IhsAdke.com

कैसे एक टीवी पटकथा लेखक बनें

क्या आप एक टीवी शो लेखक बनना चाहेंगे? कभी सोचा कि किस तरह की चीजें आपको शुरू करने के लिए जानना चाहिए? एक सफल टीवी पटकथा लेखक बनने के लिए अपना पहला कदम लेने के लिए इस सरल विधि का पालन करें

चरणों

एक टीवी लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
पहली सीज़न (जिसे अमेरिका में `पहली बार श्रृंखला` कहा जाता है) के साथ ही साथ रीडिंग मैगज़ीन जैसे कई सीरीज़ देखकर प्रोग्रामिंग में मौजूदा रुझानों को संशोधित करें वैराइटी या हॉलीवुड रिपोर्टर.
  • एक टी वी राइटर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक बुद्धिशीलता कार्यक्रम के लिए सामान्य विचारों का निर्माण शुरू करें आप एक अवधारणा, एक पूरी मूल लिपि, या "स्पेक्ट स्क्रिप्ट" लिख सकते हैं। टेलीविज़न के लिए एक "स्पेक्ट स्क्रिप्ट" एक टेलिविज़न शो के लिए लिखा गया नमूना एपिसोड है जो पहले से मौजूद है। यह रचनात्मक अधिकारियों को अपनी प्रतिभा का अच्छा अंदाज़ा देता है और उन्हें आप से अधिक मूल परियोजनाओं के लिए पूछने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, या यहां तक ​​कि टीम में सहायक या पटकथालेखक के रूप में आपको नौकरी देने पर विचार करें।
  • एक टी वी राइटर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अवधारणाओं और लिपियों को बनाने और प्रारूपित करने के तरीके के बारे में पेशेवर सलाह लेने के लिए ऑनलाइन कई संसाधनों का उपयोग करें
  • एक टी वी राइटर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक प्रस्ताव के रूप में प्रस्तुत करने के लिए एक संपूर्ण सारांश के रूप में अपनी अवधारणाओं या कहानियों को लिखना प्रारंभ करें



  • एक टी वी राइटर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अपने काम के लिए कॉपीराइट सुरक्षा प्राप्त करें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी परियोजना के लिए "सृजन का प्रमाण" है।
  • एक टी वी राइटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन लोगों के सभी मुद्रित और इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड रखना सुनिश्चित करें जिनके साथ आप अपनी परियोजना को साझा करते हैं अपने प्रोजेक्ट से अवांछित प्रस्तुतियां कंपनियों को भेजें न भेजें उत्पादकों को अपनी परियोजना भेजने के लिए संदर्भ या प्रत्यक्ष अनुमति के लिए पूछें।
  • एक टीवी लेखक बनने वाला चित्र शीर्षक 7
    7
    एक Copywriting सहायक के रूप में काम करने पर विचार करें यह एक टीवी पटकथा लेखक के रूप में काम करने का सबसे आम तरीका है आप ऑनलाइन उद्योग में नौकरियों के लिए विज्ञापन पा सकते हैं।
  • 8
    पेशेवर सहायता प्राप्त करें यदि आप गंभीरता की तलाश करते हैं, तो पेशेवर मदद लें विशेषज्ञों को खोजने के लिए `पेशेवर टीवी सलाहकारों` के लिए Google खोजें, जो आपके काम का विश्लेषण कर सकते हैं, आपको सर्वश्रेष्ठ उत्पादकों के लिए निर्देशित कर सकते हैं और सही प्रस्तुतीकरण कर सकते हैं, अन्यथा आप `दरवाजे पर दस्तक दे` जीवन भर खर्च कर सकते हैं!
  • एक टीवी लेखक बनने वाला पटकथा चरण 8
    9
    एक प्रोड्यूसर को प्रोजेक्ट बेचें और अपनी प्रोजेक्ट पर निर्माता या पटकथा लेखक के रूप में काम करना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • डिज़नी के इच्छुक लेखकों के लिए एक उत्कृष्ट कार्यक्रम है। इस प्रोग्राम को इंटरनेट पर देखें
    • आप मौजूदा टेलीविजन लेखकों को नमूना लिपियों को एक लेखन सहायक के रूप में काम पर रखने के अवसर का अनुरोध भी भेज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com