IhsAdke.com

मूवी को रिकॉर्ड कैसे करें

यदि आप अपने टीवी पर अपने घर की फिल्में एक डीवीडी या ब्लू-रे प्लेयर का उपयोग कर देखना चाहते हैं, तो आपको पहले इन वीडियो को डीवीडी में जला देना होगा। चाहे आप विंडोज़ या मैकिंटोश पर चल रहे पर्सनल कम्प्यूटर का इस्तेमाल कर रहे हों, आप अपने होम वीडियो को अपने टेलीविजन में लाने में मदद करने के लिए उपलब्ध प्रोग्राम हैं। दोनों प्रणालियों को दो कार्यक्रमों के उपयोग की आवश्यकता होती है पहला कार्यक्रम वास्तव में मूवी बनाना होगा, जिसमें वीडियो संपादन भी शामिल है, जैसे कि splicing और शीर्षक, क्रेडिट और फीड्स को जोड़ना फिर आपको उस पूरी फिल्म को एक डीवीडी बर्निंग प्रोग्राम में स्थानांतरित करना चाहिए जो आपको मूवी को भौतिक डिस्क पर ले जाने की अनुमति देगा। निम्नलिखित कदम आपको फिल्म संलेखन प्रोग्राम से एक डीवीडी बर्निंग प्रोग्राम में डाउनलोड करने के लिए कहेंगे ताकि आप अपनी फिल्म को जला सकें।

चरणों

विधि 1
अपने कंप्यूटर पर एक मूवी की शूटिंग

एक सीडी चरण 1 के लिए जर्नल गाने का शीर्षक चित्र
1
रिक्त डिस्क को अपने रिकॉर्डर में डालें। जब तक आपका रिकॉर्डिंग प्रोग्राम दोनों के साथ संगत नहीं होता तब तक आप एक डीवीडी आर या डीवीडी आरडब्ल्यू डिस्क का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र जर्नी मूवी चरण 2
    2
    इसे लोड करने से पहले अपनी मूवी लोड और मूवी को Windows मूवी मेकर में सहेजें। फ़ाइल मेनू में, "सहेजें मूवी" और फिर "एक डीवीडी जला" चुनें, और एक सहेज विंडो दिखाई देगी। बस चरणों का पालन करें और विंडोज स्वचालित रूप से "सहेजें" विंडो खोलेंगे।
  • चित्र जर्नी मूवी चरण 3
    3
    आपकी डीवीडी जला जब पूछा जाए जैसे ही विंडोज़ डीवीडी निर्माता खोलता है, वहाँ एक बटन होगा जो "बर्न" कहता है। आपके द्वारा Windows मूवी मेकर में बनाई गई मूवी को जलाने के लिए इस बटन पर क्लिक करें
  • विधि 2
    अपने मैक पर एक मूवी रिकॉर्ड करें




    1. 1
      तुलना मेनू से आईडीवीडी चुनें। अपनी फिल्म के बाद यह काम iMovie में समाप्त हो गया है और एक डीवीडी में जलाया जा रहा है क्योंकि यह ऐप्पल आईडीवीडी कार्यक्रम खोल देगा। डाउनलोड को पूरा करने के लिए "साझा करें" पर क्लिक करें।
    2. 2
      डीवीडी के लिए थीम चुनें आईडीवीडी में थीम बटन पर पहले क्लिक करके और फिर जिस का उपयोग करना है उसका चयन करके उपलब्ध विषयों में से किसी एक का चयन करें।
    3. 3
      परियोजना मेनू पर क्लिक करें "कम करने की ज़ोन का स्वत: पूर्ण" चुनें यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी मूवी आसानी से आपके द्वारा चुनी गई डीवीडी थीम के भीतर खेला जा सके।
    4. 4
      अपने Macintosh कंप्यूटर में रिक्त डीवीडी आर या डीवीडी आरडब्ल्यू डिस्क डालें, और आईडीवीडी में "बर्न" पर क्लिक करके मूवी को डीवीडी में स्थानांतरित करें

    युक्तियाँ

    • एक डीवीडी आर डिस्क का मतलब है कि आप डिस्क पर जला सकते हैं, लेकिन रिकॉर्डिंग स्थायी है। एक डीवीडी आरडब्ल्यू डिस्क आपको एक ही डिस्क पर रिकॉर्ड, मिटाना और पुन: रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है।
    • कुछ विषयों में अन्य की तुलना में एक डीवीडी पर अधिक स्थान ले सकते हैं। यदि फिल्म लंबे या बड़े आकार में है, तो डीवीडी को जलाते समय एक सरल विषय चुनना बेहतर हो सकता है।
    • आईमोविए में आपको आईडीवीडी में स्थानांतरित करने से पहले फिल्म को चलाने की आवश्यकता हो सकती है।

    चेतावनी

    • रिकॉर्डिंग होम फिल्में गैरकानूनी नहीं हैं - हालांकि, व्यावसायिक रूप से जारी किए गए वीडियो और फिल्मों को रिकॉर्ड करने पर कानूनी प्रतिबंध हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • विंडोज मूवी मेकर या एप्पल आईमोविए
    • विंडोज़ डीवीडी निर्माता या एप्पल आईडीवीडी
    • डीवीडी रिकॉर्डर
    • डीवीडी आरडब्ल्यू या डीवीडी आर डिस्क
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com