IhsAdke.com

ओरेकल में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स को कैसे हटाएं

ओरेकल के साथ काम करते समय, आपको कुछ डुप्लिकेट रिकॉर्ड मिल सकते हैं। आप उन्हें पहचानकर और अपने खुद के ROWID (रेखा पहचानकर्ता) या उसके पते का उपयोग करके डुप्लिकेट पंक्तियों को निकाल सकते हैं। शुरू करने से पहले, आपको तालिकाओं को हटाने के बाद एक संदर्भ की आवश्यकता होने पर तालिका बैकअप बनाने की सिफारिश की जाती है।

चरणों

विधि 1
डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स की पहचान करना

ओरेकल चरण 1 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
1
डुप्लिकेट रिकॉर्ड की पहचान करें इस उदाहरण में, हम "एलन" नाम का प्रयोग करेंगे। पुष्टि करें कि जो रिकॉर्ड आप हटाना चाहते हैं, वे वास्तव में निम्न SQL स्ट्रिंग का उपयोग करके डुप्लिकेट हैं।
  • ओरेकल चरण 2 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    "नाम" कॉलम का उपयोग करके रिकॉर्ड पहचानें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास "नाम" नामक कॉलम है, तो "names_name" के साथ "column_name" को प्रतिस्थापित करें
  • 3
    उन्हें अन्य स्तंभों के माध्यम से पहचानें। आप डुप्लिकेट रिकॉर्ड दूसरे कॉलम द्वारा, इस तरह के एलन की उम्र के रूप में अपने नाम की जगह "COL_NAME" के स्थान पर पहचान करने के लिए, दर्ज "युग", और इतने पर की कोशिश करने की योजना है।
  • SELECT column_name, COUNT (column_name) TABLEGROUP से column_nameHAVING COUNT (column_name)> 1-
    ओरेकल चरण 3 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक

    विधि 2
    एक डुप्लिकेट रिकॉर्ड हटाना

    ओरेकल चरण 4 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    "नाम से नाम चुनें" आदेश का उपयोग करता है "एसक्यूएल" के बाद, जिसका अर्थ है "मानक क्वेरी भाषा", "नाम से नाम चुनें" दर्ज करें।
  • ओरेकल चरण 5 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं
    2
    डुप्लिकेट नाम के साथ सभी पंक्तियों को हटा दें। "एसक्यूएल" के बाद, "नामों से हटाएं जहां नाम = `एलन` ;"। ध्यान दें कि पहला कैपिटल कैरेक्टर के साथ "एलन" नाम लिखना महत्वपूर्ण है ताकि इसे हटा दिया जाए। "एसक्यूएल" के बाद, "कमिट" टाइप करें
  • ओरेकल चरण 6 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    3
    लाइन को पुनः सम्मिलित करें, इस बार डुप्लिकेट रिकॉर्ड के बिना। अब जब आपने उदाहरण के नाम, "एलन" के साथ सभी पंक्तियों को हटा दिया है, तो आप "नाम मानों में डालें (`एलन`) टाइप करके दूसरा नाम दर्ज कर सकते हैं।" "एसक्यूएल" के बाद, एक नई लाइन बनाने के लिए "कमिट" टाइप करें।
  • 4
    नई सूची देखें उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद, सत्यापित करें कि "नाम से * चुनें `टाइप करके कोई और डुप्लिकेट रिकॉर्ड नहीं है।
  • एसक्यूएल> से नाम-नाम का चयन नाम ------------------------------ AlanCarrieTomAlanROWS selected.SQL> जहां नाम से हटाएँ = नाम ` Alan`-पंक्तियों deleted.SQL> COMMIT COMMIT-complete.SQL> नाम मान ( `एलन`) में डालने - पंक्ति created.SQL> COMMIT COMMIT-complete.SQL> चुनें * से नाम-नाम ------- ----------------------- एलन कैरीटेमोआरओएस चयनित
    ओरेकल चरण 7 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक



    विधि 3
    कई डुप्लिकेट रिकॉर्ड हटाना

    ओरेकल चरण 8 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    उस रोविड का चयन करें जिसे आप हटाना चाहते हैं "एसक्यूएल" के बाद, टाइप करें "रिलिड चुनें, नामों से नाम;"
  • ओरेकल चरण 9 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    डुप्लिकेट रिकॉर्ड हटाएं। डुप्लिकेट रिकॉर्ड को हटाने के लिए - "एसक्यूएल", टाइप करने के बाद "नाम जहां rowid> (नाम जहां ख = b.nome a.nome से मिनट (rowid) चुनें) से हटाएँ"।
  • 3
    डुप्लिकेट रिकॉर्ड की जांच करें उपरोक्त कदमों को पूरा करने के बाद, सत्यापित करें कि डुप्लिकेट अभिलेख अभी भी "rowid नाम, नाम से नाम;" और फिर "कमिट" टाइप करके मौजूद हैं।
  • एसक्यूएल> का चयन करें ROWID, के नाम से नाम ROWID-नाम ------------------ --------------------- --------- AABJnsAAGAAAdfOAAA AlanAABJnsAAGAAAdfOAAB AlanAABJnsAAGAAAdfOAAC CarrieAABJnsAAGAAAdfOAAD TomAABJnsAAGAAAdfOAAF AlanROWS selected.SQL> नाम से हटाएँ aWHERE ROWID> (न्यूनतम (ROWID) के नाम से चयन bWHERE b.nome = a.nome) -ROWS deleted.SQL> का चयन करें ROWID , नाम नाम से ROWID-नाम ------------------ ------------------------- ----- AABJnsAAGAAAdfOAAA AlanAABJnsAAGAAAdfOAAC CarrieAABJnsAAGAAAdfOAAD TomROWS selected.SQL> पूरा प्रतिबद्ध-लिखें।}}
    ओरेकल चरण 10 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक

    विधि 4
    स्तंभों के साथ पंक्तियों को हटा रहा है

    ओरेकल चरण 11 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    1
    पंक्तियों का चयन करें "एसक्यूएल" के बाद, पंक्तियों की जांच के लिए "नामों से चुनें;" टाइप करें
  • ओरेकल चरण 12 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक
    2
    उनके कॉलम की पहचान करके डुप्लिकेट पंक्तियों को हटा दें। "डुप्लिकेट रिकॉर्ड को हटाने के लिए ;" एसक्यूएल "के बाद," प्रकार "नाम जहां rowid> (नाम जहां ख = b.nome a.nome और b.idade = a.idade से मिनट (rowid) चुनें) से हटा दें।
  • 3
    डुप्लिकेट रिकॉर्ड की जांच करें उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद, "नामों से * चुनें" दर्ज करें और फिर यह सत्यापित करने के लिए "कमिट" दर्ज करें कि डुप्लिकेट रिकॉर्ड हटाना सफल रहा।
  • एसक्यूएल> सेलेक्ट * नाम -ज्या नाम से ------------------------------ ---------- एलन 50 से चुनें MIN (ROWID) bWHERE नामों से b.name = a.name = b.ity = a.ity) -ROW हटाए गए। SQL> SELECT * NAME से आयु ------------------------------ ---------- एलन 50Carrie 51Tom 52ROWS चयनित। SQL> कमेट -COMMIT पूर्ण
    ओरेकल चरण 13 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं चित्र शीर्षक

    चेतावनी

    • अपने सत्र में तालिका का बैकअप बनाएं और इसे देखने के लिए उपयोग करें कि डुप्लिकेट रिकॉर्ड हटाने से पहले मूल तालिका डेटा क्या था (कोई प्रश्न है)।
      एसक्यूएल> तालिका बनाओ alan.nomes_backup चुनें के रूप में * टेबल नाम से बनाया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com