IhsAdke.com

एक डीजे बनकर संगीत कैसे चुनें

एक डीजे की सबसे बड़ी गुणवत्ता वह दर्शकों को संतुष्ट करने और उन्हें दिलचस्पी रखने की क्षमता है। वास्तव में दर्शकों के साथ कनेक्ट होने में सक्षम होने के कारण संगीत खेलने या कुछ अत्याधुनिक चालें करने से बहुत ज्यादा शामिल है सही गाने खेलना और उन्हें समरूप रूप से बांटना एक डीजे के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है, और एक घटना की सफलता और विफलता के बीच का अंतर हो सकता है। डीजे कार्यक्रम के लिए सही गीतों को चुनने के लिए यहां थोड़ा मार्गदर्शन है।

चरणों

एक डीजे चरण 1 के रूप में चित्र चुनें
1
मौसम ढूंढें याद रखें कि आप घटना के मूड और वातावरण का निर्माण करेंगे, तो सोचें कि उपयुक्त क्या होगा। ऐसा करने के लिए, आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • किस तरह की घटना है? किस गाना को खेलने के लिए तय करने में घटना की प्रकृति एक बड़ी कारक है आप एक रॉक बार में एक औपचारिक गीत और औपचारिक पार्टी या हाई स्कूल पार्टी में नहीं खेलेंगे। अनुसरण करने के लिए यहां कुछ बुनियादी नियम दिए गए हैं
    • जब ईवेंट या उसका हिस्सा संगीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करता है, तो लोगों को ध्यान भंग करने के लिए धीमे, चिकनी संगीत खेलते हैं एक आर्ट गैलरी में, उदाहरण के लिए, फोकस चित्र होना चाहिए, या शादी का खाना, जब लोग आम तौर पर मेज पर अन्य लोगों से मिलने की कोशिश करते हैं। कुछ मामलों में, नरम, धीमी गानों के साथ कोई असामान्य गायक घटना को ध्यान में रखने के लिए सही है। इसके बावजूद, आपका संगीत अभी भी घटना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।
    • जब घटना का ध्यान नृत्य या मजेदार होता है, तो अधिक जीवंत गीतों को खेलते हुए लोग नृत्य कर सकते हैं और साथ गा सकते हैं। इन मामलों में, संगीत मुख्य आकर्षण है और आपकी नौकरी लोगों को खुश करने के लिए है
    • यदि आप एक हॉल में या कहीं खेल रहे हैं जहां संगीत मौजूद होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में बातचीत को परेशान नहीं करते, तो लोगों को विचलित किए बिना संगीत का आनंद लेने के लिए संतुलन लगाने का प्रयास करें। दर्शकों पर निर्भर करते हुए, संगीत या भावुक गीत आमतौर पर इस परिदृश्य में काम करते हैं।
  • दर्शकों की किस तरह? उस स्थिति में, लोगों को पेश करने की कोशिश करनी एक बुरी चीज नहीं है कपड़ों, बाल कटवाने, चाल और भाषण और उन की अन्य विशेषताओं को देखने वाले लोगों के संगीत स्वाद का विचार प्राप्त करना अक्सर संभव होता है यह निर्धारित नहीं करना चाहिए कि आप सारी रात खेलने के लिए क्या कर रहे हैं, इसके बजाए, इसे परीक्षण के आधार के रूप में काम करना चाहिए, जिससे आपको दर्शकों को महसूस करने और उन्हें पता चले कि वे क्या पसंद करते हैं।
  • एक डीजे चरण 2 के रूप में चित्र चुनें
    2
    दर्शकों को महसूस करें अब जब आपको अपना शुरुआती बिंदु मिल गया है और निर्धारित किया गया है कि कौन सी संगीत शैलियों को सबसे अच्छा काम करना चाहिए, यह जानने का प्रयास करने का समय है कि दर्शक वास्तव में क्या चाहता है नए दर्शकों के लिए खेला जाने वाला पहला गीत परिचय की तरह होना चाहिए, इसलिए उन गाने से शुरू करें, जो आम तौर पर सबसे अधिक पसंद करते हैं जब तक कि आप लोगों को बेहतर ढंग से नहीं जानते। दर्शकों के आधार पर, चार्ट के शीर्ष पर दिए गए गीत एक सुरक्षित शर्त हैं, क्योंकि उनमें से ज्यादातर को उन्हें दैनिक सुनना चाहिए। जब आप सबसे अधिक आनंद ले रहे हैं, उस पर एक आधार है, तो उस पर आधारित अगले खेलना तय करें।
  • एक डीजे चरण 3 के रूप में चित्र चुनें
    3



    कुछ ऊर्जा में लाओ इसे आसान ले लो, अर्थात, सबसे बेचैन वाले लोगों के साथ इस घटना को शुरू न करें, क्योंकि उन्हें धीमा गाने खेलने के बाद परेशान हो सकते हैं और दर्शक ऊब सकते हैं। इसके अलावा, लोग शुरुआत में सबसे व्यस्त गीतों के मूड में नहीं हो सकते हैं ज्यादातर समय पार्टी की शुरुआत में जनता अधिक आरक्षित है, इसलिए उनके लिए मूड में आने के लिए पहले इंतजार करना महत्वपूर्ण है। डीजे बनकर, आप पार्टी को इसके चरमोत्कर्ष लाने और यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए जिम्मेदार होंगे। शुरुआत में कुछ लोगों को ऊर्जा लेने की कोशिश करें ताकि वे मूड में आ सकें।
  • एक डीजे चरण 4 के रूप में चित्र चुनें
    4
    परीक्षण करें और गलतियों को बनाने से डरो मत। जब आप पता करें कि दर्शकों के साथ क्या काम करता है, तो उनके संगीत स्वादों की अधिक तलाश करना शुरू करें लेकिन, जब आप लोगों को कुछ नया पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इससे पहले एक नींव रखना महत्वपूर्ण है। इस तरह, जनता अज्ञात चीज़ों के लिए अधिक ग्रहणशील होगी। यदि यह पहले से ही किया गया है, तो यह आपके अंतर को लाने का समय है। याद रखें कि आप हर किसी को खुश करने में कभी सक्षम नहीं होंगे, लेकिन साथ ही, अगर आप इसे जोखिम नहीं उठाते हैं, तो आप बहुत अच्छा नहीं होंगे।
    • एक बात जो आप कर सकते हैं वह कम ज्ञात गीतों को खेलते हैं जो आप अच्छा मानते हैं। कई लोग आपके पास आने के लिए पूछने के लिए संगीत क्या खेल रहे हैं की तुलना में आपकी प्रतिष्ठा के लिए बेहतर कुछ नहीं।
    • लोकप्रिय गीतों के रीमिक्स बहुत ज्यादा जोखिम के बिना ध्यान पाने का एक अच्छा तरीका है इतने सारे उत्पादकों के साथ, आप रिकॉर्ड स्टोर या इंटरनेट पर गुणवत्ता रीमिक्स देख सकते हैं
    • अच्छे रीमिक्स बनाने से लोगों को एक लोकप्रिय गीत के बीट या वोक को चुनकर और एक ही समय में किसी अन्य गीत के जरिए स्वैप करके अपने काम की प्रशंसा कर सकते हैं।
  • एक डीजे चरण 5 के रूप में चित्र चुनें
    5
    पुरानी यादों का पल कई अवसरों पर, पार्टी का सबसे अच्छा हिस्सा तब होता है जब डीजे कुछ उदासीन भूमिका निभाता है जिससे लोग अतीत के अच्छे समय को याद करते हैं। पुरानी संगीत सुनने के अलावा इस के लिए बेहतर कुछ भी नहीं है जो अच्छी यादें लाता है हालांकि, सावधान रहें कि आजकल ऐसे गाने नहीं चलाएं जो इतनी बड़ी भूमिका निभाते हैं कि वे अभी भी पनीर हैं जब तक, ज़ाहिर है, जनता इसे चाहता है
  • एक डीजे चरण 6 के रूप में चित्रों का चयन करें
    6
    दर्शकों को शांत रखें जैसे ही पार्टी को चरमोत्कर्ष पर लाने की आपकी जिम्मेदारी है, जलवायु को शांत करने की भी आपकी जिम्मेदारी है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप उस स्थान पर दोहन कर रहे हों जो लोगों को एक निश्चित समय पर छोड़ना चाहता है। नृत्य के लिए कुछ धीमी और उपयुक्त नहीं खेलते हैं किसी भी क्लब में, दिवसीय रात की रोशनी के साथ अच्छी देर रात की म्यूज़िक जो कि क्लबों को आमतौर पर सभी चुपचाप बनाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com