IhsAdke.com

कैसे एक एमपी 3 फ़ाइल बनाने के लिए

एमपी 3 "मोशन पिक्चर एक्सपर्ट्स ग्रुप लेयर 3" का संक्षिप्त नाम है और एक डिजिटल संपीड़न एल्गोरिथ्म है जो स्रोत फाइल से 10 गुना छोटे ऑडियो फाइल उत्पन्न करता है। पिछले दशक में, एमपी 3 तकनीक ने लोगों को अपने संगीत और अन्य ऑडियोज को सुनने के तरीके में क्रांति ला दी है, जो आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रारूपों में से एक है। खरोंच से एक एमपी 3 फाइल बनाने का तरीका जानना एक साधारण प्रक्रिया है

चरणों

एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
डाउनलोड और इंस्टॉल करें [https://audacity.sourceforge.net ऑडेसिटी], एक खुला स्रोत ऑडियो संपादन सॉफ्टवेयर यह प्रोग्राम एमपी 3 में कच्चे ऑडियो फ़ाइल को परिवर्तित करने के लिए उपयोगी होगा।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कंप्यूटर पर माइक्रोफ़ोन इनपुट खोजें। अधिकांश लैपटॉप में एक अंतर्निहित माइक्रोफोन सिस्टम है जो मैन्युअल पढ़ने के द्वारा स्थित किया जा सकता है। डेस्कटॉप कंप्यूटर, हालांकि, शायद ही एक अंतर्निहित माइक्रोफ़ोन है।
    • कम कीमतों के लिए इलेक्ट्रॉनिक माइक्रोफोन को इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर खरीदा जा सकता है एक सस्ती माइक्रोफ़ोन स्टूडियो गुणवत्ता वाले ध्वनि का उत्पादन नहीं करेगा, लेकिन यह अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्वनि रिकॉर्डर चलाएं, एक मानक विंडोज़ प्रोग्राम जो माइक्रोफोन इनपुट से ध्वनि रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। प्रारंभ मेनू -> प्रोग्राम -> सामान -> मनोरंजन -> ध्वनि रिकॉर्डर पर क्लिक करके इसे खोलें
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपना संदेश रिकॉर्ड करें लाल रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें और माइक्रोफ़ोन में बोलें। जब आप संतुष्ट हों, तो रिकॉर्डिंग को WAV प्रारूप में सहेजें।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑडेसिटी चलाएं "एमपी 3 एन्कोडर" का उपयोग करके "आयात" विकल्प चुनें "सेटिंग" मेनू पर क्लिक करें और "कस्टम" विकल्प चुनें। अपनी प्राथमिकताओं में एमपी 3 एन्कोडर सेट करें।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    WAV को एमपी 3 में परिवर्तित करना प्रारंभ करें दर्ज की गई फ़ाइल ढूंढें और उसे राइट-क्लिक करें "फाइल" -> "निर्यात" पर क्लिक करें और इसे एमपी 3 के रूप में सहेजें।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    रूपांतरण समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें एमपी 3 एन्कोडर कच्चे WAV फ़ाइल को उसी नाम की एक एमपी 3 फ़ाइल में बदल देगा। खिड़की को बंद न करें या आपको खरोंच से रूपांतरण शुरू करना होगा।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 8 बनाओ चित्र शीर्षक
    8
    अपने एमपी 3 फ़ाइल का आनंद लें जब रूपांतरण पूर्ण हो जाता है, तो एमपी 3 फ़ाइल को इंटरनेट पर अपलोड करने के लिए बेझिझक, इसे किसी एमपी 3 प्लेयर पर स्थानांतरित करें या अपने कंप्यूटर पर चलाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com