IhsAdke.com

PHP में एक मूल लॉगिन स्क्रिप्ट कैसे बनाएं

अपना स्वयं का फोरम पेज, ब्लॉग या शॉपिंग कार्ट बनाने में इच्छुक हैं? खाता बनाना पहला कदम है यहां PHP में एक लॉगिन स्क्रिप्ट बनाने का तरीका बताया गया है।

चरणों

  1. चित्र शीर्षक 619305 1
    1
    डेटाबेस और लॉगिन तालिका बनाएं नीचे दिए गए उदाहरण कोड के वैसे, मान लेते हैं कि डेटाबेस नाम "परीक्षण" है और तालिका नाम "सदस्यों" हो जाएगा। डेटाबेस और तालिका आपके वेबहोस्ट के नियंत्रण कक्ष के माध्यम से बनाई जा सकती है तालिका "सदस्यों" उपयोगकर्ता नाम और सभी लोगों को प्रवेश करने और इस स्क्रिप्ट के लिए उपयोग की अनुमति दी है के पासवर्ड संग्रहीत करेगा। तालिका प्राथमिक कुंजी, एक उपयोगकर्ता नाम क्षेत्र और एक पासवर्ड क्षेत्र के लिए एक अद्वितीय ID क्षेत्र होना आवश्यक है।
  2. चित्र शीर्षक 619305 2
    2
    लॉगिन इंटरफ़ेस बनाएं यह html पृष्ठ है जिसमें एक फ़ॉर्म, यूज़रनेम और पासवर्ड के लिए दो पाठ बक्से, और एक सबमिट बटन है। एक बार इन तत्वों के बाद, आप किसी भी समय लेआउट बना सकते हैं।

  3. छवि शीर्षक 619305 3



    3
    PHP में स्क्रिप्ट बनाएं, जो डेटाबेस में लॉगिन प्रविष्टि की जांच करेगा। यह स्क्रिप्ट, डेटाबेस से कनेक्ट होगा एक प्रश्न भेजने के लिए और परिणाम प्राप्त, यह सत्यापित करें कि उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड सही हैं और अगले पृष्ठ पर भेज, तुलना के परिणाम पर निर्भर करता है।
  4. चित्र शीर्षक 619305 4
    4
    उस पृष्ठ को बनाएं, जो लॉगिन सफलता के बाद दिखाई देगा। यह स्क्रिप्ट लॉग इन करेगा और आपकी पसंद का एक HTML संदेश प्रदर्शित करेगा।
  5. 5
    लॉगआउट स्क्रिप्ट बनाएं यह चरण वैकल्पिक है क्योंकि सत्र की समय सीमा समाप्त हो सकती है यदि आप एक बनाना चाहते हैं, तो आपको लॉजऑफ़ की सफलता की पुष्टि के लिए स्क्रिप्ट और संदेश भेजने के लिए एक बटन या लिंक की आवश्यकता होगी।

    युक्तियाँ

    • अपने लॉगिन और संदेश पृष्ठों के लिए एक दिलचस्प नज़रिया बनाने के लिए कई HTML और CSS तत्वों का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • इस तरह के SQLite, Microsoft SQL, आदि के रूप डेटाबेस का उपयोग कर रहे के लिए उपयुक्त काम करता है, से अपनी स्क्रिप्ट में डेटाबेस कार्यों बदलें
    • प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए ग्राहक के किसी हिस्से पर कभी भी जावास्क्रिप्ट या अन्य स्क्रिप्टिंग भाषा का उपयोग न करें।
    • अपनी आवश्यकताओं के अनुसार, अपनी स्क्रिप्ट में सुरक्षा जांच जोड़ें

    चेतावनी

    • यह स्क्रिप्ट स्पष्ट पाठ में पासवर्ड को संग्रहीत करता है, जो कि सुरक्षा जोखिम है। कम से कम एक वास्तविक समय उत्पादन डेटाबेस ऐसे SHA-1 या SHA-256 के रूप में एन्क्रिप्टेड रूप में पासवर्ड एक हैश एल्गोरिथ्म का उपयोग कर संग्रहीत करेंगे।
    • उदाहरणों को समझने में आसान बनाने के लिए सरल किया गया है हम सुरक्षा और त्रुटि जांच जोड़ने की सलाह देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com