IhsAdke.com

एसक्यूएल भाषा का प्रयोग कैसे करें

एसक्यूएल एसक्यूएल "स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज" के लिए खड़ा है, जो मूलतः 1 9 70 के दशक में आईबीएम द्वारा रिलेशनल डेटाबेस के साथ बातचीत करने के लिए विकसित किया गया था। यह डेटाबेस के लिए आम भाषा है, यह काफी समझ में आता है और हालांकि भाषा काफी शक्तिशाली हो सकती है, बुनियादी बातों को सीखना अपेक्षाकृत सरल है।

चरणों

चित्र का उपयोग करें एसक्यूएल चरण 1 का उपयोग करें
1
उच्चारण `एस-क्यू-एल` (स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज) भाषा को शुरूआत में 1 9 70 के दशक में डोनाल्ड डी। चैंबरलिन और रेमंड एफ बॉइस द्वारा आईबीएम में विकसित किया गया था। प्रारंभिक संस्करण को सीक्वेल (स्ट्रक्चर्ड इंग्लिश क्वेरी लैंग्वेज) कहा जाता था
  • 2
    वहाँ कई एसक्यूएल बोलियों हैं, लेकिन डेटाबेस सबसे व्यापक रूप से एएनएसआई मानक "एसक्यूएल-99" का पालन करता था, और कई विक्रेताओं, मानक (माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाई गई भिन्नता T-SQL या Transact-SQL कहा जाता है का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त कार्यक्षमता को लागू किया है, जबकि संस्करण ओरेकल को पीएल / एसक्यूएल कहा जाता है)।
  • चित्र का उपयोग एसक्यूएल चरण 3 का उपयोग करें
    3
    डेटा निकाले जा रहा है! यह सामान्यतः एसक्यूएल का प्राथमिक कार्य होता है ऐसा करने के लिए, हम SELECT कथन का उपयोग करते हैं, जो SQL में एक डेटाबेस से डेटा को क्वेरी या निकालेगा।
  • चित्र का उपयोग एसक्यूएल चरण 4 का उपयोग करें
    4



    एक साधारण उदाहरण कुछ ऐसा होगा: `TblMyCDList से * चुनें` जो सभी कॉलम (इसलिए *) का उपयोग करें और तालिका पंक्ति `tblMyCDList` मिलेगा
  • 5
    परामर्श अक्सर अधिक जटिल होते हैं चयन कथन का उपयोग किसी तालिका से विशिष्ट पंक्तियों और स्तंभों को निकालने के लिए किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि कई तालिकाओं या डेटाबेस से डेटा को संबद्ध कर सकते हैं।

    चित्र एसक्यूएल चरण 5 का प्रयोग करें
  • चित्र का उपयोग एसक्यूएल चरण 7 का उपयोग करें
    6
    यदि हम चयन कथन द्वारा प्राप्त पंक्तियों को फ़िल्टर करना चाहते हैं, तो उन अभिलेखों के समूह को योग्य बनाने के लिए एक WHERE खंड की आवश्यकता होती है, जिसे निकाला जाएगा। "का चयन करें * tblMyCDList से जहां CDID = 27 `केवल पंक्तियों को उद्धृत करेगा जहां CDID क्षेत्र 27. के बराबर है या" जहां tblAttribute strCDName तरह से * चुनें` एक वाइल्डकार्ड 0 या उससे अधिक का प्रतिनिधित्व करने का उपयोग कर% डार्क साइड `, किसी भी चरित्र की और शायद घटनाएं दर्शाते हैं कि मेरे संग्रह मेरी पसंदीदा पिंक फ्लोयड एल्बम है।
  • 7
    INSERT और UPDATE स्टेटमेंट्स को SQL डेटाबेस में डेटा जोड़ने और बदलने के लिए उपयोग किया जाता है।

    चित्र एसक्यूएल चरण 8 का प्रयोग करें
  • युक्तियाँ

    • लिनक्स के लिए, सबसे लोकप्रिय डेटाबेस संभवत: MYSQL और PostgreSQL हैं। यदि यह सुविधाजनक मंच नहीं है, तो ExecuteQuery या किसी अन्य समान खुला स्रोत टूल का उपयोग करें।
    • निम्नलिखित किताब (अंग्रेजी में) उपयोगी हो सकती है: क्लाइन, केविन, डैनियल क्लाइन और ब्रांड हंट। 2001. संक्षेप में एसक्यूएल। द्वितीय संस्करण ओ रेली एसोसिएट्स, इंक।
    • यह (, आपकी क्वेरी उपकरण एसक्यूएल दृश्य में इस्तेमाल किया जा सकता है, यद्यपि वहाँ एसक्यूएल सर्वर और अन्य डेटाबेस के लिए वाक्य रचना सापेक्ष में मतभेद हैं) माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस से SQL डेटाबेस से कनेक्ट करने के बहुत आसान है।
    • माइक्रोसॉफ्ट क्वेरी एक ऐसा उपकरण है जो विंडोज का हिस्सा है, और एसक्यूएल या आलेखीय क्वेरी मोड है

    चेतावनी

    • `डेटाबेस` का अर्थ कभी कभी confuso- सीडी के एक डेटाबेस या मुख्य डेटाबेस संग्रह के रूप में तालिकाओं का एक सेट की वर्तमान भंडारण स्थान का उल्लेख किया जा सकता है हो सकता है। सर्वर सॉफ्टवेयर है कि डेटाबेस शामिल `डेटाबेस इंजन` या `डेटाबेस सॉफ्टवेयर है कि डेटाबेस शामिल हैं। उदाहरण के लिए हमारे पास SQL ​​सर्वर 2005 एक्सप्रेस, MySQL या एक्सेस 2003 है।
    • एक संबंधपरक डेटाबेस आमतौर पर "एक प्रणाली जिसका उन आम डेटा मान के माध्यम से संबंधित तालिकाओं का एक समूह के रूप में जानकारी देखने के" है, जो आम तौर पर एक "संबंधपरक डेटाबेस प्रबंधन प्रणाली" के रूप में कार्यान्वित किया जाता है (RDBMS) का मतलब जैसे कि MySQL, साइबेस, एसक्यूएल सर्वर या ओरेकल रिलेशनल डाटाबेस सिस्टम "शुद्ध" टेड ई एफ कॉड द्वारा "रिलेशनल डेटाबेस के बारह सिद्धांतों" का पालन करें। यह माना जा सकता है (और आमतौर पर है) कि पहुँच एक संबंधपरक डेटाबेस, के रूप में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कहा गया है, लेकिन जिस तरह से इंजन बनाया गया है यह "प्रदान करने की विधि अनुक्रमिक इंडेक्स्ड" (ISAM) के एक डेटाबेस बनाता है या फ्लैट फ़ाइल डेटाबेस मतभेद क्योंकि सतह कि जिस तरह से नहीं मिला हो जाएगा की पहचान करने के लिए आसान नहीं हैं। एक्सेस का अपना स्वयं का एसक्यूएल कार्यान्वयन भी है, लेकिन डेटाबेस इंजिन से जुड़ा है। (यात्रा https://ssw.com.au/SSW/Database/DatabaseDocsLinks.aspx अंग्रेजी में विषय - साइट के विवरण के लिए) चूंकि सब कुछ समतुल्य है, उदाहरण के लिए, प्रवेश में जटिल प्रश्न SQL सर्वर की तुलना में धीमे होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com