IhsAdke.com

एक स्वायत्त लेखक कैसे बनें

लेखन के लिए हजारों अवसर हैं उनमें से ज्यादातर का निर्माण होता है जहां फ्रीलान्सर (स्वयं-नियोजित) होने की कला खेलने में आती है एक फ्रीलान्स लेखक ऐसा कोई है जो किसी भी कंपनी या संस्था से संबंधित बिना लिखता है, लेकिन छोटे व्यवसाय में या स्वतंत्र अनुबंध के साथ काम करता है एक पूर्णकालिक फ्रीलान्स लेखक बनना और इसे से बाहर रहने के लिए संभव है, या इस क्षेत्र में अंशकालिक काम करने के लिए एक निश्चित नौकरी से आय बढ़ाने के लिए। एक और कारण यह हो सकता है कि आप अपने पोर्टफोलियो या कौशल को बढ़ाने के लिए हो। इस आलेख में, आप मूल बातें सीखेंगे और कैरियर या शौक के रूप में फ्रीलान्स लेखन को जोड़ने के लिए क्या ज़रूरी है

चरणों

एक फ्रीलान्स लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
एक अच्छे लेखक बनें यह सरल लग सकता है, लेकिन बहुत से लोग लिखित रूप में बहुत अच्छी तरह से विश्वास करते हैं, लेकिन जब वे कोशिश करते हैं, तो मौलिकता, व्याकरण और अनुशासन की कमी अन्यथा साबित होती है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सहज लेखन महसूस करते हैं, कि यह एक ऐसा साधन है जिसके द्वारा आप आसानी से और स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकते हैं, और यह ऐसा कुछ है जो आप अपने जीवन के हर दिन बिना किसी विराम के बावजूद दिमाग नहीं करेंगे। यदि आपके पास अभी तक एक लेखक होने की योग्यता नहीं है, तो पत्रकारिता या साहित्य संकाय ले लो, या कार्यशालाओं में भाग लें, ताकि आपको कम से कम पता होना चाहिए कि लिखने के लिए क्या आवश्यक है और शब्दावली का इस्तेमाल किया गया है। यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही कॉलेज से स्नातक हैं, लेकिन लेखन का कोई संबंध नहीं है, तो एक दूसरी डिग्री या एक कनिष्ठ प्रकाशक नौकरी या अपने स्नातक क्षेत्र में कुछ इसी तरह पर विचार करें।
  • तय करें कि क्या आप उपन्यास, गैर-कथा या शायद दोनों पसंद करते हैं। फिक्शन की तुलना में गैर-फैंसीकरण को बेचना अधिक आसान है, इसलिए अपने निर्णय लेने के दौरान इसे ध्यान में रखें यदि आप मस्ती के लिए लिख रहे हैं, तो आपके पास इसका अनुभव करने का सबसे नि: शुल्क तरीका है।
  • चुनें कि आप एक जीवित रहने के लिए लिखेंगे, कुछ अतिरिक्त पैसे बनाने के लिए या मज़ेदार के लिए। अपनी पसंद का कारण लेखन शुरू करने के लिए आपके दृष्टिकोण को सीधे प्रभावित करेगा। ध्यान रखें कि एक जीवित रहने के लिए लिखने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होगी और आपको नौकरी बाजार में लाने के लिए काम करना होगा, इसलिए बहुत समय और प्रयास खर्च करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आपके पास पहले से ही योग्यता, कार्यशालाएं या डिप्लोमा है, तो हमेशा अपने अनुभव को सुदृढ़ करने के लिए उनका उपयोग करें वे एक प्रतियोगी बाजार में बेहद उपयोगी होते हैं, जहां बहुत से लोग एक ही बात चाहते हैं, लेकिन उनके पास एक्सेल करने के लिए कौशल नहीं है।
  • एक फ्रीलान्स राइटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संचार करने में अच्छा रहें जब तक आप गरीबी में रहने वाले एक रोमांटिक रोमांस लेखक नहीं बनना चाहते हैं, आपको एक स्वतंत्र लेखक बनकर अन्य लोगों तक पहुंचने की जरूरत है। आपको बाजार के लिए तैयार रहना होगा, काम के बाद चलाने के लिए और इससे लाभ होगा। आपको नौकरियों को जल्दी और ग्राहक या नियोक्ता की जरूरतों के अनुसार नौकरियों में बदलने के लिए खुश रहने की आवश्यकता है, और इसके लिए महान बातचीत और संपर्क की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, यह बहुत ईमेल द्वारा किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि आप कनेक्ट करने के लिए अपने लेखन पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब है कि आपको काम की तलाश में बाहर जाने के लिए तैयार रहना चाहिए और न केवल घर पर बैठकर उनके लिए प्रतीक्षा करें आकाश से गिरना
    • इस के भाग के रूप में, आपको पता होना चाहिए कि एक आवरण पत्र कैसे लिखना है। एक कवर पत्र आपको अपने अनुभव और योग्यताओं के संक्षिप्त विवरण के साथ, लिखने का प्रस्ताव क्या है, की अवधारणा बताता है इस पत्र को आपके विचार को एक संपादक, ब्लॉग स्वामी या वेबसाइट ऑपरेटर को बेचना चाहिए और आपके टूल का एक आवर्ती हिस्सा होगा। जितनी जल्दी आप इस के साथ आराम कर रहे हैं, बेहतर है।
  • एक फ्रीलान्स लेखक बनें चित्र 3
    3
    एहसास है कि एक रचनात्मक जुनून को नौकरी में बदलना आपके उत्साह को कम कर सकता है कोई बात नहीं आप कितना लिखना पसंद करते हैं, ऐसी नौकरी होगी जो आपको करने से नफरत होगी। इस स्थिति में, आपको अपनी भावनाओं की परवाह किए बिना "बस करो" कला सीखना होगा, कुछ भी करने की आपकी इच्छा और "जांघों पर" करने की इच्छा नहीं है। काम क्या है, नौकरी के रूप में देखें और आने वाले अधिक दिलचस्प लोगों की प्रतीक्षा करें। कुछ फ्रीलांस लेखकों ने अपनी खुद की लेखन को एक तरफ छोड़ना पसंद किया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अभी भी कुछ लिखने के लिए खुश होंगे।
  • एक फ्रीलान्स राइटर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अन्य लोगों के आस-पास रहने की अच्छी खिंचाव के साथ अकेले काम करने की खुशी शेष। घर से काम करना अकेला अकेला हो सकता है (कोई बात नहीं आप कितना लिखना पसंद करते हैं) और आप महसूस कर सकते हैं कि आप एक वैक्यूम में काम कर रहे हैं। इस जवाब का एक हिस्सा एक फ्रीलान्स लेखक होने के असामान्य (और मुक्ति) प्रकृति को स्वीकार करने में है - दूसरे भाग में उतना ही निकल रहा है जितना आप लोगों के आस-पास हो सकते हैं। अपनी नोटबुक और पोर्टेबल मॉडेम लें और जब आप अकेले महसूस कर रहे हों तो लोगों के पास लिखो - एक कॉफी शॉप, एक लाइब्रेरी, एक पार्क किसी भी स्थान से आपको समाज के साथ फिर से शामिल होना पड़ता है आपको समय-समय पर या नियमित रूप से ऐसा करने की आवश्यकता हो सकती है - अपना लय ढूंढें और पूरे दिन अपने घर में खुद को अलग न करें।
  • एक फ्रीलान्स राइटर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    आत्म-अनुशासन के लिए तैयार रहें और अपने पैसे का प्रबंधन करें। यदि आप एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में कैरियर की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपने ग्राहकों, नियोक्ताओं और स्वयं के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी की आवश्यकता है।
    • रोजगार शुरू करने से पहले वित्तीय प्रणालियां तैयार करें और अपने नोट्स, करों और बिलों के साथ नियमित रहें। जब आपकी आय की बात आती है तो आप मैला नहीं हो सकते!
    • व्यवस्थित रहें अपने घर में एक स्थान को समर्पित करें ताकि आप लिख सकते हैं और अपने ग्रंथ सूची के संदर्भों को बंद कर सकते हैं, सभी उपकरण जिन्हें आप लिखने के लिए उपयोग करेंगे, और तैयार एर्गोनोमिक और आरामदायक कुर्सी रोजाना लिखना आपकी रीढ़ और अपनी मुद्रा को मिटा सकता है यदि आप ध्यान नहीं रखते!
    • हाथ में एक समय सीमा प्रणाली है चाहे आप दैनिक सिस्टम, ऑनलाइन रिमाइंडर, वॉल नोट्स या व्हाइट बोर्ड का उपयोग करें, अपनी आंखों को प्राप्त करने के लिए किसी तरह का सिस्टम अपनाना और पता करें कि किसके लिए और किसके लिए काम है इस तरह, आप प्राथमिकताओं को सेट कर सकते हैं और आखिरी मिनट में भीड़ में नहीं आ सकते हैं
    • अच्छी तरह से और नियमित रूप से संवाद यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप लोगों से परामर्श करने में आराम महसूस कर रहे हैं ताकि उन्हें समयसीमा मिलने में अपने कौशल और दक्षता को साबित कर सकें और ग्राहकों और कंपनियों को अपनी प्रगति के बारे में जानकारी दें और जो भी समस्याएं पैदा हो सकें।
    • आप जो काम कर सकते हैं उससे ज्यादा नौकरियां न लें। संगठित होने का हिस्सा आपकी सीमाओं को जानना है लिखने के लिए आपके पास एक नियमित प्रवाह होने के बाद, कोई गलती न करें और विश्वास न करें, सोचें कि आप दिन के घंटों से भी अधिक समय पर अनुमति दे सकते हैं। अपने दैनिक जीवन में संतुलन रखने के लिए याद रखें
  • एक फ्रीलान्स राइटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक लक्ष्य निर्धारित करें और इस बीच में काम करना जारी रखें। अगर आप एक पत्रिका लिखना चाहते हैं, तो ऑनलाइन या अख़बारों के लेख लिखें, अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ें, जब तक कि आप अपनी जीवन शैली को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं कमाते। इसका मतलब है कि आपको सुबह के शुरुआती घंटों या सुबह सुबह या दोपहर या किसी भी खाली समय पर लिखना पड़ सकता है, जैसे सप्ताहांत पर। हालांकि, यह आपके रास्ते पर एक लेखक होने की अपनी आकांक्षाओं का अभ्यास करने का एक तरीका है, इस समय के दौरान आप देखेंगे कि क्या आप दबाव में और विषयों के एक व्यापक क्षेत्र पर लिखना पसंद करते हैं। यह आपको यह जानने का अवसर भी देगा कि क्या आप पेशेवर बनने के लिए पर्याप्त रूप से लिखते हैं।
    • इस विषय पर अपने स्थानीय किताबों की दुकान और अनुसंधान पुस्तकें देखें इस प्रकार, आप इस क्षेत्र में क्या काम कर रहे हैं और लेखक बनने के बारे में कुछ सरल सुझावों के बारे में एक बेहतर विचार प्राप्त करेंगे।
    • आपके लेखन कौशल को सुधारने के लिए आप अपने करियर में कई प्रकार के व्यायाम कर सकते हैं - अपने स्थानीय समाचार पत्र संपादक को पत्र भेजें, अपने चर्च के लिए लेख लिखें, एक ब्लॉग बनाएं या विकी ह्वा के लिए लेख भी लिख सकते हैं।
  • एक फ्रीलान्स लेखक बनने वाला पटकथा चरण 7



    7
    लेखकों समुदाय में सक्रिय बनें कई देशों में फ्रीलान्स लेखकों के लिए समूह और संघटनाएं हैं और उनमें से कुछ में शामिल होने का एक अच्छा विचार है ताकि आप अन्य लेखकों को जान सकें, जानकारी प्राप्त कर सकें और लेखक के रूप में अपना क्रेडेंशियल स्थापित कर सकें। एक त्वरित इंटरनेट खोज आपके क्षेत्र में संगठनों को ढूंढने में आपकी मदद करेगी ऐसे समूहों की तलाश करें जिनके पास बैठकों, सेमिनार, स्पीकर और लिखित, प्रकाशन, विपणन और सलाह देने की सलाह है और आपको प्रकाशकों से संपर्क करने में भी मदद मिलती है। कई समूहों में नौकरी विज्ञापनों के लिए उत्कृष्ट स्रोत होते हैं, इसलिए उनका हिस्सा होने पर आपके पास अधिक संपर्क और नौकरी की पेशकश होगी।
    • अक्सर सम्मेलन और सम्मेलनों जो केवल लेखन, लेखकों और फ्रीलान्स लेखकों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप प्रकाशन पेशेवरों को मिल सकते हैं और साथ ही अन्य फ्रीलान्स लेखकों से मिलने का अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक फ्रीलांस राइटर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    तय करना कि आप क्या लिखना चाहते हैं आज के विकल्प प्रिंट (पत्रिकाएं, व्यवसाय प्रकाशन, न्यूज़लेटर्स और समाचार पत्र) और ऑनलाइन शामिल हैं आप दोनों कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपका कार्यक्रम अच्छी तरह से चलाया जा सके। यहां तक ​​कि ऑनलाइन विकल्प के भीतर, हमारे पास कई अन्य संभावनाएं हैं, जिनमें ब्लॉग, विशेष विषयों (उदाहरण के लिए शाकाहारी दुनिया, पालतू जानवरों की देखभाल, संग्रहणता आदि) और कई अन्य लोगों के साथ वेबसाइटें शामिल हैं। सरकार के लिए आधिकारिक तौर पर लिखने की संभावना भी है, लेकिन इस क्षेत्र के लिए आपको राजनीति से अनुभव और योग्यता की आवश्यकता होगी - एक ऐसी कंपनी से संपर्क करें जो इस प्रकार के लेखन से संबंधित है और पूछें कि क्या वे लेखकों की तलाश में हैं।
    • ध्यान रखें कि कई मुद्रित प्रकाशन जैसे न्यूज़लेटर्स और बिजनेस मैगज़ीन इन-हाउस से और एक आउटसोर्स कंपनी से लिखे गए हैं जो लिखित में माहिर हैं। उस मामले में, आप किसी ऐसे कंपनी में शामिल होने से बेहतर हो सकते हैं, जो आपको अपने संपर्कों का उपयोग करते हुए विभिन्न विषयों के प्रकाशन के लिए एक स्वतंत्र लेखक के रूप में खुश हैं। उनके पास एक कमीशन होगा, लेकिन आप अनुभव से लाभ ले सकते हैं और बाजार में खुद को स्थापित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक फ्रीलान्स लेखक बनें चरण 9
    9
    आपके पोर्टफोलियो को लिखने और सुधारने के अवसरों की तलाश शुरू करें। प्रारंभ में, अपने क्रेडेंशियल्स स्थापित करना और पोर्टफोलियो बनाना महत्वपूर्ण है। वेबसाइटों पर छोटे, अवैतनिक प्रकाशनों के लिए लेखन शुरू करना आसान हो सकता है छोटे प्रकाशनों के लिए लेख लिखना, आप अनुभव प्राप्त करते हैं, ज्ञात हो जाते हैं और लेखकों में आपके नाम के साथ कई लेख प्रकाशित किए जाते हैं और आप अपने ग्राहकों और नियोक्ताओं को दिखाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं आपको पोर्टफोलियो को गंभीरता से और किराए पर लिया जाना चाहिए। संपर्क करने के लिए प्रकाशकों और विचारों की सूची प्राप्त करने के लिए अपनी लाइब्रेरी पर जाएं
    • यदि आप युवा हैं, तो बच्चों की पत्रिका में एक कविता या कहानी भेजें
    • अगर आप एक किशोरी हैं, तो अपने स्कूल में परियोजनाओं की तलाश करें, जो लिखने को प्रोत्साहित करें, और अगर आपके पास एक आंतरिक अख़बार स्वयंसेवा लिखना है एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में अपने भविष्य के कैरियर के पहले चरण के रूप में इस प्रयास पर विचार करें।
    • यदि आप एक कॉलेज के छात्र हैं, तो उन कक्षाओं के लिए मजबूत, अच्छी तरह से लिखित निबंध तैयार करें जिन्हें बाद में प्रकाशित किया जा सकता है। आप अपनी सेवाओं को भाषा प्रयोगशाला में भी ऑफ़र कर सकते हैं और विश्वविद्यालय समाचार पत्र, पत्रिकाओं के लिए लेख लिख सकते हैं ...
    • एक वयस्क के लिए, विश्वसनीय साइटों कि लेख स्वीकार के साथ शुरू - साइटों और ब्लॉगों है कि आप प्रशंसा और समझाने है कि आप अपने पोर्टफोलियो का निर्माण कर रहे हैं और मुक्त करने के लिए कुछ बातें लिखने के लिए, उसका नाम प्रकाशित करना चाहते हैं के मालिकों के साथ संपर्क बनाने। यदि आपकी अपनी वेबसाइट या ब्लॉग है, तो यह आपकी सहायता कर सकता है, क्योंकि आप इसे पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं।
    • गैर-सरकारी संगठन भी काम खोजने के लिए महान जगह हैं। अपना समय और प्रयास दान करें और अपना काम अपने न्यूज़लेटर्स और प्रकाशनों में प्रकाशित करें और उन्हें अपने पोर्टफोलियो में उपयोग करें।
    • अपने सर्वोत्तम लेख को पीडीएफ़ में बदल दें ताकि वे आसानी से संभावित ग्राहकों और नियोक्ताओं को ईमेल द्वारा अग्रेषित कर सकें।
  • एक फ्रीलान्स लेखक बनने वाला पिक्चर शीर्षक 10
    10
    काम के लिए शिकार शुरू करें जब आपको लगता है कि आप व्यावसायिक रूप से लिखने के लिए तैयार हैं, तो आप उस बारे में सोचें जो आप के बारे में लिखना और संबंधित लोगों से बात करना शुरू करना चाहते हैं। उन संपादकों को खोजें जिनके बारे में आप लिखना चाहते हैं, और फिर उनके दिशानिर्देश पढ़ें। यह बहुत महत्वपूर्ण है: कभी भी कवर पत्र और लेख जिनके पास प्रकाशन के साथ कुछ नहीं करना है, कभी भी न भेजें - यह नौकरी की साक्षात्कार में कभी भी बिना किसी कंपनी की खोज किए बगैर बुरा है। अपने बाजार को जानिए और इसके अनुसार अपना काम देखें। और जब तक आप एक लेख पर अनमोल समय बर्बाद करने के लिए अटकलें या खुश रहें, तब तक पूरी लेख भेजने से पहले एक बड़े प्रकाशन को एक आवरण पत्र भेजें, जिसे कभी भी प्रकाशित नहीं किया जा सकता।
    • एक समाचार पत्र के लिए: अपने स्थानीय समाचार पत्र के शहर / जीवन शैली / खेल संपादक को एक कवर पत्र भेजें और पूछें कि क्या वे इसके बारे में अपने लेख पोस्ट करने में रुचि रखते हैं। अपने लेख का पहला पैराग्राफ और बाकी का एक विचार शामिल करें अगर आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो दो सप्ताह में कॉल करें एक अन्य दृष्टिकोण उन पर विचार करने के लिए पूरा लेख भेजने के लिए है इस मामले में, संपादक इसे पढ़ेंगे, लेकिन आपको जरूरी नहीं कि इसे प्रकाशित करना होगा।
    • पत्रिका या अन्य प्रमुख प्रकाशन: उस बारे में सोचें जो आप के बारे में लिखना चाहते हैं और फिर एक बड़े प्रकाशन के संपादक को एक आवरण पत्र भेजते हैं कि क्या वे विषय पर एक लेख पोस्ट करने में रुचि रखते हैं। अपने अनुच्छेद के पहले पैराग्राफ को शामिल करें और बाकी का सारांश करें यदि आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो चार से छह सप्ताह के भीतर कॉल करें
    • ऑनलाइन: देखें स्तंभकार, ब्लॉगर्स, वेब सामग्री निर्माता और अन्य लोगों के लिए ऑनलाइन ऑफ़र ऑनलाइन उपलब्ध कराएं किसी ईमेल में एक आवरण पत्र का उपयोग करें, यदि यह उचित या विज्ञापन विवरण पर सीधे प्रतिक्रिया करता है। ब्लॉगों के लिए, यह स्पष्ट करें कि आपने प्रश्न में ब्लॉग को पढ़ा और पसंद किया है और अपने सुझावों को कम और दयालु रखते हैं अच्छे ब्लॉगों को बहुत अधिक अनुरोध प्राप्त होते हैं और ब्लॉगर को इसे पढ़ने के लिए बनाने के लिए आपको बाहर खड़ा होना चाहिए। लेख साइटों के लिए, यदि वे आपको अनुमोदित लेखक होने के लिए आवेदन करने के लिए कहते हैं, तो ऐसा करें और सभी आवश्यक जानकारी और अपनी योग्यता के प्रमाण प्रदान करें उन साइटों के लिए जो भाग लेने, भाग लेने से ज्यादा कुछ नहीं चाहिए, लेकिन इस प्रकार की साइट से आपको जीवन के स्रोत प्रदान करने की उम्मीद नहीं है।
  • एक फ्रीलान्स लेखक बनने वाला पिक्चर शीर्षक 11
    11
    अपना लेख लिखें यदि आपने एक संपूर्ण लेख नहीं रखा है, लेकिन केवल पत्र तो ग्राहक या नियोक्ता द्वारा पुष्टि की गई है कि वे आपको लिखना चाहते हैं, जैसे ही शुरू करने का समय है (वैसे, बधाई।) अपना खुद का तरीका लिखें और अन्य लेखकों के ढांचे के अनुरूप रहने से बचें। प्रश्न में प्रकाशन की आवश्यकताओं के लिए चिपकाएं, लेकिन लिपिकों, साधारण वाक्यांशों, सुस्त गद्य और थकाऊ सामग्री से बचें तुमने इसे से छुटकारा दिलाया, है ना?
    • एक थिसॉरस और व्याकरण हर समय आपके साथ रखें यदि आप अपनी मूल भाषा के अलावा किसी अन्य भाषा में लिख रहे हैं, तो उस भाषा के लिए एक व्याकरण भी है जिसमें आप लिख रहे हैं।
  • एक फ्रीलान्स राइटर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    12
    स्थिर फ्रीलान्स जॉब्स या यहां तक ​​कि लंबी अवधि के ठेके खोजें ऑनलाइन और प्रिंट मीडिया क्षेत्रों में कई संभावनाएं हैं। कठिनाई हमेशा प्रतिस्पर्धा होगी, इसलिए आपको हमेशा रोचक रहना होगा, आपके संपर्कों की सूची विस्तृत और हमेशा प्रेरित होनी चाहिए। बहुत कुछ पढ़कर, प्रासंगिक सेमिनारों में भाग लेने और अपने बारे में लिखने वाले क्षेत्रों में अपने लेखन कौशल को सुधारने के लिए जारी रखें। यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप उन क्षेत्रों में लिख रहे हैं जो बहुत कुछ बदलते हैं, जैसे कि प्रौद्योगिकी और फैशन।
    • अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करें जब भी आप एक प्रकाशित लेख लेंगे।
    • अपने प्रकाशक की टिप्पणियों से जानें व्याकरण संबंधी त्रुटियों की व्यवस्था करें, अपनी गद्य सुधारें और इस तथ्य का जश्न मनाने करें कि कोई आपको अपने लिखित कौशल में सुधार करने के बारे में उत्कृष्ट सलाह दे रहा है।
  • युक्तियाँ

    • प्राप्तियां रखें आपकी कई खरीद कम करों में मदद कर सकती हैं और रसीदों को संभावित राशि से वंचित रखने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • लिखने के लिए अपने घर में एक कमरे को अलग रखें जब आप कर घोषित करते हैं, तो आप यह बता सकते हैं कि अंतरिक्ष आपके काम का खर्च है - अधिक जानकारी के लिए अपने अकाउंटेंट या ऑफिस से बात करें।
    • सोने के रूप में पेशेवर प्रकाशकों से कोई सुझाव रखें वे कहानियों या व्यावसायिक लेखन के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम शिक्षक हैं, कक्षाएं लेने से बेहतर हैं यह उनकी विशेषता है - अच्छी लिखित सामग्री को उठाएं और इसे अपने सबसे अच्छे रूप में चित्रित करें यदि वे कुछ आलोचना करते हैं, तो इस सलाह का उपयोग करें और अपने दूसरे काम को बेहतर बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें, आप सुधार में आश्चर्यचकित होंगे।
    • जब आप लेखकों के लिए एक साइट की जांच करने जा रहे हैं, तो यहां पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
      • साइट विश्वसनीय है? यह वेबसाइट की अवधि के अनुसार आपकी प्रतिष्ठा के लिए महत्वपूर्ण है।
      • भुगतान मेला क्या है? वेबसाइटों के लिए लेखन धन का सबसे अच्छा स्रोत नहीं है, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर भुगतान करते हैं और यदि आपको अच्छी वेबसाइट पर नौकरी मिलती है तो महान।
      • भुगतान के लिए समय सीमा क्या है? इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ क्लाइंट या नियोक्ता दूसरों की तुलना में बेहतर होंगे। समय के साथ, आप उन लोगों को पसंद करते हैं जो भुगतान करते हैं, आवश्यकता से बाहर और उन लोगों के साथ हताशा से जो कि अग्रिम भुगतान नहीं करते हैं (जब वे भुगतान करते हैं)। गैर-भुगतान वाले लेखकों के बारे में जानकारी के लिए लेखकों और न्यूज़लेटर्स मंचों पर नज़र रखें और उनसे दूर रहें।
      • इस साइट में कोटा है? कोटा मतलब हो सकता है कि कोई बात नहीं कितना अच्छा अपने लेख और भले ही यह स्वीकार किया जाता है, अगर साइट पहले से ही अपने कोटे पर पहुंच गया है, वे प्रकाशित नहीं करते, और इस प्रकार आप भुगतान करने के लिए मना कर दिया। अगर आपको यह सिस्टम पसंद नहीं है तो उस साइट पर लिखना न दें जो इसका उपयोग करते हैं।
      • क्या आप और ग्राहक या नियोक्ता के बीच संचार अच्छा लग रहा है? ऐसा करने में विफलता आपसी समझ या बातचीत की कमी के कारण गलतियों को जन्म दे सकती है।
      • आपको नौकरी पर बोली लगाने की आवश्यकता होगी? कुछ साइटें आपको बोली लगाने के लिए कहती हैं इसका मतलब है कि आपको इस प्रणाली को समझना होगा, इसके साथ सहज रहना होगा और बेहतर बोली लगाने के लिए तैयार रहना होगा।
      • क्या पुर्तगाली वे उपयोग करते हैं? यदि आप ऑनलाइन मीडिया के लिए लिख रहे हैं, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि वे किस प्रकार के पुर्तगाली इस्तेमाल करते हैं आप एक साइट है कि पुर्तगाल वर्तनी में परिवर्तन की अनुमति नहीं है करने के लिए ब्राजीली पुर्तगाली का उपयोग कर लिखते हैं, तो आप इस साइट पर लिखने के लिए जब तक आप संपादक लगातार परेशान करना चाहते पुर्तगाल की अपनी पुर्तगाली में सुधार करने की जरूरत है (और मुझे विश्वास है, तुम क्या नहीं करना चाहती इस)।
    • किसी प्रकाशन को कुछ भी सबमिट करने से पहले, दिशानिर्देश पढ़ें। पहले से लिखी गई कई अच्छी चीजों को छोड़ दिया गया है क्योंकि लेखक ने दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया था।
    • सबसे बड़ी सफलता उन क्षेत्रों में विचारों को उठाती है जहां आप विषय से अधिक परिचित होते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी वित्तीय स्थिति को व्यवस्थित रखें आपकी कमाई कई देशों में कर योग्य हो सकती है।
    • अग्रिम भुगतानों पर जोर देते हैं अग्रिम भुगतान आपको बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना काम करने से बचाएंगे I
    • कभी अनौपचारिक न हो जब आप उन साइटों पर काम कर रहे हों जो पाठकों की राय एकत्र करते हैं नकारात्मक विचार इस मंच पर आपका काम बहुत मुश्किल हो सकता है।
    • किसी वेबसाइट पर एक लेख के साथ लगातार बढ़त हासिल करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन उस पर बहुत ज्यादा गिनती नहीं है हालात बदलते हैं और बिना चेतावनी के लेख हटाए जा सकते हैं या बदला जा सकता है और आपकी जीत अचानक गायब हो सकती है या गिर सकती है

    आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट का उपयोग
    • पोर्टफोलियो।
    • आपके द्वारा पहले से पोस्ट किए गए आलेख
    • प्रासंगिक योग्यता के अतिरिक्त पत्रकारिता या लेखन में कौशल।
    • नौकरी विज्ञापन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com