IhsAdke.com

हॉलीवुड में आपकी स्क्रिप्ट को कैसे बेचें

हॉलीवुड में अपनी स्क्रिप्ट बेचना कोई आसान काम नहीं है और आपकी ओर से अच्छी योजना की आवश्यकता है। आपको एक रचनात्मक पोर्टफोलियो बनाना होगा, जिसमें एक बहुत ही रचनात्मक पोस्टर शामिल होगा, जो रचनात्मक विभाग के अधिकारियों की आंखें पकड़ लेंगे। यह आलेख आपको हॉलीवुड में अपनी मूवी स्क्रिप्ट या विचार को बेचने के बारे में पेशेवर मार्गदर्शन देता है।

चरणों

हॉलीवुड चरण 1 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाला चित्र
1
ध्यान रखें कि उत्पादक बुनियादी अवधारणा और कहानी खरीदेंगे, जरूरी नहीं कि आपने लिखा 120 पृष्ठ स्क्रिप्ट। अपनी कहानी की अवधारणा की पहचान करने और एक संक्षिप्त सार में आप इसे कैसे वर्णन कर सकते हैं। यह वह उपकरण है जिसका उपयोग आप उत्पादकों को अपना रोडमैप लॉन्च करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • हॉलीवुड चरण 2 से आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    2
    एक उपचार लिखें, जिसमें "कहानी-रेखा" और आपकी स्क्रिप्ट की सामग्री का विवरण दिया गया है। इसमें शीर्षक, एक "लॉग-लाइन" (एक या दो वाक्य जो कि स्क्रिप्ट प्रस्तुत करते हैं) और सारांश शामिल होना चाहिए। उपचार यह है कि उत्पादक यह निर्धारित करने के लिए क्या पढ़ेंगे कि उनकी स्क्रिप्ट को पढ़ने और / या प्राप्त करने योग्य है या नहीं। यह मूलतः आपका विपणन उपकरण होगा और संभवत: आपकी पटकथा को बेचने का सबसे महत्वपूर्ण घटक होगा।
  • हॉलीवुड चरण 3 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    3
    शीर्षक यह सब कहते हैं एक अच्छा शीर्षक कल्पना को ट्रिगर करता है और फिल्म का विषय सुझाता है। एक परिचित वाक्यांश में एक चतुर उलटा, जैसे "एक शीत में प्राप्त करना", अपेक्षाओं से भरा होता है हम निहित नाटक, संघर्ष को समझते हैं, और हमारी कल्पना संभव परिदृश्यों की आशा करना शुरू होती है। ब्लंट और सीधी खिताब भी काम करते हैं। "मैट्रिक्स" या "द बीच" सरल शीर्षक हैं जो हमें इस बारे में सोचते हैं कि यह कहानी किस बारे में है। "फ़ॉरेस्ट गम्प" जैसे चरित्र अध्ययनों का पता लगाने वाली पटकथाएं, उनके इतिहास में अद्वितीय हैं पाठक और दर्शक यह जानना चाहते हैं कि इसके बारे में क्या है
  • हॉलीवुड चरण 4 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    4
    चाहे शीर्षक और इतिहास के बावजूद, आपके पैकेज का सबसे महत्वपूर्ण तत्व "लॉग-लाइन" है मूल विचार के बारे में एक या दो वाक्यों का विवरण और अपनी कहानी का अनूठा हुक। निर्माता यही पढ़ लेगा और वहां से वे देखेंगे कि क्या उन्हें स्क्रिप्ट पढ़ने में समय लेने का विश्वास है, और वे इस स्क्रिप्ट को स्टूडियो तक भी बेच सकते हैं।



  • हॉलीवुड चरण 5 के लिए आपकी स्क्रीनप्ले को बेचना चित्र वाला चित्र
    5
    आपकी स्क्रिप्ट का विस्तृत विवरण तीन से सात पृष्ठों के बीच होना चाहिए और आपके तर्क के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों को वर्णन करना चाहिए। अपने मुख्य चरित्र की खोज पर ध्यान दें और तीन मुख्य कृत्यों को परिभाषित करें। "अधिनियम 1" आमतौर पर अद्वितीय परिस्थितियों को परिभाषित करता है जो कि चरित्र की कहानी और प्रस्ताव को संचालित करता है। "अधिनियम 2" दो नाबालिग कृत्यों (ए और बी) में विभाजित है। अधिनियम 2 बी में, हम अक्सर एक आश्चर्यजनक संघर्ष या एक चुनौती है जिसे दूर करने की जरूरत है। यह चरमोत्कर्ष है जो प्रस्ताव रख सकता है अपने जोखिम को अक्षर, और मोचन, बदला, प्रेम पुष्टि, जीत के रूप में एक मुद्दा यह है कि सम्मोहक और मज़ा को देखने के लिए है करने के लिए यह मुश्किल। "कार्य 3" साजिश और पात्रों के प्रस्ताव का संकल्प लाता है। सामान्य विषयों या स्वीकृति
  • हॉलीवुड चरण 6 के लिए आपका पटकथा बेचने वाला चित्र शीर्षक
    6
    अपने लेखन को सुरक्षित रखें अपनी स्क्रिप्ट को निर्माता या एजेंट को बेचने का प्रयास करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी की बौद्धिक संपदा के संबंध में आपके पास तीसरे पक्ष का प्रमाण है। अपने काम के लिए एक फ़ाइल स्टैंप प्राप्त करने के लिए आप ऑनलाइन अभिलेख पर जा सकते हैं। अपनी प्रोजेक्ट का विपणन करते समय, अपनी सामग्री का अनुरोध करने वाले किसी भी तीसरे पक्ष को ई-मेल, फैक्स, या पंजीकृत मेल को स्टोर करके प्रकटीकरण का रिकॉर्ड रखें। किसी कंपनी को काम पर रखने के बारे में विचार करें जो दृश्य पंजीकृत करने, स्क्रिप्ट की समीक्षा करने, और एक संरक्षित डेटाबेस में इन परियोजनाओं को संग्रहित करने की ऑनलाइन सेवा प्रदान करता है।
  • हॉलीवुड चरण 7 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी स्क्रिप्ट को लॉन्च करें अनुसंधान उत्पादक और कंपनियों और वे अपनी पटकथा के समान शैली की फिल्मों का उत्पादन कर सकते हैं। जैसी वेबसाइटें इंटरनेट मूवी डेटाबेस क्रॉस-रेफ्रेंसिंग कंपनियों और एक्ज़ीक्यूटिव्स के लिए महान उपकरण हैं विशिष्ट कंपनियों पर फोकस करें और पूछें कि क्या आप अपनी स्क्रिप्ट का सार प्रस्तुत कर सकते हैं आप लोगों को Craigslist के माध्यम से आपकी सहायता करने के लिए भी ढूंढ सकते हैं स्थापित कंपनियों में जोखिम हासिल करने के लिए सभी उपकरण का उपयोग करें। टीवी / फिल्म राइट मार्केटप्लेस जैसी पूर्वेक्षण कंपनियों को बाज़ार के नेताओं के लिए अपनी पटकथा या फिल्म के विचार बेचने के लिए शानदार उपकरण हैं।
  • हॉलीवुड चरण 8 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    8
    मान्यता प्राप्त करें सड़क प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करना एक्सपोज़र हासिल करने की एक बेहतरीन रणनीति है। कई उत्पादक प्रतियोगिताओं में नई परियोजनाएं प्राप्त करते हैं और कई प्रतियोगिताओं उत्पादकों के साथ अनुबंध की पेशकश करते हैं।
  • हॉलीवुड चरण 9 के लिए आपका स्क्रीनप्ले बेचें
    9
    अपनी पटकथा के लिए एक अद्वितीय पोस्टर बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com