IhsAdke.com

मैक पर एक ध्वनि कैसे बर्न करें

हाल ही के वर्षों में निर्मित माइक्रोफोन और रिकॉर्डिंग कार्यक्रमों के साथ कंप्यूटर की मात्रा के कारण गाना रिकॉर्ड करना बहुत आसान हो गया है। उदाहरण के लिए, ऐप्पल, माइक्रोफोन और कैमरों के साथ अपने सभी कंप्यूटरों का उत्पादन करता है। इसके अलावा, यह गैरेजबैंड नामक एक कार्यक्रम भी स्थापित करता है, जो रिकॉर्डिंग गाने के लिए बहुत उपयोगी होता है। आप इस प्रोग्राम के साथ मैक पर ध्वनि रिकॉर्ड कर सकते हैं।

चरणों

चित्र मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि चरण 1
1
गैरेजबैंड कार्यक्रम खोलें और एक नई परियोजना शुरू करें। इस प्रोग्राम को खोलने के लिए, अपने डॉक में आइकन पर क्लिक करें या उसे एप्लिकेशन मेनू में ढूंढें। जब आप प्रोग्राम खोलते हैं, तो कई विकल्पों के साथ एक बॉक्स दिखाई देगा। "नया पॉडकास्ट एपिसोड बनाएँ" बटन पर क्लिक करें इस तरह, मानव आवाज़ रिकॉर्डिंग के लिए एक टेम्पलेट खोला जाएगा, लेकिन इसका उपयोग किसी अन्य ध्वनि को रिकॉर्ड करने के लिए भी किया जा सकता है।
  • मैक चरण 2 पर एक ध्वनि रिकॉर्ड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रोजेक्ट के लिए एक नाम दर्ज करें विकल्पों के साथ एक बॉक्स प्रकट होता है, आपको उस फ़ाइल के लिए एक नाम दर्ज करने के लिए प्रेरित किया जाता है जिसे बनाया जाएगा। विशिष्ट बॉक्स में वांछित नाम दर्ज करें और "बनाएँ" बटन पर क्लिक करें।
  • चित्र मैक पर रिकॉर्ड्स रिकॉर्ड करना मैक चरण 3
    3
    वह ट्रैक चुनें जिसे आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं। कार्यक्रम के बाएं फलक में, आप पहले से ही शामिल कई ऑडियो ट्रैक देखेंगे। उनमें से एक पर क्लिक करके ट्रैक "पुरुष आवाज" या "महिला आवाज" को चुनें।
  • चित्र मैक पर रिकार्ड ध्वनि रिकॉर्ड 4
    4
    अपना ध्वनि रिकॉर्ड करें रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए पैनल के मध्य में लाल राउंड बटन पर क्लिक करें। मैक के माइक्रोफोन द्वारा कब्जा किए गए कोई भी ध्वनि रिकॉर्ड की जाएगी, इसलिए परियोजना के दौरान पृष्ठभूमि ध्वनि कम करने के लिए सावधान रहें। रिकॉर्डिंग समाप्त करने के बाद, रिकॉर्डिंग रोकने के लिए नीले "प्ले" बटन (त्रिकोण) दबाएं।



  • चित्र मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक 5
    5
    अपनी रिकॉर्डिंग को सुनें "सहेजें" बटन के बगल में, एक बटन है जो एक ऊर्ध्वाधर रेखा और त्रिकोण दिखाता है। शुरुआत से ही ऑडियो ट्रैक को स्थानांतरित करने के लिए उसे क्लिक करें अपनी रिकॉर्डिंग सुनने के लिए और इसे सुनना बंद करने के लिए "प्ले" बटन पर क्लिक करें।
  • चित्र मैक पर रिकार्ड ध्वनि रिकॉर्ड 4
    6
    यदि आवश्यक हो, तो फिर अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करें। यदि आप रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं हैं, तो शुरुआत में वापस जाएं और लाल "रिकॉर्ड" बटन को फिर से दबाएं। इस तरह, आप पुराने ऑडियो पर नया ऑडियो रिकॉर्ड करेंगे, इसलिए याद रखें कि पहली रिकॉर्डिंग का डेटा खो जाएगा। जब आप रिकॉर्डिंग को पूरा करते हैं, तो अपने ऑडियो को फिर से सुनें
  • चित्र मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक 7
    7
    गैरेजबैंड फ़ाइल सहेजें यदि आप ऑडियो से संतुष्ट हैं, तो अपनी फाइल सहेजें "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें और फिर "सहेजें" क्लिक करें इस तरह, आपका गैरेजबैंड प्रोजेक्ट फ़ाइल नाम और स्थान जिसे आपने पहले चाहते थे, के साथ सहेजा जाएगा।
  • चित्र मैक पर रिकॉर्ड एक ध्वनि शीर्षक 8
    8
    अपनी प्रोजेक्ट को ऑडियो प्रारूप में निर्यात करें "सहेजें" टूल के साथ आपकी फ़ाइल को सहेजते समय, केवल सहेजी गई सामग्री गैरेजबैंड प्रारूप में फ़ाइल थी, अर्थात आपकी ध्वनि किसी मीडिया प्लेयर पर नहीं खेला जा सकता। अपनी प्रोजेक्ट को ऑडियो प्रारूप (जैसे। एमपी 3) में निर्यात करने के लिए, "साझा करें" मेनू पर क्लिक करें और फिर "डिस्क में निर्यात करें" पर क्लिक करें। "संपीड़ित करें" विकल्प में, इच्छित फ़ाइल स्वरूप चुनें, फिर "निर्यात करें" पर क्लिक करें, अपनी फ़ाइल का नाम दर्ज करें, और फिर "सहेजें" पर क्लिक करें अब आपके ऑडियो को किसी भी मीडिया प्लेयर कार्यक्रम में खेला जा सकता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • एप्पल कंप्यूटर
    • गैरेजबैंड कार्यक्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com