IhsAdke.com

यूट्यूब वीडियो संपादक का उपयोग कैसे करें

वीडियो संपादन करने के लिए, सॉफ़्टवेयर पैकेज स्थापित करने और अच्छे तकनीकी ज्ञान रखने के लिए आपके लिए यह अक्सर आवश्यक होता है। हालांकि, यूट्यूब ने अब अपने नए वीडियो संपादक को पेश किया है, जो आपको मौजूदा मैचों के अपलोड अपलोड करने से अपनी लाइब्रेरी से वीडियो मैशप बनाने और क्लिप संपादित करने की अनुमति देता है। इस आलेख में, आप यूट्यूब वीडियो एडिटर के साथ यूट्यूब वीडियो अपलोड और संपादित करना सीखेंगे।

चरणों

उपयोग की जाने वाली छवि यूट्यूब` class=
1
यूट्यूब पर अपलोड के लिए सबसे अच्छा प्रारूप में वीडियो कन्वर्ट यूट्यूब वीडियो एडिटर का इस्तेमाल करने के लिए, आपको केवल अपने यूट्यूब खाते और अपलोड पहले ही किए गए हैं, क्योंकि यूट्यूब वीडियो संपादक आपको अन्य उपयोगकर्ताओं की सामग्री को संपादित करने की अनुमति नहीं देता है। सबसे पहले, आपको पहले यूट्यूब साइट पर अपलोड करना होगा।



  • उपयोग की जाने वाली छवि यूट्यूब` class=
    2
    यूट्यूब वीडियो एडिटर के साथ अपने यूट्यूब वीडियो संपादित करें।
    • यूट्यूब वीडियो एडिटर पर पहुंचने के लिए, आप टेस्ट्यूब साइट पर जा सकते हैं (स्कंक वर्क्स यूट्यूब प्रोजेक्ट्स की एक डायरेक्टरी) और "यह अब कोशिश करें" विकल्प पर क्लिक करें। आप सीधे यूट्यूब पर प्रकाशक की वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। इसे पहुंचने पर, आपको एक ऑडियो टैब दिखाई देगा, जहां आप अपनी नई कृति में शामिल करने के लिए संगीत ट्रैक का चयन कर सकते हैं। अपने यूट्यूब वीडियो को संपादित करना शुरू करने के लिए बस अपने वीडियो को संपादित करें पैनल में खींचें और खींचें (जहां कैमरा आइकन है)।
    • अपने वीडियो में क्लिप जोड़ने के लिए, आप उन्हें "मेरे वीडियो" अनुभाग से समय रेखा पर खींच सकते हैं या आप प्रत्येक क्लिप के ऊपरी दाएं कोने में "+" आइकन पर क्लिक कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि प्रत्येक क्लिप में क्या शामिल है, तो आप उस पर होवर कर सकते हैं और पृष्ठ छोड़ने के बिना इसे देखने के लिए प्ले आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। जब आप संपादन के लिए चयनित क्लिप पर माउस की स्थिति बनाते हैं, तो आप कैंची के प्रतिनिधित्व वाले आइकन पर क्लिक कर सकते हैं, ताकि आपका वीडियो पॉप-अप विंडो में खेल सके। वहां से, आप मुख्य वीडियो विंडो के नीचे कर्सर को स्थानांतरित करके अपने क्लिप को छोटा या बढ़ा सकते हैं। जब आप संतुष्ट हो जाएं, तो सहेजें दबाएं और यूट्यूब वीडियो संपादक स्वचालित रूप से अनुक्रम में अगले वीडियो के साथ आपके संपादित क्लिप को मर्ज करेगा।
    • संपादन प्रगति पर देखने के लिए, आप "प्ले" भी दबा सकते हैं और यह जहां आप इसे निर्धारित किया है वहां से शुरू होगा। उस प्रारंभ और समाप्ति बिंदुओं को सेट करें जहां आप चाहते हैं और उस विशेष क्लिप को संपादित करने के लिए "सहेजें" दबाएं।
  • YouTube वीडियो संपादक के साथ YouTube वीडियो में संगीत जोड़ें (वैकल्पिक)। यदि आप अपने वीडियो के लिए साउंडट्रैक का उपयोग करना चाहते हैं, तो फ़िल्मांकन के दौरान रिकॉर्ड की गई ध्वनि के बजाय, YouTube के "ऑडियोस्पाप" लाइब्रेरी दिखाने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर ऑडियो टैब पर क्लिक करें। ऑडिओस्पेप में हज़ारों गाने हैं जो यूट्यूब वीडियो संपादक में स्वतंत्र रूप से उपयोग किए जा सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि कोई गीत चुनें और उसे साउंडट्रैक एडिटर पर खींचें, या प्रत्येक शीर्षक के दाईं ओर "+" दबाएं। यह भी ध्यान दें कि कुछ ऑडियो-स्वीप ट्रैक लाइसेंस शर्तों के अधीन हैं, अर्थात यूट्यूब में कुछ पटरियों का उपयोग होने पर विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, आप ऑडियोशैप में पटरियों को संपादित नहीं कर सकते हैं, इसलिए गाना शुरुआत से खेला जाएगा, जब तक कि आपका वीडियो समाप्त नहीं हो जाता। एक बार YouTube पर वीडियो संपादन समाप्त करने के बाद, इसे एक शीर्षक दें और "प्रकाशित करें" दबाएं। यूट्यूब बाकी का ख्याल रखेगा ध्यान रखें कि यूट्यूब वीडियो एडिटर का नया वीडियो एडिटर अब भी एक काम प्रगति पर है, इसलिए आपको आश्चर्यचकित न करें अगर आप इसे इस्तेमाल करते समय कुछ कीड़े और त्रुटियाँ पाते हैं

    युक्तियाँ

    • अपने वीडियो में अच्छी रोशनी का उपयोग करें - खिड़कियों की प्राकृतिक रोशनी बहुत अच्छी तरह से काम करती है

    आवश्यक सामग्री

    • यूट्यूब पर अपलोड करने के लिए वीडियो फाइल
    • यूट्यूब वीडियो संपादक
    • इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com