IhsAdke.com

कैसे एक मिक्स्टास्ट कास्ट करने के लिए

यदि आप अपने आप को एक अच्छा संगीतकार पाते हैं और अपने कौशल को दुनिया के सामने प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो एक मिक्टेपेट यह करने का सही तरीका है। मिस्टापे कम बजट, उच्च प्रभाव वाले गीतों की संकलन हैं जो निश्चित "प्रचार" का निर्माण करते हैं और एक कलाकार के रूप में अपना नाम प्रचार करते हैं एक अच्छी तरह से बने मिक्टेस्ट कई दरवाजे खोल सकता है। सफल मिक्टेटेप बनाने की मुख्य बात यह नहीं है, लेकिन बहुत समर्पण और प्रतिभा

चरणों

भाग 1
पटरियों रिकॉर्डिंग

पिक्चर शीर्षक से एक Mixtape चरण 1 रिलीज करें
1
एक अवधारणा चुनें सर्वश्रेष्ठ मिस्टापेस में एक थीम या अवधारणा है जो कवर कला सहित सभी ट्रैकों के माध्यम से चलाती है। यदि आपकी मिक्टेप्टे में एक यादृच्छिक पटरियों का संग्रह होने की बजाय एक केंद्रीय विषय है, तो आपको अधिक ध्यान मिलेगा।
  • चित्र का शीर्षक
    2
    पुराने और नए के बीच एक संतुलन को हड़ताल करें एक मिक्टेस्ट को प्रचार करना चाहिए और आपको ज्ञात करना चाहिए, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके प्रशंसकों ने कुछ नया सुना होगा। साथ ही, आपको मुफ्त में अपनी सभी नई सामग्री उपलब्ध नहीं करनी चाहिए।
    • उन गानों के प्रयोग से बचें, जो आपने पहले से एक मिक्स्टेप में पहले से उपयोग किए हैं। इससे आप सबसे समर्पित श्रोताओं के लिए आलसी दिखेंगे। केवल एक बार जब आप गाने को रिलीज़ करना चाहिए तब भी आप रीमिक्स कर चुके हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक Mixtape रिलीज करें 3 चरण
    3
    कुछ बीट्स ढूंढें यदि आप अपनी खुद की धड़कन बनाने में सहज महसूस नहीं करते हैं, या उनके साथ आपकी मदद करने के लिए कोई भी नहीं है, तो हज़ारों बीट्स पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। कुछ इंटरनेट उत्पादकों द्वारा उत्पादित पटरियों में अपने पसंदीदा गाने के वाद्य संस्करणों से कुछ भी। विकल्प लगभग असीमित हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक Mixtape चरण 4 रिलीज करें
    4
    अपना मूल नमूना रखें हालांकि यह एक और संगीतकार से एक संगीत रिकॉर्ड करने के लिए काफी लोकप्रिय है, हर कोई एक ही धड़कता को फिर से सुनना चाहता है। अपनी मूल सामग्री को छोड़ने का प्रयास करें आपके दर्शकों ने आपकी प्रतिभा की और भी सराहना की है।
    • अन्य लोगों के गाने से रैप करने के लिए अभी भी बहुत सारे कमरे हैं। ड्रेक और लिल वेन जैसे कलाकारों ने दिखाया है कि बुद्धिमान मॉडलिंग और गीतात्मक कौशल उसे अविश्वसनीय ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। चाबी यह है कि आपके कौशल को नमूना पर चमचमाएं, या उन्हें एक अद्वितीय या प्रेरणादायक तरीके से उपयोग करें।
    • अगर आप अपने मिक्टेटेप से कोई पैसा नहीं बना रहे हैं, तो आपको सामान्यतः कॉपीराइट मुद्दों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। बस सुनिश्चित करें कि आप उसी ऑडियोज़ का उपयोग नहीं कर रहे हैं जो हर कोई उपयोग कर रहा है।
    • मिक्टेप के रूप में व्यावसायिक रूप से रिलीज़ नहीं किया जाता है, ऐसा आपके नमूने का उपयोग करने का मौका हो सकता है जो कभी भी किसी एल्बम पर दिखाई नहीं दे सकते। बीटल्स, जेम्स ब्राउन, स्टीली डैन, पिंक फ़्लॉइड, और कई अन्य कलाकार एक नमूना का उपयोग करने के लिए परमिट प्राप्त करने के लिए बेहद मुश्किल होते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने मिक्टेस्ट में डर के बिना छोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक डायलस्टेप रिलीज़ करें
    5
    आपके लिए कुछ धड़कता बनाने के लिए निर्माता या डीजे दोस्त खोजें। यदि आप वास्तव में पेशेवर ध्वनि करना चाहते हैं, तो एक दोस्त निर्माता या डीजे आपके लिए कुछ पटरियों का इस्तेमाल करना है। आपको और अधिक एक्सपोजर और मूल बीट्स देने के अलावा, डीजे के साथ-साथ कुछ एक्सपोजर भी देंगे। कौन जानता है, आपको एक संगीत साथी भी मिल सकता है
  • एक मिक्सेप्शन रिलीज करें शीर्षक से चित्र 6
    6
    कुछ अच्छे उत्पादन उपकरण प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा माइक्रोफ़ोन और कुछ अच्छे मिश्रण सॉफ़्टवेयर या हार्डवेयर हैं। मूल समायोजन आपके ध्वनि के लिए अद्भुत काम कर सकते हैं।
    • सस्ते होम रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनाने के विवरण के लिए यह मार्गदर्शिका देखें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मिसाइलस्टैप चरण 7 रिलीज़ करें
    7
    किसी के लिए पूछें या कवर के लिए कुछ कला अपने आप को बनाने के लिए एक अच्छा मिक्टेपेट को कवर पर भयानक कलाकृति की जरूरत है यद्यपि आप सोच सकते हैं कि केवल संगीत महत्वपूर्ण है, बहुत से लोग केवल कच्छा की कला पर आधारित मिक्सपेट का चयन करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका कमाल है!
    • लोगो और यूआरएल के साथ अपने कवर को टालने से बचें। जैकेट पर अपनी वेबसाइट और संपर्क जानकारी डालें
  • भाग 2
    डीजे से सहायता प्राप्त करना

    पिक्चर शीर्षक से एक मिक्स्टेप रिलीज़ करें चरण 8
    1
    स्थानीय डीजे के साथ दोस्त बनाएं डीजे संगीत दृश्य को नियंत्रित करते हैं वे तय करते हैं कि क्या अच्छा लगता है और उनके श्रोताओं के लिए क्या बुरा होगा। आपको अपने मिक्टेस्ट को जितना संभव हो उतना डीजे तक हाथ में रखना चाहिए। यदि कोई डीजे फैसला करता है कि गीत अच्छा है, तो यह निश्चित रूप से सफल होगा।
    • कई नाइट क्लब डीजे फीस के लिए आपका संगीत खेलेंगे। स्थानीय डीजे से प्रचार संबंधी संपर्क जानकारी पाएं और उनसे पूछें कि उनके संगीत का उपयोग करने के लिए उनके लिए फीस और सेवाओं की आवश्यकता है।
    • एक मिक्टेस्ट तकनीकी रूप से मिश्रित नहीं है, जब तक कि कोई डीजे ने अपने पटरियों को मिला न किया हो। एक पेशेवर डीजे के साथ साझेदारी आपके मायक्साटेप को वैध बनाने में बहुत मदद करेगी।



  • पिक्चर शीर्षक से एक मिसाफ़ास्ट रिलीज़ करें चरण 9
    2
    एक डीजे को अपने मिक्सपेट की मेजबानी के लिए मिलें कई डीजे और इवेंट प्रमोशन कंपनियां आपको अपने मिक्सपेट की मेजबानी के लिए भुगतान करने की अनुमति देती हैं। अक्सर इसमें पेशेवर डीजे को अपने पटरियों को मिलाकर और बूँदें जोड़ना शामिल हो सकता है। आपके मिक्टेटेस्ट की मेजबानी में प्रकटीकरण में सहायता शामिल हो सकती है इससे थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन कई विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए आप कुछ चीजें अपने दिमाग में पा सकते हैं
    • वायरल मिस्टापेस एक ऑनलाइन होस्टिंग सेवा है, जो कि होस्ट किए गए गाने के बारे में एक महान खुलासा करता है।
    • डीजे नॉईज एक लोकप्रिय डीजे होस्टिंग है, और प्रचार सेवाओं की एक किस्म को कवर करने के लिए कीमतों पर बातचीत की जा सकती है
    • Coast2Coast Mixtapes एक और लोकप्रिय ऑनलाइन होस्टिंग सेवा है जिसमें एक बहुत बड़ी ऑडियंस है।
  • चित्र शीर्षक से एक मिक्स्टेप चरण 10 रिलीज करें
    3
    अपनी खुद की कस्टम बूंदें जोड़ें यदि आपके पास डीजे अपने गाने की मेजबानी करने के लिए पैसा नहीं है, तो आप अपने स्वयं के कस्टम टैग और बूंदों को मिला सकते हैं। इससे श्रोता को यह जानने की अनुमति मिलती है कि वे क्या सुन रहे हैं, और यह सुनिश्चित करता है कि जब उनके गीतों को साझा करना शुरू हो जाए, तब उनका नाम जाना जाएगा। आप खुद को बनाने के लिए अपने रिकॉर्डिंग उपकरण का उपयोग कर सकते हैं, या यदि आपके पास कुछ पैसा बचा है, तो आप कस्टम ड्रॉप खरीद सकते हैं
    • कस्टम ड्रॉप के कुछ लोकप्रिय विक्रेताओं में विगमन और नॉक स्क्वायर शामिल हैं। आमतौर पर 50 डॉलर से भी कम समय के लिए कई टैग और बूंदों को प्राप्त करना संभव है
    • अपने टैग को शुरुआत, मध्य और अपने ट्रैक के अंत में जोड़ें यह सुनिश्चित करता है कि लोगों को पता है कि वे क्या सुन रहे हैं, भले ही वे कहीं और से संगीत सुनें।
    • एक मेजबानी के बिना, आपको खुद को अधिक खुलासा करना होगा अपने टेप को बढ़ावा देने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव और सुझावों के लिए अगला अनुभाग देखें।
  • भाग 3
    आपका Mixtape को बढ़ावा देना

    पिक्चर शीर्षक से एक मिक्स्टाइप रिलीज़ करें चरण 11
    1
    नाइटक्लब पर रिपोर्ट करें सड़कों पर जाएं और अपने शहर के आसपास क्लबों में अपने काम को फैलाना शुरू करें। पर्चेलेट बनाएं सुनिश्चित करें कि आपकी दिलचस्पी दिखाने वाले किसी को देने के लिए कुछ टैप (या सीडी, यूएसबी ड्राइव, क्यूआर कोड आदि) हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक मिक्स्टेप चरण 12 जारी करें
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करें आपको अपने सभी उपलब्ध सोशल मीडिया पर पहले और तुरंत अपने मिक्टेस्ट की रिलीज के बाद पोस्ट करना चाहिए। यदि लोगों को वे क्या पसंद करते हैं, तो वे इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे, अपने दर्शकों को बढ़ाना और उनका नाम पहचानने के लिए। सोशल मीडिया निश्चित रूप से एकमात्र खुलासा नहीं है जो आपको करना चाहिए, लेकिन इन दिनों बहुत महत्वपूर्ण है।
    • फेसबुक - आप जानते हैं कि सभी लोग फेसबुक पर हैं आपका ऑडियंस फेसबुक पर संभावित रूप से असीमित है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप नियमित रूप से पोस्ट कर रहे हैं। अपने संगीत प्रोजेक्ट के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं, और अपने अगले मिक्टेस्ट पर पोस्ट करें। इन सभी मित्रों को अपने दोस्तों के साथ साझा करें
    • चहचहाना - चहचहाना अपने संगीत के लिए प्रसार से ज्यादा है, यह खुद के लिए खुलासा है लोग उन लोगों का अनुसरण करते हैं जिन्हें वे दिलचस्प पाते हैं अपने ट्वीट को व्यक्तिगत और समझदार बनाएं और जल्द ही आप बहुत अच्छे अनुयायियों के साथ मिलेंगे। एक बार आपके पास अनुयायियों के बाद, आप अपनी पोस्टिंग के बारे में जानकारी पोस्ट करना शुरू कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रिलीज एक Mixtape चरण 13
    3
    Soundcloud और Bandcamp पर पोस्ट ट्रैक। इन दो ऑनलाइन सेवाओं में बड़ी संख्या में समर्पित श्रोताओं मौजूद हैं, और अपने मिक्टेप को बढ़ावा देने के दौरान उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो एक बनाएं और कुछ पटरियों को अपलोड करें। इन सेवाओं का उद्देश्य जनता की भूख को कम करना है उन्हें एक मुफ्त या दो ट्रैक दें, और अपने मिक्टेटेप या एल्बमों के लिए लिंक शामिल करें
  • पिक्चर शीर्षक रिलीज एक Mixtape कदम 14
    4
    कुछ मीडिया कवरेज प्राप्त करें हर संगीत ब्लॉग, पत्रिका, और वैकल्पिक प्रकाशन के लिए एक बयान सबमिट करें जो आप सोच सकते हैं। कुछ मीडिया समर्थन प्राप्त करना आपके दर्शकों पर बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है।
    • स्थानीय कॉलेज स्टेशन से संपर्क करें और अपने संगीत से संबंधित किसी भी प्रोग्राम पर एक साक्षात्कार लेने का प्रयास करें। भले ही सुबह 3 बजे हो, यह अभी भी कुछ नहीं से बेहतर है
  • पिक्चर शीर्षक से एक Mixtape रिलीज करें चरण 15
    5
    एक वीडियो बनाएं यदि आप वास्तव में अपने मिक्टेटेप के साथ सफल होना चाहते हैं, तो अपने सबसे एकल एकल के लिए एक म्यूज़िक वीडियो बनाएं मिक्सपेट / वीडियो संयोजन इसकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए अद्भुत काम कर सकता है, और यूट्यूब को ध्यान में आने के लिए एक वास्तविक प्रवेश द्वार हो सकता है।
    • वीडियो के लिए उच्च बजट होना जरूरी नहीं है कुछ अच्छी दिशा और एक सभ्य कैमरा के साथ, आपका वीडियो आपके द्वारा कभी भी देखा गया सबसे प्रसिद्ध वीडियो के रूप में पेशेवर के रूप में दिख सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक Mixtape चरण 16 रिलीज करें
    6
    अपने अगले मिक्टेस्ट पर काम करें संगीत की दुनिया रुकती नहीं है, और यह दुर्लभ है कि केवल एक मिक्टेपटे आपको अगली लिल वेन बनाती है समर्पित रैपर एक वर्ष में कई मिक्टेटेप्स रिलीज़ करते हैं, क्योंकि लगातार रिलीज़ आपके दर्शकों को बढ़ावा देने का एकमात्र निश्चित तरीका है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com