IhsAdke.com

MySQL से PHP का उपयोग कैसे करें

यदि आप पहले से ही PHP स्क्रिप्ट लिखने की मूलभूत जानकारी जानते हैं, तो आप इसके बारे में जानने के लिए तैयार हो सकते हैं अंतर्निहित PHP फ़ंक्शंस का एक सेट

कि आप कनेक्ट और एक MySQL डेटाबेस में हेरफेर करने के आप अभी भी एक MySQL सर्वर नहीं है, तो (सबसे होस्टिंग प्रदाता पीएचपी साथ है), मैं डाउनलोड और इंस्टॉल करने का सुझाव देते हैं। wampserver अपने वेब सर्वर पर, या इस ट्यूटोरियल का पालन करें। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप बुनियादी एसक्यूएल अवधारणाओं को समझते हैं।

इस ट्यूटोरियल में, हम सीखेंगे कि एक MySQL डाटाबेस से कैसे जुड़ें, डेटाबेस का चयन करें, एक तालिका पूछें और उस डेटा से सॉर्ट करें।

चरणों

विधि 1
एक सर्वर से कनेक्ट करें

चित्र 950276 1
1
अपने वेब सर्वर पर एक नई पीएचपी फ़ाइल बनाएं, और इसे अपने पसंदीदा पाठ संपादक में खोलें।
  • चित्र 950276 2 नामक
    2
    अपनी फाइल को शुरू करने के लिए PHP टैग टाइप करके और उनके बीच काम करने के लिए कुछ स्थान के साथ बंद करें।
  • चित्र शीर्षक 950276 3
    3
    इसे एक नई पंक्ति में लिखें
    • कोड की यह रेखा MySQL सर्वर से संचार के लिए आधार बनाता है। "Mysql_connect" फ़ंक्शन कम से कम 3 स्ट्रिंग तर्क लेता है। पहले आईपी पते या अपने का डोमेन नाम सर्वर-आप अपने MySQL सर्वर के पते के लिए स्थानीय मेजबान से इसे बदल देना चाहिए। दूसरा तर्क MySQL उपयोगकर्ता है कि हम प्रमाणित है, और तीसरा तर्क पासवर्ड है हमारे MySQL उपयोगकर्ता के लिए (इस मामले में, मैंने पासवर्ड खाली छोड़ दिया है)।
    • आउटपुट "mysql_connect" एक संसाधन डेटा प्रकार है, और उपरोक्त कोड में हम इसे एक चर ($ कॉन) में निर्दिष्ट करते हैं, इसलिए हम इसे बाद में उपयोग कर सकते हैं Mysql_connect () के बारे में अधिक जानकारी के लिए, PHP प्रलेखन पर जाएं.
  • विधि 2
    एक डेटाबेस का चयन करें




    चित्र शीर्षक 950276 4
    1
    इसे एक नई पंक्ति में लिखें
    • यह रेखा बहुत सरल है विशिष्ट डेटाबेस पर सभी प्रश्नों को पूरा करने से पहले, आपको यह चुनना होगा कि कौन सी डेटाबेस PHP में, ऐसा करने के लिए हम "mysql_select_db" फ़ंक्शन का उपयोग करते हैं, जिसके लिए तर्क की आवश्यकता होती है I कोड में पहला तर्क आवश्यक है- इससे कनेक्ट होने के लिए डेटाबेस का नाम है। मैं इस्तेमाल किया दूसरा तर्क आवश्यक नहीं है, लेकिन ठीक काम करता है - यह परिभाषित करता है कि डेटाबेस का चयन करने के लिए कौन सा सर्वर कनेक्शन उपयोग करना है।

    विधि 3
    एक तालिका देखें

    चित्र शीर्षक 950276 5
    1
    इसे एक नई पंक्ति में लिखें
    • Mysql_query फ़ंक्शन दो तरीकों से काम करता है "SELECT स्टेटमेंट्स के लिए, शो, का वर्णन है, व्याख्या और अन्य लौटने के परिणाम, mysql_query () त्रुटि पर सफलता पर एक संसाधन, या FALSE देता है।
    • SQL कथन, सम्मिलित करें, अपडेट करें, हटाएं, ड्रॉप, आदि के अन्य प्रकार के लिए, mysql_query (), सही अगर सफल, या गलती की स्थिति में FALSE देता है। "(PHP दस्तावेज़ीकरण)।
    • कोड की ये लाइनें दो चीजें करते हैं सबसे पहले वे "mysql_query" फ़ंक्शन को कॉल करते हैं, जो क्वेरी सफलता के आधार पर सही या गलत देगा। यदि mysql_query आउटपुट गलत है, तो स्क्रिप्ट "mysql_error" फ़ंक्शन मर जाएगी और निष्पादित करेगी (जो कि केवल पिछले MySQL त्रुटि देता है)।
    • MySQL_query फ़ंक्शन के लिए केवल एक तर्क की आवश्यकता है, लेकिन mysql_select_db फ़ंक्शन की तरह, एक दूसरे को शामिल करने के लिए यह अच्छा अभ्यास है।
      • पहला तर्क एक स्ट्रिंग है: एक एकल MySQL क्वेरी (एकाधिक क्वेरीज़ की अनुमति नहीं है)। उपरोक्त क्वेरी "php ट्यूटोरियल" नामक एक नई तालिका बनाता है
      • दूसरा तर्क यह है कि हमारे द्वारा उपयोग किए जा रहे कनेक्शन की सुविधा (हमारे मामले में $ $)।
  • चित्र 950276 6 नामक
    2
    इसे एक नई पंक्ति में लिखें
    • कोड की पहली पंक्ति अंतिम चरण में कोड के समान है। वह आपको चुनने के लिए कुछ डेटा देने के लिए है। नीचे देखें, हम आउटपुट mysql_query को $ variable नामक एक चर में सेट कर रहे हैं।
    • यह भी ध्यान दें कि कोड "या मरने" का उपयोग नहीं करता है, बजाय यह कंट्रोल स्टेटमेंट का उपयोग करता है। यह केवल स्क्रिप्ट को हत्या करने के अलावा छेड़छाड़ करके त्रुटि प्राप्त करना शुरू करने में मदद कर सकता है. आपको अब इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और आप MySQL क्वेरी में "या मर" का प्रयोग कर सकते हैं, यदि आप चाहें तो एक परिणाम सेट लौटा सकते हैं।
    • "अन्य" कथन के बाद हमारे पास "वक्त" कथन है कोड का वह भाग भ्रमित हो सकता है, इसलिए देखते रहें। mysql_fetch_array समारोह एकल परिणाम पंक्ति, स्तंभ-दर तथापि चिह्नित, अगली बार जब निष्पादित किया जाता है mysql_fetch_array युक्त परिणाम सेट में अगली पंक्ति पर एक सरणी वापस आ जाएगी डेटा की एक सरणी देता है।
      • बयान "जबकि" सभी लाइनों के माध्यम से पुनरावृत्ति mysql_fetch_array समारोह तक (उन्हें $ पंक्ति के लिए टेम्पलेट्स के रूप में बताए द्वारा) रखेंगे परिणामों के सेट के अंत तक पहुँच जाता है तो यह गलत वापस आ जाएगी, और बयान "जबकि" बंद हो जाएगा यह भ्रामक है, लेकिन यह विधि अच्छी तरह से काम करती है
  • चित्र शीर्षक 950276 7
    3
    इन अवधारणाओं के साथ खेलने के लिए कुछ समय ले लो ये फ़ंक्शन आपको PHP के साथ बहुत कुछ करने की अनुमति देता है। मैं एक साधारण आरपीजी आधारित ब्राउज़र के रूप में अपना खुद का डिजाइन करना चाहता हूं ताकि डेटाबेस के साथ काम करने में लटका मिल सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com