IhsAdke.com

ऑडैसिटी में मैशप कैसे बनाएं

ऑडैसिटी के रूप में जाने वाला ध्वनि संपादन प्रोग्राम, सभी प्रकार की डिजिटल ध्वनि फ़ाइलें और ऑडियो प्रोजेक्ट्स बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है। ऑडेसिटी का इस्तेमाल मैशप या कई गाने के मिश्रण के लिए भी किया जा सकता है। कभी कभी दिलचस्प परिणामों के साथ - Mashups एक मूल ट्रैक बनाने के लिए दो या अधिक गीतों और रचनाओं के टुकड़े का उपयोग करें। ऑडैसिटी के साथ अपना मैशअप बनाना शुरू करने के लिए नीचे चरण 1 देखें!

चरणों

ऑडैसिटी चरण 1 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
1
अपने मैशप से नमूने ले लीजिए मैशप विभिन्न गीतों के टुकड़े से बने होते हैं, जिन्हें "नमूनों" कहा जाता है। जिन गीतों, टुकड़ों और ऑडियो पटरियों का आप उपयोग करना चाहते हैं, वे स्पष्ट रूप से पहचानी जानी चाहिए और ऑडियो फ़ाइलों के रूप में सहेजे जाएंगे, ऑडेसिटी द्वारा समर्थित स्वरूप में .wav फ़ाइलें
  • फ़ोल्डरों जहाँ आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं और जब आप उन्हें प्रयोग करना चाहते हैं में नमूने रखें। इस तरह के फ़ोल्डर "टक्कर" कहा जाता है, "गिटार", "अन्य", आदि बैठक को सुविधाजनक बनाने के लिए और उन्हें उपयोग करने के लिए के रूप में एक अलग नमूनों की सेट, की पहचान करने देने के कर सकते हैं।
  • ऑडैसिटी चरण 2 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कंप्यूटर पर ऑडेसिटी स्थापित करें ऑडैसिटी वेबसाइट या कई अन्य साइटों पर इंस्टॉलेशन निष्पादन योग्य फ़ाइल डाउनलोड करके यह मुफ्त प्रोग्राम आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि ऑडैसिटी डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें, तो अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए अनुभाग देखें।
    • ऑडेसिटी डाउनलोड करने के लिए विश्वसनीय साइटें का उपयोग करें हालांकि यह मुफ़्त है, कुछ दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों में डाउनलोड के साथ वायरस और अन्य मैलवेयर शामिल हो सकते हैं।
  • ऑडैसिटी चरण 3 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नमूनों को धृष्टता पर्वतमाला में रखें। नमूना आयात करने के लिए प्रोग्राम में नियंत्रणों का उपयोग करें। आप देखेंगे कि नमूना ध्वनि फ्लोट का प्रतिनिधित्व करते हुए चलती रेखाओं के संग्रह के रूप में प्रारंभिक ऑडेसिटी ट्रैक के रूप में दिखाई देते हैं।
  • ऑडैसिटी चरण 4 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    4
    लंबाई और प्लेसमेंट की व्यवस्था करने के लिए अपने नमूनों को संभाल लें। ऑडीसिटी आपके ऑडियो फ़ाइल में आवाज़ की नियुक्ति का प्रतिनिधित्व करने के लिए विज़ुअल डिज़ाइन का उपयोग करता है। रेंज में अपने नमूना देखने के लिए, तुम कहाँ, रेंज में नमूना जगह बढ़ाना होगा या इसकी अवधि कम, या एक विशिष्ट समय विंडो में यह जगह को परिभाषित करने के लिए माउस आदेशों का उपयोग कर सकते हैं।
    • ऑडसिटी ट्रैक "बाएं से दाएं" पढ़ें ध्वनि के आंदोलन को ट्रैक के स्क्रॉलिंग द्वारा दर्शाया गया है। आप ट्रैक पर समय मार्कर भी देखेंगे जो विभिन्न नमूनों को एक साथ फिट करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, तालबद्ध रूप से।
  • ऑडैसिटी के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक चरण 5
    5
    ऑडेसिटी ट्रैक्स में अधिक नमूने जोड़ें अपने संगीत को बनाने के लिए ताल और नमूनों को लय करने शुरू करें। जैसा कि आप प्रगति के रूप में अतिरिक्त ऑडेसिटी ट्रैक बनाएं, विभिन्न प्रकार के नमूनों या ध्वनियां बनाने के लिए एक साथ हो जाएंगे
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके आवाज़ तालबद्ध रूप से कैलिब्रेट किए जाते हैं, अपने ट्रैक संपादित करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक निरंतर झटका और स्थिर ritmiticamente के विपरीत नमूने का उपयोग कर रहे हैं, शुरू करने ट्रैक के रूप में झटका का उपयोग करें और बस "सिंक्रनाइज़" नमूने रोलिंग पटरियों, जो सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं में स्थानों के लिए उन्हें घूम रहा है।
  • ऑडैसिटी चरण 6 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    6
    मैशप खेलें आप चाहते हैं कि सभी नमूने जोड़ने के बाद, गीत खेलते हैं और किसी भी समस्याओं के लिए सुनो। मिसालबद्ध ताल, असंगति, दोष और अन्य आम ऑडियो समस्याओं के लिए "सुनना" रहें।
    • ध्वनियों को मिलाएं आप ऑडैसिटी के कुछ पटरियों पर वॉल्यूम को बेहतर ढंग से बदल सकते हैं ताकि आप ध्वनि को बेहतर तरीके से मिक्स कर सकें।
    • भ्रमित ध्वनियों को ठीक करें अगर ध्वनि स्पष्ट नहीं है, तो आप कई नमूनों को मिला कर सकते हैं। समीक्षकों को सुनो और आप जितनी जरूरत है उतनी ही संपादन करें।
  • ऑडैसिटी चरण 7 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपनी संपूर्ण ऑडेसिटी परियोजना को बचाएं जब पूरा हो जाए, तो पूरे प्रोजेक्ट को उस प्रारूप में सहेजें, जिसे आपके पीसी के संगीत कार्यक्रमों में खेला जा सकता है (.wav और .mp3 अच्छे विकल्प हैं)। बधाई! आपने अपना मैशप समाप्त कर लिया है
  • ऑडैसिटी डाउनलोड और इंस्टॉल करना

    ऑडैसिटी चरण 8 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऑडेसिटी की मुख्य साइट पर जाएं ऑडेसिटी डाउनलोड करने और उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है - न ही कोई खाता बनाने या ईमेल पता प्रदान करने के लिए आवश्यक है। इसके निर्माता की साइट धृष्टता पाने के लिए, वेबसाइट डालकर बड़ी नीली बटन "डाउनलोड धृष्टता" मुखपृष्ठ में क्लिक करें।
  • ऑडैसिटी चरण 9 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप ऑसोसिटी को स्रोत फोर्ज से नहीं डाउनलोड कर सकते हैं, तो वैकल्पिक डाउनलोड आईरर का उपयोग करें। यदि किसी कारण से आप Sourceforge की मुख्य साइट तक पहुंच नहीं सकते हैं, चिंता न करें। आप अभी भी कई अन्य साइटों से ऑडेसिटी डाउनलोड कर सकते हैं। अपने खोज इंजन में "ऑडेसिटी डाउनलोड करें" या समान शब्द खोजें - आपको कई उपयुक्त परिणाम मिलना चाहिए। एक सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइट का उपयोग करना सुनिश्चित करें, एडवेयर, स्पायवेयर और भ्रामक से सावधान रहें
    • यदि आप अनिश्चित हैं, तो साइट है जहाँ आप धृष्टता डाउनलोड करेगा विश्वसनीय और सुरक्षित है, घोटाले साइट सलाहकार दर्ज करें और एक त्वरित और मुक्त स्कैनिंग करते हैं:
      • उस साइट का यूआरएल दर्ज करें जहां से आप ऑडेसिटी डाउनलोड करेंगे (उदाहरण के लिए, sitefalso.com.br)
      • आपको साइट का मुफ़्त मूल्यांकन मिलेगा यदि आप हरे क्षेत्र में नहीं हैं, तो साइट का उपयोग न करें।
  • ऑडैसिटी के साथ मैश अप बनाओ चित्र 10
    3
    ऑडेसिटी डाउनलोड करें स्रोत फोर्ज या एक वैकल्पिक स्थान पर, यह प्रक्रिया आमतौर पर समान होती है। "डाउनलोड" लिंक पर क्लिक करें, और अगर संकेत दिया जाए, तो फ़ाइल को सहेजने के लिए अपनी हार्ड ड्राइव पर किसी स्थान पर क्लिक करें। आपके ब्राउज़र पर निर्भर करते हुए, यह प्रक्रिया थोड़ा भिन्न हो सकती है नीचे देखें:
    • Internet Explorer 9 में, एक नई विंडो दिखाई देनी चाहिए और आपके डाउनलोड दिखानी चाहिए। यहां से, आप फ़ाइल को चला सकते हैं यदि आपने इसे पहले नहीं किया है
    • फ़ायरफ़ॉक्स में, आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि क्या आप फाइल को सहेजना चाहते हैं। ऐसा करने से आपकी प्रगति को आपके ब्राउज़र के कोने में एक छोटे आइकन के साथ चिह्नित किया जाएगा। डाउनलोड पूर्ण होने पर इस आइकन को क्लिक करें, और इसे चलाने के लिए फ़ाइल पर क्लिक करें।
    • क्रोम अपनी फ़ाइलें एक्सेस कर, विकल्प बार में प्रवेश, डाउनलोड (या Ctrl + जम्मू या Command + जम्मू मैक पर) का चयन करें और फ़ाइल खोलें।
  • ऑडैसिटी चरण 11 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। ऑडेसिटा इंस्टॉलेशन फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, इसे एक्सेस करें और इसे चलाएं। ऑडैसिटी सेट करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें!
  • ऑडैसिटी चरण 12 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    5
    ओपन ऑडेसिटी खोलें जब आप स्थापना प्रक्रिया को खत्म करते हैं, सेटअप विज़ार्ड आपको ऑडेसिटी को खोलने का विकल्प देगा। यदि आप यह नहीं चाहते हैं, तो "ओपन ऑडेसिटी" नामक विकल्प को अनचेक करें आप किसी भी समय ऑडेसिटी को उस फ़ाइल के स्थान तक पहुंच कर खोल सकते हैं, जहां आपने इसे अपने आइकन पर डबल-क्लिक करके स्थापित किया था।
  • ऑडैसिटी चरण 13 के साथ मेक ए मैशअप शीर्षक वाला चित्र
    6
    रिमिक्स को आप जितनी चाहें, उतनी ही करें बधाई! आपने ऑडेसिटी को डाउनलोड और इंस्टॉल किया अपना पहला मैशप बनाने के लिए उपरोक्त अनुभाग में दिए गए निर्देशों का उपयोग करें
  • आवश्यक सामग्री

    • ऑडेसिटी के साथ कम्प्यूटर
    • डिजिटल नमूने और ध्वनि सामग्री
    • संगीत जो आप मैशप करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com