IhsAdke.com

कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए संगीत कैसे करें

कंप्यूटर संगीतकार बनने का अपना रास्ता लॉन्च करने के लिए यहां कुछ बुनियादी कदम हैं

चरणों

एक कम्प्यूटर के चरण 1 से संगीत का प्रयोग करें
1
कंप्यूटर तक पहुंच प्राप्त करें आपको काफी तेज प्रोसेसर और कम से कम 1 जीबी रैम की आवश्यकता होगी।
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र 2 शीर्षक चित्र
    2
    एक डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन (या डेव) तक पहुंचें यदि आप एक मैक के मालिक हैं तो आपके पास पहले से ही एक अच्छी गुणवत्ता वाले गैराज बैंड है। कुछ अन्य बहुत लोकप्रिय DAWs हैं तर्क एक्सप्रेस / प्रो (केवल Mac), सोनार, FL स्टूडियो, Cubase, Ableton जीते (पीसी और मैक), प्रो उपकरण (पीसी के लिए) (केवल Digidesign इंटरफेस या एम-ऑडियो के साथ काम करता है) । आप इलेक्ट्रॉनिक संगीत करने के लिए देख रहे हैं, तो आप भी Propellerhead कारण पर गौर करना चाहिए।
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र 3 चित्र
    3
    एक ऑडियो इंटरफ़ेस प्राप्त करें। मूल इंटरफ़ेस में आमतौर पर दो एनालॉग-टू-डिजिटल कन्वर्टर्स, दो आउटपुट (बाएं और दाएं) और एक हेडफ़ोन आउटपुट से जुड़े दो प्रीमाप्लिपियर होते हैं। वे यूएसबी, फायरवायर, पीसीआई आदि में उपलब्ध हैं। आम तौर पर, जब आप एक इंटरफ़ेस शुरू करते हैं, तो आपको क्यूबेस, एबलटन लाइव, सोनार या प्रो टूल्स के लाइट संस्करण भी मिलेगा। यदि आप एक पीसी उपयोगकर्ता हैं, तो यह आपके दाव से संबंधित समस्या को हल करना चाहिए। कुछ लोकप्रिय ब्रांड Apogee (केवल मैक), Digidesign, M- ऑडियो, Tascam, Presonus, Edirol, यामाहा, आदि हैं
  • एक कंप्यूटर का प्रयोग करके संगीत बनाओ चित्र 4
    4
    रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें आपके कंप्यूटर पर लिखने के दो तरीके हैं एक एक माइक्रोफोन (कंडेनसर, गतिशील या रिबन) और एक पूर्व amp (आमतौर पर इंटरफेस में शामिल है) का प्रयोग है। इस तरह से रिकॉर्ड करने के लिए, बस अपने इंटरफेस के XLR इनपुट करने के लिए माइक्रोफोन कनेक्ट करते हैं, यदि आप एक संघनित्र माइक्रोफोन का उपयोग कर रहे प्रेत (48 वी) को चालू करना और जहां यह 0db ऊपर नहीं मिलता है के लिए लाभ की स्थापना की। आप एक बाहरी पूर्व-प्रवर्धक का उपयोग कर रिकॉर्ड करने के लिए चाहते हैं, तो इसके इंटरफेस में preamp बायपास करने के लिए सुनिश्चित करें और जुड़े प्रेत या इंटरफ़ेस या preamp है। को बचाने के लिए एक और तरीका है प्रत्यक्ष आदानों (भी सबसे इंटरफेस पर साधन इनपुट के रूप में जाना जाता है) का उपयोग करके। यह आमतौर पर रिकॉर्डिंग गिटार, सिंथेसाइज़र, ड्रम मशीन या किसी बाहरी स्रोतों के लिए प्रयोग किया जाता है। इस तरह से रिकॉर्ड करने के लिए, बस अपने गिटार, सिंथेसाइज़र या जो भी आप प्रत्यक्ष अंतरफलक के चौथे इनपुट रिकॉर्डिंग कर रहे हैं प्लग और लाभ की स्थापना की। आप (जैसे AmpliTube, गिटार रिग, ReValver, आदि) एक गिटार amp अनुकरण सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो यह उसके साथ है कि आप अपने गिटार / बास रिकॉर्ड चाहिए।
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    सिंथेसाइज़र देखें सिंथेसाइज़र के तीन मुख्य प्रकार हैं: एनालॉग, डिजिटल और सॉफ्टवेयर। एक सिंथेसाइज़र मूल रूप से ध्वनियों को बनाने के लिए तरंगों या नमूनों का उपयोग करता है अलग-अलग तरंगों में विभिन्न ध्वनि टन उत्पन्न होते हैं। इस्तेमाल की जाने वाली कुछ बेस तरंगें हैं साइन, स्क्वायर, त्रिकोण और सैतथॉथ तरंग। आप विभिन्न ध्वनियों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न लहरों को भी मिला सकते हैं। कुछ सिंथेसाइज़र आपको अपनी लहरों को बनाकर विभिन्न तरंगों को बदलने की अनुमति देते हैं। अन्य उपकरण हैं जो आपको सिन्थ की आवाज बदलने में मदद करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण फ़िल्टर हैं वे आम तौर पर कट और गूंज से मिलकर होते हैं और आम तौर पर कम पास (एलपी) और उच्च पास (एचपी) होते हैं। फ़िल्टर्स के पास आमतौर पर एडीएचआर मॉडिफायर होता है फिर आमतौर पर एडीएचआर एम्प / लाउनेशन मॉडिफायर और प्रभाव (विकृति, कोरस, देरी, रीवर्स आदि) होते हैं। सिंथेसाइज़र पहली बार में भ्रमित हो सकते हैं, लेकिन इन्हें सही तरीके से कैसे उपयोग करना सीखने का सर्वोत्तम तरीका उनके साथ प्रयोग करना है। थरथरानवाला (लहरों) पर ध्यान केंद्रित करके और पहले स्थान पर फ़िल्टर करें।



  • एक कंप्यूटर का प्रयोग करके संगीत बनाओ चित्र 6
    6
    गतिशीलता से अवगत रहें संपीड़न हमेशा बैटरी पर एक अच्छा हरा रखने के लिए अच्छा है, वोकल को निरंतर स्तर पर रखते हुए और अच्छे ध्वनि के साथ सिंथेसाइज़र और गिटार को छोड़ते हैं। सीमाओं का उपयोग अपने ट्रैक को खारिज रखने के लिए किया जाता है मैक्सिमोजर्स कुछ बहुत ज़ोर लगने के लिए अच्छे हैं I
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र 7
    7
    प्रभाव जोड़ें वे भी महत्वपूर्ण हैं रीवाइज का उपयोग कार्यों के लिए किया जाता है जैसे ड्रम की आवाज़ एक ही वातावरण में प्रतीत होती है या चीजों को दूर दिखती है, आदि। विलंब भी एक अच्छा ध्वनि बनाने के लिए एक अच्छा तरीका है स्थानिक कोरस और ensembles आमतौर पर बढ़ाई और dissonance के लिए उपयोग किया जाता है फ़ज़र्स, फ्लैंगेस, फ़िल्टर्स, विकृतियों और मॉड्यूलर्स जैसे कई अन्य प्रभाव हैं जिनका उपयोग आप कुछ भी करने के लिए किया जा सकता है।
  • एक कंप्यूटर का प्रयोग करके संगीत बनाओ चित्र 8
    8
    अपने संगीत को मिक्स करें इसके लिए, आपको हेडफोन की अच्छी जोड़ी (फ्लैट जवाब) और कुछ स्टूडियो मॉनिटर (यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं) की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आपके मास्टर चैनल पर एक सीमक है, इसलिए 0 डीबी से अधिक कुछ नहीं रहता बास ड्रम को मिलाकर शुरू करें जहां यह 0 डीबी तक पहुंचता है और फिर बास को वांछित के रूप में बढ़ाएं इसे पूरा करने के बाद, सब कुछ सरल होना चाहिए।
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र 9 चित्र
    9
    चीजें बंद रखने की कोशिश करें केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो बास ड्रम, बास, बास, वोकल्स और शायद आपके गिटार / सिंथेसाइज़र के एकल होते हैं। चीजों को व्यापक बनाने के कुछ अच्छे तरीके अपने सिंथेसाइज़र पर एकजुट को जोड़कर कोरस प्रभाव का उपयोग करके या कुछ हिस्सों में बाएं या दाएं चैनल को देरी करते हैं।
  • एक कंप्यूटर का उपयोग करके संगीत बनाओ चित्र 10
    10
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास हर चीज के लिए कुछ समय लगेगा जैसा आप चाहें। एक आदर्श मिश्रण की तरह कुछ भी नहीं है- आपको हमेशा सबसे अच्छा संयोजन संभव बनाने का प्रयास करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यहां सूचीबद्ध उपकरणों के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी देखें ताकि आप जान सकें कि आप क्या कर रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन
    • ऑडियो इंटरफ़ेस
    • उपकरणों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com