IhsAdke.com

एक टीवी पर एक नोटबुक कनेक्ट करना

नोटबुक डेस्कटॉप कंप्यूटर से अधिक पोर्टेबल हो सकते हैं टीवी पर अपनी नोटबुक कनेक्ट करके, आप, एक मीडिया सेंटर में बदल अपनी फिल्मों / Netflix या Hulu पर पसंदीदा श्रृंखला देख सकते हैं और यूट्यूब वीडियो और किसी भी अन्य मीडिया अपनी नोटबुक पर संग्रहीत देख सकते हैं। आप अपने गेम को एक बड़ी स्क्रीन पर चला सकते हैं, या अपनी आंखों को बिना किसी दस्तावेज़ को संपादित कर सकते हैं। अपने नोटबुक को अपने टीवी से कनेक्ट करने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें

चरणों

भाग 1
कनेक्शन का निर्धारण

1
निर्धारित करें कि आपका कंप्यूटर किस प्रकार का वीडियो आउटपुट पोर्ट है कई संभावित प्रकार हैं और आपकी नोटबुक 1 से अधिक हो सकती है। ये आपके नोटबुक के पीछे के पैनल पर स्थित हो सकते हैं, हालांकि वे कभी-कभी पक्षों के पास होते हैं यदि आप मैकबुक को अपने टीवी से कनेक्ट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो देखें इस गाइड.
  • एक वीजीए पोर्ट मूल रूप से आयताकार है और इसमें 15 पंक्तियाँ 3 की 3 पंक्तियों में फैलती हैं। इसी तरह आप अपने नोटबुक को एक डॉकिंग स्टेशन से कनेक्ट करते हैं।
    हुक अप ए लैपटॉप को टीवी के लिए एक स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • एक एस-वीडियो पोर्ट परिपत्र है और इसमें 4 या 7 पिन हैं।
    हुक अप ए लैपटॉप को टीवी के लिए एक स्टेप 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • एक समग्र वीडियो पोर्ट में एक परिपत्र इनपुट होता है, जिसे आम तौर पर पीले रंग से पहचाना जाता है
    हुक अप ए लैपटॉप को टीवी के लिए एक स्टेप 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • (अंग्रेजी डिजिटल वीडियो इंटरफ़ेस, या डीवीआई) एक डिजिटल वीडियो इंटरफ़ेस बंदरगाह आयताकार है, 24 पिन 3 लाइनों 8. यह उच्च परिभाषा कनेक्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है में वितरित किया है।
    हुक अप ए लैपटॉप को एक टीवी के चरण 1 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • एक उच्च परिभाषा मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस (या एचडीएमआई) पोर्ट एक यूएसबी पोर्ट जैसा दिखता है, लेकिन पतले और लंबा 2008 के बाद से नोटबुक में उपलब्ध है, यह उच्च परिभाषा कनेक्शन के लिए भी तैयार किया गया है।
    हुक अप एक लैपटॉप को टीवी के चरण 1 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    देखें कि आपके टीवी में कौन सा वीडियो इनपुट पोर्ट है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके टीवी उच्च परिभाषा है या नहीं। वीडियो इनपुट पोर्ट आमतौर पर टीवी के पीछे स्थित होते हैं, लेकिन एक तरफ भी हो सकते हैं।
    • मानक चित्र परिभाषा वाले टेलीविजन में आम तौर पर समग्र या एस-वीडियो वीडियो बंदरगाह होते हैं। छवि औसत पीसी मॉनिटर के रूप में उतनी ही अच्छी नहीं होगी
      हुक अप ए लैपटॉप को एक टीवी के लिए चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • उच्च परिभाषा टेलीविजन में वीजीए, डीवीआई या एचडीएमआई पोर्ट हो सकते हैं। वीजीए कनेक्शन एक एनालॉग सिग्नल प्रदान करते हैं, जबकि डीवीआई या एचडीएमआई कनेक्शन उच्च गुणवत्ता संकेत प्रदान करते हैं।
      हुक अप एक लैपटॉप को टीवी के लिए चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • 3
    अपने नोटबुक को अपने टीवी से कनेक्ट करने के लिए सही वीडियो केबल चुनें यदि आपके पास कई विकल्प हैं (उदाहरण के लिए, वीजीए, एस-वीडियो, और एचडीएमआई), तो उच्च-गुणवत्ता वाले कनेक्शन का इस्तेमाल करके कनेक्ट करने का प्रयास करें। एचडीएमआई नई नोटबुक और एचडीटीवी के लिए मानक है, और परिणामस्वरूप सबसे अच्छी छवि गुणवत्ता और समायोजन सेटिंग्स के साथ काम की कम से कम राशि होगी।
    • अगर आपकी नोटबुक का आउटपुट बंदर आपके टीवी पर इनपुट पोर्ट के समान है, तो उस केबल का चयन करें, जिस पर दोनों सिरों पर समान कनेक्टर हैं
      हुक अप ए लैपटॉप को एक टीवी के लिए चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि आपके नोटबुक का आउटपुट पोर्ट आपके टीवी पर इनपुट पोर्ट से अलग है, तो आपको एक एडेप्टर केबल की आवश्यकता होगी डीडीआई को एचडीएमआई या वीजीए को संमिश्र वीडियो में कनवर्ट करने के लिए एडेप्टर उपलब्ध हैं। आप एक एडाप्टर भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपके कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट को टीवी के एचडीएमआई इनपुट पर जोड़ता है यदि आपकी नोटबुक में HDMI आउटपुट नहीं है। कन्वर्टर्स, विशेषकर एनालॉग वाले, गुणवत्ता के नुकसान में परिणाम कर सकते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो उनसे बचें
      हुक अप ए लैपटॉप नामक एक तस्वीर के लिए एक टीवी चरण 3 बुलेट 2
    • ब्रांडेड एचडीएमआई केबल्स बहुत महंगे हैं लेकिन वस्तुतः किसी भी एचडीएमआई केबल गुणवत्ता की कमी के बिना टीवी को सिग्नल भेजने में सक्षम है।
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो ऑडियो क्लिप प्राप्त करें कुछ कंप्यूटर और हाई-डेफिनिशन टीवी ऑडियो और वीडियो को एक केबल के उपयोग से टीवी से जोड़ सकते हैं, जबकि सबसे ज्यादा अलग-अलग ऑडियो और वीडियो केबल्स की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप अपनी नोटबुक को टीवी से HDMI के माध्यम से कनेक्ट करते हैं, तो आपको एक अलग केबल की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एचडीएमआई ऑडियो सिग्नल के साथ-साथ वीडियो सिग्नल भी करता है। अन्य सभी कनेक्शनों को एक अलग ऑडियो केबल की आवश्यकता होती है



      हुक अप ए लैपटॉप नामक एक तस्वीर के लिए एक टीवी चरण 4 बुलेट 1
    • आपकी नोटबुक का आउटपुट हेडसेट आइकन के साथ 3.5 मिमी पोर्ट है। आप एक ऑडियो केबल, तो आप इसे अपने टीवी पर ऑडियो इनपुट के लिए अपनी नोटबुक से कनेक्ट करते हैं, या बाहरी स्पीकर से कनेक्ट करता है, तो अपने टीवी नहीं है सकते हैं।
      हुक अप ए लैपटॉप नामक एक तस्वीर के लिए एक टीवी चरण 4 बुलेट 2
    • ऑडियो केबल कनेक्ट करते समय, वीडियो इनपुट से मेल खाने वाली ऑडियो पोर्ट कनेक्ट करना सुनिश्चित करें
  • भाग 2
    अपने नोटबुक को अपने टीवी से कनेक्ट करना

    एक टीवी के लिए हुक अप एक लैपटॉप शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    अपनी नोटबुक बंद करें पुराने कनेक्शन के लिए, इसे टीवी पर कनेक्ट करते समय नोटबुक बंद करने की सलाह दी जाती है एचडीएमआई कनेक्शन के लिए, आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • हुक अप ए लैपटॉप को टीवी के लिए चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीडियो केबल को अपने टीवी और अपनी नोटबुक पर बंदरगाहों से कनेक्ट करें।
  • एक टीवी के लिए हुक अप ए लैपटॉप नामक चित्र 7 कदम
    3
    अपने टीवी को सही इनपुट चैनल पर रखें अधिकांश टीवी में लेबल इनपुट कनेक्टर को टीवी पर विकल्प टैप करने के लिए है। अपने नोटबुक कनेक्शन के लिए सही इनपुट चैनल पर स्विच करें। निर्देशों के लिए टीवी उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका देखें यदि आपको इसकी आवश्यकता है
    • डिस्प्ले डिवाइस के रूप में पहचानने के लिए नोटबुक के लिए आपके टीवी को चालू करना आवश्यक है
  • 4
    अपनी नोटबुक चालू करें इस बिंदु पर, टीवी पर प्रदर्शन को सक्षम करने की विधि सिस्टम से सिस्टम में भिन्न होगी कुछ लोग तुरंत टीवी पर चित्र दिखाएंगे या दोनों स्क्रीन सक्षम होंगे। अन्य टीवी पर अभी तक कुछ नहीं दिखाएंगे
  • 5
    टीवी पर प्रदर्शन को स्विच करें कई नोटबुक्स में एक "प्रदर्शन" कुंजी होती है जिसे Fn (फ़ंक्शन) कुंजी का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है यह कुंजी आपको उपलब्ध विभिन्न डिस्प्ले विकल्पों को देखने की अनुमति देगा। आप दोनों को प्रदर्शित करता है के लिए अपने प्रदर्शन पर नजर रखने के विस्तार कर सकते हैं / डुप्लीकेट, स्क्रीन को ताकि प्रत्येक एक ही बात दिखाने के लिए, या केवल एक सक्षम स्क्रीन (या लैपटॉप, या टीवी) है।
    • विंडोज 7 और 8 उपयोगकर्ता प्रोजेक्शन मेनू खोलने के लिए विंडोज + पी कुंजी दबा सकते हैं, जो आपको अपने प्रदर्शन वरीयताओं को चुनने की अनुमति देगा।
    • यदि आपके पास इन विकल्पों में से किसी तक पहुंच नहीं है, तो डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें और गुण / स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन चुनें। चुनने के लिए "एकाधिक मॉनिटर्स" मेनू का उपयोग करें कि आप टीवी पर छवि को कैसे दिखाना चाहते हैं।
  • 6
    स्क्रीन रेजोल्यूशन समायोजित करें यदि आवश्यक हो अक्सर आपकी नोटबुक और टीवी के रिज़ॉल्यूशन अलग-अलग होंगे। यह पुराने टीवी के साथ और भी ज्यादा सच है। डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें और गुण / स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन चुनें और जिस स्क्रीन पर आप रिज़ॉल्यूशन बदलना चाहते हैं उसका चयन करें।
    • अधिकांश उच्च परिभाषा टीवी, 1920 x 1080 प्रदर्शित कर सकता है, हालांकि कुछ दोनों प्रस्तावों 16 के एक पहलू अनुपात है 1280 x 720 तक ही सीमित हैं: 9 (विस्तृत)।
    • यदि आपको कोई पहचानने योग्य छवि नहीं दिखाई देती है, तो आपको नोटबुक को टीवी से जोड़ने से पहले नोटबुक को अस्थायी रूप से डिस्कनेक्ट करने और इसके समाधान को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप एक सक्रिय स्क्रीन के बीच स्विच कर रहे हैं, तो आपकी नोटबुक को टीवी के समान संकल्प होना चाहिए।
  • 7
    अपने टीवी के ज़ूम स्तर को समायोजित करें कुछ टीवी छवि पर ज़ूमिंग करके अलग-अलग पहलू दरों की भरपाई करने का प्रयास करेंगे। अगर आप देखते हैं कि टीवी पर देखे जाने पर आपकी स्क्रीन ने किनारों को खिसक लिया है, तो यह देखने के लिए कि क्या छवि बढ़ी नहीं है, आपकी टीवी सेटिंग जांचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी नोटबुक उच्च परिभाषा टीवी से जुड़ा है, तो आप केवल कुछ नोट्स टीवी पर देख सकते हैं, आपकी नोटबुक स्क्रीन पर नहीं। यह सामान्य है - अपनी नोटबुक स्क्रीन पर इन मदों को फिर से देखने के लिए, बस इसे टीवी से डिस्कनेक्ट करें

    सूत्रों और कोटेशन





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com