IhsAdke.com

कंप्यूटर पर उपग्रह संकेत और अन्य स्रोत प्राप्त करना

अपने कंप्यूटर पर केबल टीवी, सैटेलाइट, डीवीडी या वीसीआर को अपेक्षाकृत आसान सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के माध्यम से देखें यह आलेख संयुक्त राज्य अमेरिका (एनटीएससी और एटीएससी) में उपयोग किए जाने वाले संकेतों के बारे में चर्चा करता है, लेकिन इसका उपयोग उपयुक्त हार्डवेयर की सहायता से अन्य देशों में किया जा सकता है। किसी भी उपकरण खरीदने से पहले कृपया इसे पूरी तरह से पढ़ें

चरणों

एक पीसी चरण 1 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
1
वर्तमान कंप्यूटर हार्डवेयर की खोज करें देखें कि क्या यूएसबी 2.0 पोर्ट हैं कंप्यूटर को खोलें (इसे बंद कर दिया गया), विस्तार की जानकारी के लिए देखें और देखें कि उनमें किस प्रकार का है आधुनिक कंप्यूटर में सबसे आम हैं पीसीआई और पीसीआई एक्सप्रेस। एक निःशुल्क अगप प्रविष्टि पर्याप्त नहीं होगी उनकी पहचान करने के लिए नीचे चित्र का उपयोग करें। इसे बड़ा करने के लिए छवि पर क्लिक करें
  • एक पीसी चरण 2 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
    2
    डिवाइस पर आउटपुट खोजें जो कि केबल या सैटेलाइट टीवी सिग्नल प्रदान करता है। यदि आप फ़ंक्शन के कन्वर्टर्स का उपयोग कर रहे हैं, तो उनके पीछे का निरीक्षण करें। आपको चुनने के लिए कई निकास मिलेंगे। उन्हें पहचानने के लिए नीचे चित्र का प्रयोग करें:
    • समाक्षीय या आरएफ - यह आउटपुट एक सिग्नल (480i) और मोनो ध्वनि को एक सिग्नल के माध्यम से प्रदान करता है, उन्हें चैनल 3 और 4 में प्रेषित करता है। यह उपस्थिति उपग्रह टेलीविजन सेवाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले अन्य केबलों के समान है या केबल।
    • संमिश्र - एक पीले आउटपुट से बना, यह केवल मानक परिभाषा छवि प्रदान करता है
    • एस-वीडियो - यह इनपुट ऊपर दिखाए गए विकल्पों की तुलना में थोड़ा अधिक गुणवत्ता के साथ एक वीडियो संकेत प्रदान करता है
    • घटक - 3 रंग के आउटपुट, लाल, हरे और नीले रंग के लिए, 480i और 480 प (बढ़ाया परिभाषा), 720p, 1080i और 1080p (उच्च परिभाषा) छवियां प्रदान करता है - कोई आवाज़ नहीं।
    • एचडीएमआई - यह इनपुट मानक परिभाषा असम्पीडित संकल्पों का उपयोग करता है और उन्हें ऑडियो और वीडियो वितरित करने में सक्षम एक एकल केबल के माध्यम से उच्च परिभाषा सिग्नल में परिवर्तित करता है।
  • पीसी पर चरण 3 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
    3
    एनटीएससी (या नया, एटीएससी) कनवर्टर या कैप्चर कार्ड खोजें। आपके (पीसीआई या पीसीआई एक्सप्रेस) के अनुरूप इनपुट प्रकार के साथ एक कैप्चर कार्ड खरीदें, और केबल या उपग्रह टीवी सेवा के समान ही आउटपुट हैं।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    यूएसबी कैप्चर कार्ड का उपयोग करें यदि इनपुट उपलब्ध नहीं हैं या यदि आप कंप्यूटर केस खोलना नहीं चाहते हैं उस कदम को अनदेखा करें जो संबंधित प्रविष्टियों के बारे में बात करता है यदि आप यूएसबी संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं। केवल समाक्षीय आउटपुट में एक ही केबल पर ऑडियो और वीडियो शामिल होता है (एचडीएमआई केबल भी, लेकिन एचडीएमआई इनपुट के साथ कोई कैप्चर कार्ड नहीं है)। अन्य सभी मामलों में, अलग-अलग ऑडियो केबलों को टीवी ध्वनि को कंप्यूटर के साउंड कार्ड (या कैप्चर कार्ड) में बदलने की आवश्यकता होगी। यह कंप्यूटर साउंड कार्ड में लाल या सफेद (बाएं और दायां ऑडियो) केबल्स को कनेक्ट करके या एसपीडीआईएफ केबल (फाइबर ऑप्टिक या मानक शैली) से कनेक्ट करके किया जाता है। SPDIF कनेक्शन एक 5.1 Dolby डिजिटल ऑडियो सिग्नल प्रदान करेगा, यदि आपका कंप्यूटर दो से अधिक स्पीकर का उपयोग करता है, लेकिन यदि नहीं, तो एक सस्ती ध्वनि केबल अच्छी तरह से काम करेगी कब्जा कार्ड आमतौर पर कम से कम एक समाक्षीय, समग्र और एस-वीडियो इनपुट प्रदान करते हैं, लेकिन इनमें एक से अधिक हो सकते हैं एक सस्ते कैप्चर कार्ड, ऊपर उल्लिखित सभी चरणों को पूरा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है यह सिर्फ टेलीविजन से संकेत प्राप्त करने तक ही सीमित नहीं है - किसी भी संगत डिवाइस में इनपुट और आउटपुट के संयोजन होते हैं, जैसे कि वीसीआर, डीवीडी, कैमकॉर्डर, आदि, जब तक कि इसके संबंधित कनेक्टर होते हैं।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगर एटीना के माध्यम से डिजिटल प्रसारण प्राप्त करने में सक्षम है तो एटीएससी कैप्चर कार्ड पर विचार करें। फरवरी 200 9 से यह संयुक्त राज्य अमेरिका के टेलीविजन का मानक है, जब एनालॉग सिग्नल गायब हो जाते हैं। पुरानी एनटीएससी कार्ड सस्ता हो गए हैं क्योंकि विक्रेताओं ने उनसे छुटकारा पाने की कोशिश की है। हालांकि, अधिकांश एटीएससी संस्करण एनटीएससी संगत हैं, इस प्रकार डिजिटल सिग्नल को देखा जा सकता है। यदि सही इनपुट से लैस है, तो यूनिट ऊपर सूचीबद्ध किसी भी अन्य रिसीवर स्रोत के उपयोग की अनुमति देगा एक एटीएससी कैप्चर कार्ड जो यूएसबी 2.0 का इस्तेमाल करता है, उसे 1.1 पोर्ट से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। आदर्श रूप में, आपको सीधे यूएसबी 2.0 इनपुट का इस्तेमाल करना चाहिए जो सीधे मदरबोर्ड या विस्तार कार्ड से जुड़ा होता है (बहु-इनपुट हब का उपयोग न करें)।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कंप्यूटर पर कब्जा कार्ड हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर स्थापित करें स्थापना को पूरा करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    कैप्चर कार्ड पर कोई अतिरिक्त स्रोत कनेक्ट करें
  • युक्तियाँ

    • रसीद रखें उच्च परिभाषा में संकेतों को देखने के लिए आधुनिक प्रोसेसर और वीडियो कार्ड के सही संयोजन की आवश्यकता होती है। अगर उनमें से किसी में आवश्यक शक्ति नहीं है, तो गुणवत्ता का नुकसान होगा। वीडियो लॉकिंग और मस्तड ऑडियो और टुकड़ा करने की क्रिया ठेठ संकेतक हैं कभी-कभी केवल उनमें से एक को अधिक शक्ति के साथ समस्या का समाधान मिल सकता है, लेकिन कुछ मामलों में यह दोनों के साथ ऐसा करने के लिए आवश्यक हो सकता है, जो कि सस्ते नहीं हो सकता- अगर ऐसा मामला है, तो शायद यह सिर्फ कार्ड वापस करने के लिए सबसे अच्छा है कैद की
    • एसपीडीआईएफ़ "सोनी फिलिप्स डिजिटल इंटरफ़ेस" के लिए खड़ा है सोनी और फिलिप्स ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने इस मानक को विकसित किया है - यह ऑप्टिकल और समाक्षीय दोनों प्रकार की शैली में उपलब्ध है। परंपरागत आरएफ संस्करण के साथ SPDIF समाक्षीय केबल को भ्रमित न करें। पहले एक को आमतौर पर AC3 और TOSLINK कहा जाता है।
    • यूनिवर्सल सीरियल बस या यूएसबी के बारे में अधिक जानकारी

    चेतावनी

    • कई कैप्चर कार्ड में एक से अधिक प्रसारण प्रणाली है, जैसे एनटीएससी (एनालॉग टीवी), एटीएससी (डिजिटल टीवी) और विभिन्न प्रकार के सीएटीवी (केबल टीवी)। कई एनालॉग केबल टेलीविज़न सिस्टम डिजिटल में परिवर्तित हो रहे हैं, लेकिन ऐसे लोग हैं जो दोनों के मिश्रण का उपयोग करना पसंद करते हैं। उपग्रह सेवा डिजिटल है, और डिजिटल केबल सिस्टम की तरह, सही इनपुट का उपयोग करने की आवश्यकता होगी कैप्चर कार्ड केबल कनेक्शन के डिजिटल भाग को ट्रांसमिट करने में सक्षम नहीं होगा (जब तक निर्दिष्ट नहीं किया गया हो)। यह पता लगाने का एक त्वरित तरीका है कि डिजिटल केबल सेवा मौजूद है, इसे टीवी से डिस्कनेक्ट करना और इसे सीधे टीवी या एंटीना के आरएफ केबल से कनेक्ट करना है। अगर डिवाइस फ़ंक्शन के लिए समर्थन करता है, तो आप उन सभी चैनलों को प्रसारित करने में सक्षम होंगे, जो किसी कंप्यूटर से कनेक्ट किए गए कैप्चर कार्ड को प्राप्त होगा। पुराने बोर्ड, जो केबल टीवी सिस्टम के साथ काम नहीं करते हैं, चैनल 2 से 13 तक ट्यून करने में सक्षम होना चाहिए, जब तक वे वीएचएफ ऐन्टेना टर्मिनल के माध्यम से गैर-डिजिटल सिस्टम में जुड़े हुए हैं। यदि आप वांछित चैनलों में ट्यून नहीं कर सकते, तो आपको ऐसा करने के लिए एक कनवर्टर की आवश्यकता होगी (आपके केबल टीवी सिस्टम के बाकी प्रीमियम चैनलों सहित)। कैप्चर कार्ड पर एक ऐन्टेना कनेक्ट करने से आप सभी स्थानीय चैनलों को देखने की अनुमति दे सकते हैं जो डिवाइस की सीमा के भीतर हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com