IhsAdke.com

एक कंप्यूटर पर एक डीवीडी कॉपी कैसे करें और एक नई डीवीडी जलाएं

वहाँ बहुत सारे प्रोग्राम हैं जिसमें आप डीवीडी को AVI में परिवर्तित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप डीवीडी प्रारूप को बनाए रखना चाहते हैं और इसे किसी अन्य डीवीडी में कॉपी करना चाहते हैं, तो आपको कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा।

चरणों

एक पीसी पर डीवीडी डिस्क की प्रतिलिपि शीर्षक और एक नई डीवीडी चरण 1 जला
1
नीरो का उपयोग करने पर विचार करें यह सीडी कॉपी करने के लिए सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम है। आपको बस एक मुफ्त संस्करण डाउनलोड करना है या इसे खरीदना है और, प्रोग्राम इंस्टॉल करने के बाद, बस सीडी कॉपी करें।
  • एक पीसी पर डीवीडी डिस्क की प्रतिलिपि शीर्षक और नई डीवीडी चरण 2 जला
    2
    डीवीडी कॉपी करें डीवीडी डालें, फिर नीरो खोलें और विकल्प कॉपी डिस्क चुनें। बार भरने के लिए प्रतीक्षा करें और रिक्त डीवीडी डालें जिसमें डेटा की प्रतिलिपि बनाई जाएगी।



  • एक पीसी पर डीवीडी डिस्क की प्रतिलिपि बनाएँ और नई डीवीडी चरण 3 को जलाएं
    3
    प्रक्रिया। पहली डिस्क का डेटा कंप्यूटर पर कॉपी किया जाएगा और फिर दूसरी डिस्क में जोड़ा जाएगा (जहां आप अपना डेटा लिखे जाने चाहिए)।
  • एक पीसी पर डीवीडी डिस्क की प्रतिलिपि बनाएँ और नई डीवीडी चरण 4 को जलाएं
    4
    डिस्क की प्रतिलिपि करने के लिए वैकल्पिक मोड सही माउस बटन के साथ अपने कंप्यूटर पर जाएं, ओपन का चयन करें, डिस्क के अंदर से सब कुछ कॉपी करें और कंप्यूटर पर इसे कहीं पेस्ट करें (संकेत: नया फ़ोल्डर बनाएं)। रिक्त डिस्क डालें, नीरो खोलें, डेटा लिखने के लिए विकल्प का चयन करें और नए फ़ोल्डर का डेटा जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • आपको नीरो खरीदने की ज़रूरत नहीं है अगर आप एक डीवीडी की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं तो प्रोग्राम का एक नि: शुल्क संस्करण है जिसे आप उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि, किसी कारण के लिए, आपको नीरो पसंद नहीं है, तो 100% से भी ज्यादा मुफ्त प्रोग्राम हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जिन डीवीडीों की आपकी प्रतिलिपि नहीं है (उदाहरण के लिए किराए पर लिया, उधार ली जाती है या अन्यथा प्राप्त की जाती है) एक संघीय अपराधी जेल की सजा है या ठीक है उस ने कहा, ज्यादातर लोग पकड़े नहीं गए हैं, अधिकांश को कभी भी जुर्माना या गिरफ्तार नहीं किया जाता है, जब तक कि वे डीवीडी पुन: पेश नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com