IhsAdke.com

जादूजैक प्लस को कैसे स्थापित करें

मैजिकजैक प्लस एक ऐसा उपकरण है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट टेलीफोनी (वीओआईपी) सेवाएं प्रदान करने के लिए सीधे आपके कंप्यूटर या राउटर से जोड़ता है। यदि यह आपका मामला है, तो इसे कैसे स्थापित करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें! [श्रेणी: इंटरनेट]]

चरणों

विधि 1
कंप्यूटर पर

  1. 1
    मैजिकजैक प्लस डिवाइस को कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में डालें।
  2. 2
    अपने फोन को एक ईथरनेट केबल के साथ मैजिकजैक प्लस के दूसरे छोर से कनेक्ट करें। कंप्यूटर स्वचालित रूप से डिवाइस को चार मिनट के बाद पता लगाएगा, और उसके बाद उसका इंस्टॉलेशन विज़ार्ड प्रदर्शित करेगा।
    • यदि आप किसी आईओएस या मैक ओएस एक्स-सक्षम डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो इंस्टॉलेशन शुरू करने के लिए मैजिकजैक प्लस आइकन (होम स्क्रीन या डेस्कटॉप पर) पर डबल क्लिक करें।
  3. 3
    "यहां क्लिक करें" बटन पर क्लिक करें और अपने MagicJack Plus को पंजीकृत करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपको एक उपयोगकर्ता बनाने, डिवाइस की सेवा की शर्तों को स्वीकार करना होगा, और व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करना होगा जैसे आपका नाम और ईमेल पता।
  4. 4
    कृपया जब तक आप साइन अप करने के बाद मैजिकजैक प्लस आपके ईमेल में एक सक्रियण कोड भेजते हैं तब तक प्रतीक्षा करें। इससे पहले कि आप इसका उपयोग करना शुरू करें, यह कोड आपके फोन में दर्ज करें।
  5. 5
    कोड का उपयोग करके सेवा को सक्रिय करने के लिए ईमेल में दिए गए निर्देशों का पालन करें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आप मैजिकजैक प्लस का उपयोग करके किसी भी समय कॉल कर सकते हैं, जब तक कि डिवाइस कंप्यूटर से जुड़ा होता है (और खुद कंप्यूटर चालू होता है)।

विधि 2
इंटरनेट राउटर पर

  1. 1
    मैजिकजैक प्लस डिवाइस को डिवाइस के पावर एडॉप्टर के यूएसबी पोर्ट में डालें।
  2. 2
    मैजिकजैक प्लस को रूटर के "इंटरनेट" पोर्ट से जोड़ने के लिए ईथरनेट केबल का उपयोग करें।
  3. 3
    अपने फोन को MagicJack प्लस के "फ़ोन" जैक से कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट केबल का उपयोग करें
  4. 4



    मैजिकजैक प्लस पावर एडेप्टर को एक पावर आउटलेट में प्लग करें।
  5. 5
    magicjack.com/register.html पर किसी भी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर आधिकारिक मैजिकजैक प्लस वेबसाइट पर जाएं। उपयोग में डिवाइस मैजिकजैक प्लस के समान नेटवर्क से जुड़ा होना चाहिए।
  6. 6
    मैजिकजैक प्लस को दर्ज करने के लिए ऑनस्क्रीन संकेतों का पालन करें व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करना आवश्यक हो सकता है, जैसे आपका नाम, पता और संपर्क जानकारी
  7. 7
    कृपया जब तक आप साइन अप करने के बाद मैजिकजैक प्लस आपके ईमेल में एक सक्रियण कोड भेजते हैं तब तक प्रतीक्षा करें। इससे पहले कि आप इसका उपयोग करना शुरू करें, यह कोड आपके फोन में दर्ज करें।
  8. 8
    कोड का उपयोग करके सेवा को सक्रिय करने के लिए ईमेल में दिए गए निर्देशों का पालन करें। जब आप समाप्त कर लें, तो आप मैजिकजैक प्लस का उपयोग करके राउटर के माध्यम से फोन कॉल कर सकते हैं।

विधि 3
स्थापना समस्या निवारण

  1. 1
    यदि आपको MagicJack Plus का उपयोग करने की कोशिश करते समय आपको 3002 त्रुटि संदेश प्राप्त होता है, तो यह देखने के लिए अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क करें कि क्या आपका मॉडेम एक से अधिक डिवाइस के लिए इंटरनेट एक्सेस की अनुमति देता है। कुछ मोडेम और मॉडेम / राउटर मॉडल (2 में 1) मैजिकजैक प्लस के साथ संगत नहीं हैं यदि एक से अधिक डिवाइस कनेक्ट है।
  2. 2
    यदि आप विंडोज 8 का इस्तेमाल करते हैं और अधिष्ठापन के दौरान समस्याएं हैं, तो मैजिकजैक प्लस के लिए बाहरी ड्राइवर प्राप्त करने का प्रयास करें। वर्तमान में, डिवाइस सभी विंडोज 8 घटकों के साथ पूरी तरह से संगत नहीं है। वेबसाइट पर जाएं https://thomas-n-ruth.com/magicjack-install-8.html और संगत ड्राइवर चलाने और स्थापित करने के लिए लेख के नीचे स्थित .exe लिंक पर क्लिक करें।
  3. 3
    यदि आपका कंप्यूटर और / या राउटर मैजिकजैक प्लस डिवाइस का पता लगाने या पहचान नहीं करता है, तो एक अन्य ईथरनेट केबल, यूएसबी पोर्ट या कंप्यूटर का उपयोग करने का प्रयास करें। दोषपूर्ण डिवाइस स्थापना के दौरान समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  4. 4
    यदि आप जादूजैक प्लस स्थापित और उपयोग नहीं कर सकते, राउटर के फ़ायरवॉल को अक्षम करने का प्रयास करें - विशेषकर अगर डिवाइस इसके साथ जुड़ा हुआ है फ़ायरवॉल सेटिंग्स कनेक्टिविटी के साथ हस्तक्षेप कर सकती हैं

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com