IhsAdke.com

अनुभव के बिना एक स्वायत्त लेखक कैसे बनें

हर कोई कैरियर शुरू होता है, जो भी हो, क्षेत्र में अनुभव के बिना। यह लेखकों के लिए बहुत ही बढ़िया है सामग्री उत्पादन के साथ अनुभव का अभाव, फिर से शुरू करने के लिए प्रकाशित कार्य की अनुपस्थिति, पोर्टफोलियो में दिखाने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है और कई अन्य दुविधाएं शुरुआत में आम हैं अच्छी खबर यह है कि यह दुनिया का अंत नहीं है वास्तव में, यह स्वायत्त लेखकों की शुरुआत है। चाहे आप प्रिंट मीडिया या ऑनलाइन में कैरियर की तलाश कर रहे हों, यहां आपको कुछ शुरुआती कदम उठाने और बाजार में बढ़ने की कुछ युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

चित्र का शीर्षक अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 1
1
सोच बंद करो और लिखना शुरू करें एक सरल और स्पष्ट नियम: यदि आप नहीं लिखते हैं, तो आप नौकरी पाने में सक्षम नहीं होंगे। विचार यहां अनुभव की कमी की बुनियादी समस्या को हल करना है, इसलिए थोड़ी कमाई करने की कोशिश करें। इसका मतलब यह नहीं है कि कॉफी के चारों ओर बैठने से आसमान से कुछ गिरने की उम्मीद है, क्योंकि ऐसा नहीं है कि ऐसा कैसे हो रहा है। अपने कंप्यूटर पर पाठ संपादक खोलें और कुछ भी लिखना शुरू करें जो दिमाग में आता है।
  • चित्र का शीर्षक अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 2
    2
    अपने आप को लिखकर शुरू करें यदि आप फ्रीलान्स लेखक कैरियर स्पेस को जीतना चाहते हैं, तो आपको उत्पादक होना चाहिए। वित्तीय रिटर्न की उम्मीद किए बिना लिखना शुरू करें, अपने लिए सामग्री तैयार करें - उदाहरण के लिए, एक ब्लॉग बनाना। यदि आप किसी भुगतान किए गए डोमेन में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो टाइपपैड, ब्लॉगर, वर्डप्रेस, टम्बलर, पोस्टसर्स, इत्यादि जैसे मुफ़्त मंच चुनें। , साइट पर एक पृष्ठ `संक्षिप्त विवरण` डाल करने के लिए एक लेखक है, और एक टैब `किराया` कहा जाता है के रूप में प्रदर्शित है, ताकि संभावित नियोक्ताओं पता है कि तुम अवसरों के लिए खुले हैं सुनिश्चित करें। आपका ब्लॉग उस सामग्री के नमूने के रूप में काम करेगा जिसे आप ऑफ़र कर सकते हैं और फिर से शुरू करने के लिए अनुभव के रूप में भी काम करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 3
    3
    साहित्यिक दुनिया में अपनी उपस्थिति फैलाएं। खुद को खुलासा करना स्वयं-नियोजित के लिए आवश्यक है आप सामाजिक मीडिया की उम्र में अपना कैरियर शुरू करने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली हैं। यदि आपके पास पहले से ही ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डइन, स्टम्बल ऑन, टम्बलर आदि के नेटवर्क पर कोई खाता नहीं है, तो आपको अब साइन अप करने की आवश्यकता है। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के आदी होने के लिए सबसे पहले यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन उनकी क्षमता को कम न समझें।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 4
    4
    संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं मित्रों को ऑनलाइन बनाएं! उद्योग में लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें। अन्य लेखकों के ब्लॉगों पर टिप्पणी करें और बड़ी वेबसाइटों और पोर्टल्स के लिए कुछ मुफ्त ग्रंथों को लिखें, जिससे प्रकाशक के साथ एक पेशेवर संबंध बनाने में मदद मिलती है अन्य लोगों के साथ सामूहीकरण करने के लिए समुदायों और साहित्यिक समूहों या फ्रीलान्स लेखकों में शामिल हों और अवसरों को ढूंढें, और नई चीजें सीखें।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 5
    5
    पहला काम महत्वपूर्ण है धन महत्वपूर्ण है और साथ ही ऐसा नहीं है। इसे पढ़कर आश्चर्यचकित न हों! संदेश का विचार आपको यह समझाने के लिए है कि पैसे के लिए ग्राहक के प्रस्ताव पर हां कहने से पहले विचार करने के लिए कई कारक हैं। आपको कुछ चीजों का मूल्यांकन करना चाहिए:
    • यह काम आपको एक लेखक के रूप में अपना अनुभव और आपकी प्रोफ़ाइल को विकसित करने में कैसे मदद करेगा?
    • क्या पैसा सचमुच महत्वपूर्ण है अगर कंपनी या ग्राहक कुछ पेशकश कर रहे हैं जो उनके करियर का लाभ उठा सकता है?
    • क्या ग्राहक आपको अपने काम के बदले में थोड़ा पैसा और कुछ लाभ देकर आपको फायदा उठाने का प्रयास कर रहा है?



  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 6
    6
    आप लायक हैं जो आपको लगता है कि यह मूल्य है तैयार तर्कों से दूर न करें, जैसे:
    • मान कम है, लेकिन बहुत काम है और आपूर्ति लंबी अवधि है। (शायद वे बहुत कम भुगतान करके अच्छे लेखकों को किराए पर लेना चाहते हैं, तो समय सीमा अप्रत्याशित है!)।
    • आपको काम पर रखने से पहले अपने काम के दो या तीन नमूनों को लिखना होगा। (इसका मतलब यह है कि वे बिना किसी कीमत पर, प्रत्येक रिक्ति में दिलचस्पी रखने वाले दो नौकरियों को उठाएंगे और चयन के बारे में उम्मीदवारों को सूचित किए बिना दृष्टि से गायब होंगे)।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 7
    7
    स्मार्ट और सतर्क रहें आप यह निर्णय लेने वाले हैं कि क्या लोगों को आपकी सामग्री का फायदा उठाने या उसकी कीमतों में लाया जाए। अपना मूल्य जानें और कुछ भी स्वीकार करने के लिए प्रलोभन से दूर रहें यहां तक ​​कि मुफ्त के लिए काम करने के लिए काम करने के लिए मूल्य जोड़ने से मतलब है काम के लिए न्यूनतम राशि निर्धारित करें और उससे कम स्वीकार न करें। यह भी सेवा के अधिक मूल्य और अवसरों को खोने के लिए बुद्धिमान नहीं है। आपके द्वारा किए गए कार्यों का गहन विश्लेषण मूल्यों को परिभाषित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 8
    8
    बाजार का अध्ययन करें लेखकों के लिए उपलब्ध ऑफ़र ढूंढ़ें और अवसर पैदा होने पर तैयार होने के लिए बाजार के रुझान के बराबर रखें। फ्रीलांस काम समुदायों में नई रणनीति के बारे में पता करें एक महत्वपूर्ण कार्य करना विभिन्न प्रकार की सामग्री उत्पादन कार्य के लिए मूल्यों की खोज करना है, ताकि आप जान सकें कि आपको प्रत्येक सेवा के लिए कितना चार्ज करना चाहिए।
  • चित्र का अनुभव बिना एक फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 9
    9
    जोखिम ले लो, हिम्मत! एक महत्वाकांक्षी लेखक होने के नाते बहुमुखी प्रतिभा और लचीलेपन की आवश्यकता होती है। आप किसी विशेष सेगमेंट में एक विशेषज्ञ हो सकते हैं, लेकिन अपने प्रोफाइल को विकसित करना अब आपको क्या चाहिए। यह आपको संपर्कों के अपने नेटवर्क का विस्तार, अनुभव हासिल करने और बाजार का अध्ययन करने, और कुछ विषयों और लेखन तकनीकों के बारे में और ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगा। सच्चाई आपको इस विषय पर ध्यान दिए बिना लेखन रखना होगा। कभी-कभी यह महत्वपूर्ण है कि अपने विचारों को विस्तारित करने के लिए आपके क्षेत्र के ज्ञान से परे अन्य क्षेत्रों को जोखिम में लेना ज़रूरी है। समय के साथ, पहली बार में क्या मुश्किल लगता है कुछ प्राकृतिक हो जाएगा
  • इमेज का शीर्षक, अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 10
    10
    अपनी प्रोफ़ाइल बनाएं, स्वतंत्र रूप से लिखें! याद रखें कि वास्तव में क्या मायने रखती है आपकी नौकरी, क्षेत्र में आपका अनुभव नहीं। अपने काम के कुछ उदाहरण दें ताकि लोग आपकी क्षमता देख सकें। ब्लॉग में अपने ग्रंथों को प्रकाशित करें, जो आम तौर पर सामग्री की लेखकता का खुलासा करते हैं। अपने ब्लॉग पर हिट कमाई के अलावा (अपनी संक्षिप्त जीवनी में लिंक को शामिल करने के लिए मत भूलना), रुचि रखने वाले ग्राहकों को पता चलेगा कि आपसे संपर्क कैसे हो सकता है एक और महत्वपूर्ण कारक यह है कि आप अपने पोर्टफोलियो को प्रकाशित किए गए ग्रंथों में डाल पाएंगे - यह मत भूलो कि आप अपने पुनरारंभ के विकास की प्रक्रिया में हैं। यदि लोग आपके द्वारा लिखी गई सामग्री पसंद करते हैं, तो वे आपका पुन: आरम्भ देखने के लिए परेशान नहीं होंगे, अकेले जान लें कि आपके पास अनुभव है या नहीं
  • चित्र का शीर्षक अनुभव के बिना फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 11
    11
    पूछने में संकोच न करें कि क्या लोगों को आपकी सेवाओं की ज़रूरत है अंत में, सक्रिय रहें और रोजगार प्राप्त करें चाहे वे अवसर दे रहे हों, एक और कहानी है, लेकिन पूछना कोई नुकसान नहीं है। आपकी पहल भविष्य के लिए या वर्तमान के लिए भी प्रस्तावों की गारंटी दे सकती है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com