IhsAdke.com

अपने गाने रचना और बेचना

क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ क्यों संगीतकारों

ट्रांसफार्मेंट कॉन्ट्रैक्ट में प्रवेश करें जो उन्हें धूल से भाग्य तक लेते हैं, जबकि बहुत ज्यादा प्रतिभा और शैली जो दूसरों के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, गुमनाम रहती हैं? मुख्य अंतर यह हो सकता है कि उनमें से एक को पता है कि खुद को कैसे बेचना चाहिए, जैसा कि दूसरे के विरोध में है यहां तक ​​कि सबसे दूरदर्शी संगीतकार अनदेखी किए जा सकते हैं, जब वे अपने काम का प्रचार करने में विफल रहते हैं। इसके अलावा, हम संगीतकारों की कठिनाइयों को जोड़ सकते हैं कि मौजूदा संगीत वातावरण अत्यधिक रचनात्मक, प्रतिस्पर्धी और अतिसंवेदनशील है न केवल उन्हें ध्यान देने की आवश्यकता है - उन्हें अपने क्षेत्र में कई प्रतिस्पर्धियों और अस्तित्व में सबसे लोकप्रिय समूहों से खुद को अलग करने की जरूरत है। इन बाधाओं को खत्म करने और महान संगीत की बिक्री शुरू करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
मनोरम गीतों को लिखना

चित्र का नाम 28033 1
1
भावनात्मक अर्थ के साथ पत्र लिखें. यद्यपि लोकप्रिय संगीत कभी-कभी बिना किसी मूल (विशेषकर गीत के संबंध में) लगता है, तो वास्तव में लिखने का कोई "सही" रास्ता नहीं है। मानव अनुभव के लगभग हर पहलू के निजी दृष्टिकोण के आधार पर असाधारण गीत पहले से ही लिखे गए हैं। उनमें से कुछ बहुत खुश हैं और दूसरों को उग्र हैं कुछ आराम से और आराम कर रहे हैं और दूसरों को तनाव और पागल। कुछ लेखक के विशाल निजी अर्थ रखते हैं, जबकि अन्य बिल्कुल कुछ भी नहीं बोलते हैं। हालांकि, लगभग हर गाना किसी प्रकार की भावनाओं को परिवर्तित करता है। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने गीत लिखते समय, अपने जीवन के कुछ महत्वपूर्ण विषयों, घटनाओं या लोगों के बारे में सोचकर आप क्या महसूस करते हैं, यह व्यक्त करने का प्रयास करें। पत्रों को सीधे उन का उल्लेख करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि यह एक संभावना भी है।
  • चलो दो गाने की पहली कुछ लाइनों को देखो - पहले, "बार्स के बीच", इलियट स्मिथ द्वारा, और, दूसरा,"स्विमिंग पूल (ड्रैंक)"केंड्रिक लामर द्वारा दोनों गाने शराब के बारे में बात करते हैं हालांकि, ध्यान दें कि प्रत्येक एक ही विषय के लिए एक अलग दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है, स्मिथ एक अप्रत्यक्ष और संदर्भित दृष्टिकोण और लामर, एक और अधिक प्रत्यक्ष एक पसंद करता है। दो रंग बहुत शक्तिशाली भावनात्मक छवियों
    • बार्स के बीच: पीने के ऊपर, बच्चे, सारी रात रहने / चीजें आप कर सकता है के साथ, आप नहीं होगा, लेकिन आप हो सकता है / संभावित आप हो जाएगा कि आप कभी नहीं देखेंगे / वादों आप केवल बनाती हूँ - अनुवाद: अपना पेय समाप्त करें, बच्चा, सारी रात रहो / आप जो काम कर सकते हैं और नहीं करेंगे, लेकिन आप कर सकते हैं / संभावना है कि आप और आप कभी भी नहीं देखेंगे / वे वादे जो आप करेंगे.
    • स्विमिंग पूल (ड्रैंक): अब मुझे नहीं पता कि क्या करना है। मुझे नहीं पता कि क्या करना है, लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या करना है। मेरी समस्या थी - अनुवाद: अब मैं कुछ लोगों को अपने जीवन में बोतलों में जीवित हूं / दादाजी की सुनहरी बोतल थी और उन्होंने शिकागो में हर दिन अपनी पीठ पर तैर कर दिया था / कुछ लोग इस तरह महसूस करते हैं / उनमें से कुछ दर्द को मारना चाहते हैं / उनमें से कुछ लोकप्रिय / में से होना चाहते हैं यह मेरी समस्या थी.
  • छवि शीर्षक 28033 2
    2
    अपने संगीत को एक संरचना दें तो आप कुछ ऐसी चीजों के बारे में सोच रहे हैं जो मजबूत भावनाएं पैदा करते हैं और आप उन विचारों को संगीत के रूप में लिखना चाहते हैं। यह पहले से ही एक शानदार शुरुआत है! इसके बाद, आपको इन गीतों को एक संगीतमय संरचना में व्यवस्थित करने की ज़रूरत होगी - ये निर्णय लें कि कौन से शब्द छंद, कोरस, पुल और इतने पर जाएंगे। कई लोकप्रिय गीतों में छंदों के साथ छंद हैं - अगर आप उन्हें अपने संगीत में चाहते हैं, तो आपको एक कविता संरचना भी तय करनी होगी (जिस पद्धति द्वारा वे व्यवस्था की जाएगी)।
  • छवि शीर्षक 28033 3
    3
    गीत के लिए एक सहायक पृष्ठभूमि लिखें. एक बार जब आप पत्र लिखा है और उन्हें संगीत के रूप में व्यवस्थित है, यह समय आप इसे कैसे सुना जाना चाहते के बारे में सोचना है। फिर से याद में एक गीत लिखने के लिए कोई भी सही तरीका है कि वहाँ है, लेकिन आप इसे आसान मुखर शुरू करने से पहले महत्वपूर्ण भूमिका निभाई भागों आदर्श बनाना मिल सकता है - इस तरह से, आप के बजाय एक वाद्य परिभाषित पृष्ठभूमि पर आवाज डाल देंगे कुछ कस्टम टुकड़े लिखें जो मेलोडी में फिट होते हैं। बेशक, यह भावनाओं पत्र द्वारा कन्वर्ज्ड के पूरक के रूप में सेवा करने के वाद्य संगत की रचना करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • गाने के सहायक भाग मात्रा और तीव्रता में भिन्न होते हैं - कुछ सच "ध्वनि बाधाएं" हैं, जबकि अन्य इतने विरल हैं कि उन्हें शायद ही सुना है। उदाहरण के लिए, गीत की तुलना करें "केवल उथले"मेरी ब्लू वेलेंटाइन से, द"पोली"बैंड निर्वाण द्वारा इन दो वैकल्पिक रॉक गीतों को उनके बीच कुछ महीनों के अंतर के साथ जारी किया गया था, लेकिन दोनों का यंत्र अलग-अलग नहीं हो सकता था "केवल उथले"एक अशांत रोलर-कंप्रेसर की तरह विकृतियों से भरे हुए हैं और"पोली"एक गहरा और जल्दबाजी रचना जिसमें केवल एक गिटार है, कर्ट कोबेन की आवाज़, डबल बास का संक्षिप्त अंतराल और ड्रम पर कुछ धड़कता है।
  • छवि शीर्षक 28033 4
    4
    गीतों को एक स्वर में रखो अधिकांश लोकप्रिय गीतों में, गायक के मुखर रचनाओं का मुख्य लक्षण है, जो हमेशा सहायक सामग्री से समर्थित होता है। अब जब आपने गानों के गीत और सहायक भागों को परिभाषित किया है, तो यह गीत में शब्द डालने का समय है। उन्हें एक राग या अधिक उचित, की धुन - अधिकांश संगीत विषयों में छंद, कोरस और इसी तरह के समान समान लेकिन अलग-अलग धुन हैं। यद्यपि कुछ संगीतकार प्रभाव को देने के लिए असंगति (नोट्स या कॉर्ड्स के बीच संघर्ष) का इस्तेमाल करते हैं, सामान्य तौर पर, आपको मुखर स्वर को रचना के दायरे के लिए उपयुक्त टोन में रखना चाहिए।
    • जाहिर है, यह एक कैपेला (कोई भी उपकरण के बिना, केवल वोकल के साथ) या विशुद्ध रूप से सहायक रिकॉर्डिंग गाने को बनाने और बेचने में सफलता हासिल करना असंभव नहीं है। उदाहरण के लिए, गीत के शाई के संस्करण "अगर मैं कभी प्यार में पतन"एक गाना अमेरिका सूची के शीर्ष पर 2 जगह में लंबे समय तक रहने के लिए एक कैपेला है। इसी तरह, इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत की लोकप्रियता में हाल के विस्फोट बड़े हिट कुछ (या कोई) पत्र के साथ भी आधारित संगीत बना सकते हैं। हालांकि, लोकप्रिय गीतों में से भारी बहुमत दोनों गीत और वाद्य संगत है, तो संगीत के इस प्रकार लिख भी अधिक जन अपील हो सकता है।
    • ध्यान दें कि यदि आप रैप संगीत लिख रहे हैं, तो आपको आम तौर पर मुखर धुनों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि इस शैली में, मुखर अक्सर एक विशिष्ट कुंजी के बिना दर्ज किए जाते हैं फिर भी, कई हिप-हॉप कलाकार हैं जो अपने गीतों में धुनों को शामिल करते हैं, जो कोरस के रूप में आंशिक रूप से या पूरी तरह गाए जाते हैं गीत "रस"इस तकनीक का पालन करने के लिए रैपर द्वारा मौके पर।
  • छवि शीर्षक 28033 5
    5
    अपने संगीत के कोरस या हुक पर विशेष ध्यान दें छंद नक़ल, वाद्य गर्म और कमजोर पत्र के साथ कई लोकप्रिय गीत एक असाधारण कोरस की शक्ति से सहेजे गए हैं (कभी कभी "हुक" कहा जाता है)। अपने संगीत के कोरस, आकर्षक अर्थपूर्ण और संक्षिप्त छंद का एक सेट बनाने की कोशिश करें। आम तौर पर, कोरस गीत सबसे लोग हैं, जो इसे सुनने के द्वारा याद का हिस्सा है, और महत्वपूर्ण है कि आप संरचना में द्योतक रूप बनाने है। , अगर मैं कुछ लाइनों में संगीत रचना के पीछे सभी मौजूदा भावनाओं अभिसरण करना पड़ा है आप कैसे होगा - एक और तरीका है इस दृष्टिकोण अपने संगीत के "थीसिस की रक्षा" के रूप में अपने हुक के बारे में सोचना है?
  • छवि शीर्षक 28033 6
    6
    प्यार में रहो. सबसे ऊपर, जब कोई गीत बनाते हैं, तो अपने उत्कट काम को भरने की कोशिश करें, दोनों संगीत और गीत। आपके गीतों को आपको संगीतकार के रूप में बनाना चाहिए, मजबूत भावनाओं को महसूस करना चाहिए - यदि आपको अपने संगीत से ऊब लगता है, तो शुरू करने से डरो मत। संगीत कला की तरह एक कौशल है - कई अभ्यासों के साथ संवर्धन और सिद्ध किया जा सकता है इस क्षमता पर काम करने के लिए खुद को प्रेरित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसके बारे में सचमुच भावुक होना चाहिए।
  • विधि 2
    संगीत उद्योग को नेविगेट करना

    छवि शीर्षक 28033 7
    1
    लाइव चलाएं हालांकि कुछ संगीतकारों (विशेष रूप से द बीटल्स) लाइव प्रदर्शनों से विशेष स्टूडियो के काम में बदलाव करने में कामयाब रहे, लेकिन बहुत कम, यदि कोई हो, तो कभी भी लाइव प्रदर्शन के बिना व्यापक रूप से जाना जाता है। दर्शकों को बनाने और एक संगीतकार के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए, प्रस्तुतियों पर ध्यान देने के साथ काम करना महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, उस शहर में अवसरों की तलाश करें जहां आप रहते हैं। बार, क्लब और कैफे नौसिखिए संगीतकारों के लिए "क्लासिक" स्थान हैं, लेकिन वे प्रदर्शन करने का एकमात्र स्थान नहीं हैं शादियों, जन्मदिन की पार्टियां, मेलों और यहां तक ​​कि कोने एक ऑडियंस को विकसित करने और अपने संगीत को बेचने के लिए शानदार विकल्प हो सकते हैं।
    • छोटे भाग लेने से डरा मत रहो - बहुत भाग्यशाली लोगों को छोड़कर, सभी संगीतकारों को बड़े होने से पहले स्थानीय स्तर पर प्रदर्शन करना पड़ा। एक और हालिया उदाहरण, लेडी गागा है, जो कई बार और न्यू यॉर्क में नाइटक्लब में 00 साल के कई सालों में एक प्रमुख बन गया, इससे पहले कि वह प्रचार में अपनी स्थिति ले ली।
  • छवि शीर्षक 28033 8
    2
    अपने संगीत को रिकॉर्ड करें लगभग प्रत्येक कलाकार को रिकॉर्डिंग स्टूडियो में कुछ समय बिताना चाहिए। सामान्य तौर पर, वे एक उत्पादक या इंजीनियर के साथ भागीदारी करते हैं जिसके परिणामस्वरूप उन्हें संतुष्ट किया जाता है। अपने संगीत रिकॉर्डिंग आप एक पॉलिश और निश्चित तरीका है कि (जैसे फाइल के रूप में, इस तरह के सीडी, या के रूप में भौतिक स्वरूप में ऑनलाइन) यह प्रशंसकों के लिए वितरित करने के लिए अवसर देता है वास्तव में क्या आप खर्च करना चाहते हैं इससे आपके संगीत को उन प्रकार के लोगों को देने की संभावना भी मिलती है जो पैसे बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं - इनमें से रिकॉर्ड लेबल्स और प्रतिभा स्काउट्स अगर आपने अभी तक किसी भी संगीत को रिकॉर्ड नहीं किया है, तो आप एक रिकॉर्ड कर सकते हैं डेमो पहला कदम के रूप में डेमो छोटे (3 से 6 ट्रैक) "मिनी-एल्बम" हैं जो आपको अपनी संगीत शैली दिखाने का अवसर देते हैं - संभावित नियोक्ताओं के लिए संगीत पाठ्यक्रम के रूप में उन्हें सोचें।
    • अपने संगीत का अभ्यास करें बिलकुल स्टूडियो में प्रवेश करने से पहले संगीत स्टूडियो में समय की कीमत काफी महंगा हो सकती है, इसलिए संभवतः आप यथासंभव कुछ प्रयासों के साथ रचनाएं रिकॉर्ड करना चाहेंगे। व्यापक स्टूडियो सत्रों के साथ जुड़े लागत जल्दी से जमा कर सकते हैं इस तरह, यह अच्छा है कि आप अपने सभी गीतों को बहुत ज्यादा सोते हुए खेल सकते हैं इससे पहले कि आप उन्हें रिकॉर्ड करने का प्रयास करें।
    • उसी कारण से आप स्टूडियो में प्रवेश करने से पहले गाने तैयार करना पसंद करेंगे, बहुत अधिक परीक्षण करने से बचने के लिए ज़रूरी है अंदर उसके बारे में उदाहरण के लिए, एक उत्पादक आपको कई प्रभाव वाले पेडलल्स के साथ प्रयोग करने का समय बर्बाद करने के लिए मना नहीं करते। परीक्षण और सुधार के लिए जगह आपके अभ्यास कक्ष में है



  • छवि शीर्षक 28033 9
    3
    एक उद्यमी की मदद पर काम पर विचार करें अपने शो और स्टूडियो शेड्यूल को शेड्यूल करना, कॉन्ट्रैक्ट्स पर बातचीत करना, और अपने संगीत को बांटने में समय-उपभोक्ता और समय लेने वाला कार्य है इस कारण से, कई समर्पित संगीतकार संगीत उद्योग के व्यावसायिक पहलुओं से निपटने के लिए एक उद्यमी या पेशेवर एजेंट की सेवाएं लेने का निर्णय लेते हैं। यद्यपि यह विकल्प भूख से मरने वाले कलाकार के भूख से बचने वाले बजट के साथ उचित नहीं लगता है, यह एक युवा संगीतकार को अपनी क्षमता को अधिकतम करने और मध्यम के भीतर बढ़ने में मदद कर सकता है। यह आवश्यक है कि आपका प्रबंधक या एजेंट किसी भी ठोस और अच्छी प्रतिष्ठा वाले हो - गुमराह करने वाले के शिकार न होने दें
  • छवि शीर्षक 28033 10
    4
    संपर्क रिकॉर्ड कंपनियों एक बार जब आप अनुयायियों के एक समूह को इकट्ठा कर लेते हैं या एक या दो डेमो रिकॉर्ड किए हैं, तो आप अनुबंध प्राप्त करने की आशा में लेबल्स रिकॉर्ड करने के लिए खुद को बढ़ावा देने में सक्षम हो सकते हैं। हालांकि उन बड़े और अंतरराष्ट्रीय कभी कभी (उदाहरण के लिए: प्रायोगिक हिप-हॉप समूह मौत की पकड़ का समर्थन करने वाले एपिक रिकॉर्ड्स), अज्ञात कलाकारों और शुरुआती छोटे, स्वतंत्र रिकॉर्ड कंपनियों से मदद लेने के लिए अधिक भाग्यशाली हो सकते हैं। कुछ विकल्प खोजें, जो आप जिस प्रकार के संगीत को बेचना चाहते हैं, रिकॉर्ड करें। इसके बाद, यदि उनके पास अवांछित सबमिशन स्वीकार करने की नीति है, तो डेमो, फ़ोटोग्राफ़, साक्षात्कार, समीक्षा, जीवनचर्या और इसी तरह की सामग्री भेजने के लिए बेझिझक (जब इन सभी सामग्रियों को एक साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो उन्हें नाम दिया जाता है प्रेस पैक, दुनिया भर के कलाकारों द्वारा अपने काम को वितरित करने और उनकी छवि को बढ़ावा देने के लिए उपयोग की जाने वाली एक मानक विधि)।
    • बेशक, एक रिकार्ड लेबल द्वारा देखा जाने का सबसे अच्छा तरीका शायद अभिनव संगीत नवाचार, असाधारण लाइव प्रदर्शन और एक विदेशी और अनोखी छवि के माध्यम से अपने लिए ध्यान देना है। दूसरे शब्दों में, यदि आप प्रसिद्धि उत्पन्न कर सकते हैं (या कुख्यात) बिना एक अनुबंध, रिकॉर्ड कंपनियां आपके पास आ सकती हैं
  • छवि शीर्षक 28033 11
    5
    एक संगीतकार के रूप में खुद को बढ़ावा देने के लिए असामान्य अवसर खोजें एक जीवित वातावरण में अपने खुद के गाने पेश करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह पेशेवर तरीके से अपलोड करने के लिए कलाकारों का एक तरीका है। वे एकल संगीतकारों, साउंडट्रैक संगीतकारों और अधिक के रूप में भी काम करने का प्रयास कर सकते हैं (और उन्हें करना चाहिए) - किसी और के प्रोजेक्ट या उद्यम के लिए संगीत में योगदान करने का कोई भी अवसर उनके नाम का प्रसार करने का एक बहुत अच्छा मौका हो सकता है।
    • पैसे के लिए संगीत बनाने के दौरान कलाकारों के लिए सबसे ज्यादा उपेक्षित अवसरों में से एक जिंगल्स की संरचना में है विज्ञापन एजेंसियां ​​नियमित रूप से व्यावसायिक विषयों को लिखने और चलाने के लिए संगीतकारों को किराए पर लेती हैं। वास्तव में, कई संगीत उत्पादन स्टूडियो (जिंगल हाउस) हैं जो इस प्रक्रिया में विशेषज्ञ हैं, इन-हाउस संगीतकार हमेशा अपने ग्राहकों के लिए जिंगल बनाते हैं।
    • विशेष रूप से शुरुआत में, संगीतकारों को उनके नियोक्ताओं को चुनने की लक्जरी नहीं मिल सकती है जितनी चाहें। बहुत ज्यादा बेचने के बारे में ज्यादा चिंता मत करो - कुछ बिंदुओं पर, यह एक संगीतकार के रूप में अपना नाम देने का एक हिस्सा है। वास्तव में, मूल रूप से, कई कलाकार जो अब उनके विरोधी-आधिकारिक रवैये के लिए प्रसिद्ध हैं, अधिक "व्यावसायिक" संगीत परियोजनाओं में शुरू हुआ एक अच्छा मामला तुपैक शकुर का है, जो पहले हिप-हॉप समूह डिजिटल अंडरग्राउंड (इसके विषय "हम्प्टी डांस" के लिए प्रसिद्ध) का सदस्य था।
  • छवि शीर्षक 28033 12
    6
    एक प्रामाणिक छवि बनाएं संगीत उद्योग आज पहले की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी है। ऑनलाइन बाजार के उदय के साथ, आज के संगीतकारों को न केवल एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत है, बल्कि अतीत के तारे के साथ भी जिनके गाने अपने वर्तमान कार्यों के रूप में मौजूद रहते हैं। सबसे अच्छा संभव तरीके से एक संगीतकार के रूप में अपने आप को बढ़ावा देने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप विशेष रुप से प्रदर्शित आधुनिक कलाकारों के समूह का संगीत या प्रस्तुतिकरण न करें ताकि दूसरों को आपके कलाकार को दूसरे कलाकार के साथ भ्रमित कर सकें इसके बजाय, ढालना तोड़ना और एक कलात्मक छवि का निर्माण करना जो आपके लिए अद्वितीय है।
    • यह सलाह दोनों संगीत और जिस तरह से वह खुद को प्रस्तुत करता है अपनी प्रस्तुतियों के विशिष्ट जायके और विशिष्ट गुणों पर गर्व होना। प्रिंस, माइकल जैक्सन, फ़्रेडी मर्क्यूरी और कई अन्य लोगों जैसे कई सफल संगीतकारों ने या इसके पास वे अविस्मरणीय प्रस्तुति शैली जो कपड़े आप पहनते हैं, जिस तरह से आप मंच पर प्रदर्शन करते हैं, और जिस तरह से आप संगीत खेलते हैं, वे विशेषताएं हैं जो आपकी छवि को एक कलाकार के रूप में बनाने के लिए गठबंधन करते हैं, इसलिए आपके व्यक्ति के उन पहलुओं के विकास में समय का निवेश करना महत्वपूर्ण है ।
  • छवि शीर्षक 28033 13
    7
    अपने आप को बढ़ावा दें चाहे आप लाइव शो करने की कोशिश कर रहे हों या अपने अंतिम रिकॉर्ड से अधिक बेच दें, संभवतः जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने के लिए यह लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है। अपने निपटान में सभी तरीकों का इस्तेमाल करके संगीतकार के रूप में प्रचार करें - मुंह के शब्द (उदाहरण के लिए, यदि आप अंशकालिक शिक्षक हैं, तो अपने छात्रों को स्कूल के बाद एक दूसरे कॉन्सर्ट में बताएं), आत्म-प्रचार (पत्रक आदि) और यहां तक ​​कि रेडियो स्टेशनों के साथ भागीदारी में भी बहुत अच्छी सेवा कर सकते हैं हमेशा अपनी ऑनलाइन दृश्यता का लाभ लेने के लिए याद रखना इन दिनों, सोशल मीडिया की "धक्का" परंपरागत विज्ञापन की तुलना में अपने दर्शकों तक पहुंचने का अधिक प्रभावी और कुशल तरीका हो सकता है।
    • विनम्र पुस्तिका दुनिया भर के संगीतकारों के लिए स्वयं-प्रचार के एक पहले से लोकप्रिय माध्यम का प्रतिनिधित्व करता है यह बड़ी मात्रा में और एक अपेक्षाकृत कम कीमत के साथ मूल कंप्यूटर और एक प्रिंटर से अधिक कुछ नहीं किया जा सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि इसमें सभी जानकारी शामिल होनी चाहिए जो दर्शकों को घटना में भाग लेने की जरूरत होती है - समय, स्थान, तिथि और प्रवेश मूल्य आवश्यक. साथ ही, एक ऐसी जगह पर पुस्तिका को छोड़ना सुनिश्चित करें, जिसे लाइव संगीत, बार, कैफेटेरिया या अकादमिक परिसर के साथ एक कोने में देखा जाएगा।
  • छवि शीर्षक 28033 14
    8
    अपने संगीत को व्यक्तिगत रूप से और ऑनलाइन रूप से बढ़ावा दें चाहे कितना अच्छा हो, आपका संगीत खुद ही नहीं बेचता है प्रत्येक प्रस्तुति का उपयोग अपने गीतों को बेचने का अवसर के रूप में करें- या तो दर्शकों को स्मरण दिलाना कि भट्ठा में भौतिक सीडी हैं या उन्हें अपने व्यक्तिगत पृष्ठ आदि पर निर्देशित करना। अपने संगीत को बेचने में संकोच न करें यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आप हकदार संगीत की बिक्री के जरिए बनाया गया कोई भी पैसा - आप अपने दर्शकों को आपसे समर्थन करने की क्षमता देकर उनका दुरुपयोग नहीं कर रहे हैं।
    • इंटरनेट संगीतकारों को उनके संगीत को साझा और बेचने के लिए कई रोमांचक अवसर प्रदान करता है। सामाजिक नेटवर्क, जैसे कि फेसबुक और ट्विटर, कलाकारों को प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहने की क्षमता और उन्हें नए संगीत और लाइव प्रदर्शन के बारे में चेतावनी देते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसे पृष्ठ जैसे कि GarageBand और SoundCloud संगीतकारों को अपने संगीत को ऑनलाइन स्टोर करने और बेचने का मौका भी दें
      • कुछ हालिया कलाकारों ने इंटरनेट के माध्यम से मुख्यतः बड़ी हिट बनने में कामयाबी हासिल की है। उदाहरण के लिए, जस्टिन बीबर की स्टारडॉम की सड़क शुरू हुई, जब एक रिकॉर्डिंग उद्योग के कार्यकारी ने गलती से गायक के ऑनलाइन वीडियो में से एक पर क्लिक किया।
  • छवि शीर्षक 28033 15
    9
    अपने संगीत के उत्पादन की गुणवत्ता पर ध्यान दें। आपने शायद देखा है कि आजकल रेडियो पर अधिकांश गाने उनकी पॉलिश और निर्दोष उत्पादन शैली के समान हैं। आपके संगीत के उत्पादन की गुणवत्ता एक महत्वपूर्ण कारक है जो जनता को इसे जारी करने से पहले विचार करती है - जैसे कि गलत नोट्स, पृष्ठभूमि शोर और अलग-अलग ले जाने के बीच परिमेय बदलाव अक्सर बार-बार सुना जाने पर अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट हो सकते हैं। हालांकि निचली निष्ठापूर्वक सौंदर्यशास्त्र के लिए निश्चित रूप से एक बाजार है, जबकि पॉलिश और अच्छी तरह से तैयार की गई रिकॉर्डिंग का उद्योग निश्चित रूप से बड़ा है। इसलिए, कम से कम विचार करना अगर उनके संगीत उत्पादन की गुणवत्ता उनके पेशेवर लक्ष्यों तक रहती है
    • कुछ संगीतकारों के पास पर्याप्त अनुभव और ज्ञान है कि वे अपना खुद का गीत - केन्ये वेस्ट और उनके कुछ हिप-हॉप समकक्षों का उत्पादन कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने स्वयं के कई गीतों का उत्पादन करते हैं हालांकि, कई संगीतकार मत करो पता है कि कैसे "मुग्ध पुल," इतनी बात करने के लिए। यदि आप इस समूह में शामिल हैं, तो एक पेशेवर निर्माता के साथ एक स्टूडियो शेड्यूल के लिए भुगतान करने पर विचार करें जो संगीत को यथासंभव व्यावसायिक रूप से रिकॉर्ड और मिश्रण करने में आपकी सहायता कर सकेगा।
  • छवि शीर्षक 28033 16
    10
    कभी भी उद्योग को आप का लाभ न दें दुर्भाग्य से, संगीत बाजार में अच्छी तरह से अर्थ संगीतकारों की दया का लाभ लेने का एक इतिहास है। हमेशा जागरूक रहें कि व्यापार मालिकों, रिकॉर्ड कंपनियों, स्टोर मालिकों, संगीत प्रमोटरों और पसंद का फायदा आपको लेने का इरादा हो सकता है किसी अज्ञात या खराब परिभाषित अनुबंध के साथ आपको कैद करने की अनुमति न दें। भविष्य के समय में प्राप्त होने की "संभावना" के लिए एक संगीतकार के रूप में मुफ्त में काम करने के लिए सहमत नहीं है प्रसिद्धि के वादे के लिए अपना स्वयं का प्रचार न करें। कर्मचारियों की एजेंट या कर्मचारी आपकी सहमति के बिना आपके लिए निर्णय लेने न दें। एक सामान्य नियम के रूप में, संगीत उद्योग को ब्राउज़ करते समय अपने आप को हमेशा सुरक्षित रखने की कोशिश करें। यद्यपि इस वातावरण में कई लोग पूरी तरह से ईमानदार और नैतिक हैं, सिर्फ एक व्यक्ति के साथ एक कानूनी अनुबंध का आनंद ले रहे हैं और आप अपने संगीत कैरियर में एक सहायक अभिनेता बनेंगे।
    • संविदाएं हैं महत्वपूर्ण. मौखिक समझौतों, यहां तक ​​कि आपके पास के लोगों के साथ, आसानी से लागू नहीं होते हैं हर समय, लिखित रूप में अपने समझौते करें अगर कोई आपको एक बंधन समझौते (जैसे एक रिकॉर्डिंग समझौते) पर हस्ताक्षर करने के लिए कहता है, तो अपने नाम पर हस्ताक्षर करने से पहले एक अनुभवी वकील की सहायता लें।
  • युक्तियाँ

    • अपने दिल के नीचे से गाओ और डर मत करो कि आप कौन हैं।
    • अलग होने की हिम्मत! आपको हमेशा किसी को बिक्री योग्य या लोकप्रिय के रूप में नहीं देखा जा सकता है, लेकिन लोग हमेशा अलग-अलग शैलियों की तलाश कर रहे हैं। यदि आप अपने गीतों को गहराई से दो-जीवा पॉप ट्रैक के साथ देते हैं, तो यह कुछ अलग है! अपनी शैली में विश्वास रखो या आप लंबे समय में खुश नहीं रह पाएंगे (भले ही आप अमीर हो!)।
    • व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए लिखें और दुनिया में फंसने की कोशिश न करें। यदि आप समृद्ध हो जाते हैं, तो महान-यदि नहीं, तो आप को दुनिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा संगीत संभव बना दिया है - बहुत अच्छी तरह से!
    • एक स्थानीय बैंड बनाने की कोशिश करो (आप इसे अच्छी तरह जानते हैं)
    • अपने खुद के गीतों की रचना करने और कुछ पैसे बनाने की उम्मीद में उन्हें मज़े करना मज़े करो।

    चेतावनी

    • गाने के लिए बहुत ऊंची उम्मीदों को सेट करने की कोशिश न करें या आप निराश हो जाएंगे, यदि वे भी उतनी अच्छी तरह से नहीं बेचते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com