IhsAdke.com

यूट्यूब पर वीडियो पर कैप्शन रखकर

यूट्यूब एक लोकप्रिय साइट है जो आपको संपूर्ण दुनिया के लिए निजी वीडियो देखने के लिए अनुमति देता है। जितने लोग यूट्यूब का उपयोग करने के आदी हो, उतने ही लोग यह देख सकते हैं कि आप जो वीडियो अपलोड करेंगे लेकिन ज़ाहिर है, हम केवल उन लोगों को नहीं देखना चाहते जो वीडियो देखने के लिए आपकी भाषा बोलते हैं। हम पूरी दुनिया को देखना चाहते हैं लेकिन कैसे? वीडियो पर उपशीर्षक डाल रहा है!

चरणों

चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 1
1
वीडियो अपलोड करें यदि आपने पहले ही अपलोड किया है, तो चरण 2 पर जाएं। वीडियो अपलोड करने के लिए, YouTube वेबसाइट पर "अपलोड करें" पर क्लिक करें। लोड करने के लिए सेटअप निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 2
    2
    अपने कैप्शन बनाएं! उन्हें बनाने के लिए, विंडोज नोटपैड कार्यक्रम खोलें। मैक उपयोगकर्ताओं को "पाठएडिट" का उपयोग करना चाहिए जो प्रोग्राम फ़ोल्डर में है। लिखें कि लोगों को वीडियो में अलग-अलग लाइनों पर कोई रिक्त स्थान के साथ क्या कहते हैं जब समाप्त हो, तो अपने डेस्कटॉप पर ".txt" फ़ाइल को सहेजें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 3
    3
    YouTube संपादन टूल का उपयोग करें यूट्यूब के कई उपकरण हैं जो आप एक पाठ फ़ाइल अपलोड करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और जो वीडियो में बोली जाने वाली वाक्यांशों की पहचान करते हैं। कैप्शन जोड़ने के लिए, अपना वीडियो दर्ज करें और, खिलाड़ी के शीर्ष पर, आपके पास संपादन का विकल्प होगा। "कैप्शन संपादित करें" विकल्प पर क्लिक करें।



  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 4
    4
    अपना पाठ जोड़ें! "नए कैप्शन जोड़ें या प्रतिलेखन करें" पर क्लिक करें। अब आप दस्तावेज़ को लोड कर सकते हैं। "ब्राउज़ करें" पर क्लिक करें और ".txt" फ़ाइल ढूंढें एक बार जब आप इसे खोज लें, तो "खोलें" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 5
    5
    फ़ाइल प्रकार की जांच करें। "ट्रांसक्रिफ़ फाइल" विकल्प पर क्लिक करें और इसे एक नाम दें। इसके लिए वीडियो को समान नाम देना सबसे अच्छा है। "फ़ाइल अपलोड करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 6
    6
    यूट्यूब आपके लिए आराम करो! जब कोई बोल रहा है और सही कैप्शन बोली जाने पर यूट्यूब पहचान करेगा तब एक बार समाप्त होने पर, अपने वीडियो पर वापस जाएं और इसे चलाएं (खिलाड़ी पर "सीसी" दबाएं)। तैयार!
  • युक्तियाँ

    • लिखते समय सही तरीके से लिखना याद रखें!
    • कैप्शन सही जगह पर है, संभावना बढ़ाने के लिए, वीडियो में स्पष्ट रूप से बोलें। यह हो सकता है कि यह सुविधा काम नहीं करती यदि पृष्ठभूमि में बहुत ज़ोर से आवाज़ होती है।
    • बेशक, यदि YouTube उपकरण काम नहीं करता है, तो आप वीडियो संपादन प्रोग्राम का उपयोग करके वीडियो में उपशीर्षक जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • जो पाठ अर्थहीन या आक्रामक है, उसे अपलोड न करें क्योंकि YouTube इसे हवा से निकाल सकता है।
    • आपके कैप्शन को ठीक से समन्वयित नहीं किया जा सकता है अगर ऐसा होता है तो निराश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com