IhsAdke.com

Netflix पर उपशीर्षक रखकर

यह जानना महत्वपूर्ण है कि उपशीर्षक की उपलब्धता शीर्षक से शीर्षक तक भिन्न होती है। Netflix पर सभी शीर्षक सभी भाषाओं में उपशीर्षक नहीं है। उनमें से कुछ को पुर्तगाली में उपशीर्षक हैं, जबकि अन्य में कई भाषाओं के लिए विकल्प हैं अन्य शीर्षकों में यह सुविधा भी नहीं हो सकती है उपशीर्षक सामग्री वितरकों से आते हैं, न कि Netflix।

वे सभी प्रकार के दर्शकों के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं: सुनवाई अक्षम, ऑटिस्टिक, बच्चों को एक नई भाषा पढ़ने के लिए सीखना - और कुछ लोग जो पढ़ते समय पढ़ना पसंद करते हैं। यदि आप Netflix पर कोई श्रृंखला या मूवी देख रहे हैं, तो कैप्शन डालने के लिए कुछ क्लिकें। नेटप्लिक्स चलाने वाले अधिकांश डिवाइस उपशीर्षक के उपयोग का समर्थन करते हैं।

चरणों

विधि 1
पीसी और मैक

  1. 1
    उस वीडियो को चलाने के लिए जिसे आप कैप्शन को जोड़ना चाहते हैं। आप अपने वेब ब्राउज़र के द्वारा देखे जाने वाले वीडियो को कैप्शन जोड़ सकते हैं।
  2. 2
    वीडियो चल रहा है, जबकि माउस ले जाएँ। यह प्लेबैक नियंत्रण प्रदर्शित करेगा
  3. 3
    डायलॉग बटन पर क्लिक करें यह बटन एक भाषण बबल की तरह दिखता है। यदि आपको यह विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो सहायता की गई वीडियो उपशीर्षक का समर्थन नहीं करती है।
  4. 4
    इच्छित उपशीर्षक का चयन करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें उपलब्ध उपशीर्षक सामग्री के अनुसार अलग-अलग होते हैं। विकल्प तुरंत प्रदर्शित किया जाएगा।
    • यदि आपने जो कैप्शन चुना है, तो आप अपने ब्राउज़र एक्सटेंशन को अक्षम करने का प्रयास कर सकते हैं। आलेख तक पहुंचें एड-ऑन कैसे अक्षम करें और सभी प्रमुख ब्राउज़रों के लिए विस्तृत निर्देश देखें।
    • कई प्रयोक्ताओं ने इंटरनेट एक्सप्लोरर और विंडोज के लिए नेटफ्लिक्स एप्लिकेशन के साथ समस्या की सूचना दी यदि आप Netflix तक पहुंचने के लिए इनमें से किसी भी विकल्प का उपयोग कर रहे हैं और आप उपशीर्षक को चालू नहीं कर सकते, तो एक अलग इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करने का प्रयास करें

विधि 2
आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच

चित्र शीर्षक उपशीर्षक netflix ipad चरण 1
1
Netflix ऐप में वीडियो देखने शुरू करें आप उन वीडियो को कैप्शन सक्षम कर सकते हैं जो उनका समर्थन करते हैं।
  • 2
    प्लेबैक नियंत्रण प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें वीडियो चल रहा है जब आपको यह करना होगा।
  • चित्र शीर्षक उपशीर्षक netflix ipad चरण 2
    3
    ऊपरी दाएं कोने में डायलॉग बटन टैप करें यह बटन एक भाषण बबल की तरह दिखता है। यह ऑडियो और उपशीर्षक विकल्पों को प्रदर्शित करेगा।
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो "उपशीर्षक" टैब चुनें यह उपलब्ध कैप्शन की एक सूची प्रदर्शित करेगा। आईपैड एक ही बार में दोनों विकल्पों को दिखाएगा।
  • चित्र शीर्षक उपशीर्षक netflix ipad चरण 3
    5
    उस कैप्शन को टैप करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं और चुनें "ठीक है". यह तुरंत अपलोड हो जाएगा और वीडियो को प्रदर्शित किया जाएगा।
  • विधि 3
    एप्पल टीवी

    1. 1
      सुनिश्चित करें कि आपका ऐप्पल टीवी अद्यतित है अगर आपके पास एप्पल टीवी 2 या 3 है, तो आपको फ़र्मवेयर संस्करण 5.0 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होगी। यदि आप एप्पल 4 का उपयोग कर रहे हैं, संस्करण 9.0 या उसके बाद की आवश्यकता है।
    2. 2
      जब वीडियो चल रहा हो तो उपशीर्षक मेनू खोलें। यह विधि एप्पल टीवी मॉडल के अनुसार भिन्न होती है:
      • एप्पल टीवी 2 और 3 - रिमोट कंट्रोल के केंद्र बटन को दबाए रखें।
      • एप्पल टीवी 4 - रिमोट कंट्रोल पर टचपैड के नीचे अपनी उंगली को स्लाइड करें।
    3. 3
      कैप्शन चुनें। उस कैप्शन को हाइलाइट करने के लिए स्लाइडर का उपयोग करें जिसे आप चुनना चाहते हैं। कैप्शन का उपयोग करने के लिए चयन करें बटन दबाएं

    विधि 4
    Chromecast

    1. 1
      Chromecast नियंत्रक डिवाइस पर Netflix ऐप खोलें आप Chromecast का उपयोग करने वाली डिवाइस का उपयोग करके कैप्शन विकल्पों को बदल देंगे। यह एक एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस हो सकता है
    2. 2
      प्लेबैक नियंत्रण प्रदर्शित करने के लिए डिवाइस स्क्रीन टैप करें ऐसा करने के लिए वीडियो को Netflix पर खोलने की आवश्यकता है
    3. 3
      डायलॉग बटन टैप करें यह ऊपरी दाएं कोने में पाया जा सकता है और एक भाषण गुब्बारा चिह्न है।
    4. 4
      "उपशीर्षक" टैब को स्पर्श करें और वांछित उपशीर्षक चुनें। जब आप "ठीक" को छूते हैं, तो कैप्शन उस वीडियो पर लागू होगा जिसे आप देख रहे हैं।

    विधि 5
    Roku

    1. 1
      वह वीडियो चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं फिर से खेलना न करें, क्योंकि आपको विवरण स्क्रीन पर कैप्शन विकल्प बदलने की आवश्यकता है।
      • यदि आपके पास एक Roku 3 है, तो आप रिमोट कंट्रोल पर दिशात्मक बटन दबाकर निष्पादन के दौरान कैप्शन ऑप्शन तक पहुंच सकते हैं।
    2. 2
      "ऑडियो और उपशीर्षक" विकल्प पर क्लिक करें। वीडियो विवरण पृष्ठ पर यह विकल्प ढूंढें।
    3. 3
      वह कैप्शन चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। उपलब्ध किंवदंतियों का चयन वीडियो के रचनाकारों द्वारा किया जाता है।
    4. 4
      विवरण स्क्रीन पर वापस जाने के लिए "वापस" दबाएं। उपशीर्षक विकल्प सहेजे जाएंगे
    5. 5
      वीडियो देखें नई चुनी गई कथा को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।

    विधि 6
    स्मार्ट टीवी और ब्लू-रे प्लेयर

    1. 1
      Netflix आवेदन खोलें कई स्मार्ट टीवी और ब्लू-रे प्लेयर नेटफ्लिक्स ऐप के साथ आते हैं जो आप वीडियो देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सबटाइटल को सक्षम करने की प्रक्रिया डिवाइस से अलग-अलग होती है - एक पुराना डिवाइस उपशीर्षक के उपयोग का समर्थन नहीं कर सकता है
    2. 2
      वह वीडियो चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं यह वीडियो विवरण पृष्ठ खोल देगा।



    3. 3
      रिमोट कंट्रोल का उपयोग करके "ऑडियो और उपशीर्षक" विकल्प चुनें। इसमें एक भाषण गुब्बारा चिह्न हो सकता है या सिर्फ "ऑडियो और उपशीर्षक" लेबल किया जा सकता है। यदि आप यह बटन नहीं देखते हैं, तो डिवाइस उपशीर्षक सुविधा का समर्थन नहीं करता है।
      • आप इस मेनू को रिमोट कंट्रोल के दौरान दिशात्मक तीर दबाकर भी खोल सकते हैं, जबकि वीडियो चल रहा है।
    4. 4
      वह कैप्शन चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। वीडियो नाटकों के रूप में इसे लागू किया जाएगा
    5. 5
      विवरण पृष्ठ पर लौटें और वीडियो प्ले करें। चयनित कैप्शन प्रदर्शित किया जाएगा।
      • यदि आप इन चरणों को करने में असमर्थ हैं, तो आपका डिवाइस Netflix उपशीर्षक का समर्थन नहीं करता है।

    विधि 7
    प्लेस्टेशन 3 और प्लेस्टेशन 4

    1. 1
      वह शीर्षक निष्पादित करें जिसमें आप कैप्शन लिंक करना चाहते हैं। दोनों PS3 और PS4 उपशीर्षक के उपयोग का समर्थन करते हैं, जब तक शीर्षक में एक कैप्शन उपलब्ध है प्रक्रिया दोनों हैंडसेट के लिए समान है
    2. 2
      नियंत्रण पर दिशात्मक तीर दबाएं। यह ऑडियो और उपशीर्षक मेनू खोल देगा।
    3. 3
      "ऑडियो और उपशीर्षक" चुनें और एक्स बटन दबाएं। यह आपको कैप्शन विकल्प चुनने की अनुमति देगा।
    4. 4
      कैप्शन विकल्प चुनें। कैप्शन भाषा चयन के तुरंत बाद दिखाई देगा।

    विधि 8
    Wii

    1. 1
      नेटफ्लिक्स एप्लिकेशन को खोलें और वह शीर्षक चुनें, जिसे आप देखना चाहते हैं। इसे अभी तक नहीं चलाएं, बस उसका विवरण पृष्ठ खोलें।
    2. 2
      Wii नियंत्रण का उपयोग करें और संवाद बटन पर क्लिक करें। यह एक भाषण बुलबुले जैसा दिखता है और स्क्रीन के दाईं ओर पाया जा सकता है। यदि आपको यह बटन दिखाई नहीं देता है, तो चयनित शीर्षक में कोई उपशीर्षक नहीं है।
      • बाल प्रोफ़ाइल ऑडियो और उपशीर्षक विकल्पों को Wii पर बदल नहीं सकते।
    3. 3
      वह कैप्शन चुनें जिसे आप सक्षम करना चाहते हैं। उपशीर्षक को सक्रिय करने के लिए वांछित भाषा का चयन करने के लिए Wii रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें
    4. 4
      वीडियो देखने शुरू करें चयनित कैप्शन प्रदर्शित किया जाएगा।

    विधि 9
    Wii U

    1. 1
      Netflix चैनल का उपयोग कर वीडियो चलाना शुरू करें। Wii U पर, आप उपशीर्षक डाल सकते हैं, जबकि वीडियो चल रहा है।
    2. 2
      गेमपैड स्क्रीन पर डायलॉग बटन का चयन करें। ऐसा करने से गेमपैड स्क्रीन पर कैप्शन विकल्प खुल जाएगा। अगर आपको यह विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो देखा गया वीडियो में कोई उपशीर्षक नहीं है।
    3. 3
      वह कैप्शन चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। उस शीर्षक का चयन करने के लिए गेमपैड नियंत्रण को टैप या उपयोग करें जिसका उपयोग आप शीर्षक में करना चाहते हैं।
    4. 4
      वीडियो चलाना जारी रखें चयनित कैप्शन स्क्रीन पर दिखाई देगा।

    विधि 10
    Xbox 360 और Xbox One

    1. 1
      उस शीर्षक को निष्पादित करें जिसमें आप कैप्शन रखना चाहते हैं। Xbox एक और Xbox 360 समर्थन किंवदंतियों दोनों, जब तक शीर्षक में एक कैप्शन उपलब्ध है प्रक्रिया दोनों हैंडसेट के लिए समान है
    2. 2
      वीडियो चलाने के दौरान दिशात्मक तीर दबाएं "ऑडियो और उपशीर्षक" विकल्प दिखाई देगा।
    3. 3
      "ऑडियो और उपशीर्षक" चुनें और ए बटन दबाएं। अब आप इच्छित कैप्शन का चयन करने में सक्षम होंगे।
    4. 4
      कैप्शन विकल्प चुनें। जैसे ही वे चुने गए हैं, उतना ही प्रदर्शित होंगे।
    5. 5
      यदि आप कैप्शन को निकाल नहीं सकते हैं, तो अपने सिस्टम पर बंद कैप्शन सुविधा को अक्षम करें। यदि बंद कैप्शनिंग सिस्टम-वर्ड सक्षम है, तो कैप्शन को नेटप्लेक्स पर प्रदर्शित किया जाएगा, भले ही वे उस कैप्शन के लिए अक्षम हों।
      • Xbox 360 - नियंत्रक पर गाइड बटन दबाएं और "सेटिंग" मेनू खोलें। "सिस्टम" और फिर "कंसोल सेटिंग" चुनें "दृश्य" और फिर "बंद कैप्शनिंग" का चयन करें सिस्टम-वाइड बंद कैप्शनिंग को अक्षम करने के लिए "बंद करें" का चयन करें। अब आप अब उपशीर्षक के बिना वीडियो खेल सकते हैं।
      • Xbox वन - नियंत्रक पर गाइड बटन दबाएं और "सेटिंग" मेनू खोलें। "बंद कैप्शनिंग" विकल्प को चुनें और फिर "बंद करें" चुनें। अब, Netflix पर वीडियो बंद कैप्शनिंग सुविधा प्रदर्शित नहीं करेगा।

    विधि 11
    एंड्रॉयड

    1. 1
      Netflix एप्लिकेशन में वीडियो चलाएं यदि आपका डिवाइस Netflix एप्लिकेशन का समर्थन करता है, तो यह कैप्शन का समर्थन करता है।
    2. 2
      वीडियो चल रहा है, जबकि स्क्रीन को टैप करें ऐसा करने से प्लेबैक नियंत्रण प्रदर्शित होंगे।
    3. 3
      कैप्शन विकल्प खोलने के लिए डायलॉग बटन टैप करें। यह एक भाषण गुब्बारा जैसा दिखता है और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पाया जा सकता है।
      • यदि आपको यह बटन दिखाई नहीं देता है, तो सहायता के वीडियो में उपशीर्षक नहीं हैं
    4. 4
      "उपशीर्षक" टैब को स्पर्श करें और वांछित उपशीर्षक चुनें। ऐसा करने के बाद, "ओके" को टैप करें उपशीर्षक वीडियो पर प्रदर्शित होंगे।

    युक्तियाँ

    • इस सेटिंग को मानक बनने के लिए कैप्शन देने के बाद आपको पांच मिनट के लिए वीडियो देखना होगा। यह भी उन्हें बंद करने के लिए कार्य करता है
    • किंवदंतियों क्लासिक Roku मॉडल पर उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन Roku 2 HD / XD / XS, Roku 3, Roku स्ट्रीमिंग स्टिक और Roku एलटी पर उपलब्ध हैं।
    • नए जोड़े गए वीडियो में कैप्शन तुरंत नहीं हो सकते हैं लेकिन जब तक वे Netflix में जोड़े जाते हैं, तब से 30 दिनों के भीतर प्राप्त होना चाहिए।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, सभी नेटफ्लिक्स सामग्री को आमतौर पर किसी प्रकार की कैप्शन प्राप्त होती है। नेटफ्लिक्स 2014 में अपने पूरे संग्रह के लिए कैप्शन जोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं क्योंकि नेशनल एसोसिएशन फॉर डेफ यूएस ने ऐसे कैप्शन प्रदान करने में विफल होने के लिए कंपनी के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया था।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com