IhsAdke.com

यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक कैसे डाउनलोड करें

यूट्यूब वीडियो सामग्री के लिए दुनिया की सबसे लोकप्रिय साइट है उनमें से कुछ के पास वीडियो के भाग के रूप में उपशीर्षक हैं, जबकि अन्य उपशीर्षक उपलब्ध करते हैं और बनाते हैं। इसके बिना भी, यूट्यूब स्वचालित रूप से भाषण मान्यता द्वारा कई वीडियो के लिए उपशीर्षक (या "बंद कैप्शन") बनाता है उपशीर्षक डाउनलोड करने का तरीका उनके द्वारा बनाए गए तरीके के अनुसार भिन्न होता है

चरणों

विधि 1
कैप्शन के साथ यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना

यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 1 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
1
वीडियो की यूआरएल (एड्रेस) कॉपी करें
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इंटरनेट पर किसी एप्लिकेशन की खोज करें यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए कुछ ऐसे उदाहरण हैं, जैसे किवीवीड और क्लिप कनोंवर।
    • आम तौर पर, ऐसी साइटें भी अन्य ज्ञात वीडियो साइटों को डाउनलोड करना संभव बनाती हैं, जैसे कि Vimeo
    • डाउनलोड पद्धति चुनने से पहले, एक सफेद बॉक्स पर क्लिक करें, जो उपशीर्षक का प्रतिनिधित्व करता है, उस वीडियो के निचले दाएं कोने के पास, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि कैप्शन प्रकट होता है या गायब हो जाता है, तो पाठ को जोड़ दिया गया है या "बंद कैप्शन" द्वारा उत्पन्न किया जा रहा है - यदि कैप्शन बटन कैप्शन बटन पर या बंद होता है, तो उन्हें डाउनलोड करना असंभव है क्योंकि वे वीडियो में एम्बेड किए गए हैं। इस मामले में, विधि 1 का पालन करें
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    वीडियो फ़ील्ड को सही फ़ील्ड में पेस्ट करें। आम तौर पर, बटन के बगल में एक टेक्स्ट बॉक्स होगा- उदाहरण के लिए, "खाली" नाम के ग्रे बटन के बगल में "लिंक दर्ज करें" टेक्स्ट के साथ रिक्त फ़ील्ड है। क्लिप कनौएंवर में, फ़ील्ड बिना किसी पाठ के ग्रे और काले है, "जारी रखें" शिलालेख के साथ एक काली बटन के पास
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    वीडियो प्रारूप चुनें। आम तौर पर, वीडियो डाउनलोड प्रोग्राम उपयोगकर्ता को फ़ाइल के लिए कई प्रकार और गुणवत्ता के बीच चयन करने की अनुमति देता है। कुछ बेहतरीन ज्ञात एक्सटेंशन हैं। एमपी 4,। एवी, और एफएलवी।
    • क्लिप कनवर्टर में, ये विकल्प "रूपांतरण प्रारूप" शीर्षक के अंतर्गत सीधे यूआरएल क्षेत्र से नीचे हैं। "जारी रखें" पर क्लिक करके, उपयोगकर्ता को "प्रारंभ" बटन दबाने से पहले वीडियो की गुणवत्ता का चयन करने का विकल्प होगा, ताकि डाउनलोड स्क्रीन में प्रवेश करने पर रूपांतरण शुरू हो जाए।
    • KeepVid में, पता दर्ज करने और "डाउनलोड" पर क्लिक करने के बाद विकल्प प्रदर्शित होंगे। कई व्यक्तिगत लिंक प्रारूप और गुणवत्ता के अनुसार उपलब्ध होंगे जो आपको चाहिए।
  • यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5



    5
    वीडियो डाउनलोड करें यह डिफ़ॉल्ट रूप से डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा, लेकिन लिंक पर दायाँ क्लिक करने और "इस रूप में सहेजें" को चुनने से उसे आपकी पसंद के फ़ोल्डर में डाउनलोड करने की अनुमति मिल जाएगी, और आप इसे नाम बदल सकते हैं क्योंकि उपशीर्षक वीडियो में एम्बेड किए गए हैं, वे आपके द्वारा चुने गए किसी प्रारूप या गुणवत्ता में दिखाई देंगे।
  • विधि 2
    यूट्यूब वीडियो में कैप्शन जनरेट किया गया या जोड़ा जा रहा है

    चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक चरण 6 डाउनलोड करें
    1
    वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • चित्र यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें शीर्षक 7
    2
    वेब पर एक प्रोग्राम की तलाश करें वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करने के लिए समर्पित कुछ साइटें हैं। उदाहरणों में से एक डाउनस्यूब है, लेकिन KeepVid भी ऐसे फ़ंक्शन प्रदान करता है।
    • डाउनलोड फ़ॉर्म चुनने से पहले, आप जिस वीडियो को प्राप्त करना चाहते हैं, उसके निचले दाएं कोने में सफेद बॉक्स (उपशीर्षक / छिपे हुए उपशीर्षक) पर क्लिक करें। यदि कैप्शन दिखाई देता है और बॉक्स पर क्लिक करके गायब हो जाता है, तो इसे "बंद कैप्शन" द्वारा जोड़ा या उत्पन्न किया गया है और वीडियो से अलग से डाउनलोड किया जा सकता है। विधि 2 का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 8
    3
    वीडियो फ़ील्ड को उपयुक्त फ़ील्ड में पेस्ट करें डाउनसब में, यह सफेद फ़ील्ड है जिसमें निले बटन ("डाउनलोड") के बगल में पाठ "लिंक दर्ज करें" है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब वीडियो उपशीर्षक डाउनलोड करें चरण 9
    4
    निकाले गए उपशीर्षक डाउनलोड करें। वे। एसआरटी प्रारूप में डाउनलोड किए जाएंगे, जो कि पहले से ही समय के टिकटों को एन्कोड कर चुके हैं, जो वीडियो को "बताएगा" प्रदर्शित किया जाना चाहिए और किस समय पर। आपके पास एक वीडियो प्लेयर होना चाहिए जो उसे देखने के लिए .srt प्रारूप में उपशीर्षक स्वीकार करता है।
    • यूआरएल दर्ज करने और डाउनसब पर "जमा" पर क्लिक करने के बाद, कई डाउनलोड लिंक उपलब्ध कराए जाएंगे। उनके पास, उपशीर्षक की भाषा इंगित की जाएगी और अगर फ़ाइलें मूल या अनुवाद हैं
    • KeepVid में .srt फ़ाइलों को प्राप्त करने के लिए, यूआरएल जमा करने के बाद दिखाई देने वाले स्वरूप विकल्पों की सूची के अंत तक नीचे स्क्रॉल करें। अनुवादित उपशीर्षक के माध्यम से आप मूल भाषा में या अन्य भाषाओं में उपशीर्षक चुन सकते हैं।
    • कृपया ध्यान दें कि YouTube द्वारा स्वचालित रूप से जेनरेट किए गए कैप्शन हमेशा सटीक नहीं होते हैं यदि आपको अपनी भाषा में कहा जा रहा है कि क्या समझने में कठिनाई हो रही है, तो ऐसे कैप्शन ज्यादा मदद नहीं करेंगे। वे संभवत: उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जो वीडियो की भाषा को समझते नहीं हैं या सुनवाई के लिए कमजोर हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com