IhsAdke.com

कैसे "ऑडेसिटी" में ट्रैक को विभाजित करें

ऑडेसिटी एक खुला स्रोत ऑडियो संपादन और संपादन एप्लिकेशन है। ऑडेसिटी की स्प्लिट सुविधा से ट्रैक को एक संपादित समयरेखा में विभाजित करना आसान होता है। स्टिरीओ ट्रैक को दो monophonic में विभाजित करने के लिए या एक क्लिप को दो अलग पटरियों में विभाजित करने के लिए इस सुविधा का उपयोग करें स्टीरियो ट्रैक के एक सेट को दो में विभाजित करने के लिए "डुप्लिकेट ट्रैक्स" सुविधा का उपयोग करें यह आलेख ऑडेसिटी में पटरियों को विभाजित करने के लिए स्प्लिट और डुप्लिकेट ट्रैक्स की सुविधा का उपयोग करने के बारे में जानकारी प्रदान करता है।

चरणों

विधि 1
ऑडेसिटी में एक स्टीरियो ट्रैक स्प्लिट या स्प्लिट करें

ऑडैसिटा चरण 1 में डिवाइड ट्रैक डिज़ाइन किया गया चित्र
1
स्टीरियो पटरियों के एक सेट को संपादित समयरेखा में दो एकल चैनल पटरियों या मोनोफोनिक पटरियों में अलग करना। "स्प्लिट स्टीरियो ट्रैक" फ़ंक्शन को स्टीरियो ट्रैक को संपादित समयरेखा में दो अलग-अलग ऑडियो पटरियों में विभाजित करने के लिए उपयोग करें।
  • ट्रैक के बाईं ओर स्थित "नियंत्रण नियंत्रण कक्ष" में मेनू बॉक्स में तीर पर क्लिक करें।
  • ड्रॉप-डाउन मेनू से "स्प्लिट स्टीरियो ट्रैक" चुनें स्टीरियो ट्रैक को संपादित समय रेखा के भीतर दो अलग-अलग एकल चैनल ट्रैक में विभाजित किया जाएगा।
  • ट्रैक नियंत्रण कक्ष में मेनू बॉक्स में तीर पर क्लिक करें और एकल-ट्रैक ट्रैक को एकल-ट्रैक ट्रैक में कनवर्ट करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू से "मोनो" चुनें स्टीरियो ट्रैक ऑडियो संपादन समयरेखा में दृश्यमान दो monophonic या एकल चैनल पटरियों में विभाजित किया जाएगा।

विधि 2
ऑडैसिटी में सिंगल या सिंगल चैनल पट्टी विभाजित या विभाजित करें

ऑडैसिटाई चरण 2 में डिवाइड ट्रैक्स शीर्षक वाले चित्र
1
एक एकल ट्रैक या एकल चैनल क्लिप का एक चयनित भाग ऑडियो समय रेखा के दो अलग पटरियों में विभाजित करें।
  • इसे चुनने के लिए समय-सीमा पर किसी एकल-ट्रैक या सिंगल-ट्रैक पर क्लिक करें
  • क्लिप के हिस्से को विभाजित करने के लिए चुनने के लिए क्लिक करें और खींचें।
  • मेनू बार में "संपादन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से स्प्लिट चुनें। चयनित क्लिप को अब संपादन समयरेखा के भीतर एक व्यक्तिगत ट्रैक के रूप में दिखाई देना चाहिए। जब एक स्टीरियो ट्रैक इस पद्धति का उपयोग करके विभाजित होता है, तो एक डुप्लिकेट स्टीरियो ट्रैक सेट एक रिक्त ट्रैक वाले संपादन समय रेखा में दिखाई देता है।



विधि 3
ऑडेसिटी पर डुप्लिकेट स्टीरियो, मोनो या एकल चैनल ट्रैक

ऑडैसिटी चरण 3 में डिवाइड ट्रैक्स शीर्षक वाला चित्र
1
स्टीरियो, मोनो या एकल चैनल पटरियों के सेट से कई ट्रैक्स बनाने के लिए डुप्लिकेट फ़ंक्शन का उपयोग करें
  • डुप्लिकेट फीचर के साथ कई सेटों में स्टीरियो ट्रैक के एकल सेट को विभाजित करें। यह सुविधा एकल विधि या सिंगल ट्रैक ट्रैक को एक ही विधि का उपयोग करके संपादित-समय रेखा के भीतर एकाधिक ट्रैक में अलग कर सकती है।
  • इसे चुनने के लिए संपादन समयरेखा के किसी भी ट्रैक पर क्लिक करें।
  • मेनू बार में "संपादन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से डुप्लिकेट चुनें। चयनित क्लिप अब संपादित समयरेखा के भीतर एक व्यक्तिगत ट्रैक के रूप में दिखाई देगा।

विधि 4
स्टीयरियो ट्रैक पर दो एकल या एकल चैनल ट्रैक में शामिल हों

  1. ऑडैसिटी चरण 4 में डिवाइड ट्रैक डिज़ाइन किया गया चित्र
    1
    स्टीरियो पटरियों के सेट में मोनो पटरियों या एकल चैनल की एक जोड़ी में शामिल होने के लिए "स्टीरियो ट्रैक बनाएं" फ़ंक्शन का उपयोग करें। यह पहले से विभाजित पटरियों की एक जोड़ी में शामिल होने के लिए कार्य करता है।
    • जुड़ने के लिए ट्रैक को चुनने के लिए क्लिक करें और खींचें
    • ट्रैक नियंत्रण कक्ष मेनू बॉक्स में तीर पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "स्टीरियो ट्रैक बनाएं" चुनें पृथक मोनो या सिंगल-चैनल पटरियों को संपादित समयरेखा के भीतर स्टीरियो पटरियों के सेट में पुन: संयोजन किया जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com