IhsAdke.com

रीमिक्स कैसे करें

रीमिक्सिंग महान है आपने सुना है - 70 की गाथागीत लेकिन अब एक समकालीन हरा के साथ जो वास्तव में पुराने संगीत को जीवन में लाता है। एक रीमिक्स एक गीत की शैली, महसूस और भावनात्मक भाव को बदल सकता है, इसके कुछ हिस्सों के संदर्भ को बदलकर, धुनों को फिर से संगति करना, तत्वों को जोड़ना और अधिक, तो अब रीमिक्स करना प्रारंभ करें! यह स्टूडियो जादू की तरह लगता है, लेकिन ऐसा कुछ है जो आप अपने आप को कुछ सरल टूल के साथ सीख सकते हैं और इस ट्यूटोरियल से थोड़ी मदद कर सकते हैं। यहां कैसे शुरू किया जाए

चरणों

1
अच्छा संपादन सॉफ्टवेयर के साथ शुरू करें यह वह जगह है जहां सब कुछ होता है लोड पटरियों, धड़कता है, ध्वनि प्रभाव, अन्य ट्रैक, टेम्पो और अधिक गठबंधन। आप कट, पुनर्क्रमित करें, फिर से सुरागें, पीछे की ओर, धीमे, तेज खेलें - संपादन उपकरण के अंदर हर चीज को बनाइए।
  • यदि आपके पास पैसा नहीं है, तो शुरू करने के लिए एक महान कार्यक्रम ऑडेसिटी (https://audacity.sourceforge.net/)। यह मुफ़्त है और सभी प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है
    चित्र का रीमिक्स चरण 1 बुलेट 1
  • एबलटन एक अच्छा विकल्प है अगर पैसा कोई मुद्दा नहीं है लगभग $ 500 के लिए, एबलटन लाइव प्रदर्शन पर केंद्रित है आप घर पर अपने रीमिक्स तैयार कर सकते हैं, ज़ाहिर है, लेकिन आप उन्हें भी लाइव कर सकते हैं
    चित्र रीमिक्स चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक
  • 2
    रीमिक्स का ट्रैक चुनें रीमिक्सिंग कला का व्युत्पन्न रूप है - अर्थात, यह कला के कम से कम एक अन्य काम के शीर्ष पर सीधे बनाया गया है आप किस रीडिक्स को ट्रैक करना चाहते हैं, यह चुनना प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ध्यान में रखना कुछ चीजें हैं:
    • हुक, राग, कोरस या जो भी आप चाहते हैं, उसके साथ कुछ चुनें। रीमिक्सिंग में आमतौर पर गीत का एक हिस्सा कई बार पंक्ति में दोहराता है, इसलिए एक ऐसा चुनें कि "बूढ़ा हो" बहुत तेज़ी से न हो और जो आपकी रूचि पर आधारित है
      चित्र रीमिक्स चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक
    • आम तौर पर आपको क्या काम करना होगा, मूल ट्रैक का अंतिम मिश्रण, सीडी से सीधे लिया जाता है। आप अलग-अलग पटरियों सीधे रिकॉर्डिंग कलाकार से, विशेषकर गायन से प्राप्त कर सकते हैं, यह आपके रिमिक्स क्लीनर को बना देगा और अपना काम बहुत आसान बना देगा।
      चित्र रीमिक्स चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक
    • यद्यपि यह मूल, अलग ट्रैक, ऑडेसिटी और एबलटन की पेशकश के औजार की तुलना में बेहतर है, जो आपको एक मिश्रण से गायन को निकालने की अनुमति देता है (जैसा कि आप कराओके के लिए करते हैं), या सब कुछ निकाल दें कम गायन यह बहुत आसान नहीं है और शायद ही कभी 100% प्रभावी है, लेकिन आप पृष्ठभूमि के बैंड को बहुत कम कर सकते हैं ताकि, प्रासंगिक रूप से, स्वर जैसे दिखते हैं अलग हो
      चित्र रीमिक्स चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक
  • 3
    अपनी आवाजें जोड़ें यह वह जगह है जहां आप अपने योगदान के साथ ट्रैक को चिह्नित करते हैं। यह विनाश को पूरा करने के लिए नए लय पटरियों को जोड़ने के लिए संगीत की भावना को बदलने से लेकर हो सकता है।
    • उस गीत के बारे में सोचो जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं - आप क्या बरकरार रहेंगे और आप क्या बदलेंगे? यदि आवश्यक हो, तो रीमिक्स अंतिम उत्पाद के अपने दृष्टिकोण को परिष्कृत करने में मदद करने के लिए गीत को कुछ और बार सुनो।
      चित्र रीमिक्स चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक
  • 4
    बैंड बोलो। अपने रीमिक्सिंग कार्य को आसान बनाने के लिए, आप न केवल melodic तत्वों को अलग करना चाहते हैं, लेकिन लयबद्ध तत्व भी हैं।
    • आप एबलटन या ऑडेसिटी जैसे ऑडियो संपादन प्रोग्राम में ऐसा कर सकते हैं। ये एप्लिकेशन लूप कटौती करना आसान बनाता है
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक
    • कटिंग लूप्स एक बहुत सरल प्रक्रिया है सबसे पहले, अपनी फाइल को सुनें और उन हिस्सों की पहचान करें जिन्हें आप कटनी चाहते हैं इसलिए आप अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम में जो शब्द वाक्यांश करना चाहते हैं उसे चुनें, पूरा माप चिह्नित करने के लिए सावधान रहना आपके कट का परीक्षण करने का एक तरीका चयन को लूप करना है यदि यह कटौती दिखता है, तो आप बहुत अधिक, या उससे कम काटा जा सकता है
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक
    • यदि आपका प्रोग्राम आपको लूप चलाने और एक ही समय में आरंभ और समाप्ति बिंदुओं को समायोजित करने की अनुमति देता है, तो लूप खेलना शुरू करें और पहले शुरुआत करें - सुनिश्चित करें कि आप शुरू कर रहे हैं वास्तव में जहां आप इसे शुरू करना चाहते हैं जैसे ही मैं ठीक हो गया हूँ, लूप के अंत पर जाएं और लूप के आकार में छोटे बदलाव करें जब तक कि यह बिना खारिज, प्राकृतिक और सबसे महत्वपूर्ण समय में दिखता है।
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक
    • लुटेरे से सावधान रहें जिसमें व्यंजनों से रीवर्ब भागों या धड़कता है, क्योंकि ये आवाज़ वाक्यों के अंत में विस्तारित हो जाएगी। दूसरी तरफ, इस तरह से पीछे हटने के लिए एक बहुत ही दिलचस्प प्रभाव हो सकता है।
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक
    • सुनिश्चित कर लें कि आपके छोरों को ठीक से हटा दिया जाएगा, आपके पाशनिंग सॉफ़्टवेयर में एक बार सुधार करना अधिक सटीक होगा। सोनार और एसिड जैसे कार्यक्रम में, जो लगभग समान सुधार विधियों का उपयोग करते हैं, यह आवश्यक है।



      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 5 शीर्षक
    • समय सुधार लूप के बीपीएम (आमतौर पर स्वचालित रूप से पता लगाया गया) या लूप निरीक्षण विंडो में मार्कर डालने के द्वारा निर्दिष्ट किया जाता है, यह दर्शाता है कि प्रत्येक बीट कहाँ से फिट होता है यह सब मूल फ़ाइल को संरक्षित करते समय कटिंग और लूप के समान परिणाम देगा।
      रीमिक्स चरण 4 बुलेट 6 शीर्षक वाला चित्र
    • आप अपने लूप को संसाधित करने के लिए इस समय ले सकते हैं। यदि आपके पास केवल पूर्ण मिश्रण है, तो आप ईक्यू के साथ अलग-अलग गायक या उपकरण को उजागर कर सकते हैं।
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 7 शीर्षक
    • ध्यान रखें कि एक मिश्रण के बाद पूरी तरह से एक उपकरण या मुखर को बचाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। उदाहरण के लिए, आप निचले रजिस्टरों और निचले रेखाओं को नीचे कम करके नरम कर सकते हैं। यह चीजें तले हुए होने से रोकेंगी यदि आप उस लूप के मुखबिरों को एक नई बास लाइन या ड्रम पर इस्तेमाल करते हैं।
      चित्र रीमिक्स चरण 4 बुलेट 8 शीर्षक
  • चित्र रीमिक्स चरण 5 शीर्षक
    5
    कोशिश करो! अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम में उपलब्ध सभी प्रभावों को देखने के लिए देखें कि वे प्रत्येक भाग में कैसे ध्वनि करते हैं। देरी, phaser, कोरस, flanger, फिल्टर और अन्य EQ, reverb, आयाम मॉड्यूलेशन, संकेत मॉडुलन, आवृत्ति, समय वृद्धि, टोन बदलाव या सुधार, vocoder और अधिक सहित से चुनने के लिए कई चीजें हैं। इन शैलियों के साथ खेलने से आपको पता चलेगा कि आप क्या चाहते हैं और साथ ही साथ अपने कानों को प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रीमिक्स चरण 6
    6
    ट्रैक को फिर से बनाना सबसे पहले, अपने संपादन कार्यक्रम में बीपीएम (टेम्पो - बीट्स प्रति मिनट) और समय हस्ताक्षर (आमतौर पर 4/4 लोकप्रिय संगीत में, लेकिन कभी-कभी 3/4) समायोजित करें। फिर अपने लूप आयात करें एक बार जब वे आयात किए जाते हैं और अपने समय को ठीक कर लेते हैं, तो आप किसी भी समय आप चाहते हैं, एक बहुत ही कम गुणवत्ता के नुकसान के साथ चुनने में सक्षम होना चाहिए। आप ट्रैक को पुनर्निर्माण करना शुरू कर सकते हैं।
    • एक आसान और सुरक्षित तरीका मूल (परिचय, कविता, कोरस, कविता, पुल और कोरस) के आकार का पालन करना होगा, लेकिन आप पूरी तरह से एक अद्वितीय चीज़ को बदल सकते हैं और बना सकते हैं। आप कोरस के एक भाग के ऊपर कविता की कविता का स्तर जोड़ सकते हैं। आप एक कविता भी चुन सकते हैं, जो कि वोकल के अलग-अलग हिस्सों को काटते हैं, और उन्हें उल्टा में डाला जाता है। आप पूरी तरह से भिन्न तत्वों को प्रस्तुत करके मुखर या मुख्य पंक्तियों की सद्भाव बदल सकते हैं मज़े करो और कोशिश करो!
  • पिक्चर शीर्षक रीमिक्स चरण 7
    7
    अपने निर्माण (माहिर) निर्यात करें जब आपके रीमिक्स की शुरुआत और समाप्ति होती है और आप इससे संतुष्ट हैं, तो आपको इसे निर्यात करना चाहिए। सबकुछ सहेजें या WAV या AIFF फ़ाइल में निर्यात करें (अभी तक एमपी 3 में परिवर्तित न करें) इस फ़ाइल को अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम में लोड करें और इसे 99% तक सामान्य करें यह सुनिश्चित करेगा कि उनके उच्चतम बिंदु पर ध्वनि का स्तर लगभग अधिकतम मात्रा तक पहुंच जाएगा। इसके अलावा, सामान्यीकरण से पहले आप एक कंप्रेसर प्रभाव लागू करके अपने रीमिक्स को अधिक ऑटो पैसर बना सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रीमिक्स चरण 8
    8
    अपना रीमिक्स वितरित करें अपने पसंदीदा एमपी 3 कनवर्टर के जरिए एमपी 3 में फाइल कन्वर्ट करें
  • युक्तियाँ

    • परिवर्तित करते समय गुणवत्ता सेटिंग्स पर ध्यान दें। 128 मानक बिटरेट है, लेकिन यह प्रत्यक्ष ऑडियो विफलता पैदा करता है। कम से कम, आपको 1 9 2 में एन्कोडिंग के लिए विकल्प चुनना चाहिए, लेकिन एफएलएसी जैसे दोषरहित प्रारूप सबसे अच्छा विकल्प है।
    • रीमिक्स लगभग हर शैली में प्रकट होते हैं। पॉप की दुनिया में, यह आम तौर पर कुछ बातों के बजाय एक कार्यात्मक चीज है - पॉप या रॉक को नाइटक्लब संगीत में बदलना मूल के कुछ महत्वपूर्ण तत्वों को लाने, अपने स्वयं को जोड़ते समय - महत्वपूर्ण बात, डब रेग में चाहे, हिप हॉप, घर या पॉप, जो कुछ भी यह है की रीमिक्स, कि संगीतकार के रीमिक्स संगीत ट्रैक करने के लिए अपने निजी स्पर्श जोड़ने है शैली।
    • यदि आप एबलटन लाइव का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पूरी तरह से कच्चे नमूनों के साथ आसानी से काम कर सकते हैं। Ableton आसानी से बाजार पर सबसे लचीली पाशन सॉफ्टवेयर है। यह कई अलग-अलग प्रकार के दानेदार टोन और समय के सुधार, चर प्रारंभिक और पाश बिंदुओं की अनुमति देता है और समय सुधार के लिए एक ग्राफिकल इंटरफ़ेस है।
    • अगर आप एबलटन लाइव का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप समय सुधार विधि चुनते हैं जो आपके नमूना प्रकार से मेल खाता है। बीट मोड ड्रम के लिए काम करता है, लेकिन वोकल के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है बनावट मोड कई नमूने के साथ काम करता है, लेकिन अक्सर नमूने की टोन को थोड़ा प्रभावित करता है। टॉम मोड आम तौर पर सबसे अच्छा है।
    • बेहतर मुखर कटौती के लिए एपेपलस का उपयोग करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यदि आप उस गीत को रीमिक्स कर रहे हैं जिसमें आपके पास कॉपीराइट नहीं है, तो स्वामी की अनुमति के बिना इसे वितरित नहीं करें कलाकार द्वारा गंभीर कार्रवाई की जा सकती है, लेकिन वह शायद कुछ भी नहीं करेंगे जब तक कि उसका संगीत बहुत लोकप्रिय हो जाए।

    आवश्यक सामग्री

    • संपादन सॉफ्टवेयर
    • कंप्यूटर
    • उपयुक्त ट्रैक
    • रिकॉर्डिंग के लिए सीडी (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com