IhsAdke.com

लाइव संगीत कैसे रिकॉर्ड करें

यह आपके संगीत प्रस्तुतियों को रिकॉर्ड करने का एक आसान तरीका है।

चरणों

रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सब कुछ कनेक्ट करें यह संभवतः शुरुआती के लिए सबसे भ्रामक कदम है क्योंकि कई केबल और कनेक्ट करने के लिए एडाप्टर हैं प्रयास करें और याद रखें कि आप सभी को जोड़ने के साथ ही वॉल्यूम को छोड़ दें, धीरे-धीरे इन्हें बढ़ाना ताकि स्पीकर और नाखूनों को उड़ाना न हो।
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ध्वनि परीक्षा ले लो मिक्सर को समायोजित करते समय एक छोटी ध्वनि रिकॉर्ड करें ताकि उपकरणों और / या स्रोत एक-दूसरे के साथ संतुलित हों। याद रखें कि ध्वनि की लहर धड़कता खिड़की के ऊपरी या निचले तक पहुंचने के लिए नहीं है क्योंकि इससे पता चलता है कि आवाज़ बहुत ज़ोर से या बहुत कम है, जिसके परिणामस्वरूप खराब गुणवत्ता हो सकती है। चोटी पर रिकॉर्डिंग के 20% से 40% पर कब्जा करने दें। यह सबसे आधुनिक रिकॉर्डिंग का स्तर है।
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    संगीत रिकॉर्ड करें
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रिकॉर्डिंग "क्लीन" ध्वनि को सुधारने और खराब रिकॉर्डिंग के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए कई फ़िल्टर हैं। अगर ध्वनि बहुत कम है तो रिकॉर्डिंग "सामान्य" करें यदि यह पर्याप्त रूप से विस्तारित नहीं होता है, तो एक ही समय में उच्च भागों को बढ़ाए बिना कम भागों की मात्रा बढ़ाने के लिए श्रेणी में संपीड़न फ़िल्टर का उपयोग करें। बदलावों का उपयोग करें यदि आप गाने के आरंभ और अंत में "क्लिक" से बचना चाहते हैं।
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    फ़ाइल को * .wav के रूप में सहेजें इस प्रारूप में कोई संपीड़न नहीं है, जिसका मतलब है कि यह गुणवत्ता का समझौता नहीं करता है, लेकिन अधिक स्थान की खपत करता है। यदि आप इंटरनेट पर इसे साझा करना चाहते हैं तो एमपी 3 या .ogg फ़ाइल को निर्यात करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • एक "ऑडियो इंटरफ़ेस" खरीदें वे "साउंड कार्ड" के रूप में जाने जाते थे, लेकिन वर्तमान में कंप्यूटर से अलग होते हैं, जो यूएसबी या फायरवायर के माध्यम से जुड़ा होता है कम से कम 44 किलोहर्ट्ज़ और 16-बिट गहराई की नमूना दर के साथ एक मॉडल का चयन करें, जो सीडी की गुणवत्ता है, जो शौकिया रिकॉर्डिंग के लिए पर्याप्त है। यदि आप $ 200 से अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर के अंतर्निहित ऑडियो इंटरफ़ेस का उपयोग करें, जो सामान्यतः सीडी के रूप में रिकॉर्ड करता है, लेकिन अधिक शोर है।
    • एक मिक्सर खरीदें ये डिवाइस आपको एक बार में एक से अधिक उपकरण या ऑडियो स्रोत रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं इसके अलावा, मिक्सर में उपकरणों या स्रोतों को जोड़ने के लिए केबल खरीदते हैं। उनमें से ज्यादातर आरसीए या 6 मिमी प्लग हैं यदि आवश्यक हो तो एडेप्टर खरीदें
    • माइक्रोफोन खरीदें अगर आप आवाज़ें या ध्वनिक यंत्र रिकॉर्ड करना चाहते हैं माइक्रोफ़ोन गुणवत्ता और कीमत में बहुत भिन्न होते हैं एक ऑडियो इंटरफ़ेस पर बहुत खर्च करने के बजाय, एक सभ्य माइक्रोफोन खरीद लें जो इंटरफ़ेस की निष्ठा का लाभ उठाते हैं।
    • ऑडियो रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर प्राप्त करें ऑडेसिटी उन लोगों के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम है जो एक प्रस्तुति रिकॉर्ड करना चाहते हैं। एडोब ऑडिशन को मल्टी-चैनल रिकॉर्डिंग के लिए विकल्प के साथ सॉफ्टवेयर का भुगतान किया जाता है, जो अधिक पेशेवर परिणामों के लिए उपयोगी है।
    • हेडफ़ोन या स्टूडियो मॉनिटर प्राप्त करें पोर्टेबल संगीत खिलाड़ियों के हेडफ़ोन ध्वनि संदर्भ के रूप में काम नहीं करते हैं। आपको नहीं पता होगा कि बास बहुत मजबूत या बहुत कमजोर है, उदाहरण के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com