IhsAdke.com

कैसे संगीत डाउनलोड करें

चाहे कानूनी तौर पर, या अवैध रूप से, निःशुल्क, या भुगतान करने के लिए, अधिक से अधिक लोग इंटरनेट की शक्ति के साथ अपने संगीत संग्रह का निर्माण कर रहे हैं। इन लोगों में से एक होने के लिए सीखने और अपने संगीत को डाउनलोड करने के लिए यह सरल गाइड पढ़ें।

चरणों

विधि 1
नि: शुल्क संगीत चोरी

चित्र शीर्षक 384570 1 1
1
यूट्यूब से गाने डाउनलोड करें वेबसाइट पर जाएं https://youtube-mp3.org/ यूट्यूब वीडियो से ऑडियो फाइलों को डाउनलोड करने और उन्हें एमपी 3 के रूप में सहेजने के लिए एक साधारण अंतरफलक ढूंढने के लिए यह आपके लिए जल्द से जल्द गाने पाने का एक आसान तरीका है, हालांकि कुछ कमियां हैं: आपकी एमपी 3 फाइलों की गुणवत्ता बहुत कम होगी और ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार नहीं किया जा सकता है अगर यह यूट्यूब वीडियो में पहले से ही खराब था। इसके अलावा, एक वीडियो का एक गैर-ध्वनी हिस्सा भी रिकॉर्ड किया जाएगा। हालांकि, यह प्रक्रिया बहुत सरल है: बस उस पाठ का यूआरएल पेस्ट करें जिसे आप पाठ बॉक्स में चाहते हैं और "कन्वर्ट वीडियो" पर क्लिक करें।
  • यह साइट और अन्य जैसे कि एक कानूनी कैद में मौजूद हैं सेवा खुद या पूरी तरह से कानूनी नहीं हो सकती है, लेकिन इसका उपयोग करने में परेशानी होने की आपकी संभावना बहुत कम है
  • चित्र शीर्षक 384570 2 1
    2
    संगीत सीधे डाउनलोड करें यदि आप कई सामग्री प्रतिबंधों के बिना किसी वेबसाइट पर उत्साही संगीतकारों के एक समुदाय में शामिल हो जाते हैं, तो आपको एक सामयिक विषय मिल सकता है जो संगीत एल्बमों के नि: शुल्क साझाकरण के आसपास घूमता है। ये एल्बम आम तौर पर एक या एक से अधिक उपयोगकर्ताओं की निजी सिफारिश के साथ आते हैं, इसलिए वे नए शैलियों या कलाकारों का पता लगाने के लिए कुछ नहीं के साथ समय बर्बाद किए बिना एक बढ़िया तरीका है। साझा करने का सबसे आम तरीका प्रत्यक्ष डाउनलोड से है
    • सामान्यतया, उपयोगकर्ता एक संपीड़ित फ़ाइल को पोस्ट करेगा जिसमें फ़ाइल को होस्ट करने वाली साइट जैसे मेगा, मीडियाफ़िअर या ज़िपीशारे पर एक पूरा एल्बम होगा। वह तब डाउनलोड लिंक पोस्ट करेंगे, साथ ही यूट्यूब पर गाना और एक नमूने के विवरण के साथ, यदि कोई उपलब्ध है। गीत को डाउनलोड करने के लिए आपको बस उस पते पर जाने के लिए है जिसे उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान किया गया था और "डाउनलोड" पर क्लिक करें।
    • वायरस के साथ सावधान रहें और (अधिक सामान्यतः) बुरी तरह से नामांकित एल्बम यदि आप किसी सुपर-पॉपुलर रिलीज़ की मांग करते हैं और कोई भी इसे तुरंत पोस्ट करता है, तो यह हो सकता है कि आप पूरे एल्बम को केवल यह जानने के लिए डाउनलोड करेंगे कि यह कष्टप्रद गाने से भरा है। इन फ़ाइलों को डाउनलोड करते समय हमेशा अपने एंटी-वायरस चालू करते रहें और कभी-कभी मजाक पर हँसने के लिए तैयार रहें।
    • संगीत ब्लॉग से गीत डाउनलोड करने का प्रत्यक्ष डाउनलोड भी सबसे आम तरीका है ध्यान रखें कि कभी-कभी संगीत ब्लॉग डाउनलोड करने के लिए लिंक अक्सर "ब्रेक" होता है क्योंकि वे फाइल होस्टिंग साइट्स द्वारा जांच की जाती हैं और हटाए जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक 384570 3 1
    3
    टोरेंट द्वारा संगीत डाउनलोड करें संगीत डाउनलोड करने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक टॉरेंट के माध्यम से है। टोरेंट द्वारा एक गीत डाउनलोड करने के लिए, आपको एक प्रोग्राम की आवश्यकता है जो टोरेंट फ़ाइलें और उस संगीत की टोरेंट फ़ाइल को पढ़ सकती है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। अपने द्वारा धार फ़ाइलों को केवल उस जानकारी की जानकारी होती है, जिसमें फ़ाइलों को डाउनलोड किया जाता है, इसलिए वे अवैध रूप से गैरकानूनी नहीं हैं, आप केवल इंटरनेट पर एक खोज करके कई टोरेंट देख सकते हैं। वहाँ भी क्या हैं जैसे सीधा प्रसारण। क्या सीडीडी संगीत का एक विशाल निजी संग्रह प्रदान करता है जो कभी-कभी कहीं भी उपलब्ध नहीं होता है, लेकिन ऐसे समुदायों में प्रवेश कड़ाई से नियंत्रित होता है। अधिकांश लोगों को सामान्य धार पुस्तकालयों का उपयोग करना होगा।
    • जैसे ही आप टोरेंट फाइल को डाउनलोड करते हैं, आपको इसे स्वचालित रूप से अपने धार कार्यक्रम में खोलना चाहिए। यदि पर्याप्त सीडर्स (एल्बम साझा करने वाले लोग) हैं, तो आपकी प्रतिलिपि जल्दी से डाउनलोड होनी चाहिए उस स्थान की जांच करें जहां आपके टोरेंट डाउनलोड किए जा रहे हैं, इसलिए आप बाद में उन्हें नहीं खोना चाहते हैं
      चित्र शीर्षक 384570 3 बी 1
    • निजी धार समुदायों के बाहर, नए और भूमिगत गीतों की तुलना में पुराने, अधिक लोकप्रिय गाने प्राप्त करने के लिए धार गीत डाउनलोड करना सबसे अच्छा है।
    • एक बार आपकी धार डाउनलोड करना समाप्त हो जाने के बाद, यह माना जाता है कि प्रोग्राम सीडर्स बन रहा है जिससे प्रोग्राम खुला हो रहा है। यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह दूसरों को संगीत को तेज़ और आसान डाउनलोड करने में मदद करता है।
      चित्र शीर्षक 384570 3 बी 3 1
  • चित्र शीर्षक 384570 4 1
    4
    एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क पर संगीत डाउनलोड करें पीयर-टू-पीयर (पी 2 पी) नेटवर्कों को उनके साथ संवाद करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम की आवश्यकता होती है। कई लोकप्रिय कार्यक्रम, जैसे लिमयुयर, एक जीएनयू नेटवर्क साझा करते हैं - उनमें से, उनकी असली समस्या एक प्रोग्राम का चयन करना है जिसका इंटरफ़ेस आपको सबसे अधिक पसंद करता है (चूंकि फ़ाइलें साझा की जा रही हैं उन सभी के समान हैं)। अलग-अलग पी 2 पी नेटवर्क पर चल रहे कार्यक्रम भी हैं, जैसे कि सोलसीक चूंकि आप फाइल को अन्य उपयोगकर्ताओं की हार्ड ड्राइव से सीधे ले जा रहे हैं, आपको किसी भी ऐसे संगीत के लिए इंतजार करना होगा, जिसे आप ऑनलाइन प्राप्त करना चाहते हैं - हालांकि, यह आमतौर पर कोई समस्या नहीं है, क्योंकि p2p फ़ाइल साझाकरण बहुत लोकप्रिय है
    • विशेष रूप से सोलसीक सभी प्रकार की संगीत फ़ाइलों को खोजने के लिए एक शानदार जगह है। वह खुद निजी टोरेंट जैसे कि क्या। सीडी के समुदायों की तुलना करने के लिए भी प्रबंधन करता है। सोलसीक पर संगीत डाउनलोड करने के लिए, आपको बदले में उपयोगकर्ताओं के साथ अपने कुछ या सभी संगीत संग्रह को साझा करना होगा।
    • आप किस क्लाइंट का उपयोग करते हैं इसके आधार पर, फाइल को डाउनलोड करने से खतरनाक हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वास्तव में एक संगीत फ़ाइल है, इसे डाउनलोड करने से पहले फाइल एक्सटेंशन की जांच करें और यह भी कि क्या यह रिकॉर्डिंग की अवधि और गीत की गुणवत्ता के लिए समझ में आता है, यह देखने के लिए फ़ाइल का आकार जांचें। संगीत पर भारी जोर के साथ सोलसीक, इसके बारे में अपेक्षाकृत सुरक्षित है, लेकिन आपको हमेशा सावधान रहना चाहिए, चाहे आप जो भी नेटवर्क का उपयोग करें।
  • विधि 2
    संगीत ऑनलाइन ख़रीदना

    चित्र शीर्षक 384570 5 1
    1



    स्टोर के लिए साइन अप करें एप्पल आईट्यून्स और अमेज़ॅन.कॉम ऑनलाइन संगीत खरीदने और डाउनलोड करने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान हैं। दोनों सेवाएं पंजीकरण आसान बनाते हैं एक बार जब आप एक निशुल्क खाता बनाते हैं और भुगतान की जानकारी प्रदान करते हैं, तो आप जो संगीत प्रदान करते हैं उसका संग्रह ब्राउज़ कर सकते हैं। अमेज़ॅन.कॉम में खरीद के लिए 20 मिलियन से ज्यादा गाने उपलब्ध हैं, जबकि अद्वितीय आईट्यून्स अनुबंध और इंटरफ़ेस इंटरफेस नए और बढ़ते बैंडों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाती हैं।
    • इन साइटों के अलावा, डिजिटल संगीत के कई अन्य छोटे प्रदाता हैं यदि आप चाहते हैं कि उन्हें ब्राउज़ करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन याद रखें: यदि कोई ऑफ़र सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, तो शायद यह संभव है क्योंकि कुछ गलत है अमेज़ॅन और एप्पल काफी अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे विश्वसनीय हैं I
  • चित्र शीर्षक 384570 6 1
    2
    दैनिक सौदों की तलाश करें Amazon.com और iTunes दोनों स्टोर पूर्ण एल्बम या व्यक्तिगत गाने पर नियमित ऑफ़र प्रदान करते हैं। आप अक्सर ट्रैक के कुछ सेंट के लिए पुरानी गीतों (जैसे क्लासिक गाना रिकॉर्डिंग) का संग्रह, या कलाकारों द्वारा दिलचस्प एल्बमों का संग्रह प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं सुना है।
    • नए गाने डाउनलोड करने से पहले पूर्वावलोकन का लाभ उठाएं यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि गीत की आवाज आपको एल्बम पर पैसा खर्च करने के लिए पर्याप्त रूप से बढ़ रही है।
    • अगर आप तय नहीं कर सकते हैं, तो आप कभी भी एक कलाकार की खोज के लिए यूट्यूब का उपयोग कर सकते हैं और खरीदने से पहले पूरा गीत सुन सकते हैं। Spotify जैसे स्ट्रीमिंग सेवाएं भी आपको इस विकल्प के साथ प्रदान कर सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक 384570 7 1
    3
    वेतन और डाउनलोड करें एक बार जब आप लॉग इन होते हैं, तो संगीत का भुगतान करना बहुत आसान होता है: बस आप चाहते हैं कि पटरियों को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें (या पूरे एल्बम, जो प्रत्येक ट्रैक को अलग से खरीदने से सस्ता है) और भुगतान की पुष्टि करें। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, संगीत आपके कंप्यूटर पर बहुत तेज़ी से डाउनलोड करेगा, जहां आप चाहते हैं जहां भी आप इसे खेल सकते हैं और किसी भी समय आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए चाहते हैं।
    • विशेष रूप से ऐप्पल ने डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट (डीआरएम) में कुछ भारी-भरकम प्रयास किए हैं, जो सरल अंग्रेजी में आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले संगीत के उपयोग को सीमित करने के लिए प्रौद्योगिकी का मतलब है। उनके पास वर्तमान में एक DRM प्रतिबंधित नीति नहीं है, लेकिन भविष्य में संभावित परिवर्तनों से अवगत रहें।
    • आईट्यून्स संगीत फ़ाइलों को आमतौर पर एम 4 ए (एमपीईजी -4 ऑडियो) प्रारूप में डाउनलोड किया जाता है, जबकि अमेज़ॅन की डाउनलोड फ़ाइलें उच्च-गुणवत्ता वाली एमपी 3 पटरियां हैं। यदि आप चाहें तो डाउनलोड करने से पहले फ़ाइल प्रकार को बदलने का विकल्प आपके पास हो सकता है - एमपी 4 फाईल्स के रूप में एम 4 ए फाइलें ऑडीओफ़ाइल के साथ लोकप्रिय नहीं हैं।
  • विधि 3
    नि: शुल्क कानूनी संगीत डाउनलोड

    चित्र शीर्षक 384570 8 1
    1
    विशेष वेबसाइटों से मुफ्त संगीत डाउनलोड करें MP3.com जैसी साइटें, मुफ्त दैनिक डाउनलोड के लिए लगातार गाने के चयन की पेशकश करते हैं। एमपी 3 डॉट कॉम पर, पृष्ठ के शीर्ष पर बस "फ्री म्यूजिक" पर क्लिक करें और एक ऐसी शैली चुनें जो आपके हित में है ये साइट अधिक अस्पष्ट और छोटे-छोटे कलाकारों की ओर देखते हैं, लेकिन कभी-कभी वे अधिक लोकप्रिय कलाकारों को उपलब्ध कराते हैं।
    • DatPiff.com हिप-हॉप माइक्सटेप्स के लिए एक साइट है, जो पहले से मौजूद बीट्स और नमूनों को रीमिक्स करने और फिर उन पर रैपिंग द्वारा बनाई गई पूरी एल्बम या ईपी हैं DatPiff आपके उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन पांच मुफ्त डाउनलोड करने की अनुमति देता है, विशेष प्रचार डाउनलोड की गणना नहीं कर रहा है समुदाय बहुत सक्रिय है इसलिए वृद्धि पर प्रतिभावान उत्पादकों और रैपर्स के अच्छी तरह से मूल्यांकन किए जाने वाले मिसालों को ढूंढना आसान है।
    • जामेंडो एक ऐसी साइट है, जो स्वतंत्र कलाकारों द्वारा मुफ्त में संगीत डाउनलोड करती है। यह आवाज़ की एक विस्तृत विविधता है जो लोक, रॉक और पॉप जैसे लोकप्रिय शैलियों के लिए ज़्यादा होती है। साइट बहुत धीमी है लेकिन हजारों गाने पूरी तरह से मुफ्त में उपलब्ध हैं, जिससे नए और अज्ञात गीतों में निवेश करने का यह बहुत अच्छा मौका है।
  • चित्र शीर्षक 384570 9 1
    2
    प्रमुख स्टोरों से मुफ्त संगीत डाउनलोड करें अमेज़ॅन.कॉम और आईट्यून्स स्टोर पर नज़र रखें, साथ ही साथ मुफ्त संगीत को ढूंढें। दोनों सेवाएं समय-समय पर मुफ़्त ट्रैक और संभवत: यहां तक ​​कि मुफ्त एल्बम भी प्रदान करते हैं। ये बहुत अस्पष्ट हो जाते हैं, लेकिन कीमत के लिए वे पूछ रहे हैं, आप बाहर निकल सकते हैं
    • कभी-कभी ये सेवाएं आपको कुछ मुफ्त एमपी 3 क्रेडिट्स के माध्यम से सदस्यों के लिए प्रोन्नति भी करती हैं, जो आप अपने इच्छित गाने पर खर्च कर सकते हैं। बने रहें - ये सौदे अक्सर नहीं होते हैं
  • चित्र शीर्षक 384570 10 1
    3
    सीधे बैंड से मुफ्त संगीत डाउनलोड करें कई बैंड अपने प्रशंसकों को पूरा करने और उनके उत्पादों, यात्रा संबंधी जानकारी और अन्य चीजों को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय ऑनलाइन उपस्थिति को बनाए रखते हैं। आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले बैंड की साइटों पर जाएं और अपडेट प्राप्त करने के लिए अपने ईमेल को दर्ज करके, फेसबुक पर एक प्रशंसक बनने और इतने पर समुदाय दर्ज करें। समय-समय पर, आपके पास बोनस ट्रैक, डेमो ट्रैक और मुफ्त लाइव सत्र रिकॉर्डिंग तक पहुंच होगी!
    • Last.fm या पेंडोरा जैसी सेवाओं का प्रयोग करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं और इन कलाकारों के प्रशंसक बनें। यदि आप उनमें से पर्याप्त का पालन करते हैं, तो आप महान नए गाने साप्ताहिक प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 384570 11 1
    4
    मुफ्त फ़ाइलों का उपयोग करें इंटरनेट पर कुछ मुफ्त और गैर-लाभकारी वेबसाइटें हैं जो जनता के अच्छे के लिए पूरी तरह से शांत संगीत प्रदान करती हैं। इन साइटों में सभी शैलियों के कई गाने हैं, जिनमें प्रसिद्ध कलाकार और जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना है वे नए गीतों को सुरक्षित रूप से ढूंढने या एक दुर्लभ लाइव ट्रैक और अन्य चीज़ों के साथ एक पसंदीदा कलाकार का संग्रह पूरा करने का एक शानदार तरीका हैं।
    • निशुल्क संगीत संग्रह एक नई साइट है जिसका लक्ष्य एक ही स्थान पर एक साथ सभी सार्वजनिक रूप से रिलीज किए जाने वाले सभी मुफ्त गीतों को एकत्र करना है यह इंडी रेडियो विशाल KEXP (जो हमेशा अपने सभी सत्र सत्रों को पोस्ट करता है) और डब्लूएफएमयू न्यू जर्सी, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराना मुफ्त रेडियो, से लेकर बढ़ते संग्रह पेश करता है, जिसने 20,000 से अधिक पटरियों को भेज दिया है फ़ाइल अभी तक
    • इंटरनेट पुरालेख एक ठोस संग्रह है जो पहले से ही इंटरनेट पर पोस्ट की गई सभी सूचनाओं को रिकॉर्ड करना चाहता है। आपके ऑडियो अनुभाग में हज़ारों और हज़ारों पटरी शामिल हैं जो अतीत और वर्तमान दोनों से पूरी तरह से नि: शुल्क हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com