IhsAdke.com

कैसे Ableton लाइव का उपयोग करें

संगीतकारों और मिश्रित मीडिया कलाकारों की एक विस्तृत श्रृंखला पेशेवर ध्वनि प्रस्तुतियों को सुविधाजनक बनाने के लिए एबलन लाइव नामक कार्यक्रम का उपयोग करती है, चाहे एक सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए या स्टूडियो रिकॉर्डिंग सेटिंग में। यह बहुआयामी ध्वनि प्रोग्राम आपको लगभग किसी भी प्रकार या उद्देश्य के लिए इच्छित ऑडियो ट्रैक के प्रकार बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप एक ठोस कलाकार हैं जो प्रोग्राम द्वारा प्रदान की जाने वाली जटिल सुविधाओं का लाभ उठाते हुए देख रहे हैं, तो आप एबलटन लाइव को प्रभावी ढंग से उपयोग करने में मदद करने के कुछ सबसे बुनियादी कदम उठा सकते हैं।

चरणों

चित्र का प्रयोग करें Ableton Live चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने कंप्यूटर पर एबलटन लाइव स्थापित करें प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए उपलब्ध डिस्क या अन्य तरीकों का उपयोग करें और अपने कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम पर इसे पूरी तरह कार्यात्मक छोड़ दें।
  • एबलटन लाइव के लिए सभी सिस्टम आवश्यकताएं देखें कई अन्य आधुनिक ध्वनि कार्यक्रमों की तरह, इसमें साउंड कार्ड, ग्राफिक्स कार्ड, या अन्य उन्नत हार्डवेयर की आवश्यकताओं के साथ-साथ न्यूनतम मेमोरी या प्रोसेसिंग की गति आवश्यकताएं भी शामिल हो सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एबलटन लाइव प्रभावी तरीके से चलाने के लिए क्या ज़रूरी है
  • चित्र का प्रयोग करें Ableton Live चरण 2 का उपयोग करें
    2
    प्रोग्राम खोलें प्रदान किए गए सहायता मैनुअल को पढ़ने या प्रोग्राम के बारे में ट्यूटोरियल तक पहुंचने के द्वारा एबलटन लाइव के नियंत्रण और सुविधाओं के बारे में जानें।
  • छवि का उपयोग करें Ableton Live चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक ट्रैक बनाएं नमूनों को ढूंढने और उन्हें सही ढंग से ट्रैक करने की सरल प्रक्रिया आपको यह समझने में सहायता करेगी कि एबलटन लाइव में सिंगल कैसे बनाए जाते हैं।
    • एबलेटन लाइव में उपलब्ध एक्सेस बीट्स, इफेक्ट लोप्स और अन्य नमूना फाइल फ़ोल्डर्स एक ट्रैक बनाने के पहले कदमों में से एक यह जानना है कि फ़ाइलों को आबाद करने वाले ध्वनियों को कैसे खोजना है
    • लय और टेम्पो सम्मेलनों के अनुसार नमूने जोड़कर ट्रैक बनाएं। थोड़ा परीक्षण और त्रुटि के साथ, आपको खुद से परिचित होना चाहिए कि नमूनों को अपनी पट्टी में कैसे प्रभावी रूप से खींचें और छोड़ें



  • चित्र का उपयोग करें Ableton Live चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एकाधिक ट्रैक जोड़ें एक बार जब आप एकल ट्रैक बनाने की कला में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप एबलटन लाइव का उपयोग एक अधिक बहु-कार्यात्मक, जटिल ध्वनि के लिए एक दूसरे के ऊपर एक से अधिक पटरियां डाल सकते हैं।
  • चित्र Ableton Live चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक
    5
    पटरियों को मिलाएं जब आपके पास ट्रैक का एक चयन होता है जिसे आप एक पूर्ण ध्वनि प्रोजेक्ट का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो Ableton Live की उन्नत सुविधाओं का उपयोग करके ट्रैक को सर्वोत्तम संभव ध्वनि मिश्रण में बदल दें। इस प्रयोजन के लिए सुविधाएँ स्क्रीन के निचले भाग में एक वॉल्यूम या श्रेणी टेम्पलेट शामिल हैं, साथ ही प्रत्येक ट्रैक के लिए व्यक्तिगत हरे बटन को स्क्रीन के मध्य में प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है। विभिन्न पटरियों को नियंत्रित करने और अपनी तैयार परियोजना को बेहतर बनाने के लिए उनका उपयोग करें।
  • चित्र का उपयोग करें Ableton Live चरण 6 का उपयोग करें
    6
    ट्रैक चलाएं और संपादित करें एबलटन लाइव में उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग करने के लिए कटौती और ध्वनि हेरफेर और अपने परियोजना को परिष्कृत।
  • अबलेटन लाइव चरण 7 का उपयोग शीर्षक चित्र
    7
    एक लाइव ऑडियंस के लिए Ableton Live ट्रैक चलाएं। यदि इस परियोजना के किसी उद्देश्य के लिए लाइव चलाना है, तो अपने कंप्यूटर को उपयुक्त ध्वनि प्रणालियों से कनेक्ट करें और उन सुविधाओं का लाभ उठाएं जो एबलटन लाइव ध्वनि के माध्यम से लाइव मनोरंजन प्रदान करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com