IhsAdke.com

रिकॉर्डिंग कंप्यूटर आधारित गाने के लिए एक होम स्टूडियो कैसे बनाएं

संगीत बनाना और रिकॉर्ड करना एक मजेदार और पुरस्कृत अनुभव है। इस ट्यूटोरियल की केवल एक चीज के लिए एक कंप्यूटर और सीखने की इच्छा है। आपको यह भी जानने की ज़रूरत नहीं है कि कैसे लिखने या लिखने के तरीके, सबसे सफल फिल्म संगीतकारों को संगीत के सिद्धांत को भी नहीं पता।

चरणों

कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 1 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो का शीर्षक
1
आप क्या करना चाहते हैं की एक योजना लिखें। क्या आप एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनाना चाहते हैं? एक बूथ गाओ? एक ध्वनि इंजीनियरिंग बूथ? क्या यह कंप्यूटर आधारित संगीत उत्पादन के लिए है? इससे पहले कि आप शुरू करना चाहते हैं, यह जानने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि आपको किस उपकरण की आवश्यकता होगी।
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 2 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपयुक्त उपकरण खरीदें, जैसे: एम्पलीफायरों, माइक्रोफोन, मिक्सर, बिजली के उपकरण, सब कुछ कनेक्ट करने के लिए केबल पिछले तीन वर्षों में खरीदे गए आधुनिक कंप्यूटर को पर्याप्त होना चाहिए। यदि संभव हो तो, एक उच्च गुणवत्ता वाला साउंड कार्ड खरीदें, जैसे कि एम-ऑडियो फास्ट ट्रैक प्रो या डिजीडिज़न एमबॉक्स 2 मिनी। क्रिएटिव लैब्स में ईएमयू नामक एक प्रो संगीत लाइन है अगर आप इस पथ का अनुसरण करना चाहते हैं, तो मैं 1212 एम पीसीआई सिस्टम की सिफारिश करता हूं मॉनिटर किए गए स्पीकर उपयोगी होते हैं यदि आप इसे सिर्फ एक शौक से अधिक करने की योजना बनाते हैं। मैं एम-ऑडियो Studiophile BX8a, KRK आरपी-8 Rokit और सिफारिश करेंगे आप पैसा खर्च करने, एक मैकी HR824 स्टूडियो है। चाहे आप हिप-हॉप, टेक्नो या नृत्य संगीत का आनंद लें, बारी-बारी के एक सेट को समय पर अपने गाने रिकॉर्ड करने की आवश्यकता होगी। एक मिडी कीबोर्ड उपयोगी हो सकता है यदि आप मिडी प्रोग्राम का उपयोग करना चाहते हैं (जिसे आप बास लाइनों, पियानो भागों और ड्रम धड़कता बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं)। कुछ भी परिष्कृत नहीं है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की अपनी प्राथमिकता होगी
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 3 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो
    3
    अपने कंप्यूटर के लिए संगीत संपादन प्रोग्राम खरीदें या डाउनलोड करें निम्नलिखित प्रोग्राम सिफारिश कर रहे हैं: कारण, आसान सोनार, प्रो उपकरण, Cubase, FL स्टूडियो, एडोब ऑडिशन, धृष्टता या LMMS (Mbox 2 मिनी के साथ आता है)। यदि आपके पास एक नया मैक है, तो आपके पास पहले से ही गैरेजबैंड प्रोग्राम स्थापित होगा। यह अच्छी तरह से काम करता है, यद्यपि आप अधिक पेशेवर बनना चाहते हैं तो आप लॉजिक खरीद सकते हैं। कार्यक्रमों की कोशिश करें, कुंजीपटल शॉर्टकट सीखें।
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 4 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो का शीर्षक
    4
    सब कुछ कनेक्ट करें यह वह जगह है जहां अधिकांश प्रतिभाशाली (और पसीना!) दिखाई देते हैं। सामान्य रूप में, संभव के रूप में सरल छोड़ दें ध्वनि कार्ड से मिक्सर, या एम्पलीफायर और फिर आपके ध्वनि मॉनिटर के लिए प्लेबैक पास में बेहतर गुणवत्ता के लिए। एक बेहतर गुणवत्ता पास उपकरण / माइक्रोफोन रिकॉर्डिंग मिक्सर पर के लिए तो साउंड कार्ड के लिए मिक्सर पारित (सुनिश्चित करें कि आप एक साफ संकेत मिल रहा है, स्पष्ट रूप से और विरूपण के बिना बनाना)।
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 5 के लिए एक होम स्टूडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    किसी इनपुट लाइन से आवाज़ रिकॉर्ड करने और पिछली रिकॉर्ड किए गए ध्वनियों के साथ व्यवस्था कैसे तैयार करें, इसके बारे में जानें। यह भी सीखें कि किसी .wav या .mp3 फ़ाइल में कोई व्यवस्था कैसे बदलनी है। (आखिर, हम इस अद्भुत गीत के साथ एक सीडी बनाने जा रहे हैं!)



  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 6 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने घर में एक कमरा चुनें यदि संभव हो तो ध्वनि प्रमाण यदि नहीं, तो एक विशेष कालीन या इन्सुलेशन का उपयोग करने की कोशिश करें जो कम से कम बाहरी शोर को कम कर सकती है।
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 7 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो शीर्षक
    7
    साधारण ट्रैक लिखना प्रारंभ करें हरा के साथ शुरू करो एक बास लाइन या एक पियानो ट्रैक या मुखर ट्रैक जोड़ें मिश्रण शुरू करो अन्वेषण करें! रहस्य प्रयोग करने के लिए है शुरुआत में, आपको कला का एक काम लिखना नहीं है - सिर्फ मजेदार पर ध्यान केंद्रित करें!
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 8 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो शीर्षक वाला चित्र
    8
    यदि आपको उपरोक्त में से किसी के साथ समस्या है, तो मिक्स्डिंग / स्टूडियो बुक प्राप्त करें यह आपको आपके बाकी जीवन के लिए संगीत बनाने के लिए आवश्यक मूलभूत तत्वों को समझने में सहायता करेगा।
  • कंप्यूटर आधारित संगीत रिकॉर्डिंग चरण 9 के लिए बिल्ड होम होम स्टूडियो शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक बार जब आप मूल बातें सीख लेते हैं, तो बंटवारे की बातें शुरू करें कुछ ट्रैक जोड़ें संसाधित प्रभावों का प्रयास करें प्लगइन्स, लूप, नए उपकरण और आप जो भी उपयोग कर सकते हैं, उसके साथ प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्थानीय संगीत स्टोर से विशेषज्ञ सलाह के लिए पूछें अगर आपके पास एक नहीं है, तो एक स्थानीय रिकॉर्डिंग स्टूडियो से संपर्क करें और पूछें कि उनके पास क्या है और फिर आप की ज़रूरत की लागत कम करने का प्रयास करें।
    • यह भी Wav संपादन प्रोग्रामों के लिए उपयोगी है। ध्वनि फोर्ज, Adobe Audition, प्रो उपकरण, Cubase, Nuendo, एसिड के रूप में सबसे अच्छा इस तरह के महंगे हैं, लेकिन धृष्टता सुविधाओं आप देख रहे हैं के सबसे है और यह मुफ़्त है। इन कार्यक्रमों में भी है कि सामान्य रूप से इंटरनेट पर साझा करने के लिए .mp3 में की गई और इस तरह के एलबम, फिल्म रचनाएं, जिंगल, आदि के रूप में परियोजनाओं के लिए .wav के रूप में रखा जाता है अपनी रचना से अंतिम 2 मिश्रित पटरियों बनाने के लिए महान हैं
    • आपके द्वारा बनाई गई पहली रिकॉर्डिंग बहुत ही पेशेवर नहीं होगी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस रिकॉर्डिंग प्रोग्राम को चुनते हैं, आपको सेटिंग्स के साथ खेलने के साथ-साथ यह जानने के लिए कि क्या आप चाहते हैं, पाने के लिए गाने को कैसे मिलाएं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अच्छा स्टूडियो स्पीकर खरीदना है (जिसे मॉनिटर कहा जाता है) आपको मॉनिटर पर इस मीडिया के आधार पर संगीत, फिल्मों और अन्य चीजों को सुनना होगा कि वे कैसे काम करते हैं और वे कैसे ध्वनि करते हैं।
    • याद रखें, आपका सिस्टम सबसे कमजोर कड़ी के रूप में मजबूत है जब आप अपने डिवाइस को अपग्रेड करने की तलाश कर रहे हैं, तो पता लगाएं कि आपके सिस्टम के लिए कौन सा आइटम सबसे महत्वपूर्ण है। क्या यह साउंड कार्ड, माइक्रोफोन, सॉफ़्टवेयर या कंप्यूटर ही है?
    • यदि आपके पास तुरंत खर्च करने के लिए पैसा नहीं है, तो मूल बातें शुरू करें इस तरह, जब आप सभी आवश्यक उपकरण हैं, तो आप सेटअप के साथ पूरी तरह से परिचित और आरामदायक होंगे।
    • अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरण, हालांकि महंगे हैं, समग्र ध्वनि गुणवत्ता में सुधार करेंगे। अपना होमवर्क करें और उच्चतम गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदें जो आप खरीद सकते हैं।
    • आप अपने डि बॉक्स के साथ या वक्ता के लिए सीधे फोन करके इलेक्ट्रिक गिटार जैसे उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन अभी भी अपने amp की आवाज चाहते हैं, यदि आप एक माइक्रोफोन खरीद सकते हैं देखते हैं। एम्पलीफायर के सामने एक माइक्रोफ़ोन रखें और माइक्रोफ़ोन को कंप्यूटर पर कनेक्ट करें। यदि शोर एक समस्या है, तो ज्यादातर एम्पलीफायर आपको एम्पलीफायर को सीधे कंप्यूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
    • अतिरिक्त HD प्राप्त करें, चाहे आंतरिक या बाह्य, और ध्वनि रिकॉर्डिंग के अलावा अन्य के लिए इसका उपयोग करें। उच्च गुणवत्ता, असंपीड़ित डिजिटल ध्वनि फ़ाइलें बहुत सारी जगह ले सकती हैं
    • शोर और हस्तक्षेप को कम करने के लिए आपको डायरेक्ट बॉक्स (डि बॉक्स) का उपयोग करें।
    • ट्यूटोरियल देखने के लिए यूट्यूब का इस्तेमाल करने से डरो मत! अधिकांश लोग हमेशा इन वीडियो को देखने से डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें कभी भी वह नहीं मिलेगा जो वे सीखना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • माइक्रोफोन डिस्कनेक्ट करने से पहले प्रेत शक्ति को बंद करना सुनिश्चित करें आप माइक्रोफ़ोन और प्रैप्प्लिफायर को बर्बाद कर सकते हैं।
    • सभी बिजली के उपकरणों के साथ, तारों, तारों और संलग्न वक्ताओं को सावधानी से संभालना आवश्यक होने पर स्थिर ऊर्जा का निर्वहन करें
    • सुनिश्चित करें कि मिश्रक की मुख्य पंक्ति इतनी गर्म नहीं है! यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने नारी को जलाएंगे।
    • अपने मॉनिटर को चालू करना सुनिश्चित करें तो सब कुछ चालू करने के लिए यह सिग्नल लाइन में महत्वपूर्ण बदलावों (जैसे कि आप मिक्सर चालू करते समय) के कारण शोर की घटना से बचने के लिए है। यह शोर संभावित रूप से आपके स्पीकर और आपके कानों के लिए हानिकारक है।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • कंप्यूटर
    • साउंड कार्ड या ऑडियो इंटरफेस (यूएसबी / फायरवायर)
    • घनीभूत माइक्रोफोन डायरेक्ट माइक्रोफोन आपको अच्छे परिणाम नहीं देंगे
    • मॉनिटर्स (स्टूडियो स्पीकर)
    • सॉफ्टवेयर
    • प्रोफेशनल स्टूडियो हेडफ़ोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com