IhsAdke.com

कॉपी के विरुद्ध संरक्षित सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें

क्या आप अपने पसंदीदा संगीत एलबम को अपने कंप्यूटर पर प्रतिलिपि बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रतिलिपि सीडी के मुकाबले सुरक्षा क्या है? इन मीडिया के अनधिकृत प्रतियां बनाने से आपको रोकने के लिए कई तरीके हैं, जिससे आप अपनी डिस्क की सुरक्षा कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, ये सुरक्षा आपको वैध कारणों से ऐसा करने से रोकती है। सौभाग्य से, ऐसा सॉफ्टवेयर है जो आपको इन प्रतिबंधों को दूर करने में मदद कर सकता है। सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें, गेम्स से इंस्टॉल करने के लिए एल्बम से डिस्क्स के बारे में जानने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
"तेजस्वी" एक सुरक्षित ऑडियो सीडी

प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपी प्रोटेक्टेड सीडी चरण 1
1
अक्षम करें ऑटोरन. प्रतिलिपि संरक्षण के पुराने रूप, आपके ज्ञान के बिना, आपके कंप्यूटर पर आक्रामक सॉफ़्टवेयर स्थापित किए गए हैं। इस कारण से, आपको इसे अक्षम करना चाहिए ऑटोरन (या ऑटोरुन) एक सीडी डालने से पहले जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं ताकि यह आक्रामक सॉफ़्टवेयर जोड़ा न जाए।
  • ऑटोरुन अक्षम करने के लिए आपको विंडोज रजिस्ट्री खोलने की आवश्यकता होगी अधिक जानकारी के लिए विषय पर एक मार्गदर्शिका देखें।
  • प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपी संरक्षित सीडी चरण 2
    2
    "रिप" (प्रतिलिपि) सीडी को एक प्रोग्राम डाउनलोड करें। ऐसे कई सॉफ्टवेयर हैं जो ऑडियो को संरक्षित मीडिया से स्थानांतरित कर सकते हैं। यदि आपको संपूर्ण सीडी एक डेटा सीडी से कॉपी करने की आवश्यकता है, तो अगली विधि देखें। सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से कुछ डीबीपावर, ईएसी, और आईएसबीस्टर हैं।
    • डीबीपावरएप सही विकल्प है, क्योंकि इसमें "ड्रिबलिंग" कॉपी सुरक्षा के कई विकल्प हैं अपनी सभी विशेषताओं को एक्सेस करने के लिए आपको पूर्ण संस्करण खरीदना होगा।
    • ISOBuster निशुल्क प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन इस कार्यक्रम के साथ कई "adwares" मौजूद है।
  • प्रतिलिपि शीर्षक वाली तस्वीर कॉपी प्रोटेक्टेड सीडी चरण 3
    3
    अपनी सीडी डालें उस डिस्क को लोड करें जिसे आप अपने कंप्यूटर में कॉपी करना चाहते हैं। ऑटोप्ले अक्षम होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो उसे पकड़कर रखें ⇧ शिफ्ट लगभग 5 सेकंड के लिए इसे अक्षम करने के लिए मीडिया ट्रे बंद करते हुए।
  • प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपी संरक्षित सीडी चरण 4
    4
    गीतों की प्रतिलिपि बनाएँ यह विधि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कार्यक्रम के आधार पर अलग-अलग होगी। आप अलग-अलग तरीकों से कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आपके लिए कोई काम न हो जाए।
    • यदि आप dBpoweramp का उपयोग करते हैं, तो विंडो के शीर्ष पर स्थित "विकल्प" बटन पर क्लिक करें और प्रतिलिपि विधि में "सिक्योर" चुनें। "सुरक्षित सेटिंग" पर क्लिक करें और "अल्ट्रा सुरक्षित कॉपी" को सक्षम करें। इस विधि को थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन डिस्क सुरक्षा के कारण त्रुटियों को ठीक कर सकता है।
    • यदि यह पहली प्रक्रिया काम नहीं करती है, तो विकल्प मेनू से "दोषपूर्ण डिज़ाइन" चुनने का प्रयास करें यह विकल्प सीडी के लिए काम करेगा, जिसे जानबूझकर प्रतिलिपि संरक्षित करने के लिए क्षतिग्रस्त किया गया है
    • अपनी सेटिंग चुनते समय, उन ट्रैक का चयन करें जिन्हें आप कॉपी करना चाहते हैं और "रिप" बटन पर क्लिक करें।
    • यदि आप आईएसओ बस्टर का उपयोग करते हैं, तो उन सभी पटरियों का चयन करें जिन्हें आप कॉपी करना चाहते हैं, उन्हें राइट-क्लिक करें और "ऑब्जेक्ट एक्स्ट्रेक्ट्स" चुनें। उन्हें बचाने के लिए एक स्थान चुनें और समाप्त करने के लिए "तेजस्वी" प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें।



  • प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपीप्रोटेड सीडी चरण 5
    5
    कॉपी किए गए गानों को खाली सीडी में जलाएं। एक बार जब गाने आपके कंप्यूटर पर कॉपी किए जाते हैं, तो उनकी प्रतिलिपि संरक्षण नहीं रह जाएगी आप अपने पसंदीदा रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करके उन्हें आसानी से एक सीडी में ले जा सकते हैं या आप उन्हें अपने डिजिटल संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।
    • पढ़ना इस गाइड एक ऑडियो सीडी जला कैसे सीखें
  • विधि 2
    एक सुरक्षित डेटा सीडी कॉपी करना

    प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपी संरक्षित सीडी चरण 6
    1
    डिस्क को कॉपी करने के लिए एक प्रोग्राम डाउनलोड करें यद्यपि आप उपरोक्त विधि का उपयोग किसी ऑडियो सीडी की सामग्री की प्रतिलिपि बनाने के लिए कर सकते हैं और इसे अन्य मीडिया में जला सकते हैं, यदि आप एक डेटा सीडी की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं या ऑडियो डिस्क की एक समान कॉपी करना चाहते हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा अलग है। इसके लिए आपको मीडिया कॉपी प्रोग्राम की आवश्यकता होगी।
    • डिस्क कॉपी करने के लिए सबसे लोकप्रिय और प्रभावी कार्यक्रम क्लोनसीडी है यह 21 दिनों के लिए मुफ्त में उपलब्ध है, जो आपको बिना भुगतान के किसी भी डिस्क की कॉपी करने की अनुमति देनी चाहिए। आप हमेशा इसे अनइंस्टॉल कर सकते हैं और इसे पुनः इंस्टॉल कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि परीक्षण की अवधि पुनरारंभ हो।
  • प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपी संरक्षित सीडी चरण 7
    2
    डिस्क छवि बनाएं जब आप पहली बार क्लोनसीडी शुरू करते हैं, तो आपको 4 विकल्प दिखाई देंगे। छवि निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के लिए पहले एक का चयन करें। सीडी की पूरी सामग्री एक फाइल के रूप में कॉपी की जाएगी, जिसे एक नई डिस्क पर लिखा जा सकता है।
    • अगली विंडो में, वह ड्राइव चुनें जिसमें आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं।
    • डिस्क का प्रकार चुनें जब मीडिया की समीक्षा की जाती है, तो आपके पास चुनने के कई विकल्प हैं। डिस्क पर सामग्री का प्रकार चुनें: ऑडियो, डेटा, मल्टीमीडिया सीडी, ऑडियो, गेम या प्रोटेक्टेड गेम सीडी
    • छवि के लिए एक स्थान निर्धारित करें छवि फ़ाइल को संगृहीत करने के लिए अपनी हार्ड ड्राइव पर एक स्थान चुनें। यह सीडी का आकार होगा, अर्थात 800 एमबी तक।
    • आइटम को बनाने के लिए प्रतीक्षा करें। जब आप छवि फ़ाइल का स्थान सेट करते हैं और जारी रखते हैं, तो सृजन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें कुछ समय लग सकता है प्रक्रिया के दौरान अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि अन्य प्रोग्राम खोलना त्रुटियों का कारण हो सकता है।
  • प्रतिलिपि शीर्षक वाला चित्र कॉपीप्रोक्त किया गया सीडी चरण 8
    3
    छवि को बचाएं एक बार बनाया, आप छवि को एक खाली सीडी में जला सकते हैं। क्लोनसीडी का एक अंतर्निर्मित कार्य है, लेकिन आप इमेजबर्न या नीरो जैसे किसी भी इमेज रिकॉर्डिंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। छवि फ़ाइलों को डिस्क पर कैसे स्थानांतरित किया जाए, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए इस विषय पर एक मार्गदर्शिका देखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com