IhsAdke.com

एपीए मानकों में लेखक, तिथि या पेज नंबर के बिना एक वेबपेज कैसे उद्धृत करें

संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों में, एपीए एबीएनटी के समकक्षों में से एक है, जो कामों और लेखों में ग्रन्थसूची संबंधी संदर्भों के प्रारूपण और तैयार करने का मार्गदर्शन करता है। ब्राज़ीलियाई विश्वविद्यालय के छात्र के लिए, इसके कुछ नियमों को जानना उपयोगी है, क्योंकि विदेशी पत्रिकाओं में लेख प्रकाशित करते समय, कई प्रकाशनों को इस प्रकार के स्वरूपण की आवश्यकता होती है। इन मानकों के बाद किसी वेबसाइट का उद्धरण कैसे करें, पर कई सामान्य निर्देश हैं, लेकिन आपको उन वेबसाइटों के साथ ऐसा कैसे करना चाहिए जिनकी जानकारी की कमी है? यह स्थिति बहुत सरल है। नीचे दी गई ट्यूटोरियल प्रदर्शित होगी कि संदर्भ सूची में आवेषण के साथ कैसे निपटें, जब किसी वेबसाइट में तिथियां, नाम, पेज नंबर और इतने पर न हो।

चरणों

एपीए में कोई लेखक, तिथि, या पेज नंबर चरण 1 के साथ वेब साइट को सीट शीर्षक वाला चित्र
1
संदर्भों की सूची से प्रारंभ करें जब कोई लेखक नहीं होता है, तो लेखक के नाम की स्थिति में लेख का शीर्षक डालें। ये संदर्भ में पहले दो शब्द होंगे। छवि में एक उदाहरण शीर्षक और उपशीर्षक दिखाता है: "इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति" ("इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति")।
  • एपीए में कोई लेखक, तिथि, या पृष्ठ संख्या चरण 2 के साथ वेब साइट को सीट शीर्षक वाला चित्र
    2
    का प्रयोग करें "(n.d.) "जब कोई तारीख जानकारी नहीं है आपका संदर्भ इस तरह दिखना चाहिए: "इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन डी।) "।
  • एपीए में कोई लेखक, तिथि, या पृष्ठ संख्या चरण 3 के साथ वेब साइट को सीट शीर्षक वाला चित्र
    3
    वेबसाइट को प्रकाशित करने वाले संगठन का नाम (ईमेल पता नहीं) जोड़ें: "एक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट (अंग्रेजी में)."(याद रखें कि एपीए मेरियम-वेबस्टर शब्दकोश वर्तनी का उपयोग करता है)।



  • एपीए के साथ कोई लेखक, तिथि, या पेज नंबर चरण 4 के साथ वेब साइट को सीट शीर्षक वाला चित्र
    4
    वेबसाइट लिंक जोड़ें: "एक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट (अंग्रेजी में). [सम्पूर्ण वेबसाइट लिंक को यहां सम्मिलित करें - कोष्ठक के बिना और अंग्रेजी में] से प्राप्त किया गया। "
  • एपीए में कोई लेखक, तिथि, या पृष्ठ संख्या के साथ वेब साइट को सीट चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    परामर्श की तारीख का प्रयोग केवल तभी करें जब वेबसाइट पर दी गई जानकारी भविष्य में बदल सकती है: "एक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट (अंग्रेजी में). 6 मई, 2012 को प्राप्त किया गया, [सम्पूर्ण वेबसाइट लिंक यहां सम्मिलित करें - ब्रैकेट और अंग्रेजी में]। "
  • एपीए में कोई लेखक, तिथि, या पृष्ठ संख्या चरण 6 के साथ वेब साइट को सीट शीर्षक वाला चित्र
    6
    लेख के शीर्षक में पहले दो या तीन शब्दों का उपयोग करके अपने उद्धरण को बनायें और उस वाक्यांश (यदि संभव हो) और अनुच्छेद संख्या के लिए एक अनुभाग जोड़ना यहां एक उदाहरण है: "चौदह स्वदेशी समूह इक्वाडोर में रहते हैं (" एक्वाडोर, "एन डी।, कल्चर सेक्शन, पैरा। ("इक्वाडोर में चौदह स्वदेशी समूह रहते हैं ...")।
  • युक्तियाँ

    • एक कदम-दर-चरण के साथ एक विस्तृत वीडियो लिंक पर पहुंचा जा सकता है: https://youtube.com/embed/mEQ0wuf54qM (अंग्रेजी में)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com