और अपने विश्वासों पर कार्य करना चाहिए। जब तक आप अंततः एक प्रकाशित लेखक नहीं बन जाते, तब तक अपना काम जारी रखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com